GLIBS
17-02-2020
Breaking: करेंट की चपेट में आने से युवक की मौत

जांजगीर चाम्पा। करेंट की चपेट से 47 वर्षीय युवक की मौत का मामला सामने आया है। मृतक का नाम देव कुमार पटेल बताया जा रहा है। घटना डभरा थाना क्षेत्र गाँव साल्हे की बताई जा रही। बताया जा रहा खेतों में लगे बोर कनेक्शन के तार की चपेट में आने से घटना हुई। मौक़े में पहुँची पुलिस टीम मामले की जाँच में जुटी है।

16-02-2020
फिल्मी अंदाज में लड़की को उठा कर ले जा रहा था सिरफिरा आशिक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। जिले में एक सिरफिरे आशिक की करतूत सामने आई है। जहाँ युवक पिस्टल की नोक पर लड़की को घर से ले जा रहा था। तभी ग्रामीणों और पुलिस टीम ने सूझबूझ से काम लेते हुए लड़की को छुड़ाया। दरसअल ये पूरा मामला जांजगीर चाम्पा जिले के हसौद थाना अंतर्गत ग्राम कैथा और मालदा के बीच का है। जहां इंदौर निवासी गोलू बालोनिया फिल्मी अंदाज में लड़की को पिस्टल की नोक पर हवाई फायर करते ग्रामीणों के बीच से ले जा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार निरीक्षक को सुचना मिली की इंदौर निवासी युवक गोलू बालोनिया ग्राम कैथा के चारो राम कश्यप की बेटी को पिस्टल की नोक पर उठा कर ले जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच कर आरोपी को बहला फुसलाकर वाहन में बैठाया और उससे पिस्टल छीनकर उसे थाना लाया गया। जहां आगे की कार्यवाही की जा रही है।    

 

13-02-2020
जनपद पंचायत अकलतरा से अध्यक्ष बनी शिवानी सिंह

जांजगीर चाम्पा। जिले की अकलतरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए शुरू हुई निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जनपद अध्यक्ष पद के लिए शिवानी सुशांत सिंह ने जीत हासिल की है। अध्य्क्ष पद के लिए हुए चुनाव में शिवानी सिंह को 14 वोट मिले, तो वहीं विपक्ष के प्रत्याशी राघवेंद्र कुमारी चतुर्वेदी को 6 वोट मिले।  

 

01-02-2020
पेट्रोल पंप में मिलावट की शिकायत, ग्रामीणों ने मशीन में की तोड़फोड़

जांजगीर चाम्पा। जिले के शक्ति थाना क्षेत्र अंतर्गत कंचनपुर गांव के पेट्रोल पंप में पानी मिलाने का मामला सामने आया है, जहां पानी मिलाने की बात को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है और मशीन में तोड़फोड़ भी की गई है। बता दें कि मामला कंचनपुर में स्थित पेट्रोल पम्प का है, जहां पेट्रोल भरवाने के बाद गाड़िया बंद हो जा रही थी, जिसके बाद से पेट्रोल पंप के खिलाफ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि पेट्रोल में पानी मिले होने से गाड़ियां बिगड़ रही है, वहीं बोतल में पेट्रोल को रखकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं और पेट्रोल पंम्प सीज करने की मांग कर रहे है। घटना की सूचना मिलने पर शक्ति एसडीओपी और  नायाब तहसीलदार पहुंचे हुए है और ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं। फिलहाल ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पेट्रोल पंप को सील करने की मांग की है।

 

26-01-2020
गणतंत्र दिवस पर जयसिंह अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

जांजगीर चाम्पा। जिला मुख्यालय जांजगीर के हाई स्कूल मैदान पर गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण के पश्चात्  मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के सन्देश का वाचन किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने देशभक्ति पूर्ण रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी और विभागीय झाकियों के माध्यम से शासकीय योजनाओं की जीवंत जानकारी लोगों को प्रदान की। समारोह के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व शहीदों के परिजनों सहित मेधावी छात्रों और उत्कृष्ठ शासकीय कर्मचारियों का सम्मान किया गया। 



