GLIBS
09-05-2021
नियमों के उल्लंघन पर दो किराना दुकानें सील

जांजगीर-चांपा। कोविड संक्रमण पर नियंत्रण और आम जनता के स्वास्थ्य के मद्देनजर कंटेन्मेंट जोन में लागू नियमों का उल्लघंन करने पर दो दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी यशवंत कुमार के मार्गनिर्देशन में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए 15 मई तक जिले के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करवाने के लिए राजस्व, पुलिस तथा स्थानीय निकायों का दल  गठित किए गए हैं। कलेक्टर के निर्देशानुसार कंटेनमेंट के निर्देशों के उल्लंघन पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। जांजगीर तहसीलदार अतुल वैष्णव ने बताया कि ग्राम कनई में दो किराना दुकान खोलने की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों दुकानों को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया की दुकान का शटर खोलकर सामान दिया जा रहा था, लोगों की भीड़ ज्यादा थी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।  कंटेनमेंट जोन के उल्लंघन पर कार्रवाई करते हुए साईं किराना दुकान और प्रधान किराना दुकान को विधिवत सील कर दिया गया है।

21-04-2021
लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने पर अलग-अलग जगहों में 3 दुकानें सील

रायपुर। नगर निगम रायपुर की टीमों ने गोलबाजार, मौदहापारा और लक्ष्मी नारायण वार्ड के 3 दुकानों को लॉकडाउन के दौरान व्यवसाय करने के कारण सील कर दिया है। वहीं शहर भर में सड़क पर सब्जी और फल के पसरे रखकर व्यवसाय करने वालों को ठेले या छोटे चैपहिया वाहन में घूम घूम कर डोर टू डोर जैसी सर्विस देने की समझाइश दी गई। दरअसल निगम के जोन क्रमांक 4 के कार्यपालन अभियंता लोकेश चन्द्रवशी ने बताया कि गोलबाजार में एक किराना दुकानदार दुकान को बीच-बीच में खोलकर सामान बेच रहा था। इसकी सूचना मिलने पर नगर निगम की टीम भेजकर दुकान की सील बंदी की कार्यवाही की गई। इसी तरह की एक और कार्यवाही निगम के जोन क्रमांक 2 जोन कमिश्नरी की ओर से मौदहापारा क्षेत्र में की गई। जोन क्रमांक 5 क्षेत्र के लक्ष्मीनारायण वार्ड क्रमांक 43 में उप अभियंता सैय्यद जोहेब ने एक किराना दुकान की सील बंदी की कार्यवाही की। निगम के सभी 10 जोनों की ओर से इसी तरह की सतर्कता बरती जा रही है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कहीं भी भीड़ इकट्ठी ना हो सके। सड़क पर खोमचे, पसरे रखकर सब्जी या फल बेचने वालों को प्रेरित किया जा रहा है कि वे एक जगह बैठने के बदले घूम-घूम कर व्यवसाय करें। साथ ही ठेलों या छोटे चैपहिया वाहनों में सामान रखकर गलियों और सड़कों में घूम-घूम कर बेचने के लिए कहा जा रहा है।

13-04-2021
Video: लॉक डाउन का पालन कराने पहुंची प्रशासनिक टीम के साथ बदसलूकी, दुकानें सील

जांजगीर-चांपा। जिले के शिवरीनारायण नगर पंचायत में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने पहुंची प्रशासनिक टीम के साथ बदसलूकी की घटना सामने आई है। पुलिस और प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक एसडीएम, पुलिस और नगर पंचायत की टीम के साथ आज से लागू होने वाले लॉकडाउन के पालन संबंधी दिशा निर्देश देने नगर में भ्रमण कर रही थी। इस दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के दुकान सील भी की गई। इस दौरान दुकानदारों और उनके कर्मचारियों ने प्रशासनिक टीम के साथ बदसलूकी की। पुलिस ने दुकानदारोें को गिरफ्तार कर दुकानों को सील किया।


अमरजीत डहरिया की रिपोर्ट 

 

12-03-2021
किराया नहीं पटाने पर निगम टीम ने की 8 दुकानें सील

 

जगदलपुर। नगर पालिक निगम ने शुक्रवार को किराया नहीं पटाने वाले दुकानदार की दुकानों को सील करने की कार्रवाई की। प्रभारी राजस्व अधिकारी राकेश यादव ने बताया संजय मार्केट के मटन दुकानों में 8 दुकानदारों ने किराया नहीं पटाया था। इन्हें निगम ने किराया पटाने को लेकर  कई बार सूचना दिया था। किराया नहीं पटाने पर 8 दुकानों को सील करने की कारवाई की गई।आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने बताया राजस्व वसूली व दुकान किराया पर लगातार कारवाई की जाएगी। इस दौरान राकेश यादव,मुन्ना नायक,इद्रनील यदु व अन्य उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804