GLIBS
11-06-2021
Breaking : एसबीआई के जोनल ऑफिस में लगी आग, फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद

रायपुर। शहर के पेंशन बड़ा इलाके में एसबीआई जोनल ऑफिस में आग लगने से हड़कंप मच गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां और कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है ​कि एसबीआई जोनल ऑफिस के ऊपरी मंजिल के रिकॉर्ड रूम में आग लगी है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है।

21-05-2021
कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी काबू पाने में

रायपुर। शहर की एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार भनपुरी की एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है। खमतराई थाना क्षेत्र के भनपुरी स्थित कोलंबिया कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। खमतराई के थाना प्रभारी ने बताया कि आग पर काबू पाने दमकल विभाग की 10 गाड़िया मौक पर पहुंची है। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी रेक्स्यू कार्य में जुटे हैं।

 

22-03-2021
टेलर दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

सरायपाली/रायपुर। शहर के उड़िया पारा के एक टेलर दुकान में बीती रात आग लग जाने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। दुकान के संचालक ने फायर ब्रिगेड के लिए नगर पालिका से सम्पर्क किया। लेकिन उन्हें वहां से कोई मदद नहीं मिली। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी होगी।

26-12-2020
गोदाम में आग लगने से मची अफरा.तफरी,2 से 2.30 घंटे बाद पाया गया आग पर काबू

धमतरी। बनियापारा मठ मंदिर चौक के पास एक गोदाम में आग लगने से अफरा.तफरी मच गई। घर के भीतर रखें फोम में भयानक आग लगी। आग पर काबू पाने फायर ब्रिगेड मौजूद रही। गली संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड को पहुंचने में काफी परेशानियां हुई। आग से गोदाम मालिक को लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बनिया पारा निवासी जगदीश खादी भंडार के संचालक सत्यनारायण महावर के गोदाम में शनिवार दोपहर आग लग गई। बताया जा रहा है कि घर के अंदर बड़ी मात्रा में फोम व कपड़े बिक्री के लिए रखे हुए थे। लगभग 2 से 2.30 घंटे तक आग पर काबू पाने की कोशिश की जाने के बाद फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। दुकान संचालक ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। गोदाम में फोम, गद्दा रजाई भरे हुए थे, जिससे उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है।

 

22-11-2020
राजधानी में दो जगहों पर लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया नियंत्रण

रायपुर। शहर के डीडी नगर थाना क्षेत्र में देर रात मकान में आग लगने से 2 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। सरोना के बीएसयूपी कॉलोनी के एक मकान में देर रात आग लगने से घटना घटा। दमकल के 2 वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र में नगर निगम बिल्डिंग के निर्माण कार्य में लगी पोकलेन में आग लग गई। दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

23-10-2020
मुंबई: मॉल में लगी भीषण आग,हादसे में दो फायर ब्रिगेड के जवान घायल

मुंबई। नागपाड़ा इलाके के सिटी सेंटर मॉल में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। घटना की जानकारी तुंरत फायर ब्रिगेड के टीम को दी गई। आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग को बुझाने की कोशिश में लगी हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के वक्त मॉल के अदंर तकरीबन 450 ज्यादा लोग उस वक्त मौजूद थे। फिलहाल सभी को मॉल के बहार सुरक्षति निकाल लिया गया है। हादसे में दो फायर ब्रिगेड के जवान घायल हो गए हैं। इन्हें नजदीक के अस्पताल लेकर जाया गया है। फिलहाल अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी है।

30-07-2020
अयोध्या : रामजन्मभूमि के पुजारी सहित 16 सुरक्षाकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिलान्यास और भूमि पूजन से पहले मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में तैनात 16 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें फायर ब्रिगेड के सिपाही, पीएसी और पुलिस जवान शामिल हैं। इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। बताया रहा है अब इस बात की जांच हो रही है कि इनके संपर्क में और कौन-कौन लोग आए थे।  पुजारी प्रदीप दास राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के सहायक हैं। मुख्य पुजारी के साथ चार अन्य पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने तय किया है कि मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास और तीन अन्य पुजारी का भी कोरोना टेस्ट किया गया। अभी प्रदीप दास को होम क्वारनटीन कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित 16 पुलिसकमियों को भी क्वारनटीन किया गया है।

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास और तीन अन्य सहायक पुजारियों  की कोरोना जांच रिपोर्ट आ गई है। ट्रू नेट मशीन से पुजारियों की जांच की गई । सभी पुजारी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें मुख्य पुजारी शामिल है। जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों की जांच प्रक्रिया जारी है।बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास करने अयोध्या आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लाल कृष्ण आडवाणी, संघ प्रमुख मोहन भागवन जैसी प्रमुख हस्तियां साथ रहेंगी। इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दिनरात लगा हुआ है। 

28-07-2020
Video : किराना दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का राशन जलकर खाक

