GLIBS
07-07-2020
अमेरिका: आईडाहो में बड़ा हादसा, दो विमानों में हुई टक्कर, तीन बच्चे सहित आठ की मौत

अमेरिका। उत्तर-पश्चिमी राज्य इदाहो में दो विमानों की आपस में भयानक टकर हो गई. इन विमानों की टक्कर Coeur d’Alene झील पर हुई।  हादसे के बाद दोनों ही विमान झील में समा गए। इस हादसे में तीन बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। शेरिफ कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। हादसे में दो लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं, जब की अन्य छह की तलाश जारी है।  कूटनी काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए विमानों में से एक पानी पर उतरने वाला था। इस विमान में तीन बच्चों समेत पांच यात्री सवार थे। इसके अलावा एक पायलट था। शेरिफ कार्यालय ने बताया कि वहीं दूसरे विमान सेसना 206 में कम से कम दो लोग सवार थे। कार्यालय ने बताया कि अब तक तीन पीड़ितों के शव बरामद हो चुके हैं। शेरिफ लेफ्टिनेंट रायन हिगिन्स ने कहा,‘हम किसी के भी जीवित बचने की उम्मीद नहीं करते हैं। हमारा मानना है कि सभी की मौत हो गई।' हिगिन्स ने बताया कि इन विमानों की टक्कर पोडरहॉर्न बे के निकट हवा में हुई और ये पानी में गिर गए। 

 

 

11-06-2020
खदान में हादसा,श्रमिक की हालत गंभीर

 कोरबा। एसईसीएल की मानिकपुर खदान में गुरुवार को हादसा हो गया। यहां कार्य के दौरान एक श्रमिक ऊपर फ्लोर से गिरने से बुरी तरह से घायल हो गया है। बताया जा रहा कि श्रमिक मानिकपुर खदान के सब स्टेशन में वेल्डिंग का कार्य कर रहा था इसी दरमियान यह हादसा हुआ। श्रमिक को तत्काल एसईसीएल के विभागीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। यहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रहे है,जिसे बिलासपुर रिफर किया जा रहा है। घटना के बाद एसईसीएल के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मानिकपुर चौकी पुलिस भी घटनाक्रम की जानकारी लेने मौके पर पहुंची और जांच कार्यवाही शुरू कर दी है।

16-05-2020
औरैया दुर्घटना पर अखिलेश बोले- हादसा नहीं हत्या, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार की व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। दरअसल शनिवार को औरैया जिले में एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर हो गई। इस हादसे में 23 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए है। एक ओर जहां इस घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद, पीएम, समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है। वहीं अब इस हादसे को लेकर राजनीतिक दलों के बयान आना शुरू हो गए हैं। हादसे पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर हमला करते हुए सरकार को इस घटना के लिए दोषी ठहरा रहे हैं।

राष्ट्रपति ने जताया दुख :
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी औरैया सड़क हादसे को लेकर ट्वीट किया। लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मृत्यु के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ।

 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट :
आज औरैया (उत्तर प्रदेश) में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। राज्य सरकार ने त्वरित राहत कार्य शुरू कर घायलों को हर सम्भव मदद पहुंचाई। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अखिलेश बोले हादसा नहीं हत्या, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का भी ऐलान :

वहीं अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा- उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुझे अवर्णनीय दुख है। मैं घायलों के लिए दुआएं करता हूं। सब कुछ जानकर सब कुछ देखकर भी मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं। आखिलेश यादव ने औरैया हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


मायावती ने व्यवस्था पर खड़े किए सवाल :
घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने यूपी में आने या राज्य से गुजरने वाले मजदूरों के भोजन, आने-जाने और ठहरने की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारियों द्वारा सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण औरैया में एक बड़ा हादसा हुआ। मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया। इस दुर्घटना में मृत और घायल हुए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जानी चाहिए। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।

प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल :  
प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि- औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?

10-04-2020
क्रिकेट खेलते वक्त हुआ हादसा, कैच लेने के लिए दौड़े एक युवक की मौत

धमतरी। भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सिलौटी में एक हादसा में एक युवक की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि ग्राम सिलौटी में दोपहर को कुछ युवक क्रिकेट खेल रह थे। इसी बीच बल्लेबाज ने जब बॉल को मारा तो उसे कैच लेने के लिए दुष्यंत और एक अन्य खिलाड़ी दौड़े और बॉल की तरफ देखते हुए आपस में टकरा गए। एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि दोपहर के समय क्रिकेट खेलते वक्त कैच लेने के लिए दो युवक आपस में टकरा गए,जिससे दुष्यंत विश्वकर्मा  की मौत हो गई। शाम होने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया,शनिवार को पोस्टमार्टम होगा एएसपी ने बताया कि दुष्यंत विश्वकर्मा पिता थानुराम उम्र 22 वर्ष आइडिया कॉल सेंटर रायपुर में काम करता था। 

20-03-2020
यात्रियों को लेकर लौट रहा विमान लैंडिग के वक्त रनवे पर फिसला, सभी यात्री...