  

 

22-01-2020
किसान से हजारों की लूट, वारदात सीसीटीवी में कैद

जांजगीर-चाम्पा। जिले में फिर एक बार लूट का मामला सामने आया है,जहाँ किसान शिवकुमार गभेल से लगभग 49 हजार की लूट हुई है। वही सक्ती थाना मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। दरसअल पूरा मामला सक्ती के कंचनपुर गांव के पेट्रोल पम्प में हुआ है। जब सहकारी  बैंक से 49 हजार रुपए निकालकर गांव लौट रहे किसान जाजंग निवासी शिवकुमार बघेल से लूट की घटना हो गई। दरसअल किसान बैक से पैसे निकाल कर बाइक सवार से लिफ्ट लेकर वापस गांव आ रहा था कि बाइक सवार ने कंचनपुर पेट्रोल पंप में पेट्रोल भरवाने रुका। इसके बाद किसान बाइक से उतर गया। वही दूसरे बाइक में सवार 2 लोग आये और  पेट्रोल पंप में खड़े किसान शिवकुमार बघेल के पास रखे पैसे को लूट कर फरार हो गए। सारी लूट की वारदात पेट्रोल पम्प में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। सक्ती पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के ऊपर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

 

 

21-01-2020
13 साल से फरार चल रहे वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा। हरदी बाजार पुलिस चौकी हरदी बाजार क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बोकरामुडा निवासी बाल्मीकि उर्फ पुटु यादव इसके विरुद्ध चौकी हरदी बाजार में वर्ष 1998 में चोरी का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। जो न्यायालय से जमानत मिलने के पश्चात लगातार फरार चल रहा था। जिसके विरुद्ध न्यायालय कटघोरा के द्वारा वर्ष 2007 में स्थाई वारंट जारी किया गया था। वारंट जारी होने के पश्चात उक्त वारंटी लगातार जिला जाँजगीर चाम्पा, बिलासपुर, रायगढ़ जिला में कार्य करने की सूचना पर लुक छिप कर अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था। मुखबिर की सूचना पर हरदी बाजार चौकी प्रभारी विजय चेलक ने टीम गठित कर हरदी बाजार पुलिस द्वारा बाल्मीकि यादव को ग्राम भादा थाना उरगा से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस प्रकार 13 वर्ष से फरार चल रहे वारंटी को गिरफ्तार करने में हरदी बाजार पुलिस को सफलता मिली हैं। उक्त कार्यवाही में सउनि पुरुषोत्तम सिंह उईके, आरक्षक तस्लीम आरिफ, संजय चंद्रा, राजेंद्र कुमार की सराहनीय भूमिका रही।

16-01-2020
युवती से दुष्कर्म, 3 गिरफ्तार,1 फरार

जांजगीर चाम्पा। युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना सारागांव थाना क्षेत्र के चोरिया गांव की है। थाने मे पीड़िता के द्वारा दर्ज कराए गए बयान के अनुसार वह अपने परिजन के साथ मेला जा रही थी। इसी दौरान चोरिया गांव के सुनसान स्थान पर 4 युवक आ पहुंचे। उक्त युवकों का युवती के परिजन के साथ विवाद किया फिर चारों युवक ने युवती से दुष्कर्म किया। घटना के बाद पीड़िता थाने पहुॅची और घटना की जानकारी दी। युवती ने मुख्य आरोपी सहित 3 अन्य पर मामला दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने 4 लोगों पर आईपीसी की धारा 376/34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई और उनके ठिकानों पर दबिश देकर मुख्य आरोपी सहित 3 को गिरफ्तार कर लिया। वहीं 1 आरोपी फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश जारी हैं।

 

14-01-2020
शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम लाखों की चपत

जांजगीर चाम्पा। जिले में फिर एक बार लाखों का धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। दरसअल मामला बोडासागर का है जय कुमार डनसेना ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उसके गांव का बोडासागर का रहने वाला जितेंद्र कुमार दर्सन ने उसे शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर 60% वृद्धि हो रही है के नाम से 4 लाख 50 हजार रुपये की चपत लगाई है। वही पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर 420 का मामला दर्ज कर आरोपी को पतासाजी कर आरोपी जितेंद्र कुमार दर्सन को बोडासागर से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

