GLIBS
16-03-2020
एक बार फिर अपने ट्वीट के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई स्वरा भास्कर

 

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की एक्टिंग का हर कोई दीवाना है। एक बार फिर से स्वरा अपने ट्वीट की वजह से ट्रोल हो रही है। स्वरा काफी समय से केंद्र सरकार के सीएए और एनआरसी के फैसले का विरोध कर रही है। वहीं कई राजनेता भी सरकार के इस फैसले के खिलाफ बोलते रहते हैं। हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएए और एनआरसी को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट एक वीडियो साझा किया। उनका ये वीडियो दिल्ली विधानसभा से जुड़ा है, जिसकी स्वरा भास्कर ने तारीफ की और ट्रोल हो गई। केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा था कि अगर देश के राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने कह दिया है कि एनआरसी आएगा तो जाहिर सी बात है, आएगा ही ना।' उन्होंने आगे कहा कि, भगवान की दया से अभी तक कोरोना वायरस हमारे यहां इतना फैला नहीं है, लेकिन इसको लेकर हमारे देश में भी काफी चिंता है। लोगों के मन में कई सवाल है, सभी पार्टियो और नेताओं को इस पर ध्यान देना चाहिए। इस समय हमारे देश में बेरोजगारी बड़े स्तर पर बढ़ी हुई है, लेकिन पूरा देश 'सीएए', 'एनआरसी', 'एनपीआर' के पीछे पड़ा हुआ है। इससे देश में बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं होगा हमें नागरिकता साबित करनी पड़ेगी क्यों इससे किसका फायदा होगा।

इसे लेकर स्वरा ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उनकी तारीफ की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मास्टर स्ट्रोक बहस अरविंद केजरीवाल सर ने 'सीएए', 'एनआरसी', 'एनपीआर' को प्वाइंटआउट किया और ये भी बताया कि कैसे तीनों एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। पूरा प्रोजेक्ट न सिर्फ मुस्लिम विरोधी है बल्कि इंसान विरोधी भी है।' स्वरा के इस ट्वीट पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रही है।  

03-03-2020
संसद भवन में आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज (मंगलवार) को मुलाकात करेंगे। दोनों की मुलाकात संसद भवन में होगी। इससे पहले लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री तौर पर शपथ लेने वाले अरविंद केजरीवाल ने 19 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। दोनों की यह पहली मुलाकात थी। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के विकास पर भी चर्चा हुई थी।

 

02-03-2020
दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, आईबी अफसर अंकित के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी के अफसर अंकित शर्मा के परिजनों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक करोड़ सहायता राशि देने का ऐलान  किया है। साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की गई है। गौरतलब है कि आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा का शव चांद बाग के एक नाले से बरामद हुआ था। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में तैनात अंकित शर्मा की उपद्रवियों ने बेरहमी से हत्या की थी। उनके शरीर पर चाकू के अनगिनत निशान मिले हैं। बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। 

 

 

25-02-2020
दिल्ली हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा में पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार सुबह ही कुछ इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी। उपद्रवियों ने सोमवार को कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी। दिल्ली हिंसा को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। इसमें पुलिस अधिकारी, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। हिंसा की घटनाओं के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है।

19-02-2020
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का हुआ तलाक,कही यह बात...

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके पति नवीन जयहिंद के बीच बुधवार को तलाक हो गया। खुद स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने पति नवीन के साथ तलाक के पल को काफी दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि हम इस पल को साथ बिता सकते थे, मगर अब उसे मिस करेंगे। स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर पर लिखा,'सबसे दुखद पल तब होता है जब आपकी सुखद कहानी का अंत हो जाता है। मेरी हो गई है। मेरा और नवीन का तलाक हो गया है। कई बार बहुत शानदार लोग भी एक साथ नहीं रह पाते हैं। मैं हमेशा उन्हें और हमारा जीवन, जो हम साथ बिता सकते थे, उसे मिस करूंगी।'

