GLIBS
17-06-2020
प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने किया जिला पंचायत उपाध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन

धमतरी। प्रदेश के वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने आज दोपहर 12.30 बजे अपने धमतरी प्रवास के दौरान जिला पंचायत के उपाध्यक्ष नीशु चंन्द्राकर के नवीन कक्ष का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने उपाध्यक्ष निशु चन्द्राकर को शुभकामनाएं देते हुए जनप्रतिनिधि के तौर पर आम जनता की समस्याओं को शासन के समक्ष बेहतर ढंग से रखने की शुभकामनाएं दी। इस दौरान नगरपालिक निगम धमतरी के महापौर विजय देवांगन, पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा, शरद लोहाना, मोहन लालवानी सहित एवं जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, पुलिस अधीक्षक बी.पी.राजभानू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी मनीष मिश्रा इत्यादि मौजूद रहे।

08-05-2020
9 मई को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों की बैठक लेंगे गृहमंत्री

रायपुर/बिलासपुर। बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू 9 मई सुबह साढ़े 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम, लाॅकडाउन एवं कानून व्यवस्था की स्थिति तथा अन्य प्रदेशों से आने वाले मजदूरों के क्वारेंटाइन की व्यवस्था,मजदूरों को रोजगार उपलब्धता की समीक्षा की जाएगी।

 

19-02-2020
कवासी लखमा ने कुपोषित बच्चों के लिए ‘सुपोषण टोकरी‘ में मांगा दान

धमतरी। उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने  बुधवार को धमतरी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत संबलपुर में आयोजित सुपोषण जागरूकता शिविर में शिरकत की। शिविर में प्रभारी मंत्री लखमा ने अपने हाथों में सुपोषण टोकरी लेकर कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने यथासंभव सहयोग मांगा, जिस पर मौजूद जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों ने खुलकर दान दिया। सुपोषण टोकरी में दान स्वरूप कुल 13 हजार 30 रूपए की राशि एकत्र हुई। ग्राम पंचायत सम्बलपुर में आयोजित सुपोषण शिविर में कवासी लखमा ने कहा कि गांधी और नेहरू के सपनों के भारत को साकार करने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कर रही है, जिसके तहत बच्चों को कुपोषण के अभिशाप से मुक्त करने मुख्यमंत्री ने गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर 2019 को सुपोषण अभियान का आगाज किया।

उन्होंने आगे कहा कि धमतरी एक समृद्ध और सम्पन्न जिला है, जहां पर कुपोषित बच्चों को नया जीवन प्रदान करने में प्रत्येक व्यक्ति अपनी सहभागिता एवं सहयोग दे सकता है। इस दौरान मंत्री लखमा ने ’सुपोषण टोकरी’ में उपस्थितजनों से यथासंभव सहयोग मांगा,जिसमें लोगों ने मुक्त हस्त से दान दिया। टोकरी में कुल 13 हजार 30 रूपए की सहयोग राशि जमा हुई,जिसे नौनिहालों को स्वस्थ व सुपोषित बनाने के लिए विभाग को भेंट की। साथ ही छह शिशुवती माताओं को विभिन्न पौष्टिक आहार वाले व्यंजनों से युक्त टोकरी को प्रभारी मंत्री ने भेंट किया। इसके पहले, मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्य मार्ग से शिविर स्थल तक साइकिल चलाकर सुपोषण एवं जनजागरूकता का संदेश दिया। मंत्री कवासी लखमा ने शिविर में सुपोषण पर लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सुपोषण प्रदर्शनी लगाई गई तथा ग्रामीणों को सुपोषण के संबंध में जानकारी दी गई। इस अवसर पर महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष कांतिबाई सोनवानी, उपाध्यक्ष नीशु चन्द्राकर, वरिष्ठ नागरिक मोहन लालवानी,शरद लोहाना सहित जनप्रतिनिधि एवं काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

02-01-2020
Video : कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर तय करेगी पंचायतों के उम्मीदवार : त्रिवेदी

