GLIBS
22-08-2019
एयरकंडीशन खरीदी मामले में जनपद पंचायत सीईओ निलंबित

पेंड्रा। जनपद पंचायत सीईओ को एयरकंडीशनर खरीदने मामले में आदिवासी विकास विभाग ने निलंबित कर दिया है। मामला जनपद पंचायत गौरेला का है। यहां सीईओ विजय नारायण तिवारी ने गौरेला की एक दुकान से 4 एसी फर्जी तरीके से खरीदा, जिसकी कीमत लगभग 234000 रुपये है। इसकी जानकारी लगते ही सीईओ को निलंबित कर दिया गया है। आदिवासी विकास विभाग के सचिव राजीव आहिरे ने मामले की जांच कर सीईओ विजय नारायण तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।

13-06-2019
शासकीय स्कूल और आंगनबाड़ी में लगेगा एसी, कलेक्टर, अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन

ग्वालियर। कलेक्टर और अधिकारियों ने प्रदेश के ग्वालियर में एक अच्छी पहल की है। यहां एक बच्चों को गर्मी से राहत देने शासकीय स्कूल और एक आंगनबाड़ी को एयरकंडीशन बनाया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर अनुराग चौधरी के साथ ही सभी जिला अधिकारी अपना एक-एक दिन का वेतन भी देंगे। उक्त राशि से स्कूल में एसी लगाए जाएंगे। ये निर्णय कलेक्टर अनुराग चौधरी की अध्यक्षता में अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में लिया गया। 

कलेक्टर अनुराग चौधरी ने कहा कि ग्वालियर शहर में प्रथम चरण में एक शासकीय स्कूल और एक आंगनबाड़ी केन्द्र को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए। इन केन्द्रों पर अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एसी लगाए जाएंगे। इसके साथ ही बच्चों को बेहतर शिक्षा का माहौल मिले, इसके लिए स्कूल और आंगनबाड़ी परिसर को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए कलेक्टर सहित सभी जिला अधिकारी स्वेच्छा से अपना एक-एक दिन का वेतन दें, ताकि स्कूल और आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए एसी लगाए जा सकें। बैठक में सभी अधिकारियों ने एक दिन का वेतन देने की सहमति भी प्रदान की। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804