GLIBS
01-09-2020
मौरीकला मोड़ के पास फिर हुआ सड़क हादसा,कुछ दिन पूर्व हुए हादसे में मां बेटी की गई थी जान

धमतरी। बिरेझर चौकी क्षेत्र अंतर्गत मौरीकला मोड़ के पास सड़क हादसे में कंडक्टर गाड़ी में फंस गया। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से उसे बाहर निकाल 108 से अस्पताल भेजा गया है। बता दें कि क़रीब 4 दिन पहले बिरेझर चौकी क्षेत्र के ग्राम मौरीकला मोड़ के पास एक ट्रक, जोकि धान से भरा हुआ था पलट गया था, जिसकी चपेट में बाइक सवार मां बेटा आ गये थे और उनकी मौत हो गई थी। 4 दिन बाद फिर उसी जगह पर वैसा ही हादसा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार बीती देर रात ट्रक क्रमांक सीजी 04 एम 1357, जोकि धान से भरा हुआ था, उधर से गुजर रहा था। वहीं उसी मोड़ पर जाकर पलट गया। इसमें उसका कंडक्टर बुरी तरह फंसा गया। सूचना पर चौकी प्रभारी शांता लकड़ा और स्टाफ मौके पर पहुंचे और कंडक्टर को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल कर 108 की मदद से कुरूद अस्पताल भेजा गया। यहां प्रारंभिक इलाज कर जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया,जहां उसका उपचार जारी है।

 

02-08-2020
बदमाशों ने मां-बेटी का अपहरण कर किया सामूहिक दुष्कर्म,पीड़ित परिवार बिलासपुर जिले का रहने वाला

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में 40 वर्षीय एक महिला एवं उसकी 12 वर्षीय बेटी का हथियारबंद छह बदमाशों ने कथित रूप से अपहरण कर दोनों के साथ सामूहिक बलात्कार किया। घटना बुरहानपुर जिला मुख्यालय से करीब 21 किलोमीटर दूर शाहपुर थानांतर्गत ग्राम बोदरली के पास शुक्रवार-शनिवार रात को घटी।खरगोन रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक तिलक सिंह ने रविवार को बताया, ‘जंगल से लगे एकांत में स्थित गिट्टी के क्रेशर प्लांट पर शुक्रवार-शनिवार रात को आए   हथियारबंद छह बदमाश परिवार के मुखिया को बंधक बनाकर उसकी पत्नी और बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा कि बदमाश परिवार के पास से नगद राशि और मोबाइल भी लूटकर ले गए हैं। सिंह ने बताया कि घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गये। उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दल गठित किए गए हैं। इन दलों को घटनास्थल से लगे महाराष्ट्र के बुलढाणा और जलगांव जिले के कई स्थानों पर भेजा गया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक तिलक सिंह ने कहा कि इन बदमाशों के महाराष्ट्र की ओर भागने की आशंका है। तिलक सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले का रहने वाला है और लंबे समय से यहां रह रहा है। शाहपुर पुलिस थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया कि इस संबंध में शनिवार को छह अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार), 347, 363 और अन्य संबंधित धाराओं के साथ-साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है। 

 

22-07-2020
सौतेले पिता ने जान से मारने की धमकी देकर बेटी को बनया हवस का शिकार, गिरफ्तार

रायपुर। रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। उरला में एक सौतेले पिता ने बेटी को धमकी देकर अपनी हवस का शिकार बनाया है। पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी पिता कमलेश वर्मा की गिरफ्तारी कर ली है। पुलिस के मुताबिक 20 वर्षीय बेटी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके सौतेले पिता ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी पिता 2015 से लगातार पीड़िता के साथ शारिरिक संबंध बना रहा था। पीड़िता जब इसका विरोध करती थी तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देता था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

19-07-2020
भाजपा युवा मोर्चा की तमिलनाडु इकाई ने चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी को नियुक्त किया उपाध्यक्ष

नई दिल्ली। चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी को भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। विद्या रानी इसी साल फरवरी महीने में भाजपा में शामिल हुई थीं।तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में इसी साल मार्च में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार संभालने वाले एल.मुरुगन राज्य में पार्टी को विस्तार देना चाहते हैं। इसी के तहत ये नियुक्तियां की गई हैं। इसके अलावा 2017 में बीजेपी में शामिल हुए एआईएडीएमके के संस्थापक रामचंद्रन की दत्तक पुत्री गीता और एमसी चक्रपाणि (रामचंद्रन के भाई) के पोते आर प्रवीण और अभिनेत्री राधा रवि को पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। तमिलनाडु में खूंखार चंदन तस्कर वीरप्पन की तरह तरह की कहानियां आज भी लोगों के जेहन में है। वीरप्पन ने 2000 में कन्नड़ अभिनेता राजकुमार और 2002 में कनार्टक के पूर्व मंत्री एच. नागप्पा का अपहरण कर लिया था। 18 अक्टूबर 2004 को वीरप्पम को पुलिस ने मार गिराया था।

