GLIBS
31-07-2021
नाला पार करते समय मां के हाथ से छूटा मासूम का हाथ, तेज बहाव में बह गई बच्ची, तीन दिन बाद मिला शव 

कोरबा। नाला में बही बच्ची का शव 72 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया गया है। बच्ची की लाश लब्दाघाट पोड़ी के पास नदी से बरामद किया गया। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मासूम की मौत से परिजनों सहित पूरे गांव में मातम पसरा है। मिली जानकारी के अनुसार नानपुलाली के आश्रित ग्राम कछारपारा के रहने वाली महिला बुधवार को अपनी दो वर्षीय बेटी तान्या के साथ नाला पार कर रही थी। इस दौरान  नाले में तेज बहाव के कारण माँ का पैर फिसलने से मासूम तान्या हाथ का छूट गया, जिससे वह नाले में बह गई। इसकी सूचना डायल 112 को दी गई थी तब से पुलिस सहित स्थानीय एवं प्रशासन की टीम कड़ी खोजबीन कर रही थी। तीन दिनों की खोजबीन के बाद लब्दा गांव के तट पर मृत बालिका का शव बरामद किया गया।

09-07-2021
नहर में बही बालिका का शव बरामद, मशक्कत के बाद गोताखोरों ने खोजा

कोरबा। सुनालिया नहर में बही 10 वर्षीय बालिका का शव ईमलीडुग्गू सायफन में शुक्रवार को बरामद किया गया। बता दें कि बालिका गुरुवार को सहेलियों के साथ नहाने गई थी। पैर फिसल जाने के कारण पानी के तेज बहाव मेंं बह गई थी। कोतवाली पुलिस और होमगॉर्ड के गोताखोरों की टीम लगातार गुरुवार से दिन रात बालिका को ढूंढने में लगी हुई थी। नहर सायफन में फंसे शव को गोताखोरों की टीम ने निकाला। कोतवाली पुलिस मृतक बालिका ज्योति यादव के शव का पंचनामा कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक  भोजराम पटेल और अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक कीर्तन राठौर ने पुलिस परिवार की ओर से मृत बालिका के परिजनों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

 

22-06-2021
मशक्कत के बाद मिल पाता था पीने का पानी, घर पर नल लगने पर शीला कोरसा ने जताया सीएम का आभार

बीजापुर। ग्राम बरदेला निवासी गृहणी शीला कोरसा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीधा संवाद कर अपनी कहानी बताई। उन्होंने कहा कि बरसते पानी, भरी धूप जैसे परिस्थिति में घंटों इंतजार करना पड़ता था तब जाकर पीने को पानी मिलता था। उन्होंने कहा कि गांव का हैंडपम्प घर से काफी दूर है। बरसात के दिनों में कीचड़ में गिरने की नौबत भी आई। वहीं गर्मी के दिनों में पानी की समस्या बढ़ जाती है। तपती धूप में लंबी लाइन लगाकर पीने के लिए पानी का इंतजाम होता था। आज मेरे घर में नल लग गया। इसकी खुशी का अंदाजा मैं बया नहीं कर सकती हूं। आज मैं अपने सभी काम समय पर कर लेती हूं। बच्चों को नहलाना, खिलाना सहित भरपूर समय देती हूं आपके इस प्रयास से हम महिलाओं को बहुत सहूलियत हुई है। इसके लिए आपका आभार।

 

02-01-2021
प्रेमिका से मिलने की चाह में प्रेमी ने उसके घर तक बना दी सुरंग, मिलते थे रोज और फिर एक दिन.....

नई दिल्ली। अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए एक व्यक्ति ने ऐसा कदम उठाया, जिसकी आप शायद कल्पना भी नहीं कर सकते। शख्स ने इसके लिए काफी मशक्कत की लेकिन जब इस बात का खुलासा हुआ तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। घटना मैक्सिको की है, जहां तिजुआना में रहने वाले एक व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए ये कदम उठाया। बता दें कि महिला शादीशुदा है, लेकिन इसके बावजूद दोनों को अफेयर जारी रहा।अल्बर्टो नाम के इस शख्स ने प्रेमिका पामेला से मिलने के लिए एक खुफिया तरीका अपनाया। उसने अपने घर से पड़ोसी के घर तक सुरंग बना दी। जब महिला का पति जॉर्ज काम पर चला जाता तो अल्बर्टो सुरंग से उसके घर पहुंच जाता। ये सिलसिला काफी समय तक जारी रहा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक दिन अचानक जॉर्ज अपने घर जल्दी लौट आया।

