GLIBS
14-10-2019
मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली हुई गिरफ्तार

अंबागढ चौकी। शनिवार सुबह मानपुर इलाके के बुकमरका जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ में राजनांदगांव जिले की फोर्स को एक और कामयाबी मिली है। बस्तर के सुकमा जिले से ताल्लुक रखने वाली खूंखार नक्सली सदस्य कमला को मुठभेड़ के दौरान कमर में गोली लगी थी। इसके बाद महिला नक्सली सुडियाल गांव में इलाज करवा रही थी। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया। घायल महिला नक्सली की स्थिति गंभीर बताई जा रही है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में प्राथमिक उपचार के बाद राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज के लिए रिफर कर दिया गया है।

29-09-2019
बाइकर्स गैंग में मर्डर, ओबेरॉय के अंगरक्षक ने मारी कक्कड़ को गोली

रायपुर। राजधानी और आसपास के बाइक चलाने के शौकीन लोगों का एक ग्रुप बाइकिंग के लिए पचमढ़ी गया हुआ था। पचमढ़ी में एक बाइकर के साथ गए अंगरक्षक पर दूसरे बाईकर ने आपत्ति की और बात इतनी बिगड़ी कि बीच बचाव के लिए गए शहर के कपिल कक्कड़ को जान गवानी पड़ गई। अंगरक्षक धर्मपाल सिंह ने विवाद संभलता ना देख कपिल पर गोली दाग दी जिससे उसकी मौत हो गई। कपिल शहर के जाने-माने व्यापारिक घराने कक्कड़ परिवार का लड़का है। उसके दो छोटे बच्चे भी हैं। बाइक चलाने का शौक शायद उसे महंगा पड़ गया। ऐसा नहीं था के इस बाइकर गैंग के सदस्य पहली बार बाइकिंग टूर पर गए हो।

वे अक्सर बाइकिंग पर जाया करते थे और एक दूसरे से परिचित भी थे। सभी के एक दूसरे से घनिष्ठ संबंध थे और वे हमेशा की तरह इस बार बाइक राइडिंग के लिए पचमढ़ी गए थे। पचमढ़ी में कल रात उनकी पार्टी चल रही थी और उसी पार्टी में भिलाई के एक बाईकर हरसिमरत ओबरॉय के साथ आये अंगरक्षक धर्मपाल सिंह पर कुछ बाईकरो ने आपत्ती जाहिर की इस बात पर अंगरक्षक भड़क गया और मामला हाथापाई तक पहुंच गया। मामला बढ़ता देख बीच बचाव करने गये उरला उद्योग संघ के नेता महेश कक्कड़ के भतीजे कपिल कक्कड़ को धर्मपाल सिंह ने गोली मार दी कपिल की वही मौत हो गई। धर्मपाल सिंह को हिरासत में ले लिया गया है। हंसी खुशी रोमांच के लिए पचमढ़ी गए बाइकर्स गैंग में अब मातम पसरा हुआ है। कपिल के दो छोटे बच्चे हैं एक बेटा एक बेटी। दोनों को यह नहीं पता कि अब उनके पापा नहीं लौटेंगे। बाइकर्स रोमांच के लिए अक्सर लंबे लंबे टूर पर जाते रहे हैं और उनके हर टूर की शान हुआ करता था कपिल कक्कड़ जो अब उनके बीच नहीं हैं। शायद कपिल की कमी उन्हें हमेशा खलेगी और अंगरक्षक साथ ले जाने का दिखावा भिलाई के बिल्डर ओबेरॉय को भी बहुत खलेगा। गोली चलाने वाले अंगरक्षक धर्मपाल सिंह को तो खैर उसके किए की सजा कानून देगा ही पर कपिल कक्कड़ के परिवार को बिना कारण उसके बिछड़ने की सजा भुगतनी पड़ेगी।

