GLIBS
12-06-2020
खुर्सीपार के बापू नगर तालाब की बदल रही है तस्वीर, मरीन ड्राइव जैसा होगा आकर्षक,

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बापू नगर वार्ड क्रमांक 29 में स्थित तालाब का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। खुर्सीपार क्षेत्र के बापू नगर में यह तालाब आकर्षण का केंद्र होगा। उप अभियंता प्रकृति जगताप ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तालाब का कार्य 80 प्रतिशत तक पूर्ण हो चुका है केवल 20% कार्य ही शेष रह गया है जोकि शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा। महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने तालाब में हो रहे विकास कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महापौर श्री यादव ने जोन के अधिकारियों को कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं ताकि जल्द ही इसका लुफ्त शहरवासी उठा सकें! राज्य परिवर्तित की राशि 3 करोड़ 33 लाख की लागत से विकसित हो रहे तालाब में बहुत कुछ खास है,जिससे यहां पर आने वाले लोगों को मरीन ड्राइव जैसा सुखद एहसास होगा। भिलाई शहर के पटरी के इस पार के क्षेत्र में भेलवा तालाब में काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं, परंतु अब बापू नगर का तालाब विकसित होने से शहरवासी यहां पर भी सुखद अनुभूति ले सकते हैं।

बच्चों के लिए विशेष होगा चिल्ड्रन पार्क

पालक के साथ में यहां पर आने वाले बच्चों के लिए चिल्ड्रन पार्क एक विशेष आकर्षण का केंद्र होगा। बच्चे झूला, फिसल पट्टी, हरी-भरी घास का भरपूर आनंद ले पाएंगे और मनोरंजन कर पाएंगे। यह क्षेत्र चिल्ड्रन पार्क के लिए पृथक से विकसित किया जा रहा है। तालाब के सौंदर्यीकरण में जन सुविधाओं को खासा ध्यान रखा गया है। ग्रीष्म एवं वर्षा ऋतु में बैठने के लिए दो गजीबों बनाया जा रहा है। बैठने के लिए चारों ओर 12 बेंच लगाए जाएंगे। एक मुख्य प्रवेश द्वार आकर्षित रूप में होगा, कचरा इधर-उधर न फेंके इसलिए डस्टबिन लगाए जाएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एक गार्ड रूम रहेगा। रिटेनिंग वॉल, पेवर ब्लॉक, चैनलिंक फेंसिंग, हरियाली के लिए वृक्षारोपण, घाट का निर्माण, चारों तरफ रौशनी बिखेरने के लिए पोल एवं लाइट लगाए जा चुके हैं। तालाब के चारों ओर मनमोहक कलाकृतियां बनाई जा रही है, जिसमें बस्तर आर्ट एवं विभिन्न प्रकार के एनिमल की तस्वीरें उकेरी जा रही है! जो इस तालाब में आने वाले लोगों को मनमोहक प्रतीत होंगी।

 

 

15-02-2020
तारीख एक दिन एक मनाने के तरीके अनेक, कोई शहीदों को याद कर रहा है तो कोई मां बाप की पूजा और कोई प्यार का इजहार

रायपुर। 14 फरवरी के दिन को रायपुर के युवाओं ने अलग-अलग तरिकों से सेलिब्रेट किया। युवाओं का एक बड़ा तबका इसे प्यार के त्योहार के रूप में मनाता नजर आया। तो वहीं पारंपरिक ख्याल के लोगों ने इसे प्यार के त्यौहार के मुकाबले मातृ पितृ दिवस के रूप में मनाया। वहीं कुछ लोगों ने इसे 1 साल पहले हुए पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद दिवस के रूप में मनाया। त्यौहार  मनाने के अलग-अलग रंग राजधानी में एक साथ नजर आए राजधानी के मरीन ड्राइव में ही मातृ पितृ दिवस मनाया गया। शहीदों को याद करते हुए रक्तदान शिविर लगाया गया। वहीं एक ओर युवाओं का ही एक बड़ा वर्ग ऐसा था जो वैलेंटाइन डे जैसे विदेशी त्योहार के खिलाफ  मातृ पितृ दिवस मनाकर पश्चिमी सभ्यता को हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार टक्कर दे रहे थे। अपने माता पिता को देव तुल्य मानकर उनकी पूजा कर मातृ पितृ दिवस बनाकर हिंदू संस्कृति का अनुसरण कर रहे थे। वहीं कुछ युवा अपने प्यार का इजहार करने के लये तोहफा देकर वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रहे थे।