03-07-2020
Video: किराएदार ने किए मकान मालिक के घर से लाखों रुपए पार

अंबिकापुर। शहर के बौरी पारा में किराए के मकान में रह रहे पति पत्नी ने मकान मालिक की बेटी को खाद्य पदार्थ में नशीली दवा खिलाकर 18 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी पति पत्नी को गिरफ्तार करते हुए रकम से खरीदे हुए सामानों को भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। घटना के संबंध में बोरी पारा निवासी राजू प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वह अपने बेटे को व्यवसाय खोलने के लिए अपने रिश्तेदारों से पैसे एकत्र कर करीब 18 लाख रुपए नगद घर में रखा था। 26 जून की शाम वो अपनी पत्नी के साथ इवनिंग वॉक पर घूमने गए थे। तभी किराएदार दंपति ने उनकी बेटी को खाद्य पदार्थ में नशीली दवा मिलाकर खिला दी। दंपत्ति ने घर में रखे नगद 18 लाख रुपए को चोरी कर लिए। जब मकान मालिक ने 1 जुलाई को अपने पास रखें पैसे को देखा तो नहीं थे।बेटी और परिवार वालों से पूछने पर बेटी ने 26 तारीख को अपने साथ हुए घटना बताई। तब उन्होंने मामले की शिकायत किराएदार रवि पांडे और उसकी पत्नी के खिलाफ नामजद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपिय पति पत्नी के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया।

साथ ही उस रकम से खरीदी गई टाटा स्टोर्म वाहन को भी स्वीकार किया गया। मामले में फिलहाल पुलिस ने आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले का खुलासा सरगुजा के एसपी ने बताया बोरीपारा की रहने वाली पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके घर में रखे नगदी रकम करीब 18 लाख रुपए नहीं है। पीड़ित ने संदेहीयो का नाम जताते हुए बताया था कि उसके किराएदार और उसकी पत्नी घटना के बाद से अपने घर में ताला लगाकर फरार हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी टीआर कोसीमा ने साइबर सेल टीम को निर्देशित किया व साइबर सेल की मदद से आरोपी के लोकेशन का पता लगाया। आरोपियों की लोकेशन ट्रेस होने के बाद पुलिस टीम को आरोपियों की पतासाजी के लिए गढ़वा रवाना किया गया। पुलिस टीम ने आरोपियों के घर दबिश देते हुए रवि पांडे और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया तथा उनकी निशानदेही पर चोरी के रकम से खरीदे हुए टाटा सफारी,फ्रिज,कूलर,टीवी,जेवरात सहित अन्य सामानों को जब्त किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग पीड़िता को खाद्य पदार्थ में नशीली दवा खिलाकर 18 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिए।

 

10-06-2020
लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन, दुल्हन के पिता पर केस दर्ज

रायपुर। बेटी की शादी में अधिक लोगों को बुलाना पिता को भारी पड़ गया। मामला गोबरा नवापारा के शीतलापारा का है। दुल्हन के पिता फागूराम सोनकर के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि शासन ने शादी समारोह के आयोजन की अनुमति भले ही दी है लेकिन वर-वधु पक्ष को समारोह में सीमित अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने का नियम बनाया है। नियमों के उल्लंघन पर अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। गोबरा नयापारा के पटवारी की रिपोर्ट पर दुल्हन के पिता के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गोबरा नवापारा में कोरोना के चार एक्टिव केस मिला है, जिसके कारण कंटेनमेंट जोन बनाकर बेरीकेटिंग किया गया है। जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहीं पर 9 जून को फागुराम सोनकर की बेटी की शादी थी।


