GLIBS
31-12-2020
सर्व ब्राह्मण समाज ने वरिष्ठ पत्रकार अनिल सामंत का किया सम्मान

रायपुर/जगदलपुर। सर्व ब्राह्मण समाज बस्तर जगदलपुर द्वारा बस्तर अंचल के वरिष्ठ पत्रकार अनिल सामंत का ब्राह्मण समाज जगदलपुर द्वारा अभिनंदन किया गया। अनिल सामंत पत्रकारिता के क्षेत्र में 27 साल से निरंतर जुड़े हैं। भोपाल से प्रकाशित पत्रिका से सफर कि शुरूआत की थी। बाद में छत्तीसगढ़ अंचल के समाचार प्रकाशन से जुड़े रहे। सामंत कि कलम व समाचार शोषित व पीड़ित तथा मध्यम वर्गीय की आवाज हमेशा बुलंद करते रहे हैं। रायपुर से कई प्रकाशित पेपरों डीलक्स टाईम, दैनिक भास्कर, हाईवे चैनल, अमृत संदेश से जुड़े रहे हैं। 2001 से निरंतर अभी तक हरिभूमि समाचार पत्र में है। विगत दिनों हरिभूमि समाचार पत्र द्वारा वरिष्ठ सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के कार्यक्रम में अनिल सामंत का सम्मान किया गया। सर्व ब्राह्मण समाज उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना करता है और समाज के प्रति अनिल सामंत की सद्भावना और समर्पण के प्रति समाज कृतज्ञ सम्मान कार्यक्रम जगदलपुर में उपस्थित थे।

15-12-2020
17 दिसंबर को भूपेश सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर जिला और ब्लॉक स्तर पर सम्मान समारोह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल 17 दिसंबर को पूर्ण हो रहा है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के समस्त जिला, नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में सम्मान समारोह का आयोजन कर रही है। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित प्रमुखजनों का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम के माध्यम से सरकार के 2 वर्ष की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। 17 दिसंबर को कांग्रेस कार्यालय भवन को रौशन किया जाएगा। मिष्ठान वितरण कर जन-सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों, सांसद, पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व प्रत्याशी, पूर्व विधायकों, जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, समन्वय समिति के सदस्यों, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठों, विभाग के जिला एवं ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों, नगरीय-निकाय, त्रि-स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन, कार्यकर्ताओं की सहभागिता भी सम्मान समारोह में रहेगी।

 

05-12-2020
अपेक्षाओं के साथ जीवटता के लिए ग्रामीणों ने किया मितानिनों का सम्मान

रायपुर। अपने कर्त्तव्यों को जीवटता से निभाने के लिए ग्राम पंचायत टेकारी के 6 मितानिनों का सम्मान ग्राम पंचायत टेकारी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में ग्रामीणों ने किया। इस अवसर पर ग्राम प्रमुखों ने गांव के गलियों में कतिपय घरों से बाहर बहाए जा रहे गंदे पानी को ग्रामीणों के स्वास्थ्य को इससे संभावित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए बंद कराने सक्रिय मुहिम चलाने की अपेक्षा मितानिनों से करते हुए ग्रामीणों का‌ पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। जनपद पंचायत आरंग के अधीन आने वाले ग्राम पंचायत टेकारी ( कुंडा ) में पंचायत द्वारा आयोजित इस सम्मान समारोह में मुख्यालय ग्राम टेकारी के 4 व आश्रित ग्राम कुंडा के 2 मितानिनों अनिता पटेल, वंदनी कन्नौजे , रोहिणी फरिकार , पुष्पलता साहू , निर्मला मानिकपुरी व गुरूदेवी वर्मा का सम्मान माताओं व उनके नौनिहालों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखलाने के साथ - साथ कोविड - 19 को ले घर - घर जा स्वास्थ्य की जानकारी लेने व जागरूकता का संदेश देने के लिए श्रीफल व साड़ी भेंट कर किया गया। इस अवसर पर डाक विभाग से सेवानिवृत्त हुए टेकारी निवासी गोवर्धन पटेल का भी उनके सेवाओं के‌ लिए अभिनंदन किया गया। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सरपंच नंदकुमार यादव ने मितानिनों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए पंचायत द्वारा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। ग्रामीण समा अध्यक्ष रामानंद पटेल ने मितानिनों का‌ हौसला अफजाई करते हुए गांव में कतिपय घरों से गंदा पानी गलियों में बहाये जाने व इस दिशा में ग्रामीण सभा द्वारा किए जा रहे प्रयास की जानकारी देते हुए मितानिनों को‌ भी ग्रामीणों के व्यापक स्वास्थ्य हित में इसे‌ बंद कराने सक्रिय भूमिका निबाहने की अपेक्षा की।