08-08-2019
नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई

मुंगेली। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप मुंगेली जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया गया। इसी परिप्रेक्ष्य में मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष सावित्री सोनी एवं कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जवाहर नवोदय विद्यालय चातरखार में बच्चों को एल्बेंडाजोल (कृमि नाशक गोली) खिलाकर कृमि मुक्ति दिवस का शुभारंभ किया गया। कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जाये। छूटे हुए बच्चों को भी गोली खिलाना सुनिश्चित करेंगे। नगर पालिका अध्यक्ष सावित्री सोनी ने बच्चों को साफ-सुथरा रहने के लिए प्रेरित किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सीपी आगरे ने राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान जिले के एक वर्ष से 16 वर्ष तक के 3 लाख 42 हजार 641 बच्चों को कृमि नाशक गोली दी जाएगी। छूटे हुए बच्चों को 16 अगस्त को माॅप अप दिवस को गोली दी जाएगी। समस्त बच्चों को आंगनबाड़ी, स्कूल तथा उच्च शिक्षण संस्थान के माध्यम से एल्बेंडाजोल की गोली दी जा रही है। इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक एनएचएम उत्कर्ष तिवारी, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. कमलेश खैरवार, जिला नोडल अधिकारी (एनडीडी) डाॅ. रविशंकर प्रसाद देवांगन, विकासखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक मनीष गुप्ता, जिला समन्वयक (एनडीडी) सादिक अली आजमी सहित शिक्षकगण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

12-06-2019
भरी कचहरी में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष को मार दी गोली  

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो दिन पहले ही दरवेश यादव को इस पद पर चुना गया था। हत्या की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब दीवानी कचहरी में उनका स्वागत समारोह चल रहा था। इस दौरान एक दूसरा अधिवक्ता भी गोली लगने से घायल हो गया। आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी। उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली। आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है। घटना के बाद फौरन मनीष शर्मा को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। जबकि दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है। अभी तक इस घटना के पीछे की वजह साफ नहीं है। पुलिस ने मामले की छानबीन कर शुरू कर दी है। आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर जा पहुंचे। मामले की तफ्तीश की जा रही है।

13-05-2019
सीए खुदकुशी के मामले में अब तक नहीं हो पाई आरोपियों की गिरफ्तारी

रायपुर। राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले एक सीए विनीत जैन ने दोस्त की पत्नी की पिस्टल से खुद पर गोली चलाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ  नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। घटना घटे एक माह से अधिक हो गए लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

जानकारी के अनुसार घटना 24 मार्च 2019 की है। चार्टड अकाउंटेंट विनीत जैन ने अपने ऑफिस में खुद को गोली मार ली थी। आत्महत्या करने के लिए उसने अपने दोस्त अवधेश दुबे की पत्नी सुमिता दुबे की पिस्टल का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने कमरे से 8 पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया था जिसमें तीन पेज में उन्होंने सुसाइड करने का कारण और बाकी के 5 पेज में कारोबारियों के नाम और उनसे लेनदेन करने का जिक्र किया था। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर 8 लोगों के खिलाफ  अपराध दर्ज किया है। वहीं पिस्टल रखने में लापरवाही बरतने पर पुलिस ने अवधेश व उसकी पत्नी के खिलाफ भी आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। 

इन लोगों के खिलाफ  अपराध दर्ज 

राजेन्द्र नगर पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी सीए बी. सुब्रमण्यम, सलीम, विवेक सिंघल, अंबर अग्रवाल, हेमंत सेठिया, राजीव सोनी, क्षितिज अग्रवाल और गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के कारोबारी विभोर के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। 

जांच के बाद होगी गिरफ्तारी

सीए विनीत जैन मामले में अभी जांच चल रही है। जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। फिलहाल मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

-अजय शंकर त्रिपाठी, राजेन्द्र नगर थाना प्रभारी

 

18-04-2019
बलूचिस्तान में बंदूकधारियों ने बस से उतारकर 14 यात्रियों को गोली मार दी

कराची। अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक राजमार्ग पर एक बस से यात्रियों को जबरदस्ती उतारकर 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया है कि सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली 5 से 6 बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका। यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया। फिर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसी बीच 2 यात्री बंदूकधारियों को चकमा देकर भाग निकलने में सफल रहे और नजदीकी जांच चौकी पर पहुंचे। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही चौकी के और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीडि़तों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। 

 

 

18-04-2019
माओवदियों की कायराना हरकत, मतदान दल पर किया हमला, महिला चुनाव अधिकारी को मारी गोली

