GLIBS
29-06-2020
Video: पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों से खाली हो चुकी है आम आदमी की जेब : कांग्रेस

दुर्ग। केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों में लगातार की जा रही वृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण एवं भिलाईनगर के द्वारा संयुक्त रूप से गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर दुर्ग के माध्यम से तहसीलदार उपेंद्र साहू ज्ञापन सौंपा गया। जिला अध्यक्ष तुलसी साहू ने कहा कि पेट्रोल डीजल के हर दिन बढ़ते दामों से आम आदमी की जेब पूरी तरह खाली हो चुकी है और पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुई कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही है। मोदी सरकार के गलत नीति के कारण लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक हो गई ।शहर अध्यक्ष गया पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगातार लाकडाउन से आम जनता अत्यधिक परेशान है और ऊपर से केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दामों मे लगातार वृद्धि कर लोगों पर अतिरिक्त बोझ डाला जा रहा है।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी यादव, शंकर लाल ताम्रकार, महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव,  महामंत्री राजेन्द्र साहू व अरुण सिसोदिया, मदन जैन, राधेश्याम शर्मा, कमल नारायण रूंगटा, अब्दुल गनी, हेमंत बंजारे, हेमलता साहू, अनिता तिवारी, सरोजिनी चंद्राकर, रत्ना नारमदेव, मोहन गुप्ता, नीता लोधी, राजन खुटेल, इरफान खान, नीलेश चौबे, अजहर जमील, प्रीतम देशमुख, शिवाकांत तिवारी, राजेश गुप्ता, रिवेंद्र यादव, लिखन साहू, नासिर खोखर, , जमुना साहू,  राजकुमार पाली, अब्दुल वाहिद चौहान, सुरेंद्र सिंह राजपूत, अनिल जैन, जानकी साहू, अतुल साहू, जावेद खान, गौरव श्रीवास्तव, बृजलाल पटेल, काशीराम रात्रे, हामिद खोखर, श्रद्धा सोनी,  अलख नवरंग आदि उपस्थित थे।

29-06-2020
राजधानी में हुआ पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम का विरोध,युवा कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली

रायपुर। तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद पाढ़ी(कोको पाढ़ी) के नेतृत्व में बूढ़ातालाब धरना स्थल से सायकल रैली निकाली। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर भर्त्सना की। इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी युवा कांग्रेस के साथ साइकिल चला कर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने कहा कि वैश्विक बाजार में कच्चे में कमी आई है, लेकिन भारत मे तेल के दामों को मोदी सरकार लगातार बढ़ा रही है। यूपीए की सरकार के दौरान जब 1 रुपए की भी वृद्धि होती थी, तब डॉक्टर रमन सिंह और भाजपा के नेता घड़ियाली आंसू बहा कर साइकिल रैली निकाला करते थे। आज वे मौन हैं, इसलिए आज हमने साइकिल रैली निकाली।युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा है कि कोरोना के समय जब लोगों को आमदनी में दिक्कतें आ रही है,तब मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि कर आम जनता की जेब काटने का काम कर रही है। जो साफ करता है कि इस मोदी सरकार की कथनी व करनी में जमीन आसमां का अंतर है। कार्यक्रम के दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढ़ी, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, राष्ट्रीय सचिव मिलिंद गौतम, प्रदेश महासचिव अशरफ हुसैन, सजमन बाघ, प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा, जिला अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, राहुल कर, गोलू मिश्रा, अ

 

25-06-2020
पेट्रोल,डीजल के दामों को लेकर युवा कांग्रेस ने किया दीपक बैज के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन

दंतेवाड़ा। पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में गुरुवार को दंतेवाड़ा युवा कांग्रेस के द्वारा बस्तर सांसद दीपक बैज के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा,पीसीसी सचिव छबिन कर्मा,दंतेवाड़ा प्रभारी दुर्गेश रॉय,प्रदेश महासचिव सुशील मौर्य,जिला अध्यक्ष विमल सलाम, शकील अहमद रिज़वी,जोगराज बुरड़,सोनू गौतम,अभिषेक डेविड आदि सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।

 

 

25-06-2020
पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, तस्वीरों का किया दहन

रायपुर। दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ पेट्रोलियम मंत्री की तस्वीरों को आग के हवाले कर जमकर नारेबाजी की। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व दक्षिण के छाया विधायक कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में बुधवार गुरुवार को प्रदर्शन किया गया। अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था निचले स्तर पर है। मोदी सरकार क्रूड के लगातार कम होते दाम के बावजूद टैक्स पर टैक्स लगाकर पेट्रोल डीजल को महंगा कर रही है। इससे महंगाई भी चरम पर होगी। उन्होंने कहा कि सरकार में आने से पहले नरेंद्र मोदी और भाजपा जिस महंगाई डायन के खिलाफ गरजते नहीं थकते थे,आज प्रधानमंत्री और भाजपा ही देश की जनता को महंगाई की गहरी खाई में धकेल रही है।विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य नितिन भंसाली, पूर्व पार्षद जीतू भारती, छाया पार्षद सत्यनारायण नायक, नोहर साहू ,महावीर मालू ,युवक कांग्रेस दक्षिण विधानसभा के अध्यक्ष विक्रांत शिर्के, अतुल रघुवंशी ,नागेंद्र वो, उमेश गुप्ता, ममता राय, अंजना भट्टाचार्य, विकास पात्रे ,अविनाश शिर्के, सुनील शेरके ,मुकुंद पांचाल, मनोज साहू ,देवेंद्र पवार ,राजेश केडिया,पुरषोत्तम शर्मा , महेश सोनी ,वीरेंद्र पवार,मोहम्मद सिद्दीक ,महावीर देवांगन, राजा भट्टर, धवल तिवारी ,राजेश त्रिवेदी, सीमांत दीक्षित ,राकेश अग्रवाल ,टिकेश्वर साहू ,यश कुमार साहू ,कल्याण साहू, अनादि पांडेय, शेख इमरान ,सुरेश बाफना सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।

