GLIBS
21-09-2019
घर से स्कूल के लिए निकले 3 बच्चे लापता, पुलिस जुटी जांच में

जांजगीर चाम्पा। जिले के चाम्पा में एक परिवार के तीन बच्चे घर से लापता हो गए हैं। लापता बच्चों में 2 लड़की और एक लड़का शामिल है। सभी उम्र 6 से 7 वर्ष की बीच बताई जा रही है। दरसअल शनिवार सुबह तीनों बच्चे स्कूल यूनिफार्म पहन कर स्कूल के लिए निकले थे। लेकिन घर नहीं आने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। यहां पुलिस ने खोज करने पर रामबांधा तालाब के पास बैग और यूनिफार्म मिला। यहां पुलिस के द्वारा गोताखोर बुलाकर खोजबीन की गई। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। वही डॉग स्काड की मदद भी ली गई। फिलहाल 3 बच्चो के बारे से अभी कोई जानकारी नहीं लग पाई है। वही पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

 

21-09-2019
खेत में काम करने गई महिला को बिच्छू ने मारा डंक

जांजगीर चाम्पा। जिले के ग्राम पिसौद थाना में एक महिला को बिच्छू ने डंक मार दिया, उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रिफर किया। घटना शनिवार सुबह की जब जांजगीर निवासी गंगाबाई सूर्यवंशी पति कलीराम सूर्यवंशी उम्र 65 वर्ष खेत में काम करने गई थी, जहां काम करते वक्त बिच्छू ने डंक मार दिया। इसकी सूचना डायल 112 चांपा जेब्रा 1 को प्राप्त होने पर तत्काल घटनास्थल पहुंचकर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल जांजगीर लाकर भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल में महिला का उपचार जारी है।

 

20-09-2019
अनियंत्रित होकर पलटी कार, सभी सुरक्षित

जांजगीर चाम्पा। बिर्रा केरा मार्ग में मिस्दा से भागवत सुनकर अपनी कार से वापस घर जा रहे 2 लोग दुर्घटना का शिकार हो गए। मिली जानकारी अनुसार कार की रफ़्तार बहुत अधिक थी इसी कारण कार अनियंत्रित होकर पलट गयी। कार में सवार दोनों लोग सुरक्षित है। इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

16-09-2019
7 सूत्रीय मांगो के लेकर विधायक केशव चंद्रा ने दिया धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन

जांजगीर चाम्पा। जिले के विधानसभा जैजैपुर क्षेत्र के विधायक केशव चन्द्रा की अगुवाई में  नगर पंचायत के सामने धरना प्रदर्शन एवं घेराव किया। इसमें 7 सूत्रीय विभिन्न मांग प्रमुख  पंचायत जैजैपुर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत निर्मित शौचालय का प्रोत्साहन राशि,प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति,आबादी भूमि का पट्टा, नए पेंशन की स्वीकृति नहीं की जा रही है इसके अलावा नगर पंचायत में शा. उमावि भवन जर्जर हो चुका, जिसकी स्वीकृति डीएमएफ मद से होने के पश्चात भी कार्य प्रारंभ नही हो रहा है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर के विस्तार की स्वीकृति भी डीएमएफ मद से होने के तीन साल हो जाने कब बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नही हो पाया है बस स्टेण्ड में शुलभ शौचालय एवं अन्य कार्य प्रारंभ नहीं होने कार्यालय में सीएमओ के नहीं रहने के कारण नगर पंचायत जैजैपुर के आम नागरिक परेशान एवं अधिकार से वंचित हो रहे हैं। विधायक केशव चन्द्रा ने कहा कि दो साल हो गया ओडीएफ घोषित हुआ लेकिन आज तक राशि आने के बाद भी हितग्राहियों को नहीें मिला। कुल 1228 शौचालय का निर्माण हुआ है सभी शौचालय का भुगतान कलेक्टर के द्वारा तीन दिनों के अंदर हितग्राहियों को भुगतान करने का आश्वासन सीएमओ को दिया गया था लेकिन दस दिन गुजर जाने के बाद भी भुगतान नहीं किया गया प्रधानमंत्री आवास हर गरीब को मिलने की बात नरेंद्र मोदी ने कहा था लेकिन आज जैजैपुर में जो गरीब है उसको आवास नही मिल रहा है। 160 आवास स्वीकृति होने के बाद भी आज पर्यंत तक राशि जारी नहीं किया गया। जैजैपुर में एक हाई स्कूल है वह बहुत जर्जर हो चुका है। यहां बच्चे अच्छा अच्छा नम्बर लाकर मेरिट लिस्ट में पास होते आ रहे है। दो साल पहले शा उ मा विद्यालय जैजैपुर स्कूल भवन की स्वीकृति हुआ है लेकिन आज पर्यंत तक नही बना  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर में 77 लाख रुपये भवन स्वीकृति हुआ है लेकिन वह भी आज तक नही बन पाया है दो दो शुलभ शौचालय भवन की स्वीकृति होने के बाद भी नही बन पा रहा है 6 माह तक हितग्राहियों को पेंशन नही मिल पा रहा है जैजैपुर में 7 हजार मतदाता और 15 हजार की आबादी हो गया है लेकिन एक जगह ही राशन दुकान की संचालित हो रहा है, जिसको तीन जगह संचालित किया जाए दैनिक वेतन वाले कर्मचारियों को कलेक्टर दर पर भुगतान किया जाए अगर हमारे मांग पूरा नही होता है तो आगामी उग्र आंदोलन करेंगे। नगर पंचायत जैजैपुर की जनसंख्या बहुत ज्यादा है और एक जगह राशन वितरण होता है उसको विभाजन कर तीन जगह किया जाए यहाँ की जनता ने 4 वर्षो से नया पेंशन हितग्राहियों का बनाने की मांग कर रहा है लेकिन आज तक स्वीकृति नही हुआ है। यह सभी मांगो को तत्काल पूरा करने की बात कही गयी अन्यथा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। यह जानकारी विधायक मीडिया प्रभारी रमेश साहू ने दी।

 

12-09-2019
डीजल चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

जांजगीर चाम्पा। जिले के अंतर्गत थाना नवागढ़ के द्वारा डीजल चोरी के आरोप में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। दरसअल पुलिस के मुताबिक प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसके घर के सामने खड़े ट्रक से 100 लीटर डीजल चोरी कर लिया गया है। शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। वही आरोपियों के पास से लगभग 2550 रुपये की रकम बरामद की गई। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804