GLIBS
28-08-2020
आरक्षक के खिलाफ अनाचार का मामला दर्ज

कोरबा। शादी का झांसा देकर युवती से दैहिक शोषण करने और बाद में शादी करने से मुकर जाने वाले आरक्षक के विरुद्ध रामपुर चौकी में अपराध पंजीबद्ध हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम कोरकोमा का निवासी योगेश्वर पाल यादव 28 वर्ष जिला पुलिस बल में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। खरमोरा की एक युवती के साथ फेसबुक में जान पहचान बढ़ी और प्रेम संबंध स्थापित हो गए। इस दौरान आरक्षक ने खुद के शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता होने की बात को छिपाए रखा। युवती के साथ पिछले 4 साल से वह पति बतौर पेश आते हुए शारीरिक संबंध बना रहा था और जल्द ही शादी करने की बात भी कहता रहा। इधर समय बीतता गया लेकिन आरक्षक ने शादी के वादे को भुला दिया तब युवती ने रामपुर पुलिस चौकी पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपी आरक्षक के खिलाफ धारा 376 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया है। रामपुर चौकी प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगड़े ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

21-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर 5 साल तक बनाया शारीरिक संबंध फिर ​दूसरी युवती से रचा ली शादी

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जानकारी में मुताबिक आरोपी ने संतोषी नगर स्थित किराए के मकान में युवती से 5 साल तक दुष्कर्म किया और अब दूसरी युवती से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि रामनगर गुढ़ियारी निवासी 29 वर्षीय युवती की साल 2013 में आरोपी अनिल निर्मलकर से मुलाकात हुई। इस दौरान युवती को शादी का झांसा देकर आरोपी उसे किराए के मकान में ले गया और 31 दिसंबर 2018 तक कई दफा दुष्कर्म किया। युवक ने जब दूसरी युवती से शादी कर ली तब पीड़िता ने इसका विरोध भी किया। लेकिन आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दी है।

31-07-2020
लोक गायिका से दस साल छोटे युवक ने शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

रायपुर। लोक गायिका को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है। युवक के शादी से इंकार करने पर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म जैसी गंभीर धारा में युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक माना में एक कार्यक्रम में बालोद निवासी लोमेंद्र दास मानिकपुरी से राजातालाब निवासी 39 वर्षीय पीड़िता की मुलाकात हुई थी। उसके कार्यक्रम में हमेशा पहुंचने के कारण लोमेंद्र की जान-पहचान बढ़ गई। लोक गायिका ने आरोपी को बताया था कि वो तलाकशुदा है। इससे पहले उसकी दो शादियां हुई थीं। बावजूद इसके उम्र में 10 साल छोटे लोमेंद्र बिना किसी आपत्ति के उसकी मांग में सिंदूर भर महिला के साथ एक किराए के मकान में रहने लगा।

26-07-2020
प्रेमिका को दोस्त के घर ले जाकर अनाचार का प्रयास, मामला दर्ज

रायपुर। शहर के कोटा इलाके में एक युवक ने अपनी प्रेमिका को शादी का प्रलोभन देकर पहले अपने दोस्त के घर ले जाकर उसके साथ अनाचार करने का प्रयास और फिर शादी करने से इंकार कर दिया। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। 

सरस्वती नगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुढ़ियारी निवासी एक युवती का एक शादी समारोह के दौरान आरोपी महेन्द्र चंद्राकर के साथ परिचय हुआ था। इसके बाद दो से तीन दिन तक पीड़िता और युवक दोनों फोन पर बातचीत किया करते थे। इस दौरान महेन्द्र ने शादी का झांसा देकर पीड़िता को अपने दोस्त केदार के घर ले जाकर रात में खाना खाने के बाद उसके साथ जबरिया शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। आरोपी जब अनाचार करने में सफल नहीं हो पाया तो उसने शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की रिपोट पर आरोपी के खिलाफ धारा 376, 511 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