रायपुर। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर बेहद अहम घोषणा करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने दावा किया है कि पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस की एकतरफा जीत होगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर पंचायती राज संस्थाओं के उम्मीदवार तय करेगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिये है कि जिला पंचायत सदस्य और जनपद पंचायत सदस्य के लिए कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के नामों की सर्वानुमति बनाकर घोषणा की जाएगी। ग्राम पंचायतों के सरपंच और पंच के लिए संबंधित ग्राम पंचायतों के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रत्याशी तय करेंगे। जिला पंचायत के लिए जिलों के प्रभारी मंत्री, संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श कर आपसी समन्वय स्थापित कर जीतने योग्य प्रत्याशियों के नाम तय करने के निर्देश जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को दिये गये है।

इसी तरह जनपद पंचायत के लिए संबंधित ब्लाकों के जिला कांग्रेस द्वारा नियुक्त प्रभारियों को निर्देशित किया गया है अपने प्रभार क्षेत्र में जाकर जीतने योग्य प्रभारियों के नाम संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद,कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर तय करें। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास के निर्देश सभी जिलों और ब्लाक के प्रभारी पदाधिकारियों, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायकों, विधानसभा प्रत्याशियों, सांसदों, सांसद प्रत्याशियों को दिये गए हैं। जिला पंचायत क्षेत्रों और जनपद क्षेत्रों में सर्वानुमति नहीं बन पाने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन लेने के लिये कहा गया।

11-09-2019
स्कूटी पर सवार मंत्री सिंहदेव की सरलता व सादगी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भर दिया जोश

मुंगेली। स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव की सरलता किसी से छिपी नहीं है। टीएस बाबा सिर्फ प्रदेश में हैं नहीं, बल्कि पूरे देश में अपने सहज, सरल व सौम्य स्वभाव से जाने जाते हैं। यही वजह है कि लोगों में उनकी लोकप्रियता भी कुछ जुदा किस्म का है। टीएस बाबा का सरल और दिलचस्प अंदाज मुंगेली में आज उस वक्त देखने को मिला, जब वे स्कूटी पर सवार होकर हेलीपैड से कलेक्ट्रेट पहुंचे। फिर क्या था, बाबा साहब के पीछे-पीछे अधिकारी और कांग्रेसी नेता भी बाइक पर सवार होकर चलने लगे। बता दें कि मंत्री टीएस सिंहदेव मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री हैं। प्रभारी मंत्री होने के नाते आज वे डीएमएफ को लेकर अधिकारियों की बैठक लेने हेलीकॉप्टर से मुंगेली पहुंचे थे। हेलीपैड पर प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसियों की भीड़ प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव का स्वागत करने पहुंची थी। स्वागत के बाद बाबा कलेक्ट्रेट जाने के लिए लक्जरी कार की बजाय एक स्थानीय कांग्रेसी नेता की स्कूटी पर सवार होकर करीब एक किलोमीटर का सफर तय कर मीटिंग लेने कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जोश और दोगुना हो गया। इधर मंत्रीजी को बाइक पर सवार होते देख अधिकतर अधिकारी व कांग्रेसी कार्यकर्ता भी बाइक पर सवार होकर चलने लगे।

 

  सुशील शुक्ला की रिपोर्ट 

26-08-2019
प्रभारी मंत्री कवासी लखमा की अध्यक्षता में हुई ज़िला खनिज न्यास संस्थान निधि के शासी परिषद की बैठक

धमतरी l ज़िला खनिज न्यास निधि से अगले 5 सालों में किये जाने वाले कार्यों का विज़न डॉक्यूमेंट धमतरी ज़िले के लिए तैयार किया जाएगा। सोमवार को प्रदेश के आबकारी मंत्री तथा ज़िले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा की अध्यक्षता में आयोजित ज़िला खनिज न्यास संस्थान निधि की शासी परिषद की बैठक में कैबिनट मंत्री ने सभी सदस्यों को इसके लिए 20 सितंबर तक सुझाव प्रस्तुत करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद हर साल जिन कार्यों को वर्षवार प्राथमिकता से करना है उस पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी। ज़िला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित शासी परिषद की बैठक में सर्वसम्मिति से शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजने का निर्णय लिया गया कि बालोद ज़िले को डीएमएफ से प्राप्त राशि में से धमतरी ज़िले को मिलने वाली केवल 5 प्रतिशत की राशि को बढ़ाकर 10 प्रतिशत किया जाए। ताकि उस राशि का आवश्यकता अनुसार सही उपयोग किया जा सके। बैठक में डीएमएफ में वर्ष 2016-17 से अब तक प्राप्त आबंटन और व्यय की वर्षवार जानकारी ज़िला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दयाराम ने सभा के सदस्यों के समक्ष रखी। साथ ही स्वीकृत और पूर्ण कार्यों का ब्यौरा भी सदस्यों को दिया।