पूर्व ग्रामीण सभा अध्यक्ष हुलासराम वर्मा ने अपने युवावस्था में युवाओं के सहयोग से ग्रामीण व्यवस्था बनाए रखने में किए गए कार्यांें का उल्लेख करते हए मितानिनों को‌ भी ग्रामहित में सक्रिय भूमिका निभाने का आग्रह करते हुए घरों से बाहर गलियों में बहाए जा रहे गंदे पानी को रूकवाने की पहल से शुरूआत की अपेक्षा की। ग्रामीण सभा के पूर्व अध्यक्ष रहे किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने ग्रामीणों से मिले इस सम्मान को भविष्य में भी बनाए रखने की अपेक्षा मितानिनों से करते हुए कहा कि घरों से बाहर गलियों में बहाए जा रहे गंदे पानी पर ग्रामीणों के प्रयास से कमी आई है। पर अभी बहुत कुछ करना बाकी है । इस समस्या से कानून व‌ पुलिस प्रशासन के सहयोग से भी निपटने की व्यवस्था होने की जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण व्यवस्था के‌ तहत ही ग्रामीणों को जागरूक कर इस समस्या से निजात पाया जाने का प्रयास किया जावे अन्यथा कानून व‌ पुलिस सहयोग का अंतिम विकल्प तो खुला ही है। उन्होंने भी‌ मितानिनों को‌ ग्राम के‌ जागरूक ग्रामीणों के प्रयास ‌‌‌मे सक्रिय व‌ मुखर भूमिका निबाहने आगे आने की अपेक्षा की। कार्यक्रम का संचालन पंचायत सचिव दाऊलाल धीवर ने की। कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधियों सहित ग्रामप्रमुखों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं  की उपस्थिति रही। प्रमुख रूप से घनश्याम वर्मा , छेदन वर्मा , अशोक नायक , घनश्याम धुरंधर , प्रवीण वर्मा , नरेश वर्मा , महेंद्र धीवर , नंदकुमार साहू व रामकुमार यादव आदि सहित बड़ी संख्या में महिलाएं ‌‌‌मौजूद रहीं।

26-11-2020
मंत्री शिवकुमार डहरिया 27 को आरंग क्षेत्र में विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

रायपुर। नगरीय प्रशासन विकास और श्रम विभाग के मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया 27 नवम्बर को राजधानी के आरंग जिले में विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। मंत्री डहरिया जिले के आरंग विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम सेमरिया, पचेड़ा, मुनगी, मुनरेठी, चंदखुरी, बड़गांव के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। बता दें कि तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार मंत्री डॉ डहरिया सुबह 11:30 बजे अपने निवास से आरंग ब्लाक अंतर्गत ग्राम सेमरिया के लिए प्रस्थान करेंगे। ग्राम सेमरिया में दोपहर 12 से 1:15 बजे तक भूमिपूजन, लोकार्पण एवं मितानीन सम्मान समारोह में शामिल होंगे।