02-03-2020
बहलाफुसला कर बनाए संबंध, युवक को मिली 16 वर्ष की कैद

दुर्ग। बहला फुसला कर घर से भगा ले जाने और शारीरिक संबंध बनाने के आरोपी को अदालत ने दोषी करार दिया। मामले में आरोपी को विभिन्न धाराओं के तहत कुल 16 वर्ष के कारावास से दंडि़त किए जाने का फैसला सुनाया गया है। यह फैसला विशेष न्यायाधीश हरीश अवस्थी की अदालत में सुनाया गया है। अभियोजन पक्ष की ओर से अति. लोक अभियोजक अरशद खान ने पैरवी की थी। घटना 21 जुलाई 2017 की है। 17 वर्ष की किशोरी घर से लापता हो गई थी। किशोरी की गुमशुदगी की शिकायत पुलिस में की गई थी। लापता किशोरी को पुलिस ने अभिषेक वर्मा (21 वर्ष) के घर से बरामद किया था। बाद में खुलासा हुआ कि अभिषेक किशोरी को प्रेम जाल में फंसा कर साथ ले आया था। इस दौरान उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर प्रकरण को विचारण के लिए अदालत के समक्ष पेश किया था। प्रकरण पर विचारण पश्चात न्यायाधीश हरीश कुनार अवस्थी ने अभिषोक वर्मा को नाबालिग का अपहरण करने व उसके साथ जबरिया शारीरिक संबंध स्थापित करने का दोषी माना। आरोपी को पॉक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत 7 वर्ष, दफा 363 के तहत 4 वर्ष तथा 366 के चहच 5 वर्ष के कारावास से दंडि़त किए जाने का फैसला सुनाया है। उक्त सभी सजाएं साथ में चलेंगी।

 

01-03-2020
नाबालिग को विवाह का प्रलोभन देकर गर्भवती किया, अस्पताल में गर्भपात, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। शहर के उरला थाना क्षेत्र में विवाह का प्रलोभन देकर नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध बनाने के कारण गर्भ ठहरने के बाद नाबालिग पीड़िता की तबियत खराब होने पर अस्पताल में गर्भपात कराया गया। घटना की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार उरला निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी की नाबालिग बहन को शादी का प्रलोभन देकर राजीव पाटिल निवासी बिरगांव ने दैहिक शोषण किया। गर्भ ठहरने पर तबियत बिगडऩे के दौरान मेकाहरा में गर्भपात कराया। वहीं आरोपी शादी से इंकार कर फरार हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा सहित 376 के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

17-02-2020
नाबालिग से बहला-फुसलाकर बनाता रहा शारीरिक संबंध, गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के एक फैंसी शॉप में काम करने वाली 16 वर्षीय नाबालिग के साथ सहकर्मी द्वारा लगातार शारीरिक संबंध बनाने की शिकायत पर पुलिस ने अनाचार का जुर्म दर्ज किया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार, पंडरी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग फैंसी शॉप में काम करती है। संतोषी नगर के ताजनगर का शेख मोहसिन भी वहीं काम करता है। मोहसिन लगातार पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए उसे बहला-फुसलाकर कभी उसके घर तो कभी उसके दोस्तों के घर ले जाता था। 16 फरवरी को नाबालिग ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत धारा 363,366, 376- 1, एन, 6 का जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

 

25-01-2020
दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर किया था दैहिक शोषण

धमतरी। पुलिस को एक और कामयाबी मिली जब दुष्कर्म का एक और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। मामला सिटी कोतवाली में 23 जनवरी को दर्ज किया गया था। जब प्रार्थिया ने लिखित आवेदन प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी शुभम साहू ने प्रार्थिया युवती से प्यार करने का झांसा देकर व बहला-फुसलाकर शादी करने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाकर दुष्कर्म किया,जिससे वह गर्भवती हो गई। प्रार्थिया ने गर्भवती होने की जानकारी आरोपी को देकर शादी करने बोली,जिस पर आरोपी ने दवाई लाकर युवती को दिया और शादी बाद में करूंगा कहकर दवाई खिला दिया, जिससे गर्भपात होने पर उसका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। वहीं युवती के द्वारा शादी करने के लिए कहने पर आरोपी ने मना कर किसी को बताने पर वीडियो, फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देने लगा।
वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम के द्वारा टीम तैयार कर साइबर तकनीकी शाखा के सहयोग से आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश कर गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया गया। इसी दौरान तकनीकी साक्षयों एवं मुखबिर सूचना पर पतासाजी करते हुए आरोपी शुभम साहू को ग्राम छुरा जिला गरियाबंद से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसके द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी शुभम साहू उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मडेली थाना कुरुद जिला धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर धारा 376,315 भादवि पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