एसडीएम और सीएमओ नगर पालिका की टीम, राजस्व अमला और पुलिस बल कंटेनमेंट जोन का भ्रमण कर रहे थे। इस टीम ने देखा कि शीतलापारा वार्ड क्रमांक 20 में फागुराम पिता घसिया राम सोनकर द्वारा अपनी पुत्री की शादी की जा रही है। दुर्ग निवासी चंद्रिका पिता फगुवा राम सोनकर से उसकी पुत्री की शादी हो रही थी। दुर्ग से बाराती 15 लोग आए थे। घर में रिश्तेदार 50 लोग शामिल हुए थे। निरीक्षण के समय वैवाहिक कार्यक्रम और भोज चल रहा था जिसमें लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। विवाह स्थल कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत होने के बावजूद जबरदस्ती बराती और दूसरे रिश्तेदार व पंडित, विडियोग्राफर बेरीकेट को पार करके शादी समारोह में शामिल हुए थे। लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर फगुराम सोनकर पिता घसिया राम सोनकर निवासी बगदेही वार्ड क्रमांक 20 गोबरा नवापारा के विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

25-05-2020
पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की बेटी ने अलका लाम्बा पर दर्ज कराया केस

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व विधायक अलका लाम्बा पर पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की बेटी ने केस दर्ज करवाया है। पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर उन्नाव रेप कांड में सजा काट रहा है। कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या ने रविवार को उन्नाव पुलिस से अलका लाम्बा के खिलाफ शिकायत की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अलका लांबा और एक अन्य व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट से विवादित और भ्रामक ट्वीट किए हैं।एफआईआर दर्ज होने के बाद अलका लाम्बा ने ट्वीट कर इस पर प्रतिक्रिया दी और बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

अलका लाम्बा ने ट्वीट कर लिखा, 'पूरे लॉकडाउन के दौरान कुछ और हुआ हो या ना हुआ हो पर एफआईआर जमकर हुई हैं। सुनने में आया है कि दो अर्जियां तो मेरे खिलाफ भी थाने में आ चुकीं हैं। बसपा और बीजेपी जोर लगा के हईशा।''शिकायत में पूर्व विधायक की बेटी ऐश्वर्या ने यह भी लिखा है, अलका लाम्बा व धरणा पटेल ने पिता (पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर) व चाचा (विधायक के छोटे भाई) को जमानत दिए जाने का फर्जी ट्वीट पोस्ट कर प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री तक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

23-05-2020
साइकिल पर पिता को बिहार ले जाने वाली ज्योति कुमारी को मिला बड़ा मौका, अब बन सकती है 'सुपरस्टार', पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली। बिहार की 15 वर्षीय बेटी ज्योति कुमारी की हिम्मत को देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी सराहा जा रहा है। बीते दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने ज्योति कुम्हारी की हिम्मत को सराहा। अब ज्योति को एक बड़ा मौका मिला है। दरअसल बिहार की रहने वाली ज्योति अपने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर दिल्ली से बिहार के बीच की दूरी तय की थी। अब उसी खबर से संबन्धित एक अच्छी खबर आई है।
भारतीय साइकिलिंग महासंघ के निदेशक वीएन सिंह ने लॉक डाउन में अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर ग्रुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची। ज्योति को क्षमतावान करार देते हुए कहा है कि भारतीय साइकिलिंग महासंघ उसे एक ट्रायल का मौका देगा और अगर वह सीएफआइ के पैमाना पर थोड़ी भी खरी उतरती हैं तो उसे विशेष ट्रेनिंग और कोचिंग मुहैया कराई जाएगी।

बताया जा रहा है कि बिहार की रहने वाली ज्योति लॉक डाउन में अपने पिता मोहसन पासवान को साइकिल पर बैठकर 1000 किमी से ज्यादा की दूरी महज 8 दिन में तय करके ग्रुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची थी। ज्योति रोजाना 100 से 150 किमी साइकिल चलाई थी। दरअसल भारतीय साइकिलिंग महासंघ के निदेशक वीएन सिंह ने कहा कि महासंघ हमेशा प्रतिभावान खिलाड़ियों की तलाश में रहता है और अगर ज्योति में क्षमता है तो उसकी पूरी मदद की जाएगी। आगे उसे ट्रेनिंग और कोचिंग शिविर में डाल सकते हैं। हालांकि उससे पहले हम ज्योति की प्रतिभा को परखेंगे। अगर वह हमारे मानकों पर खरी उतरती है तो उसकी पूरी सहायता करेंगे।