दोपहर 1:30 बजे से 2:30 बजे तक ग्राम पचेड़ा में निर्माण कार्याें के लोकार्पण कार्यक्रम में, दोपहर 2:40 से 3:30 बजे ग्राम मुनगी में सामुदायिक भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में अपरान्ह 3:40 से 4:45 बजे तक ग्राम मुनरेठी में उद्घाटन और भूमिपूजन कार्यक्रम में, शाम 5 से 6 बजे ग्राम चंदखुरी में स्थानीय कार्यक्रम में और शाम 6:15 बजे से 7:15 बजे तक ग्राम बड़गांव में शिलान्यास और भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

10-08-2020
संसदीय सचिव कुंवरसिंह निषाद और विधायक भुनेश्वर ने किया पौधरोपण

राजनांदगांव। संसदीय सचिव एवं विधायक गुण्डरदेही कुंवरसिंह निषाद एवं अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं विधायक डोंगरगढ़ भुनेश्वर बघेल राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान सर्वप्रथम जनपद पंचायत खैरागढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मिलित हुए। तत्पश्चात वे इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में आयोजित बैठक में सम्मिलित हुए। खैरागढ़ के टिकरापारा में आयोजित पारिवारिक कार्यक्रम के बाद ग्राम पंचायत अकरजन में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। ग्राम पंचायत घोटिया, विखं खैरागढ़ के गौठान में आयोजित शुभारंभ एवं पौधरोपण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर नवाज खान पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी,लीला मंडावी अध्यक्ष, जनपद पंचायत खैरागढ़, समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रमुख रूप उपस्थित रहे।

 

 

08-03-2020
अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर हुए साइकिल रैली और नाट्य मंचन

छिन्दवाड़ा। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में विभिन्न कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह आयोजित किए गए। इसमें साइकिल रैली का आयोजन किया गया।यह साइकिल रैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकलकर 20 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ग्रह ग्राम शिकारपुर में महिला एवं बाल विकास द्वारा आयोजित समारोह में पहुंची। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंग नागेश और जिला कार्यक्रम अधिकारी कल्पना तिवारी रिछारिया के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम उपस्थित सभी महिलाओं को गुलाबी रिबन बांधकर महिला दिवस की बधाई दी गई। इसके बाद 8 से 22 मार्च तक चलने वाले पोषण पखवाड़े की जानकारी देते हुए पौष्टिक पकवानों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम का आकर्षण का केंद्र किरदार संस्थान छिंदवाड़ा द्वारा प्रस्तुत नाट्य मंचन रहा। इसमें बालिका द्वारा अत्यंत संघर्ष एवं घर की विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए सफलता को प्राप्त करना था। नाटक में कला समन्वय संस्था के अध्यक्ष डॉ.पवन नेमा ने किया तथा निर्देशन युवा रंगकर्मी ऋषभ स्थापक ने किया। दीपक मालवी, सोनम डेहरिया,पल्लवी साहू की भूमिकाओं ने सोचने पर मजबूर किया तो प्रदीप वंदेवार ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में ग्राम शिकारपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी द्वारा सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में मोहखेड़ के बाल विकास अधिकारी बालकराम साहू,सेक्टर पर्यवेक्षक ऋतु कुडापे सहित सरपंच एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

अरविंद वर्मा की रिपोर्ट

 

08-03-2020
अंतराष्ट्रीय महिला दिवस: महिलाएं हर क्षेत्र में मनवा रहीं अपनी काबिलियत का लोहा

रायगढ़। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस विभाग रायगढ़ ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। नटवर स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में उन सभी महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया,जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने कार्यक्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल की। स्टूडेंट पुलिस कैडेट और महिला रक्षा टीम के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हुए सम्मान समारोह में मुख्यअतिथि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह व विशिष्ट अतिथि वंदना संतोष सिंह थीं। शिक्षा विभाग की डिप्टी डायरेक्टर दीप्ति अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न एनजीओ,सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में कार्यरत महिलाएं,महिला पत्रकार के साथ ही निजी क्षेत्र में संघर्षशील महिलाओं का सम्मान पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह व वंदना सिंह ने किया। अपने उद्बोधन में वंदना सिंह ने कहा कि आज महिलाएं जमीन से लेकर आसमान तक सभी क्षेत्र में अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से कर रहीं है।