उन्होंने आगे लिखा,'मैं हर रोज भगवान से प्रार्थना करती हूं कि हमें और इस तरह के लोगों को ऐसे दर्द से लड़ने की शक्ति दे।'बता दें कि स्वाति मालीवाल दिल्ली में महिलाओं के लिए अक्सर आवाज उठाती रही हैं। नवीन जयहिंद हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। नवीन अन्ना आंदोलन के वक्त से ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़े हैं। 

 

 

17-02-2020
मुख्यमंत्री निवास दिल्ली में हुई आप पार्टी छत्तीसगढ़ इकाई की बैठक

रायपुर। दिल्ली की सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आप कार्यकर्ता शामिल हुए। इसके बाद देश भर से आये राज्य के संयोजक ,सचिव ,संगठन मंत्री की बैठक छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी व दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री निवास में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने ली।  प्रदेश मीडिया प्रभारी जयंत गायधने ने कहा कि बैठक में गोपाल राय का कहना था इस जीत के बाद पूरे देश में आम आदमी पार्टी के काम की राजनीति की बात होनी शुरू हो गयी है दिल्ली की जीत की चर्चा पूरे देश मे हो रही है। हमारे सभी साथियों व देश की जनता के बीच एक नए उत्साह का सृजन हुआ है। जल्द ही इस उत्साह को संगठन में परिवर्तित करना होगा। जयंत गायधने ने कहा कि आम आदमी पार्टी की जीत के बाद तत्काल देश भर से लोगों को जोड़ने के लिए एक नंबर लांच किया  गया। इस नंबर पर मिस्डकॉल जाते ही सदस्यता का फार्म भरने लिंक जनरेट हो जाता है जिसे भरकर जमा कर सकते हैं। अभी तक इसमे  लगभग 12 लाख लोग इस अभियान से जुड़ चुके हैं। बैठक में प्रदेश संयोजक कोमल हुपेंडी प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल प्रदेश संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय, उचित शर्मा, यूथ विंग के अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़कर आदि शामिल हुए।

14-02-2020
केजरीवाल ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। दिल्ली के रामलीला मैदान पर इस भव्य समारोह की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। खबर की मान तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि पीएमओ की ओर से इस आमंत्रण को स्वीकारे जाने की पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि दिल्ली चुनाव में प्रचंड बहुमत के जीत दर्ज करने वाले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी। शपथ ग्रहण समारोह में जहां किसी भी अन्य पार्टी या विपक्षी दल को आमंत्रित नहीं किया गया है।

11-02-2020
मोदी और राहुल ने दी केजरीवाल को जीत की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के जबरदस्त जीत हासिल करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीटर पर कहा,“आप पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनावों में जीत की बधाई। दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें बहुत बहुत शुभकामनाएं।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी जीत के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को शुभकामनायें दी है। राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, दिल्ली विधानसभा चुनावों में विजय के लिये केजरीवाल और आप पार्टी को बधाई।” भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस चुनाव में जनता ने भाजपा की धर्म, सांप्रदायिकता, और नफरत की राजनीति को नकार दिया है। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली में भाजपा की हार से यह सबक साफ-साफ ले लेना चाहिए कि धार्मिक संकीर्णता का नारा लगाकर लोगों के वोट हासिल करने का दौर अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। 

 

09-02-2020
एग्जिट पोल के बाद संजय सिंह ने कहा - स्ट्रांग रूम पर नजर रखेंगे आप कार्यकर्ता

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के ख़त्म होते ही सभी एग्जिट पोल ने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता राजधानी में सभी स्ट्रांग रूम के बाहर ही तैनात रहेंगे और नजर रखेंगे। आप ने कहा कि उन 30 स्ट्रांग रूम के बाहर वह अपने कार्यकर्ताओं को जहां ईवीएम मशीनें रखी गई हैं वहा खड़ा करेगी। यह कदम मंगलवार को मतगणना वाले दिन तक मशीनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए उठाया गया है। आप के एक पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ शनिवार रात बैठक की। बाद में आप नेता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता पूरी राष्ट्रीय राजधानी में स्ट्रांग रूम के बाहर ही मौजूद रहेंगे और नजर रखेंगे।