14-02-2020
शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए कृतज्ञ राजधानीवासियों ने, कहा देश के सपूत सीमा पर चौकस है इसलिए हम सुरक्षित है

रायपुर। राजधानीवासियों ने पुलवामा पर हुए आतंकी हमले की बरसी पर वीर शहीदों का स्मरण किया,उनका नमन किया और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। संगवारी संघर्ष समिति ने मरीन ड्राइव पर शहीदों की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सभा को विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश मोदी व संगवारी संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राठी ने संबोधित किया। रमेश मोदी ने कहा कि अब भारत बदल चुका है उसका नेतृत्व बदल चुका है और पुलवामा जैसे कायराना हमले का जवाब समय पर दे दिया गया और आगे भी ऐसी कायराना हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी कायराना हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देना जानते है। राजकुमार राठी ने शहीदों का याद कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए देश पहले है अगर देश है तभी हम है। सभी भारतीयों में देशप्रेम कूट कूट कर भरा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह पुलवामा आतंकी हमले का जवाब दिया था। उससे सारी दुनिया मे संदेश चला गया है कि भारत एक मजबूत देश है और वो हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देना जानता है।

 

27-01-2020
गणतंत्र दिवस के अवसर पर युवा नेता शोएब ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

रायपुर। युवा नेता शोएब ढेबर ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर रक्तदान का आयोजन राजधानी के तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव में किया। इस कार्यक्रम में राजधानी के नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने भी रक्तदान किया। युवा नेता शोएब ने रक्तदान महादान कार्यक्रम के जरिए अपील की है कि लोग ज्यादा से ज्यादा रक्त दान करें जिससे जरूरतमंदों को समय पर रक्त मिल सके। कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने रक्तदान किया। महापौर ढेबर ने कहा कि इस तरह के आयोजन जिससे समाज के अन्य बंधुओ को मदद मिल सके, का आयोजन युवाओं द्वारा करवाना सराहनीय है, आने वाले समय मे नगर निगम के बैनर तले पूरे रायपुर में ऐसे अनेक आयोजन करवाये जायँगे जिससे लोगो के स्वास्थ्य में सुधार के साथ-साथ शिक्षा, स्वच्छ्ता को लेकर भी बड़े कदम उठाए जाएंगे। शोएब ने कहा कि वे निरंतर अपने युवा मित्रो के साथ इस प्रकार के सामाजिक मुद्दों पर काम करने के लिए तत्पर रहते है साथ ही पूरे प्रदेश में इसके लिए मुहिम चलाकर अन्य युवाओ को भी सामने आकर समाज के प्रति जागरूकता लाने का काम किया जाएगा।

22-01-2020
युवाओं ने निकाली रैली, आईएम सेफ का दिया नारा

रायपुर। शहर के ग्रास मेमोरियल मैदान से एम आई सेफ़ स्वच्छ रायपुर सुरक्षित रायपुर रैली का बुधवार को आगाज हुआ। रैली ग्रास मेमोरियल मैदान से निकलकर कटोरा तालाब होते हुए मरीन ड्राइव पहुंची। एम आई सेफ रैली को रायपुर नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने हरी झंडी दिखाई । महापौर एजाज ढेबर ने तिरंगे झंडे के साथ रैली का शुभारंभ किया। इस रैली कार्यक्रम के संयोजक युवा नेता शोएब ढेबर के बताया कि यह रैली देश भर में निर्भया कांड जैसे केस के जल्द निपटारे के लिए की जा रही है, भारत देश की जनता का विश्वास न्याय प्रणाली पर बने रहे इसलिए उच्च न्यायलय से अनुरोध है कि तत्काल सभी न्यायलयों को बलात्कार, रेप जैसे मामलो पर जल्द सुनवाई कर आरोपियों को सज़ा सुनाई जाए।