22-01-2020
चॉकलेट खाते हुई बेहोश फिर दुष्कर्म , मामला दर्ज

रायपुर। जीवनसाथी वेबसाइट भारत मॅट्रिमोनी से बातचीत कर  रायपुर में युवती को मिलने बुलाकर उसके साथ रेप कर उसका वीडियो बनाकर लगातार ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। शहर के तेलीबांधा थाने में  एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपना जीवनसाथी खोजने भारत मॅट्रिमोनी साइट पर प्रोफाइल बनाया।  जिसके बाद युवक कमलेश कुमार पटेल से बातचीत कर उससे मिलने गयी। जहां उसने पीड़िता को चॉकलेट दिया चॉकलेट खाते ही महिला डॉक्टर बेहोश हो गई। जिसके बाद आरोपी युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

तेलीबांधा थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने पीड़िता को थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित लक्ज़री होटल में बुलाया। फिर जीवनसाथी बनाने का झांसा देकर उससे मेलजोल बढ़ाया और नशीली चॉकलेट खिलाकर बेहोश होने के उपरांत उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नही युवक ने युवती के साथ बने शारीरिक संबंध का वीडियो बना उसे साल 2018 से ब्लैकमेल कर बलात्कार किया। आरोपी कमलेश कुमार पटेल ने पीड़ित महिला डॉक्टर को बताया कि वो भारत सरकार के आधिपत्य हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स में जॉब करता है और बैंगलोर का रहने वाला है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर IPC की धारा 376 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

04-01-2020
नाबालिग ने दिया शिशु को जन्म, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग के साथ महीनों तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद गर्भ ठहर जाने पर नाबालिग ने नवजात शिशु को जन्म दिया है। घटना की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार अभनपुर निवासी पीड़ि़ता ने अभनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि नीलकंठ साहू निवासी जवईबांधा ने शादी का प्रलोभन देकर कई महीनों तक शारीरिक संबंध बना रहा था। गर्भ ठहर जाने पर प्रार्थियां ने शिशु को जन्म दिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा के तहत अनाचार का मामला दर्ज कर अपराध कायम कर लिया है।

04-01-2020
खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर युवती से शारीरिक संबंध, मामला दर्ज

रायपुर। खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर युवती को पहले प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसको शादी का झांसा देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। युवती ने जब विवाह की बात की तो युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन बिलासपुर निवासी पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पीयूष तिवारी ने प्रार्थियां को पुलिस विभाग में अधिकारी बताकर शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाया और जब शादी की बात कही तब झूठे केस में फंसाने व अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी ने न्यायालय में समझौता का फर्जी ईकरारनामा पेश कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376,384, 420 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

 

 

30-12-2019
हनी ट्रैप मामले में प्रीति पहुंची एसएसपी के पास, एक सीएसपी की शिकायत 

रायपुर। शहर में हनीट्रैप के मामले में आरोपी बनाई गई प्रीति तिवारी ने रायपुर एसएसपी आरिफ शेख से शिकायत की है कि उसे झूठे आरोपों में फंसाया गया है। प्रीति ने चेतन शाह पर साल 2012 में बलात्कार का आरोप लगाया था। अश्लील वीडियो बनाकर प्रीति ने लगातार ब्लैकमेल का आरोप लगाया है। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर चेतन ने कई बार प्रीति से शारीरिक संबंध भी बनाए हैं। प्रीति का आरोप है कि जब भी वह संबंध बनाने से मना करती तब चेतन वीडियो वायरल करने की धमकी देता था। प्रीति ने कहा कि इस मामले की पूर्व में ही उसने खम्हारडीह थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई थी किंतु उस समय पुलिस ने मामले में किसी प्रकार की रूचि नहीं दिखाई जिसके कारण कोई कार्यवाही नहीं हो पाया। प्रीति ने शहर के एक सीएसपी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए है। उसने सीएसपी की शिकायत रायपुर एसएसपी आरिफ शेख से की है। वहीं पूरे मामले में एसएसपी आरिफ शेख ने प्रीति की शिकायत पर कार्यवाही का आश्वासन दिया हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804