संजय सिंह ने ईवीएम की सुरक्षा पर उठाए सवाल

हर बार चुनाव में ईवीएम की चर्चा जरूर होती है। दिल्ली चुनाव में भी वोटिंग के बाद अब ईवीएम का मुद्दा उठ चुका है। बीजेपी की तरफ से ईवीएम का बहाना न ढूंढने की बात कही गई तो आम आदमी पार्टी की तरफ से ट्वीट करके ईवीएम की सुरक्षा पर चिंता जताई जाने लगी। आप नेता संजय सिंह ने ईवीएम की सुरक्षा पर उठाए सवाल हैं।

08-02-2020
मनोज तिवारी के हनुमान जी को अशुद्ध करने वाले बयान पर संजय सिंह ने किया पलटवार

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव में राजनीति के साथ-साथ धर्म का मुद्दा भी काफी गरमा गया है। बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने को लेकर सवाल उठाए। इससे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से बयानबाजी का दौरा शुरू हो गया है। मंदिर जाने को लेकर दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर सवाल उठाए तो वहीं अरविंद केजरीवाल और आप के नेता संजय सिंह ने इस मामले पर पलटवार किया।

मनोज तिवारी का सवाल,

कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर जाने को लेकर मनोज तिवारी ने पूछा, ''वह पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गए थे? एक हाथ से जूता उतारके, उसी हाथ से माला लेकर क्या कर दिया? जब नकली भक्त आते हैं न तो यही होता है। मैंने पंडित जी को बताया, बहुत बार हनुमान जी को धोए हैं।''

अरविंद केजरीवाल ने कहा,

मनोज तिवारी के इस बयान के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''जब से मैंने एक TV चैनल पे हनुमान चालीसा पढ़ी है। बीजेपी वाले लगातार मेरा मज़ाक़ उड़ा रहे हैं। कल मैं हनुमान मंदिर गया। आज बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया। ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें, बीजेपी वालों को भी।'' इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर गए थे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके भी दी थी।

संजय सिंह का बयान

वहीं आप के नेता संजय सिंह ने कहा, ''अरविंद केजरीवाल को अछूत मानती है मनोज तिवारी कह रहे हैं। केजरीवाल ने हनुमान जी की पूजा करके भगवान बजरंग बली को अशुद्ध कर दिया उनको धोना पड़ा। केजरीवाल से इतनी नफ़रत और घृणा क्यों? दिल्ली की जनता से अपील है आपके बेटे केजरीवाल को अछूत मानने वाली बीजेपी को जवाब दें।''


 

 

08-02-2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव : अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ किया मतदान

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ सिविल लाइंस के मतदान केंद्र पर वोट डाला और उम्मीद जताई कि लोग किए गए काम के आधार पर वोट देंगे एवं आम आदमी पार्टी राजधानी में तीसरी बार सरकार बनाएगी। भारतीय जनता पार्टी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल नयी दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि मैं सभी से विशेष रूप से महिलाओं से आज मतदान करने की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोग किए गए काम के आधार पर वोट देंगे। मुझे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मतदान जारी है और शाम छह बजे तक चलेगा। 

 

07-02-2020
‘हिंदू-मुस्लिम’ वाले वीडियो पर निर्वाचन आयोग ने केजरीवाल को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपक्ष को निशाना बनाने वाले उनके ‘हिंदू-मुस्लिम’ वीडियो को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कल शाम 5 बजे तक अपना जवाब देने को कहा है। आयोग ने केजरीवाल को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए एक वीडियो पर नोटिस जारी किया था जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में पाया गया था। बता दें चुनाव आयोग ने इस बार चुनावों में काफी सख्ती दिखाई है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। योगी आदित्यनाथ ने करावल नगर की रैली में कहा था कि केजरीवाल शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिला रहे हैं। अब आयोग ने योगी को मामले में नोटिस जारी किया है। इससे पहले आयोग ने केजरीवाल को मोहल्ला क्लिनिक को लेकर चेताया था। इन चुनावों में आयोग ने कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर पर भड़काऊ बयान देने को लेकर रोक लगाई थी।  

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804