GLIBS
11-01-2020
जेएनयू के छात्रों पर हमले के खिलाफ वामपंथी पार्टियों ने किया प्रदर्शन

रायपुर। जेएनयू के प्रशासन द्वारा की गई भारी फीस वृद्धि के खिलाफ माकपा ने प्रदर्शन किया। माकपा नेता प्रशांत झा ने कहा कि वहां के छात्रसंघ के नेतृत्व में आम छात्रों द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से चलाए जा रहे आंदोलन को कुचलने के लिए पुलिस प्रशासन, केंद्र सरकार और जेएनयू प्रशासन की सरपरस्ती में नकाबधारी और हथियारबंद संघी गुंडों द्वारा  किये गए हमले के विरोध में आज कोरबा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और भाकपा ने मिलकर ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर एक विशाल विरोध प्रदर्शन किया और समूची फीस वृद्धि वापस लेने औऱ जेएनयू के कुलपति को हटाने की मांग की और जेएनयू प्रशासन, दिल्ली पुलिस और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सभा को संबोधित करते हुए माकपा नेता प्रशांत झा ने इस सुनियोजित हमले की तीखी निंदा करते हुए कहा कि हमलावरों को बचाने और हमले के शिकार छात्र-छात्राओं पर ही मुकदमा दर्ज करने की घटिया हरकत इस सरकार को महंगी पड़ेगी। आज देश की समूची जनता और छात्र जगत जेएनयू के साथ है। उन्होंने कहा कि इस सरकार और जेएनयू प्रशासन को स्पष्ट करना चाहिए कि हथियारबंद गुंडे शिक्षा परिसर में कैसे घुसे और ऐसी हालत में पूरे समय कुलपति सोये क्यों रहे? सभा को माकपा के जनक दास, धनबाई कुलदीप, डॉ. तान्या घोष, गया बैस और माकपा पार्षद श्रुति कुलदीप और राजकुमारी कंवर; भाकपा के हरीनाथ सिंह ,एम एल रजक,आर पी खांडे, संतोष सिंह ने भी संबोधित किया। सभा के बाद महामहिम राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

11-01-2020
जेएनयू मामले में बोले रमन सिंह, आरोपियों पर हो न्यायिक कार्रवाई

रायपुर। जेएनयू विवाद के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट कर फिर निशाना साधा है। डॉ रमन सिंह ने ट्वीट किया कि आज पूरा देश जेएनयू की ओर देख रहा है, जिन लोगों ने चेहरे पर नक़ाब की आड़ लेकर विश्वविद्यालय परिसर से राजनैतिक दुष्प्रचार किया। @DelhiPolice ने उनकी पहचान कर ली है। लेफ्ट की विचारधारा से जुड़े छात्रसंघ के जिन लोगों ने शांति भंग कर अपराध किये हैं उन पर न्यायिक कार्रवाई होनी चाहिए।

 

22-10-2019
छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए प्रेमसाय सिंह टेकाम

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम आज अम्बिकापुर के संत हरकेवाल महाविद्यालय में छात्रों के द्वारा परिचय सम्मेलन व मैरिट के आधार पर अध्यक्ष-सचिव चुने गए छात्रों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। बता दें कि अम्बिकापुर के संत हरकेवल महाविद्यालय में परसेंटेज के आधार पर अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष चुने गए हैं। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री ने सभी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को व छात्र सम्मेलन में शामिल सभी छात्राओं को शुभकामनाएं दीं।

 

18-10-2019
अभाविप मनेन्द्रगढ़ नगर इकाई का गठन, तरुण चंदेल नगर अध्यक्ष बने

मनेन्द्रगढ़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मनेन्द्रगढ़ नगर इकाई का गठन किया गया। इसमें प्रमुख रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पिंकू राजवाड़े पूर्व जिला छात्रा प्रमुख व छात्रसंघ अध्यक्ष साक्षी जायसवाल उपस्थित रहे। जिसमें नगर अध्यक्ष तरुण चंदेल, नगर उपाध्याक्ष वैष्णवी जायसवाल, विनय यादव, करण राठौर, सारिका गुप्ता, नगर मंत्री शशांक जैन, नगर सह मंत्री प्रीति यादव, श्रेयांश मिश्रा, दिनेश सिंह, मोना सिंह, राजा केवंट, एसएफसी प्रमुख रंजना गुप्ता, एसएफएस प्रमुख शालू सिंह, मीडिया प्रमुख कुंदन चौरसिया, नगर छात्रा प्रमुख राधा, सह छात्रा प्रमुख नेहा कोठारी, महाविद्यालय प्रमुख सतीश यादव, विद्यालय प्रमुख आदित्य जायसवाल कार्यकारिणी सदस्य स्माइल यादव, आदित्य जायसवाल, आकाश केशरवानी, सूरज चंदेल, अमन शर्मा व रचित कुमार को बनाया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804