बता दे की रैली में करीब 5000 युवाओं ने समर्थन दिया व रैली के संयोजक को धन्यवाद देते हुए आम जनता को जागरूक करने वाली ऐसी रैली के आयोजन से सामाजिक सुधार आने की सम्भावना बताई। रैली को संबोधित करते हुए शोएब ने कहा की एम आई सेफ रैली का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को रोकने व देश में पेंडिंग बलात्कार के केस को जल्द से जल्द फैसला सुनाए जिसके लिए हमारी इस रैली में हज़ारो युवतियों ने भी आगे आकर कदम बढ़ाये। रैली में मुख्य अतिथि के रूप में नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर किरणमई नायक, एमआईसी सदस्य अजीत कुकरेजा, शहर अध्यक्ष कांग्रेस गिरीश दुबे सहित अनेक पार्षद व सैकड़ो की संख्या में राजधानीवासी शामिल हुए। आई एम सेफ रैली के जरिए शोएब ढेबर ने प्रदेश के साथ-साथ देश में जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट लाने की मांग भी की है।

 

10-01-2020
महापौर एजाज ढेबर ने तेलीबांधा तालाब के एसटीपी प्लांट का किया निरीक्षण

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने आज जोन 4 के जीई रोड स्थित तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव में नाले के गंदे पानी का शुद्धीकरण करने लगाये गए एसटीपी प्लांट निरीक्षण किया। उन्होंने नाले के पानी का शुद्धीकरण करने की प्रक्रिया देखा। इस दौरान जोन 4 कमिश्नर चन्दन शर्मा, कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी भी उपस्थिति थे। महापौर ने नाले के गंदे पानी को शुद्ध करने का कार्य निरंतरता से व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिए। महापौर ने नगर निगम जीई रोड के लालगंगा परिसर के पीछे निर्मित राजीव आवास योजना परिसर की व्यवस्था का अवलोकन किया। इस दौरान महापौर ने जोन कमिश्नर को राजीव आवास योजना परिसर में पाइप लाइन लीकेज की शिकायत को तत्काल सुधरवाने के निर्देश दिए। महापौर ने जोन कमिश्नर को तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव के बीएसयूपी योजना के तहत निर्मित आवासीय परिसर की तर्ज पर लालगंगा परिसर के पीछे के राजीव आवास योजना परिसर के मकानों को सुव्यवस्थित व सुन्दर तरीके से रंगरोगन का कार्य करवाकर आकर्षक स्वरूप देने के निर्देश दिए।

03-12-2019
महिलाओं के साथ अत्याचार के खिलाफ पीआईएसएफ  ने निकाली रैली, दोषियों को फांसी देने की मांग

रायपुर। देश में महिलाओं के साथ लगातार हो रहे बलात्कार  के विरोध में टीम पब्लिक इशू सोशल फाउंडेशन (पीआईएसएफ) ने मरीन ड्राइव पर हाथों में स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर अपराधियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की मांग करते हुए युवाओं एवं महिलाओं के साथ शांति मार्च किया। पीआईएसएफ  के चैयरमेन नितिन भंसाली के नेतृत्व में फाउंडेशन के सदस्यों ने मंगलवार शाम स्थानीय युवाओं, महिलाओं और छात्रों के साथ राजधानी के तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव पर महिलाओं-बेटियों के साथ हो रहे बलात्कार, हत्या जैसे गंभीर मामलों का विरोध करते हुए  हाथों में तख्तियां लेकर शांति मार्च करते हुए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से इन जघन्य अपराधों के दोषियों को समय सीमा के भीतर सार्वजनिक रूप से फांसी  दिए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों  ने एक स्वर में कहा कि अब ऐसे मामलों में निंदा करने या मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि देने से कुछ नहीं होगा। इसके खिलाफ संसद में कड़ा कानून बनाना और उसे तत्काल लागू किया जाना आवश्यक हो गया है। नितिन भंसाली ने बलात्कार  के आरोपियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की मांग को लेकर  राष्ट्रपति ओर प्रधानमंत्री के नाम पोस्ट कार्ड, ई मेल भेजकर एक अभियान चलाए जाने की भी घोषणा की। आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्थ घोष, अरुण छाबड़ा, आभा मिश्रा, श्रिया अनुपम, चांदनी वलेरा, मिंदर सलूजा, ललित जोबनपुत्र, विश्वास पंडित, मुस्कान जग्यसी, हर्षा  बावनकर, मोनाली गुहा, तिरु मिश्रा, सत्येंद्र श्रीवास्तव, राहुल अरोरा, रंजीत अरोरा, ईशा भगोरिया आदि उपस्थित थे।

