GLIBS
11-04-2020
पहले फेसबुक पर दोस्ती फिर गिफ्ट भेजने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी

रायपुर। शहर के जनता कॉलोनी में निवासी उड़ीसा के एक सेवानिवृत्त लेखाधिकारी को फेसबुक पर महिला से दोस्ती करना भारी पड़ गया।गुढ़ियारी थाने से मिली जानकारी के मुताबिक फरवरी में एलिज़ाबेथ नामक महिला ने फेसबुक में अपनी आईडी से प्रार्थी शारदा प्रसाद विश्वकर्मा से दोस्ती से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर दोस्त बनाया। स्वयं को तेल व फार्मेसी कंपनी का मालिक बताकर प्रार्थी को गिफ्ट भेजने के नाम पर उससे धोखाधड़ी की। फ़ेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन सहित सुप्रीम कोर्ट के नाम से डराकर मनी लॉन्ड्रिंग केस में फ़ंसाने की धमकी देते हुए उससे पैसों की मांग की। पैसे अलग-अलग बैंक खातों में ज़मा करवाएं,जो कि मुंबई शहर के बताए जा रहे हैं। प्रार्थी को बताया गया था कि उसे यूके से एक उपहार भेजा गया है। इसमें फॉरेन करेंसी होने के कारण उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। इसमें प्रार्थी का नाम-पता लिखे होने के कारण उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध दर्ज किया जा रहा है। प्रार्थी को इस मामले में 25 वर्ष की जेल हो सकती है। प्रार्थी ने डर से अलग-अलग दिन में कुल 10 लाख 8 हज़ार रुपए आरोपियों के खाते में ज़मा करवाये। इसके बाद धोखाधड़ी का शिकार होने की आशंका पर प्रार्थी ने यह पूरी घटना कि शिकायत रायपुर एसएसपी आरिफ शेख़ समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को की थी। इसकी जांच के बाद गुढ़ियारी थाना पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के खिलाफ धारा 420,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।


 

23-03-2020
फेसबुक पर दोस्ती कर प्रेमजाल में फंसाकर बनाया वीडियो,ब्लेकमेलिंग कर मांग रहा था रूपए

रायपुर। फेसबुक में महिला से दोस्ती करने के बाद प्रेमजाल में फंसाकर उससे दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। सरकंडा थाना क्षेत्र की 25 वर्षीय महिला से पहले फेसबुक पर जांजगीर-चांपा निवासी नवीन दुबे ने दोस्ती की। इसके बाद दोनों बीच संबंध इतना गहरा हो गया कि युवक ने प्रेम करने का झांसा देकर उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद उसे डरा-धमका कर दुष्कर्म करता रहा। युवक उससे पुराना बस स्टैंड स्थित एक लॉज में कमरा लेकर मिलने जाया करता था। लेकिन बाद में उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देना शुरू कर दिया। बीते 20 जनवरी को उसने महिला से अंतिम बार मुलाकात की और उसे ब्लेकमेल कर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं उससे पैसों की मांंग भी करने लगा। उसकी हरकतों से तंग आकर महिला ने मामले की शिकायत तारबाहर थाने में की। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

12-01-2020
दोस्ती को किया शर्मसार, पैसे के लिए दोस्त का किया अपहरण, फिर की हत्या

पुणे। दोस्ती जैसे पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। पुणे में 40 लाख रुपये की फिरौती के लिए एक 17 वर्षीय लड़के की उसके ही दोस्त ने अपहरण करने के बाद हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने एक फिल्म देखने के बाद फिरौती और मर्डर की साजिश रची। पुलिस का कहना है कि अब्दुल्ला सिद्दीकी नाम के किशोर का शव रविवार को पुणे के सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय परिसर में पाया गया। आरोपी उमर नासिर शेख ने पुलिस को बताया कि उसने खतरनाक खिलाड़ी-2 नाम की फिल्म देखने के बाद पैसे के लिए अपने दोस्त का अपहरण करने की योजना बनाई थी। भोसरी पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी उमर नासिर शेख (20) को अपहरण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया, 'शेख अपने दोस्त सिद्दीकी को पार्टी में ले जाने के बहाने शनिवार शाम को पिंपरी चिंचवाड़ के दापोडी इलाके ले गया। घूमने के बाद वह उसे विश्वविद्यालय परिसर में ले गया,जहां उसने कथित तौर पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।' आरोपी ने सिद्दीकी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सिद्दीकी के एक और दोस्त को वहां बुलाया। उसने दोस्त से कहा कि वह सिद्दीकी के बड़े भाई को सिद्दीकी के अपहरण की खबर दे दे। पुलिस का कहना है, 'जब सिद्दीकी के भाई ने फोन किया तो शेख ने उससे 40 लाख रुपये की मांग की। उसके बाद परिवार वालों ने पुलिस से संपर्क किया। कॉल रिकॉर्डिंग में शेख की आवाज पहचानने के बाद पुलिस ने उस पर कार्रवाई की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेख को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने सिद्दीकी का शव कहां छिपाया था।

 

17-10-2019
छात्रा से दोस्ती करना पड़ महंगा, परिजनों ने की लड़के की पिटाई

अंबिकापुर। दर्रीपारा निवासी एक लड़के को छात्रा से इंस्टाग्राम पर दोस्ती करना महंगा पड़ गया। छात्रा के नाराज परिजनों ने नाबालिग छात्र को पकड़कर पीट दिया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार लखनपुर में पदस्थ एक शिक्षिका ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके बेटे की एक छात्रा से इंस्टाग्राम के माध्यम से जान पहचान हुई थी। इसी पर छात्रा के कहने पर जब वह उससे मिलने के लिए उसके घर गया तो ये देखकर नाराज हुए परिजनों ने उसे पीट दिया। शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर लिया है।

 

30-12-2018
crime: लंदन के डॉक्टर ने भिलाई की शिक्षिका के साथ की ऑनलाइन ठगी

भिलाईनगर। लंदन के एक कथित डॉक्टर ने भिलाई की एक शिक्षिका से फेसबुक में दोस्ती करने के बाद उसे मंहगी ज्वेलरी गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 3 लाख 15 हजार रुपए हड़प लिया। पुलिस ने बताया कि महिला प्राइवेट स्कूल में टीचर है। उसे फेसबुक पर लंदन के कथित डॉक्टर चाल्र्स अर्नाल्ड ने फ्रेंड रिक्वेेस्ट भेजा था, जिसे शिक्षिका ने स्वीकर किया। फिर फेसबुक पर ही दोनों में बातचीत शुरू हुई। डॉक्टर ने उसे गिफ्ट का लालच दिया। बाद में शिक्षिका के मोबाइल पर दिल्ली से दो व्यक्तियों ने फोन किया। बताया कि लंदन से गिफ्ट आया है, उसमें बहुत सारा सामान है। उसे आकर छुड़वाना पड़ेगा, नहीं लेने पर मनी लॉन्डिंग एक्ट के तहत कार्रवाई हो जाएगी। इसके बाद शिक्षिका डर गई और चरोदा के बैंक से 3 लाख 15 हजार रुपए तीन पार्ट में ट्रांसफर कर दिया। बाद में पता चला कि उसके साथ ठगी की गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804