विदेशों से मंगाई गई साइकिल पर उसे ट्रेनिंग दी जाएगी। गौरतलब है कि वीएन सिंह ने स्वीकार किया है कि 15 साल की बच्ची के लिए रोजाना 100 किमी से अधिक साइकिल चलाना आसान काम नहीं है। हालांकि यह बात मैं मीडिया में आई खबरों के आधार पर ही बोल रहा हूं लेकिन अगर उसने सचमुच ऐसा कुछ किया है तो वह काफी सक्षम है। बता दें कि ज्योति के पिता गुरुग्राम में रिक्शा चलाते थे और उनके दुर्घटना का शिकार होने के बाद वह अपनी मां और जीजा के साथ गुरुग्राम आई थी और फिर पिता की देखभाल करने के लिए वहीं रुक गई। इसी बीच देश में राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन की घोषणा हो गई और ज्योति के पिता का काम रुक गया। ऐसे में ज्योति ने अपने पिता के साथ साइकिल पर अपने मूल राज्य जाने का निर्णय लिया। मिली जानकारी के अनुसार अपने घर में ही पृथकवास का समय काट रही ज्योति ने कहा है कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह ट्रायल के लिए तैयार है।

15-05-2020
लाॅक डाउन के दौरान बिना अनुमति के बेटी को घर लाया, एफआईआर दर्ज

धमतरी। नगरी विकासखण्ड के ग्राम मल्हारी निवासी गेंदलाल बिसेन के विरूद्ध शासकीय आदेश की अवज्ञा एवं लापरवाहीपूर्ण कृत्य के लिए भारतीय दंड संहिता 1861 की धारा 188 के तहत थाना सिहावा में एफआईआर (प्राथमिकी) दर्ज कराई गई है। गेंदलाल बिसेन के द्वारा अपनी पुत्री को बिना अनुमति के ऑरेंज जोन वाला जिला कोरबा से घर पर लाया गया था।अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नगरी सुनील शर्मा ने बताया कि नगरी अनुविभाग में स्थित ग्राम मल्हारी निवासी गेंदलाल बिसेन के द्वारा अपनी पुत्री जो कि कोरबा जिले में अध्ययनरत थी, वहां से गरियाबंद आई थी, जहां से बिना किसी अनुमति या सूचना के अपनी पुत्री को अपने वर्तमान निवासरत घर पर लेकर आए और घर लाने के तत्काल बाद भी इसकी सूचना पंचायत को नहीं दी गई। जबकि इस बाबत सभी ग्रामों में मुनादी कराई गई थी कि रेड या ऑरेंज जोन से आने वाले व्यक्ति को क्वारेंटाइन सेंटर में अनिवार्य रूप से रखा जाएगा। तत्संबंध में पंचायत सचिव के संज्ञान में आने पर पूरे परिवार की स्वास्थ्य जांच की गई एवं सभी को उनके घर पर ही क्वारेंटीन किया गया। उक्त कृत्य के संबंध में कार्रवाई करते हुए पुत्री के पिता गेंदलाल बिसेन के विरुद्ध शासकीय आदेश की अवज्ञा एवं लापरवाहीपूर्ण कृत्य के लिए भारतीय दंड संहिता 1861 की धारा 188 के तहत पुलिस थाना सिहावा में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एसडीएम एवं इंसीडेन्ट कमांडर नगरी ने सभी क्षेत्रवासियों से पुनः आग्रह किया है कि कलेक्टर रजत बंसल के आदेशानुसार बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति की तत्काल सूचना संबंधित ग्राम सचिव को अनिवार्य रूप से दें, ताकि किसी भी बाहरी व्यक्ति की अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य जांच कराकर जिला को कोरोना मुक्त रखने में सहयोग करें।

 

05-05-2020
हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को आज यानी मंगलवार को जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर भी पहुंचे। इस दौरान उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी। बता दें रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मेजर सहित कुल पांच जवान शहीद हो गए थे। करीब 15 घंटे चले ऑपरेशन में दो आतंकी भी मारे गए। कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार सुबह जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में अंतिम विदाई दी गई।

इससे पहले सोमवार को आशुतोष का पार्थिव शरीर जयपुर हवाईअड्डे पहुंचा था। जहां उनकी पत्नी पल्लवी, बेटी तमन्ना और बड़े भाई पीयूष पहुंचे थे। कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी और उनके भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। पुरानी चुंगी श्मशान घाट में इस अवसर पर शहीद के परिजनों के साथ साथ सैन्य अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि कर्नल आशुतोष शर्मा को आतंकवाद विरोधी अभियानों में अनुकरणीय बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है। एक ऑपरेशन में आतंकी अपने कपड़ों में ग्रेनेड छिपाकर जवानों की तरफ बढ़ रहा था। उस समय कर्नल आशुतोष ने आतंकी को काफी नजदीक से गोली मारी थी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804