13-08-2019
कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री डा. पे्रमसाय सिंह टेकाम करेंगे ध्वजारोहण

कोरबा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में छत्तीसगढ़ शासन के अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण, स्कूल शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डा. पे्रमसाय सिंह टेकाम कोरबा में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। वे इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेशवासियों के नाम संदेश का भी वाचन करेंगे। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम टीपी नगर कोरबा में मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह में पुलिस जवानों और एनसीसी, स्काउट-गाइड के कैडेटों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के पूर्व सभी विद्यालयों, महाविद्यालयों, शासकीय तथा अद्र्धशासकीय संस्थाओं में सुबह 7.30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके बाद प्रभात फेरियां निकालकर छात्र-छात्राएं और नागरिक 8.30 बजे तक मुख्य समारोह स्थल इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम  पहुंचेंगे। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा 10 मिनट का पीटी ड्रिल भी किया जायेगा। समारोह में  देशभक्ति और स्थानीय संस्कृति से ओतप्रोत 30 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।  समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों को भी आमंत्रित कर उनका स्वागत किया जाएगा। परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दलों को पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 15 अगस्त को प्रात: 8.58 बजे मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री डा.पे्रमसाय सिंह टेकाम का इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम टीपी नगर कोरबा में आगमन होगा। वे 8.59 बजे मंच पर पहुंचेंगे और 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे, 9.01 बजे सलामी एवं राष्ट्रगान, 9.02 बजे परेड कमांडर द्वारा रिपोर्ट, 9.03 बजे मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण, 9.10 बजे मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जनता के नाम पे्रषित संदेश का वाचन किया जाएगा।  प्रात: 9.21 बजे आकाश में गुब्बारे छोड़े जाएंगे, 9.22 बजे हर्ष फायर, 9.23 बजे मार्चपास्ट तथा परेड कमांडर से परिचय, 9.35 बजे व्यायाम प्रदर्शन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम, 10.45 बजे पुरस्कार वितरण और 11 बजे कार्यक्रम का समापन होगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को कलेक्टोरेट परिसर कोरबा में कलेक्टर किरण कौशल द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा।
 
15 अगस्त को आयोजित होगा सद्भावना फुटबाल मैच- 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएसईबी फुटबाल मैदान में नागरिक एकादश और प्रशासन एकादश के बीच सद्भावना फुटबाल मैच भी खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगा। पूर्व में यह मैच शाम साढ़े चार बजे होना था। लेकिन रक्षाबंधन त्यौहार के कारण जनप्रतिनिधियों और आमजनों के सुझाव पर मैच को साढ़े बारह बजे निर्धारित किया गया है, ताकि दिन के दूसरे पहर में लोग अपने घरों में यह महत्वपूर्ण त्यौहार रीति-रिवाज और रस्मों के साथ मना सकें।

 

