GLIBS
12-03-2021
असम चुनाव का घोषणा-पत्र जल्द होगा जारी, विकास ने 5 घोषणाओं की गारंटी के साथ असम की जनता से किया वादा

रायपुर/डिब्रुगढ़। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं असम प्रभारी विकास उपाध्याय आज डिब्रुगढ़ में एक प्रेस काॅन्फ्रेंस कर इस बात के संकेत दिए कि असम के लिए तैयार घोषणा पत्र कांग्रेस पार्टी बहुत जल्द जारी करेगी। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों के समक्ष असम की जनता के लिए मुख्य 5 घोषणाओं की गारंटी का ऐलान किया। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान भाजपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है। वह धर्म विशेष के आधार पर मतदाताओं को बांटने का प्रयास कर सत्ता हासिल करना चाहती है। पिछले 05 वर्षों में भाजपा के शासन काल में किए गए जनता से वायदे एक भी पूरे नहीं हुए। भाजपा सीएए में उलझाकर असम की जनता को गुमराह करते रही, इसके चलते असम राज्य का विकास पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने आज स्टार प्रचारकों के 30 नेताओं की सूची जारी की है। इस सूची में विकास उपाध्याय को बड़े नेताओं के ठीक बाद दसवें स्थान पर जगह देकर पार्टी हाई कमान ने उनके कद को और बढ़ा दिया है। विकास उपाध्याय पिछले तीन माह से असम में लगातार जमे हुए हैं और अपने मेहनत के दम पर उन्होंने असम कांग्रेस में जान फूँकने का काम किया है। यह इस बात से भी प्रमाणित होता है कि राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सभी कार्यक्रम विकास उपाध्याय के प्रभार क्षेत्र में आयोजित हुए और सभी कार्यक्रम पूरी तरह से सफल होने के साथ-साथ पूरे असम में इसका संदेश गया। आज इस सूची के जारी होने के पश्चात् विभिन्न विधानसभाओं का दौरा कर डिब्रुगढ़ लौटने के बाद उन्होंने एक प्रेस वार्ता कर कहा कि जनता से ‘‘जो करेंगे वही कहेंगे’’ और इसके साथ ही इस बात के संकेत दिए कि कांग्रेस का घोषणा पत्र अंतिम चरण पर है, जिसे कभी भी जारी कर दी जाएगी। विकास उपाध्याय ने असम चुनाव के लिए 05 उन घोषणाओं का गारंटी के साथ जनता से वादा किया।
 01. सीएए असम में लागू नहीं होने दिया जाएगा, 
2. गृहणियों को हर माह 2000 रूपये सम्मान स्वरूप सभी को दिया जाएगा, 
3. चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों को प्रतिदिन दिहाड़ी बढ़ाकर 365 रूपये किया जाएगा, 
4. 5 साल में 05 लाख असम के युवाओं को रोजगार दी जाएगी।
 5. असम के आम लोगों को राहत देने 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ की जाएगी।
विकास उपाध्याय पत्रकारों से चर्चा के दौरान भाजपा एवं उनके नेताओं पर हमला बोलने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम कर रही है। असम में पिछले 05 वर्षों के दौरान उनके शासन काल में उपलब्धि के नाम पर कोई काम नहीं हुआ, बल्कि सीएए लाकर असम के लोगों को विभाजित करने का प्रयास किया गया। वोट मांगने के लिए जो घोषणाएँ भारतीय जनता पार्टी ने की थी, वह उन घोषणाओं को पूरी तरह से भुला दी और हिन्दू-मुस्लिम के बीच वयमनस्य स्थापित कर ध्रुवीकरण की राजनीति कर असम के विकास की अनदेखी करते रही। आज बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से जनता त्रस्त है, बावजूद भाजपा के नेता चुनावी सभाओं में झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में अपने दौरे और लोगों के बीच चुनावों को लेकर रूझान साझा करते हुए कहा, असम की जनता कांग्रेस गठबंधन को हर हाल में एक बार मौका देने का मन बना ली है। उन्होंने पत्रकारों को जानकारी दी कि कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं, जहाँ भाजपा प्रत्याशियों को वहाँ के लोग चुनाव प्रचार करने अपने क्षेत्र में घूसने तक नहीं दे रहे हैं। इससे साफ जाहिर है कि असम की जनता भाजपा नित एनडीए गठबंधन को पूरी तरह से नकार दी है, लोग उनके झूठे घोषणाओं से तंग आ चुके हैं। उन्होंने इस बात को लेकर विश्वास दिलाया कि कांग्रेस अपनी घोषणा पत्र में उन्हीं बातों का जनता से वायदा करेगी, जिसे वह पूरा कर सके और घोषणा पत्र में जो भी बातें हम घोषित करने जा रहे हैं, उसे अक्ष्यशः गारंटी के साथ पालन करेंगे। राहुल गांधी जी ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जो चीजें किया जा सके, वही बातें जनता से करनी है और उन्हीं के मार्गदर्शन पर आज हम असम का चुनाव लड़ रहे हैं और पूरी तरह से स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेंगे।

18-01-2021
सीएम भूपेश बघेल असम रवाना, विकास उपाध्याय ने तैयारियों का लिया जायजा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुए। वे गुवाहाटी के दिसपुर जिला कांग्रेस कमेटी राजीव भवन में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री बघेल के आने के पूर्व कार्यक्रम स्थल पहुंच कर राष्ट्रीय सचिव व असम प्रभारी विकास उपाध्याय ने जायजा लिया। उन्होंने पूरी व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए।
इधर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनएसयूआई के अभियान की तारीफ की। 53 टन धान को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया। उन्होंने भजापा के आंदोलन पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार किसान आंदोलन को कुचलने के प्रयास कर रही है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। आगामी चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। मुख्यमंत्री कामाख्या मंदिर में दर्शन करने भी जाएंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804