नई दिल्ली। मतदान में व्यवधान डालने माओवादियों ने ओडिशा में पोलिंग पार्टी पर हमला किया। इसमें एक महिला चुनाव अधिकारी की मौत हो गई। दूसरे चरण के मतदान के एक दिन पहले बुधवार को ओडिशा में माओवादियों ने गोली मारकर एक महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी। एक अन्य घटना में माओवादियों ने 2 चुनावी वाहनों और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी। दोनों घटनाएं माओवाद प्रभावित कंधमाल जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुईं। 

पुलिस के मुताबिक, माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी को उस वक्त निशाना बनाया, जब वह दूसरे चरण के मतदान से पहले निर्वाचन कर्मियों की एक टीम को मतदान केंद्र लेकर जा रही थीं। पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा के अनुसार सेक्टर अधिकारी संजुक्ता दिगल बलांदपदा गांव के पास जंगल से गुजर रही थीं। उस वक्त माओवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। चार अन्य निर्वाचनकर्मी, जो कि वाहन में थे वे सुरक्षित हैं। वहीं एक दूसरे हमले में माओवादियों ने एक मोटरसाइकिल और दो एसयूवी को आग के हवाले कर दिया। महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की। 

16-04-2019
Death: खुद को गोली मारने वाले आरक्षक की इलाज के दौरान मौत 

रायपुर। राजधानी रायपुर में सोमवार को खुद को गोली मारने वाले आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। बीती रात अम्बेडकर अस्पताल में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने आरक्षक का ब्रेन डेथ घोषित कर दिया था। बेहतर इलाज के लिए उन्हें डीकेएस अस्पताल रिफर किया गया था। डीकेएस में डाक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद नहीं बच सके। आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी जिंदगी की जंग हार गए। बता दें कि सोमवार को सिविल लाइन क्षेत्र में आरक्षक उग्रसेन द्विवेदी ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी। मौक पर पहुंची पुलिस उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले गई। मंगलवार को डीकेएस के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित ​कर दिया।

15-04-2019
सर्विस रायफल से आरक्षक ने खुद को मारी गोली

रायपुर। राजधानी में एक आरक्षक ने खुद के सर्विस रायफल से सिर पर गोली मार ली है। घटना की सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने गम्भीर रूप से घायल आरक्षक को हॉस्पिटल ले गई है। आरक्षक का नाम उग्रसेन द्विवेदी बताया जा रहा है। घटना सिविल लाइन के एक बैंक के करीब की बताई जा रही है। आरक्षक ने खुद को गोली क्यों मारी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।     

12-04-2019
आईटीबीपी के कुक ने गोली मारकर की आत्महत्या

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित मानपुर क्षेत्र के कोहका थाने में पदस्थ इंडो-तिब्बत पुलिस फोर्स के एक कुक ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इस संबंध में कोई अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं। जवान का नाम सचिन कुमार है। बताया जा रहा है कि उसने कोहका थाने के भीतर ही खुद पर गोली चला दी। घटना के बाद मोहला के एक आलाधिकारी को आईटीबीपी ने मौके पर भेजा है। मानपुर से एक एम्बुलेंस मृत जवान की लाश को लाने के लिए भेजी गई है। घटना की पुष्टि करते हुए आईटीबीपी के टू-आईसी मो. जावेद अली ने बताया कि  जवान ने खुद को गोली मारी है। जवान ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसकी  जानकारी ली जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

 

26-03-2019
दिन दहाड़े व्यापारी को गोली मारने वाला सीएएफ का सिपाही मनोज सेन गिरफ्तार

रायपुर। रामकृष्ण केयर अस्पताल के पास मंगलवार दोपहर सीएएफ का सिपाही मनोज सेन ने व्यापारी संजय अग्रवाल को गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि साई मोर्ट्स के मालिक संजय अग्रवाल को मंगलवार दोपहर सीएएफ के सिपाही मनोज सेन ने इंसास राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी है। जिससे आसपास मौजूद लोगों ने इसकी सूचना तत्काल टिकरापारा थाना पुलिस को दी।

मौके में पहुंची पुलिस घायल व्यापारी को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने व्यापारी को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि ये हत्या पैसे के लेन देन को लेकर की गई है। घटना स्थल पर एसएसपी आरिफ शेख सहित जिले के तमाम पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं। राजधानी में 2 दिन में गोली कांड की इस दूसरी घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804