 

 

27-11-2019
मरीन ड्राइव के पास दोपहिया वाहन चोरी

रायपुर। मरीन ड्राइव के पास से दो पहिया वाहन चोरी हो जाने की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संतोषी चौक कुशालपुर निवासी सत्यम राव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 24 नवंबर को मरीन ड्राइव के पास तेलीबांधा में प्रार्थी की खड़ी प्लेजर सीजी 04 डीके 7503 को अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

24-11-2019
राजकीय शोक के कारण कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ मौन

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कांग्रेसी इन दिनों भाजपा सांसदों के निवास का घेराव करने सड़क पर उतर रहे हैं।  इसी कड़ी में रविवार दोपहर कांग्रेसी मरीन ड्राइव के पास एकत्रित हुए। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा मरीन ड्राइव से होते हुए सांसद सुनील सोनी के निवास कार्यालय का घेराव करने रणनीति बनाई गई थी, लेकिन अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़ में 1 दिन का राजकीय शोक घोषित होने के कारण कांग्रेसियों का प्रदर्शन मौन जुलूस में तब्दील हो गया। कांग्रेसियों ने सांसद निवास के समीप पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और वापस लौट गए।  राजकीय शोक के कारण कांग्रेसियों ने मरीन ड्राइव से सांसद निवास तक मौन जुलूस निकाला, जिसमें पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन,कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री करूणा शुक्ला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल थे। कांग्रेसियों का कहना है कि राज्य की भूपेश सरकार अपने वादे के अनुसार समर्थन मूल्य 1815 से अधिक कीमत 2500 में धान खरीद रही है लेकिन मोदी सरकार केन्द्रीय पूल में चावल नहीं खरीद रही है। किसानों का धान केन्द्रीय पूल के मुताबिक ना खरीद कर मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि आज सांसद सुनील सोनी के निवास कार्यालय का घेराव करने की रणनीति बनाई गई थी, लेकिन प्रदेश में राजकीय शोक घोषित होने से मौन जुलूस निकाला गया। सांसद सुनील सोनी के निवास के समीप अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। आज का प्रदर्शन जरुर शांत था, लेकिन हमने सांसद निवास के समीप पहुंचकर संदेश दिया है कि किसानों के हक के लिए हमारी मांग कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी सेंट्रल पूल में चावल केन्द्र सरकार खरीदे जारी रहेगी। छत्तीसगढ़ सरकार तो 2500 रुपए में किसानों का धान खरीदने के लिए दृढ़ संकल्पित है जबकि केन्द्र सरकार का कहना है कि यदि समर्थन मूल्य 1815 से अधिक कीमत पर छत्तीसगढ़ सरकार किसानों का चावल खरीदती है तो सेंट्रल पूल में चावल की खरीदी नहीं की जाएगी।

 