01-08-2019
प्रभारी मंत्री उमेश पटेल के आतिथ्य में मनाया गया हरेली तिहार

सूरजपुर। आज उच्च शिक्षा एवं सूरजपुर जिला के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल के मुख्य आतिथ्य एवं अध्यक्ष सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण खेलसाय सिंह व कलेक्टर दीपक सोनी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन की उपस्थिति में विकासखण्ड रामानुजनगर के ग्राम पस्ता में जिला स्तर का हरेली तिहार मनाया गया।  रिमझिम बरसते पानी में प्रभारी मंत्री ने आज हरेली तिहार में शामिल होते ही सर्वप्रथम फलदार पौधों का  रोपण किया। तत्पश्चात उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल  का अवलोकन करते हुए 55 ग्राम पंचायतों में निर्मित गोठानों, 9 हाट बाजारोंव 12 ग्राम पंचायतों में मुक्तिधाम का लोकार्पण किया।  मंच के माध्यम से जाति प्रमाण-पत्र, अनुकंपा अनुदान राशि व विभिन्न खेलों के विजेताओं व उपविजताओं को पुरस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम में गोठान में 334 पशुओं का टीकाकरण व 170 पशुओं को कृमि नाशक दवाई पिलाई गई।
 प्रभारी मंत्री ने हरेली तिहार के अवसर पर सर्वप्रथम जन समुदाय को बधाई दी। उन्होंने बताया कि छग शासन की मंशानुरूप यहां की संस्कृति को बनाये रखने हरेली तिहार को भारत वर्ष में पहचान बनाने के लिए यह पर्व मनाया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने बताया कि जनता का विश्वास रखते हुए अपने वादों को एक-एक कर पूरा किया जा रहा है, जिसमें राशनकार्ड पर 35 किलोग्राम चावल देने का वादा भी पूरा किया गया इसी तरह आमजनता के लिए कार्य कर उन्हें लाभ पहुंचाने का लक्ष्य शासन का हैै। कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण खेलसाय सिंह ने हरेली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि छग की लोकपरंपरा को बनाये रखने जिला स्तर पर विकासखण्ड रामानुजनगर के ग्राम पंचायत पस्ता में यह त्यौहार मनाया जा रहा है। छग शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा घुरवा, गरवा, एवं बाड़ी के संबंध में बताया। जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि समस्त ग्राम पंचायतों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हरेली के अवसर पर विभिन्न खेलकूद का भी आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में जिला पंचायत के अध्यक्ष अशोक जगते, भानु प्रताप सिंह, विंध्येश्वरशरण सिंहदेव, शफी अहमद, इस्माइल खान, सूरजपुर एसडीएम डॉ सुभाष राज, मुख्य कार्यपालन अधिकारी भानु प्रताप चुरेन्द्र, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, नायब तहसीलदार गरिमा ठाकुर, जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। मंच संचालन परियोजना अधिकारी आरएमएसए अजय मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में प्रभारी खेल अधिकारी गौस बेग, प्रभारी संस्कृति विभाग अधिकारी मोहन साहू सक्रिय रहे। 

20-07-2019
राजस्व विभाग ने जिला स्तर पर 12 कर्मचारियों का किया स्थानांतरण

कोरबा। प्रभारी मंत्री डा.प्रेमसाय सिंह की अनुशंसा पर कलेक्टर  किरण कौशल द्वारा राजस्व पदस्थापना जिला प्रशासन कोरबा अंतर्गत तृतीय श्रेणी (गैर कार्यपालिक) एवं चतुर्थ श्रेणी संवर्ग के कुल 12 कर्मचारियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के अनुसार रमेश शुक्ल सहायक गे्रड-2 का तहसील कार्यालय कोरबा से जिला कार्यालय कोरबा, मनोहर प्रसाद लहरे सहायक गे्रड-तीन का तहसील कार्यालय कोरबा से तहसील कार्यालय पाली, गणेश राम लहरे सहायक गे्रड तीन का तहसील कार्यालय पाली से तहसील कार्यालय करतला,  मंजुकृष्णा धिरही सहायक गे्रड तीन का जिला कार्यालय कोरबा से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कटघोरा, विकास सिंह पोट्टाम सहायक गे्रड-तीन का जिला कार्यालय कोरबा से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पोड़ीउपरोड़ा, नीरज प्रताप सिंह सहायक गे्रड-तीन का तहसील कार्यालय करतला से तहसील कार्यालय पोंड़ीउपरोड़ा, मिलिंद सोनुने सहायक गे्रड-तीन का तहसील कार्यालय पोंड़ी उपरोड़ा से जिला कार्यालय कोरबा,  अंजलि देवांगन सहायक गे्रड-तीन का जिला कार्यालय कोरबा से तहसील कार्यालय कोरबा, रामजी कंवर सहायक गे्रड-तीन का तहसील कार्यालय करतला से जिला कार्यालय कोरबा, नरोत्तम श्रीवास सहायक गे्रड-तीन का जिला कार्यालय कोरबा से तहसील कार्यालय करतला, लोमेश कुमार उरांव वाहन चालक का तहसील कार्यालय कटघोरा से जिला कार्यालय कोरबा और त्रिलोक सिंह भृत्य का तहसील कार्यालय कोरबा से तहसील कार्यालय करतला स्थानांतरण किया गया है। संबंधित विभाग के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे स्थानांतरित कर्मचारियों को नवीन पदस्थापना स्थल के लिए तत्काल भारमुक्त करना सुनिश्चित करें साथ ही स्थानांतरित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपनी नवीन पदस्थापना स्थल पर 30 जुलाई तक अनिवार्य रूप से कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें।