11-01-2020
बिना रॉयल्टी पर्ची के रेत परिवहन करते 6 ट्रैक्टर जब्त

जांजगीर चाम्पा। चाम्पा एसडीएम व खनिज विभाग ने बिना रॉयल्टी पर्ची के रेत परिवहन पर शनिवार को कार्यवाही की है। इसमें अवैध रूप से रेत परिवहन करते 6 ट्रैक्टर जब्त किए गए। चाम्पा एसडीएम के निर्देश पर 6 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। उक्त ट्रैक्टर हसदेव नदी से रेत का परिवहन कर रहे थे।

 

10-01-2020
एक ऐसा गाँव जहां निर्विरोध निर्वाचित हुई पूरी पंचायत, ग्रामीणों में उत्साह

जांजगीर चाम्पा। धन- बल और छल से चुनाव जीतकर जनता पर शासन करने की मंशा अब आम बात हो गई है, लेकिन जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती विकासखंड के धनपुर गांव के लोगों ने एक अनुकरणीय मिसाल पेश की है। इस गांव के लोगों ने अपना पैसा, समय की बर्बादी रोकने साथ ही आपसी विवाद से गांव को दूर रखने सरपंच सहित 14 पंच निर्विरोध चुन कर आम जनता, प्रशासन सहित राजनीतिक विश्लेषकों को चकित कर दिया है। धनपुर गांव के लोगों की इस पहल की सभी सराहना कर रहे हैं। गौरतालब है कि सक्ती विकासखंड के धनपुर गांव में उषा कंवर को निर्विरोध सरपंच चुना गया। ऐसा नहीं है कि इनके विरोध में कोई खड़ा नहीं हुआ। गांव से पांच नामांकन दाखिल हुए थे सरपंच पद के लिए मगर आपसी सहमति से सभी ने उषा कंवर को सरपंच चुन लिया। ग्राम पंचायत में 14 पंचों के लिए भी 21 नामांकन दाखिल किए गए थे मगर उसमें भी आपसी सहमति बनाते हुए ग्रामीणों ने अपने 14 पंच निर्विरोध चुन लिए जिसमें से 9 महिला पंच चुन कर आई हैं वहीं पांच पुरुष पंच भी इस पंचायत के प्रतिनिधि चुने गए हैं।

ग्राम पंचायत धनपुर के ग्रामीणों की इस पहल से एक ओर जहां शासन प्रशासन का समय, कर्मचारी और पैसों की बचत हुई है वही आपसी एकता और समन्वय का एक अनूठा मिसाल भी सामने आया है जो कि अनुकरणीय है। गांव मे यह सब गांव के बुजुर्गों के दूर की सोच का नतीजा है जिन्होंने चुनाव मे व्यर्थ धन के अपव्यय, आपसी मनमुटाव और रिश्तों पर पड़ेने वाले कुप्रभाव को समझा और सझाने मे कामयाब भी रहे। जिसका परिणाम सामने है। ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच का कहना है कि उनका सपना है कि उनका गांव एक आदर्श ग्राम पंचायत बने जिसकी चर्चा पूरे देश मे हो। बहरहाल, ग्रामीणो ने अपने सुझबुझ से चुनाव में होने वाले खर्च को बचा लिया है वही अन्य पंचायतों को भी एक संदेश पहुंचाया है।

 

09-01-2020
लापरवाही बरतने वाले छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित

जांजगीर चाम्पा। कलेक्टर जनकप्रसाद पाठक ने ड्यूटी से अनुपस्थित रहने और कार्य में लापरवाही बरतने वाले छात्रावासा अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रावास राहोद में पदस्थ अधीक्षक श्यामसुंदर साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कार्यालय जांजगीर निर्धारित किया गया है। इस दौरान अधीक्षक को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804