07-11-2019
अवैध शराब पिलाने व बेचने के जुर्म मे 3 दर्जन से अधिक गिरफ्तार

रायपुर। अवैध शराब का कारोबार राजधानी सहित प्रदेशभर में जारी है। अवैध शराब बेचने व चखना ठेले में शराब पीने की सूचना पर पुलिस ने अभियान चलाकर अलग-अलग थाना क्षेत्रो में तीन दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर उन पर आबकारी एक्ट की धारा 34-1 के तहत कार्यवाही किया है। खमतराई में मुखबिर की सूचना पर नीलकंठ साहू को अवैध शराब पिलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। इसी तरह भनपुरी शराब दुकान के पास चखना ठेला लगाने वाले सुजीत सिंह व कचना रेलवे फाटक के पास पालन निषाद से 10 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है। खम्हारडीह में मुखबीर की सूचना पर राजीव नगर में शिवदास को गिरफ्तार कर 9 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है शक्तिनगर खम्हारडीह में करण दास से 8 पाव शराब जब्त हुई। वहीं सरस्वती नगर में अनुपम गार्डन के पास अवैध शराब बेचने की सूचना पर छापा मारकर पुलिस ने तेज प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से 29 पाव देशी शराब जब्त किया है। मौदहापारा में रजबंधा मैदान के पास सुलताना बेगम से 8 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। कल्लू गैरेज के पास मौहदापारा में माया भारती से 10 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है।

वहीं राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र से महात्मा गांधी नगर अमलीडीह में संतराम बंजारे से 30 पाव अवैध अंग्रेजी शराब जब्त किया है। वहीं मोवा थाना क्षेत्र से ग्राम खपरापट्टी में पुलिस ने छापा मारकर नीभाई भोई से अवैध रूप से 30 पाव देशी शराब जब्त किया है। इसी तरह आमानाका थाना क्षेत्र में अवैध शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर सतीश चौहान चंदनडीह रेती खोली से 30 पाव देशी शराब जब्त किया है। इंद्र कुमार क्षत्रिय से 12 पाव देशी शराब जब्त की गई है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अवैध शराब बेचने के जुर्म में पुलिस ने छापा मारकर कटोरा तालाब मरीन ड्राइव के पास शिशु सोनी को गिरफ्तार कर उससे 15 पाव अंग्रेजी अवैध शराब जब्त की गई है। वहीं पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में भाठागांव शराब दुकान के पास अवैध शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर विनोद साहू से 35 पाव अंग्रेजी व देशी शराब जब्त किया है। ऐसे ही सेजबहार थाना क्षेत्र से नकुल साहू 25 वर्ष पिता चंद्रिका साहू को जुलूम नाला के पास 8 पाव देशी शराब के पास गिरफ्तार किया है।

टिकरापारा थाना क्षेत्र में देवार डेरा मठ पुरैना में बिसाहूराम यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से 12 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। इसी तरह डीडी नगर में मटखोलवा पारा चंगोरा भाठा में 10 पाव अंग्रेजी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना क्षेत्र में नेहरू नगर काली बाड़ी के पास दुर्गेश बाग को गिरफ्तार कर अवैध रूप से रखे 30 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है। देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र में फाफाडीह एसबीआई बैंक के पास देवा साहू के पास से 9 पाव देशी शराब जब्त किया गया है। अमित सेल के पास फाफाडीह में पुलिस ने छापा मारकर सन्नी खंडेल से 48 पाव देशी शराब जब्त किया गया है। राहुल पारवानी से फाफाडीह में 4 बाटल बीयर पुलिस ने जब्त किया है। इस तरह से सभी आरोपियों के पास से कुल 343 पाव देशी व अंग्रेजी शराब सहित 4 बाटल बीयर जब्त किया गया है। सभी के खिलाफ पुलिस ने अवैध शराब बेचने और खुलेआम ठेले में शराब पिलाने के जुर्म में आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया है। 

 

19-10-2019
मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने ख़रीदे दीये

रायपुर। छत्तीसगढ़ माटिकला बोर्ड द्वारा दीपावली के अवसर पर डिजाइनर दीये, थाली कटोरी का प्रदर्शनी लगाई गई। शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया की प्रदर्शनी में रायपुर के गौठानों के गोबर से निर्मित दीये रायपुर बिहार के स्वसहायता समूह द्वारा निर्मित छत्तीसगढ़ी व्यंजन की प्रदर्शनी लगाई गई थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने भी मिट्टी के दीये ख़रीदे। यह प्रदर्शनी तेलीबांधा तालाब के किनारे मरीन ड्राइव में लगी थी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804