नई दिल्ली। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में नैनीसैनी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया। शाम करीब चार बजे एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त रनवे पर विमान फिसल गया। गनीमत रही कि पायलट-सह पायलट समेत सभी यात्री सुरक्षित हैं। जानकारी के अनुसार, विमान गाजियाबाद के हिंडन से यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ लौट रहा था। इस दौरान जैसे ही विमान रनवे पर उतरा उस वक्त अचानक विमान अनियंत्रित होकर फिसल गया। विमान में नौ यात्री सवार थे। नैनीसैनी एयरपोर्ट के मैनेजर एवं एसडीएम तुषार सैनी हादसे की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने बताया कि विमान को भी क्षति नहीं पहुंची है। इसके साथ ही सभी यात्री भी सुरक्षित हैं।

हिंडन के लिए ये एक ही फ्लाइट
बता दें कि उत्तराखंड से हिंडन के लिए जाने वाली ये नौ सीटर ये एक ही फ्लाइट है। यह देहरादून से पिथौरागढ़ और हिंडन के लिए चलती है। सुबह पहले विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ जाता है। इसके बाद पिथौरागढ़ से आधे घंटे बाद फिर देहरादून लौटता है। कुछ देर बात दौबारा पिथौरागढ़ और वहां से हिंडन के लिए रवाना होता है। शाम को यह फ्लाइट फिर पिथौरागढ़ पहुंचती है। इसके बाद देर शाम को विमान देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करता है। 

 

26-02-2020
माता पिता की हत्या कर भाग रहा था कलयुगी बेटा, वाहन की चपेट में आकर उसकी भी मौत

जयपुर। बुजुर्ग माता पिता की हत्या कर भाग रहे कलयुगी बेटे की सड़क हादसे में मौत हो गई। घर में सो रहे अपने माता पिता की हत्या कर आरोपी बेटा बाइक से भाग रहा था कि वाहन की चपेट में आ गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वारदात राजस्थान के नागौर जिले की है। भडाना गांव का रहने वाले हनुमान राम ने बुधवार सुबह घर में सो रहे अपने पिता रूघाराम (82) और मां पतासी देवी (80) पर कुल्हाड़ी से हमला किया। हमले में उनकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गया। नागौर सदर पुलिस थाना के प्रभारी नंद किशोर वर्मा के अनुसार हनुमान राम मोटरसाइकिल पर गांव से निकला लेकिन अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। यह हादसा उसके घर से केवल चार किलोमीटर की दूरी पर हुआ। आरोपी की पत्नी ने पड़ोसियों को घटना की सूचना दी। 

15-02-2020
स्कूली बच्चों से भरी वैन में लगी आग, चार मासूम जिंदा जले

नई दिल्ली। स्कूल की छुट्टी के बाद विद्यार्थियों को घर छोड़ने जा रही वैन में आग लगने से चार बच्चों के जिंदा जल जाने का दर्दनाक मामला सामने आया है। घटना पंजाब के संगरूर जिले के कस्बा लौंगोवाल की है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे बदहवासी की हालत में हैं। मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही एक वैन में अचानक आग लग गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग दौड़े आए और उन्होंने बच्चों को स्कूल वैन से बाहर निकालना शुरू कर दिया। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी वैन को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में कई बच्चे झुलस गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। खबर मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, तब तक लोग बच्चों को बाहर निकाल चुके थे। बताया जा रहा है कि वैन में 12 बच्चे सवार थे। मृतकों की उम्र चार से पांच साल के बीच थी।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक, दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जलने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। मृत बच्चों के परिजनों के दर्द का अंदाजा में लगा सकता हूं। मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी। किस स्तर पर कैसी लापरवाही बरती गई, इसकी पूरी जांच करके न्याय दिलाया जाएगा।

 

13-02-2020
सिटी बस में लगी आग से भगदड़, यात्रियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

रायपुर। राजधानी के पंडरी इलाके में चलती सिटी बस में आग लगने का मामला सामने आया है। गुरुवार दोपहर चलती बस में आग लगने से यात्रियों में भगदड़ मच गई। बस के रुकते ही यात्रियों ने सूझबूझ से अपनी जान बचाई। आसपास के लोगों ने बस में लगी आग बुझाई। अग्निशामक यंत्रों को उपयोग कर आग को काबू में किया गया। सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

08-02-2020
बड़े हादसे से बचा था वुहान में फंसे भारतीयों को वापिस लाने वाला विमान

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को भारत लाने वाला एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को 2 फरवरी को वुहान से 323 भारतीय और मालदीव के सात नागरिकों को लेकर लौट रहे इस विमान की कॉकपिट विंडो चटक जाने से पायलटों को दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान कि ‘इमरजेंसी लैंडिंग’ करानी पड़ी। एयर इंडिया के दो विमान वुहान से कुल 647 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर भारत वापस लाया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804