06-07-2019
प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल दो दिनी बस्तर प्रवास पर 

कोरबा। सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल हेलीकॉप्टर से पृथक-पृथक समीक्षा बैठक लेने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे हुए हैं। हेलीकॉप्टर खराब होने की स्थिति में सड़क मार्ग से बस्तर रवाना हुए। संबंधित जिले के सभी अधिकारियों को संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचने की सूचना दी और पहले पृथक-पृथक जिलों की बैठक लिया और बाद में सम्भागीय स्तर पर समीक्षा बैठक लिया। इस बैठक में राजस्व सचिव एनके खाखा, सम्भागीय आयुक्त, तीनों जिले के कलेक्टर, विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया। प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उपस्थित सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के पालन करने के लिए कृत संकल्पित किया। राज्य शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्तियों तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जिला कलेक्टरों एवं विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया कि सभी विभाग कार्य समयावधि में गुणवत्तापूर्वक करें। आम जनता के साथ अधिकारियों का व्यवहार बेहतर होना चाहिए, शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी किया जावेगा। इस मौके पर प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जिले के कांग्रेस पदाधिकारीओं के साथ-साथ आम जनता से मुलाकात उनकी समस्याएं सुनी। प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा के साथ प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, जिला कांग्रेस सचिव अमरजीत सिंह, सुमित दुलानी, महामंत्री फरीद खान, राकेश देवांगन, हीरूदास महंत, इमरान खान आदि साथ में थे।

03-07-2019
प्रभारी मंत्री कवासी लखमा 4 जुलाई को कवर्धा जिले के प्रवास पर 

कवर्धा। जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद कवासी लखमा 4 जुलाई को पहली बार कबीरधाम जिला पहुंच रहे हैं। उनको लेकर जहां प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही है वहीं कांग्रेस भी अपने मंत्री के स्वागत-सत्कार की तैयारियों में जुटी हुई है। इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामकृष्ण साहू एवं मीडिया प्रभारी चोवा साहू ने बताया कि मंत्री कवासी लखमा प्रात: 9.30 बजे रायपुर से कबीरधाम के लिए कार द्वारा प्रस्थान करेंगे। वे 11 बजे कवर्धा पहुंचेंगे और स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। दोपहर 11.30 बजे वे जिला कार्यालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। 1.30 बजे आदिवासी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 2  से शाम 4 बजे तक वे अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शाम 4 बजे भोरदमेव मंदिर दर्शन के लिए रवाना होंगे और भोरमदेव से ही 4.20 बजे बेमेतरा के लिए प्रस्थान करेंगे। रामकृष्ण साहू तथा चोवा साहू ने बताया कि मंत्री लखमा के प्रथम कवर्धा आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। रायपुर से आगमन के दौरान जिले के ग्राम बिरकोना में  लगमा का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया जाएगा।  इसी प्रकार जिला कांग्रेस कार्यालय में भी लखमा के स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हंै। इस दौरान सभी ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी के सभी प्रकोष्ठ विंग्स, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, राजीव गांधी ब्रिगेड, कामगार मजदूर, किसान कांग्रेस, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, सेवादल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804