ऐसा कोई फील्ड नहीं जहां महिलाएं अपनी काबिलियत का लोहा नहीं मनवा रहीं हैं। पुलिस अधीक्षक ने देश की प्रथम महिला आईपीएस किरण बेदी के संघर्षपूर्ण जीवन से जुड़ी बातों को बताया। उन्होंने उपस्थित सभी महिलाओं को मोटिवेटेशनल स्पीच देकर जीवन में कभी हार नहीं मानने के लिए प्रेरित किया। डिप्टी डायरेक्टर शिक्षा विभाग दीप्ति अग्रवाल ने महिलाओं को स्वयं के अंदर हिम्मत लाने के साथ ही आनेवाली पीढ़ी को अच्छे संस्कार देकर उन्हें महिलाओं को बराबरी का दर्जा देने की बात कही। कार्यक्रम में महिला पुलिसकर्मियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में एडिशनल एसपी राजेन्द्र प्रशाद भैया ने मंच संचालन किया।

 

17-02-2020
बापू की कुटिया के संचालन के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी ने बुलाई निविदा

रायपुर। वरिष्ठ नागरिकों के आमोद-प्रमोद के लिए बनाई गई बापू की कुटिया के बेहतर संचालन के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा निविदा आमंत्रित की गई है। वर्तमान में शहर के 14 स्थानों पर बापू की कुटिया संचालित की जा रही है। शहर के वृद्धजन अपने हम उम्र के साथ बापू की कुटिया में बैठकर अपना मनोरंजन व हास-परिहास कर सकें, इसके लिए स्मार्ट सिटी ने वर्तमान में कई सुविधाएं भी सुलभ कराई हैं। निविदा की अंतिम तिथि 27 फरवरी है।
रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक तकनीकी एसके सुंदरानी के अनुसार शहर में बनी बापू की कुटिया का संचालन बेहतर करने आमंत्रित की गई निविदा में कई शर्तें भी निर्धारित की गई हैं। इसमें कहा गया है कि सुबह एवं शांम के दो घंटे बुजुर्गों के उपयोग के लिए सुरक्षित रखना अनिवार्य होगा। शर्तों के अनुसार योगा,आर्ट,ड्राइंग,डांस,जुंबा,पेंटिंग आदि क्लासेस,संगोष्ठी, किटी व चिल्ड्रेन पार्टी और सम्मान समारोह का आयोजन बापू के कुटिया के संचालक आयोजनकर्ता से शुल्क लेकर कर सकेंगे। इस कुटिया में डिश कनेक्शन व प्रति दिन दो समाचार पत्रों की उपलब्धता भी संचालक को अनिवार्य रूप से करनी होगी। यह भी इस स्पष्ट किया गया है कि बापू की कुटिया एवं परिसर में किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री का बनाया जाना या व्यापार पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। बापू की कुटिया परिसर में ध्वनि विस्तारक यंत्र प्रतिबंधित रहेगा। बापू की कुटिया परिसर की सफाई,विद्युत व्यवस्था का संपूर्ण दायित्व संचालक का होगा। इस नई व्यवस्था से शहर के वृद्धजन व अन्य आयु वर्ग के लोग भी बापू की कुटिया से जुड़कर इसका महत्व समझ सकेंगे। बापू की कुटिया के संचालन एवं संधारण का कार्य 3 वर्षों के लिए संस्था को दिया जाएगा।

 

17-02-2020
गृह मंत्री की उपस्थिति में 22 को होगा जिला साहू संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह

कवर्धा। नव निर्वाचित अध्यक्ष शीतल साहु ने जिला साहू संघ कार्यालय दानवीर भामाशाह परिसर में जिला साहू संघ की बैठक ली। जहां जिले के समस्त पदाधिकारी व स्वजातीय उपस्थित थे। वहीं नव निर्वाचित अध्यक्ष ने सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि अगामी 22 फरवरी को जिला साहू संघ की शपथ समारेह एवं नवनिर्वाचित समाजिक सरपंच जनपद जिला सदस्यों का सम्मान समारोह व बुजुर्गो का सम्मान समारोह आयोजित होगा। इस कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से प्रारम्भ कर दी गयी है। वहीं इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिये सभी को जिम्मेदारी सौपी गयी है। ऊक्त कार्यक्रम मे अतिथि के रूप मे प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित समाज के विभिन्न वरिष्ठो की उपस्थिति मे कार्यक्रम होना है। इसमें अध्यक्ष ने जिला वासियों  से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

 

01-02-2020
शासकीय महाविद्यालय लवन में हुआ वार्षिकोत्सव का आयोजन

बलौदाबाजार।  कला, विज्ञान एवं वाणिज्य शासकीय महाविद्यालय लवन में वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बलौदाबाजार जिलाधीश कार्तिकेया गोयल शामिल हुए। समारोह में अन्य विशिष्ट अतिथियों में नगर पंचायत अध्यक्ष मीना बार्वे, महाविद्यालय प्राचार्य कुंज बिहारी शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष देवी लाल बार्वे, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मीडिया प्रभारी बनवारी बार्वे, पत्रकार गोलू कैवर्त, पत्रकार खगेंद्र जायसवाल, पत्रकार भावेश तिवारी, अजय बार्वे सहित अन्य अतिथि उपस्थिति रहे।

जिलाधीश ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य बनाकर चलना जरुरी होता है। इससे निश्चित ही सफलता की प्राप्ति होती है। विद्यार्थियों को महाविद्यालय में आने के बाद भी अनुशासन के नियमों को सदैव अपनाना चाहिए। अनुशासन में रहकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए कोई भी सार्थक काम असंभव नहीं रह जाता है। प्रतिभावान छात्र छात्राओं को जिलाधीश के हाथों प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह का आभार प्रकट प्राचार्य वायआर महिलाने ने किया। समारोह में कुल 21 प्रतिभागियों ने प्रस्तुति दी। 

27-01-2020
जनभागीदारी से सीसीटीवी कैमरे लगाने पर एसपी ने किया नागरिकों का सम्मान

गुना। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस विभाग को लगातार मिल रही है सफलताओं को मद्देनजर सीसीटीवी कंट्रोल के तत्वाधान में पुलिस कंट्रोल रूम गुना परिसर में मंगलवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा द्वारा उन नागरिकों को सम्मानित किया किया, जिन्होंने अपने आसपास जनभागीदारी से सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। एसपी ने नागरिकों का उत्साहवर्धन करते हुए प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
बता दें कि शहर में सीसीटीवी कंट्रोल रूम की स्थापना 18 मई 2019 को की गई थी। पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा की पहल पर जनवरी 2019 में जनभागीदारी द्वारा शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा कर उन्हें भी सीसीटीवी कंट्रोल से जोड़ा गया था। इस अत्याधुनिक कंट्रोल रूम की सहायता से पुलिस विभाग को अपराधियों द्वारा की जाने वाली वारदातों पर सतत नजर एवं उनकी धरपकड़ करने में बेहद आसानी हो रही है। गुना पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोड़ा के आव्हान पर अभी तक शहर में जनभागीदारी से 140 कैमरे और पुलिस विभाग की ओर से 180 क्लोज सर्किट कैमरे शहर के प्रमुख स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। सीसीटीवी सर्विस लांस व्हेन द्वारा भी शहरभर में लगातार भ्रमण कर निगरानी रखी जा रही है।

राकेश किरार की रिपोर्ट

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804