GLIBS
10-06-2021
Breaking: सीएम योगी और केंद्रीय गृहमंत्री शाह के बीच हुई डेढ़ घंटे तक बातचीत, अनुप्रिया पटेल ने शाह से की ये मांग 

रायपुर/नई दिल्ली। सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री ​अमित शाह के बीच मुलाकात के दौरान चर्चा तकरीबन डेढ़ घंटे चली। इस बीच अपना दल (एस) की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह से मिलने पहुंचीं। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से भेंट की।  अनुप्रिया पटेल ने अमित शाह से मांग की कि राज्य में उनकी पार्टी के दो मंत्री और बनाए जाएं। इसके अलावा केंद्र में भी एक राज्य मंत्री हो। उनकी इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने को कहा गया है।

03-02-2021
गृहमंत्री शाह में हिम्मत है तो एनआरसी और सीएए की बात असम की जनता के बीच उठाएं : विकास उपाध्याय 

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं असम प्रदेश के प्रभारी विकास उपाध्याय बुधवार को दिल्ली से रायपुर पहुँचने के बाद एयरपोर्ट में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए सीधे गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला और कहा कि वे बाहूबलि छवि के दम पर आसन्न विधानसभा चुनाव में असम सहित अन्य प्रदेश पर सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं, जो कभी सफल नहीं होने वाला। उन्होंने अमित शाह से सवाल किया कि असम में घूसपैठियों पर अनुच्छेद 370, बोडो शांति समझौता, राम मंदिर पर तो वे बोल रहे हैं, पर एनआरसी और सीएए पर बोलने से डर क्यों रहे हैं। उन्हें इस मुद्दे पर अपने पार्टी का रुख स्पष्ट करना चाहिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय कल असम से दिल्ली पहुँचने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ महत्वपूर्ण चुनावी बैठक में सम्मिलित हुए और आज सुबह रायपुर पहुंचने के बाद माना एयरपोर्ट में संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे।

विकास ने कहा कि मोदी सरकार की बजट में मुख्य रूप से आगामी विधानसभा चुनाव का झलक दिखावा मात्र है। वह चुनावी राज्यों में सड़क निर्माण की घोषणा कर मतदाताओं को दिग्भ्रमित कर रही है, तो बजट में चाय बागान श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रस्ताव ला कर एक बार फिर से उनके साथ छलावा कर रही है। विकास उपाध्याय ने याद दिलाया 5 वर्ष पूर्व इसी तरह के प्रस्ताव में असम की भाजपा सरकार ने वहाँ के श्रमिकों के लिए कुछ नहीं किया। यहाँ तक कि चाय बागान के श्रमिकों के अवेजी बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद भी 5 वर्ष में इस छोटी सी घोषणा को भी वह पूरा नहीं कर सकी। विकास उपाध्याय ने अमित शाह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, वे स्वयं को बाहूबलि छवि दिखा कर आसन्न चुनाव में जीत हासिल करने का सपना देख रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804