 

23-06-2020
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर भाजपा चुप क्यों : सुरेन्द्र शर्मा

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा ने पूछा है कि पेट्रोल डीजल के दाम एक रुपए बढ़ जाने पर छाती पीटने वाली भाजपा आज कोरोना काल में रोज पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर चुप क्यों है? विगत 15 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 रुपए से अधिक हो चुकी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्र की सरकार चला रहे भाजपा से पूछा कि जब दुनियां में कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं, तो भारत मे लगातार वृद्धि क्यों की जा रही है? देश की जनता आर्थिक समस्याओं से पीड़ित है ऐसे समय मे राहत देने की जगह समर्थन देने का दंड क्यों दिया जा रहा है? डीजल का व्यापक उपयोग कृषि कार्यों में होता है। किसानों की उत्पादन लागत भी बढ़ रही है। डीजल मंहगा होने से मालभाड़ा भी बढ़ रहा है। आवश्यक वस्तुओं किराना, सब्जी, अनाज सबके दाम बढ़ रहे हैं। चौतरफा मंहगाई की मार आम उपभोक्ता पर पड़ रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने इसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार ठहराया है।

16-06-2020
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने किया सांकेतिक प्रदर्शन

राजनांदगांव। देश में पेट्रोल डीज़ल के बढ़ती कीमतों के खिलाफ मंगलवार को महापौर हेमा देशमुख की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल द्वारा सांकेतिक प्रदर्शन किया गया।प्रतिनिधिमंडल ने तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। सांकेतिक प्रदर्शन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर किया गया। प्रतीक स्वरूप 5 साइकिल एवं 1 बैल गाड़ी के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इसमें प्रमुख रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष पदम कोठारी, शहर अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा, महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष रौशनी सिन्हा, सभी विंग के अध्यक्ष, एमएआइसी सदस्य आदि मौजूद थे।

11-08-2019
पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि का शिवसेना ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

जांजगीर। शिवसेना जांजगीर चाम्पा ने जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल में वैट की रियायत हटाए जाने के विरोध में पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। शिवसैनिकों ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश जांजगीर चाम्पा को ज्ञापन सौंपा।  

ओंकार सिंह गहलौत ने कहा कि सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल के दामों में की गई मूल्य वृद्धि से आम जनता को अधिक भार उठाना पडेगा। सभी वस्तुओं के मूल्यों में वृद्धि हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना जांजगीर चाम्पा की यह मांग है कि पेट्रोल व डीजल के मूल्य वृद्धि को कम किया जाए। विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से ओंकार सिंह गहलौत (जिलाध्यक्ष), चंदन धीवर (जिला सचिव), दिलेश्वर विश्वकर्मा (जिला सचिव),  चंद्रशेखर बरेठ (जिला कार्यकारिणी), शुभम राजपूत (जिला कार्यकारिणी), संतोष बरेठ (जिला कार्यकारिणी), मोहन सारथी (आटो सेना अध्यक्ष), पवन मनहर (ब्लॉक प्रभारी अकलतरा), सूरज दास (कार्यालय प्रभारी), रूख्मणी साहू, चम्पलता कोशले सहित शिवसैनिक उपस्थित थे।

10-09-2018
Bharat Band: कांग्रेस के भारत बंद का कवर्धा में दिखा व्यापक असर, व्यापारियों का मिला समर्थन

कवर्धा। पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया है। इस लेकर देश के करीब 21 पार्टीयों के साथ व्यापारियों ने भी इसका समर्थन किया है। बंद का व्यापक असर राज्य में भी देखने को मिला। कवर्धा में आज कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता बंद के लिए घूमते दिखे।

इस दौरान कई जगहों पर खुले छोटे मोटे दुकानों को भी बंद कराया गया। इसके साथ  ही कार्यकर्ताओं ने पेट्रोर पंप पर जाकर भी हल्ला मचाते हुए बंद कराया। जिले में कांग्रेस के इस राष्ट्रव्यापी बंद को व्यपारियों का समर्थन मिला। व्यापारी वर्ग ने स्वस्फुर्त अपनी दुकाने बंद रखी।

लाखों का लेन देन प्रभावित

कांग्रेस के इस देशव्यापी बंद से कारोबर ठप्प रहा। जिले में बंद के चलते लाखों रुपए के लेन देन में इसका असर देखने के मिला। आम जनता भी अपने मूलभूत सामानों के लिए सड़क पर खुले दुकानों की तलाश में भटकते दिखे। लोगों ने इसे लेकर सरकार पर भी आक्रोश जताया। शहर के मेन मार्केट, सराफा लाइन गुरुनानक चौक सहित सभी जगह का दुकानें बंद रही। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804