जॉर्ज ने देखा कि अल्बर्टो सोफे के पीछे छिपा है जब वह उस तरफ गयाए तो अल्बर्टो वहां से गायब था। पहले तो जॉर्ज को ये देख काफी हैरानी हुई। इसके बाद उसने बेडरूम में अल्बर्टो को काफी देर तक खोजा लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद जॉर्ज ने काउच के नीचे एक सुरंग देगी, जिसने उसे हैरान कर दिया। जॉर्ज सुरंग में उतरकर आगे तक गए। इस सुरंग को काफी अच्छे तरीके से तैयार किया गया था। जॉर्ज सुरंग के अंत तक गया तो वो सीधे अल्बर्टो के घर जाकर खुली। इसके बाद जॉर्ज ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और मामला दर्ज कर लिया गया।

25-09-2020
नदी में बह रही लाश को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला, नहीं हो पाई शिनाख्त, पुलिस जुटी जांच में

मुंगेली। नदी में शुक्रवार को एक अज्ञात लाश देखे जाने के बाद शहर में सनसनी फैल गई। अज्ञात लाश को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। नदी में पानी का तेज बहाव होने के कारण लाश को निकालने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। नदी में लाश मिलने की सूचना जिला प्रशासन को मिली तो पुलिस विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। रामगढ़ जिला अस्पताल के पास कड़ी मशक्क़त के बाद कोतवाली पुलिस के जवान ने जनसहयोग से लाश को बाहर निकाला। फिलहाल लाश की शिनाख्त नहीं हो पाई है। प्रथम दृष्टया मृतक 50 से 60 वर्ष का प्रतीत हो रहा है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने नदी के ऊपरी क्षेत्र से जुड़े गांव से किसी व्यक्ति की लाश होने की संभावना व्यक्त की है।

 

20-06-2020
कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कोरबा। दीपका खदान से कोयला निकासी के लिए बिछाई गई कन्वेयर बेल्ट में अचानक आग लग गई। घटना में लगभग 200 मीटर लंबा कन्वेयर बेल्ट जल गया। जानकारी मिलने पर प्रबंधन ने पानी छिड़काव कर आग पर काबू पाया गया। लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। बेल्ट बंद होने से फिलहाल कोयला निकासी दूसरे बेल्ट से की जा रही है। एसईसीएल की दीपका ओपन कास्ट परियोजना में खदान के अंदर से साइलो तक कोयला निकालने का काम कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से किया जाता है।

प्रतिदिन 80 हजार टन कोयला उत्पादन होने से एसईसीएल ने अलग-अलग नाम से तीन लाइन में कन्वेयर बेल्ट बिछाया है, जो 24 घंटे लगातार चलते हैं। शुक्रवार को क्यूपी वन नंबर के बेल्ट में आग लग गई और थोड़ी ही देर में बेल्ट धू-धू कर जलने लगा। बताया जा रहा है कि तेज आग निकलने पर कर्मचारियों तथा प्रबंधन को जानकारी हुई। आनन-फानन में पानी डाल कर आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक 200 मीटर लंबा कन्वेयर बेल्ट जल चुका था। जानकारों का कहना है कि घटना के वक्त बेल्ट बंद था, पर उसमें कोयला भरा हुआ है। प्रबंधन ने बेल्ट बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आग क्यों व कैसे लगी, अभी स्पष्ट नहीं हो सका हैं।

14-06-2020
Video: प्रेमी युगल ने किया आत्महत्या का प्रयास, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और दमकल कर्मियों ने बचाई जान

रायगढ़। चक्रधर क्लब के पास पानी टंकी में प्रेमी युगल ने आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में मौजूद पानी टंकी में रात करीब 9.30 बजे एक युगल जोड़े ने कूद कर जान देने का प्रयास किया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम के साथ दमकल कर्मी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। उनके द्वारा अथक प्रयास के बाद युवक-युवती को टँकी से बाहर निकाला गया। बताया गया कि युवक-युवती जान देने के इरादे से टँकी में कूदे थे। पुलिस का कहना है कि यह मामाला प्रथम दृष्टिया प्रेम-प्रसंग प्रतीत हो रहा है। वही पुलिस ने बताया कि योगेश प्रधान सिंचाई कॉलोनी दक्षिण चक्रधर नगर का रहने वाला है तथा लड़की रायगढ़ की रहने वाली है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804