GLIBS
12-10-2020
245 किलो गांजा सहित तस्कर गिरफ्तार

रायपुर/कोंडागांव। जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र में गांजा मादक पदार्थ के साथ गांजा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एनएच 30 पर नाका लगाकर जगदलपुर की ओर से आ रही एक सफेद रंग की महिन्द्रा पीकप वाहन क्रमांक एचआरजेड 06 बी 2438 में मुकेश दुग्गल एवं मोनू बैबिआन के वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर पीकप के पीछे ट्राली में छिपाकर रखे 10 सफेद रंग की बोरी के अंदर भूरे रंग के टेप से लपेटा हुए 49 पैकेट कुल 245 किलो 340 ग्राम गांजा मादक पदार्थ बरामद किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि अवैध मादक पदार्थ गांजा उडिसा से हरियाणा लेकर जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है।

18-09-2020
दो लड़कियों का शव एक साथ फांसी पर झूलता मिला

रायपुर/कोंड़ागांव। दो नाबालिग बालिकाओं का शव पेड़ में फांसी के फंदे पर लटकते हुए मिली है। मामला जिले के फरसगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छिंदली मुंडापारा का है। दो नाबालिग बालिकाओं का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर से दूर खेत के एक पेड़ में फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा पुलिस जांच के बाद ही मौत के कारण का खुलासा हो पायेगा।

23-07-2020
पुराने मकान की दीवार गिरने से बच्चे की हुई मौत, महिला गंभीर रूप से घायल

कोंडागांव। फरसगांव थाना इलाके में पुराने घर की छत गिरने से एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे रायपुर भेजा जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

बताया गया कि घटना सुबह 9 बजे के आस पास की है। फरसगांव थाना इलाके के ग्राम पंचायत आंवराभांटा सोडापारा में घायल महिला रामेबाई नेताम पति नाथूराम नेताम अपने घर बाड़ी में स्थित पुराने मकान की दीवार से ईंट निकालने में जुटी हुई थी। उस दौरान मृतक बालक भूपेंद्र नेताम पिता हेमसिंह नेताम साढ़े 4 वर्ष बाजू में खेल रहा था। इतने में दीवाल से ईंट निकालने के चलते पुराने मकान की दीवार गिर गई जिससे महिला और बालक उसकी चपेट में आ गए। दीवार से दबकर बालक भूपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई और महिला रामेबाई गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को तुरंत परिजनों द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया जहां से बेहतर चिकित्सा के लिए उसे रायपुर रिफर किया गया। घटना की जानकारी परिजनों पे थाने में दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी विनोद कुमार साहू, उप निरीक्षक राजकुमार कोमरा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर जांच पंचनामा कर जांच में जुट गए।

11-04-2020
नाबालिग का अपहरण करने वाले हुए गिरफ्तार

कोंडागांव। जिले के फरसगांव थाना अंतर्गत नाबालिग लड़की को शादी का प्रलोभन देकर, अपहरण करने वाले दो युवकों को फरसगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी जिला राजनांदगांव के निवासी है। दोनों आरोपियों को बाइक पर नाबालिग को बिठा कर राजनांदगांव ले जाते समय पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा है। पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा नाबालिग को राजनांदगांव ले जाना बताया गया। दोनों आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाये जाने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा दिया है।

08-02-2020
200 पेटी अवैध शराब जब्त, तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोंडागांव। जिले में एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। कोंडागांव सिटी कोतवाली ने अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए ट्रक से 2 सौ से अधिक पेटी अंग्रेजी शराब गोवा को जब्त की है। बताया जा रहा है कि, पकड़े गए शराब तस्कर इंदौर से शराब लेकर जगदलपुर में खपाने ले जा रहे थे। पकड़े गए शराब की किमत 8 लाख से अधिक बताई जा रही है। जिले में लगातार नशे के अवैध कारोबार करने वाले पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है,  जिसके चलते पूर्व में फरसगांव थाना ने कार्यवाही करते हुए अवैध शराब कार्यवाही की गई थी और आज कोंडागांव सिटी कोतवाली ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध शराब का अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार किया है। आपको बता दे यह शराब मध्यप्रदेश के इंदौर से शराब लेकर जगदलपुर की ओर जा रहा था,  मुखबिर की सूचना के आधार पर सिटीकोटवाली कोंडागांव ने टीम बनाकर वाहनों की चेकिंग की गई,  जिस पर ट्रक क्रमांक  MP 09 HG 0386 पर अवैध शराब मिलने पर जप्त किया गया. जप्त किये गए अवैध शराब की बाजार कीमत 8 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

03-09-2019
फरसगांव थाना में हुई शांति समिति की बैठक, गणेशोत्सव पर हुई चर्चा

कोंडागांव। जिले के फरसगांव थाना परिसर में गणेश चतुर्थी पर्व को देखते हुए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में थाना प्रभारी विनोद कुमार साहू ने गणेश चतुर्थी पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने समितियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही कई विशेष बिन्दुओं पर भी चर्चा की। फरसगांव की  गणेश समितियों को निर्देशित किया गया कि सभी एक साथ मिलकर भाईचारे के साथ इस पर्व को मनाएं। ध्यान रखें कि विवाद की स्थिति निर्मित न हो। साथ ही सभी पंडालों में डीजे की आवाज सामान्य हो तथा रात्रि 10 बजे डीजे बन्द कर दिए जाएं। पंडालों में हल्ला करने व शराब के नशे में घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। विसर्जन के दौरान कोई भी नशे की हालत में न रहे और तालाब में न उतरें। हुड़दंगियों के खिलाफ  कठोर कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान फरसगांव नगर के गणमान्य नागरिक और सभी गणेशोत्सव समितियों के पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804