GLIBS
01-08-2020
शहीदी सप्ताह के पांचवे दिन 2 माओवादी गिरफ्तार

बीजापुर। माओवादियों के शहीदी सप्ताह के पांचवे दिन थाना बीजापुर थाना क्षेत्र के ग्राम चिलनार एवं थाना जांगला क्षेत्र के ग्राम टिण्डोड़ी में हिंसक घटनाओं में शामिल 2 माओवादी मनकू मोडि़यामी एवं महेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार है। शनिवार को थाना बीजापुर की टीम ने माओवादी अभियान के दौरान माओवादी मनकु मोडियम उम्र 32 वर्ष,जो थाना बीजापुर क्षेत्रान्तर्गत 16.09.2011 को पामलवाया में प्लाटून कमाण्डर पतरस खल्खों की हत्या कर, एके-47 रायफल लूटने वाले को गिरफ्तार किया।

इसके विरूद्ध थाना बीजापुर में 1 स्थाई वारंट भी लंबित था। दूसरी घटना में शनिवार को थाना जांगला एवं थाना भैरमगढ़ की संयुक्त पार्टी द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम टिण्डोडी से 1 माओवादी महेश यादव उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार माओवादी जांगला क्षेत्र में दिनांक 01.07.2020 को माटवाड़ा में आरक्षक सोमारू पोयाम की हत्या करने की घटना में शामिल था। पकड़े गये माओवादियों के विरूद्ध थाना में विधिवत कार्यावाही उपरान्त न्यायालय बीजापुर पेश किया गया ।

12-09-2019
पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर से एके-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। जम्‍मू के कठुआ से गुरुवार को तीन संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने एके-47 राइफल बरामद की है। माना जा रहा है कि आतंकी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। एसएसपी कठुआ ने ट्रक के जब्त किए जाने की पुष्टि की है। बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एक दिन पहले ही, लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी को मार गिराया था। यह आतंकी बीते सप्ताह सोपोर में सेब व्यापारी के परिवार पर हुए हमले के लिए यह जिम्मेदार था। हमले में एक तीन साल की बच्ची भी घायल हो गई थी।

 

 

02-09-2018
Weapons Recovered: पहली बार भारत में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद...10 असेंबल एके-47 पकड़ाई

मुंगेर(बिहार)/जबलपुर। पुलिस के द्वारा पहली बार असेंबल एके-47 भारत मे बरामद की गई है। इससे पहले जो भी हथियार तस्करों से बरामद किए गए हैं, उसमें ज्यादातर पिस्टल और देसी कट्टा ही किए जाते थे। जबकि पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस से लूटी गई इंसास व राइफल बरामद की गई है। 

अवैध हथियारो के लिए कुख्यात बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस ने हथियार तस्कर मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 एके-47 बरामद की हैं। इरफान ने पुलिस को बताया है कि वो मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर से हथियार लाकर यहां से सप्लाई करता था। इस मामले में जबलपुर एसपी अमित सिंह ने एके 47 को लेकर मुंगेर पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान उठाए है। एसपी का कहना है कि मुंगेर के आरोपी के तार अगर जबलपुर से जुड़े हुए थे तो मुंगेर पुलिस को उनसे संपर्क करना था। ऐसा नही हुआ और बिहार पुलिस ने इतने बड़े मामले मे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

मुंगेर के एसपी बाबूराम ने कहा कि बुधवार की देर शाम मुंगेर पुलिस ने सुचना के आधार पर जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली बेल चौक के समीप से तीन एके-47 सहित अन्य सामान के साथ हथियार तस्कर मो. इमरान को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 एके-47 बरामद की गई हैं। तस्कर मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव निवासी हथियार तस्कर मो. वहाब का पुत्र है। फिलहाल पुलिस तस्कर से पूछताछ के आधार पर मामले की जांच कर रही है। इरफान मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एके-47 लेकर आया था। 

ऑटो पर चढ़ने के दौरान गिरफ्तार हुआ मो. इमरान 

जिला पुलिस को सूचना मिली थी कि मुंगेर में अत्याधुनिक हथियार लाए जा रहे हैं। जिनकी डील जुबली बेल चौक पर की जानी थी। सूचना पर सदर के एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। जिसमें जमालपुर थाना के पुलिसकर्मी और सशस्त्र बल के साथ ही टाइगर मोबाईल के कई जवान शामिल थे। जिसके बाद जुबली बेल चौक के समीप एक बैग लेकर ऑटो में बैठ रहे युवक को टाइगर मोबाइल के जवानों ने शक के आधार पर हिरासत में ले लिया। जब उसके बैग की तलाशी की गई, तो उसके अंदर से 10 एके-47 सहित कई अत्याधुनिक सामान बरामद किए गए।  

मुंगेर के एसपी बाबूराम ने कहा कि बुधवार की देर शाम मुंगेर पुलिस ने सूचना के आधार पर जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली बेल चौक के समीप से तीन एके-47 सहित अन्य सामान के साथ हथियार तस्कर मो. इमरान को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 एके-47 बरामद की गई हैं। तस्कर मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बरदह गांव निवासी हथियार तस्कर मो. वहाब का पुत्र है। फिलहाल पुलिस तस्कर से पूछताछ के आधार पर मामले की जांच कर रही है। इरफान मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एके-47 लेकर आया था।

जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया कि पूरे मामले से वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत भी करवाया है। जल्द ही क्राइम ब्रांच की एक टीम  मुंगेर के लिए रवाना होगी। जरुरत पड़ने पर पुलिस उन आरोपीयो को रिमांड़ पर लेकर जबलपुर लेकर आएगी।  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804