कवर्धा। कवर्धा विकासखंड के ग्राम रबेली में मंगलवार सुबह एक किराना दुकान में भीषण आग लग गई। इससे दुकान में रखे करीब 18 से 20 लाख का राशन जलकर खाक हो गया। आग पर काबू पाने के दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया तब तक बड़ी मात्रा में समान जलकर खाक हो गया। दुकान में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने से धुंआ सुबह 4 बजे उठा तो लोगों को घटना की जानकारी मिली, देखते ही देखते लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। दुकान में रखा करीब 18 से 20 लाख का किराना समान जलकर खाक हो गया।

20-07-2020
प्रतिबंधात्मक क्षेत्रों में खुलेंगे ये शासकीय कार्यालय, आदेश में आंशिक संशोधन

रायपुर। सामान्य प्रशासन विभाग ने कोरोना नियंत्रण के लिए प्रतिबंधात्मक आदेशों से प्रभावित क्षेत्र में शासकीय कार्यालयों के संचालन के लिए संशोधित निर्देश जारी किए हैं। पूर्व में जारी आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए राज्य शासन ने प्रतिबंधात्मक आदेश से प्रभावित क्षेत्र में स्थित शासकीय कार्यालयों का संचालन प्रतिबंधात्मक आदेश के प्रभावी रहने की अवधि तक नहीं करने के निर्देश दिए हैं। किंतु इन क्षेत्रों में कोरोना वायरस से निपटने में शामिल तथा विभिन्न आवश्यक सेवाओं जैसे पुलिस, स्वास्थ्य सेवाएं, अस्पताल, फायर ब्रिगेड, साफ-सफाई एवं स्वच्छता, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, बिजली व्यवस्था, जेल, पेयजल आपूर्ति तथा अन्य आवश्यक एवं आपातकालीन सेवाएं पूर्वानुसार संचालित रहेंगी। पंजीयन कार्यालयों के संचालन की अनुमति रहेगी। इस संबंध में वाणिज्यिक कर (पंजीयन) विभाग द्वारा पृथक से आदेश जारी किया जाएगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने स्पष्ट किया है कि ये निर्देश केवल प्रतिबंधात्मक आदेश से प्रभावित क्षेत्र की सीमा में स्थित शासकीय कार्यालयों और विभिन्न विभागों के अंतर्गत निगम, मंडल, आयोग एवं अन्य प्रशासकीय इकाईयों पर लागू होंगे। ये निर्देश केवल प्रतिबंधात्मक आदेश के प्रभावी रहने की अवधि तक ही प्रभावी रहेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के सचिवों, सभी संभागायुक्तों, कलेक्टरों और विभागाध्यक्षों को संशोधित परिपत्र जारी करते हुए अधिकारियों-कर्मचारियों को घर से शासकीय कार्य संपादित करने एवं पूरे समय मोबाइल, टेलीफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से संपर्क में रहने तथा अत्यंत आवश्यक होने पर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए निर्देशित करने कहा है। उन्हें आवश्यक नस्तियों व डाक लाने-ले जाने एवं इसके संचालन के लिए व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सभी संबंधितों को नए निर्देशों के बारे में सूचित कर इनका पालन सुनिश्चित करने कहा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पूर्व में जारी शेष निर्देश यथावत लागू रहेंगे।

 

27-05-2020
Breaking: रायपुर रेलवे स्टेशन के होटल और दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़िया मौके पर

रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 स्थित होटल ली रॉय और उसके पास की दुकान में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। बुधवार शाम यह आग लगी है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। सूचना मिलते ही गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है। वहीं फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां रेलवे स्टेशन पहुंच गई हैं।

 

18-05-2020
नगरनार में स्थित एनएमडीसी प्लांट के यार्ड में रखे सामानों में लगी आग, चारों तरफ मची अफरा-तफरी

जगदलपुर। नगरनार स्थित एनएमडीसी प्लांट के यार्ड में रखे मशीनरी समान में अचानक आग लग गया, जिसके बाद प्लांट में अफरा-तफरी फैल गई। घटना की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुँच आग पर काबू पाया गया। आग लगने के बाद निकलने वाला धुंआ दूर तक दिखाई दे रहा था। मामले के बारे जानकारी देते हुए बताया गया कि एनएमडीसी प्लांट में संचालित होने वाले साफुर जी कंपनी का सामान आया हुआ था, जिसे क्वाइट स्टोरेज के यार्ड में रखा हुआ था कि अचानक अज्ञात कारणों से वहां आग लग गया। बताया जा रहा है कि इन सामानों को लकड़ी के वुड में लाया गया था, आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है लेकिन बड़ा नुकसान होने की बात सामने आई है। नगरनार थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, कर्मचारियों का कहना है कि घटना के दौरान आग तेजी से फैला था, जिसे समय रहते बुझा दिया गया था।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804