GLIBS
16-04-2021
इंडोर स्टेडियम में कोरोना संक्रमितों की मौत से साफ़ हो गया कि सरकार कोरोना रोकने में आधे मन से काम कर रही:श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रदेश सरकार के उपायों को अपर्याप्त बताया और कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में किस तरह आधे-अधूरे मन से काम कर रही है, राजधानी के इनडोर स्टेडियम में चार दिनों में ही 20 कोरोना संक्रमितों की मौत से साफ़ हो चला है। श्रीवास्तव ने कहा कि एक तो प्रदेश सरकार ने अपनी वाहवाही कराने के चक्कर में आधी-अधूरी तैयारी और स्टाफ के साथ इनडोर स्टेडियम में कोविड सेंटर शुरू कर दिया और अब ऑक्सीज़न की व्यवस्था करने के बजाय अपनी जान छुड़ाने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने लो-ऑक्सीज़न लेवल के मरीजों को भर्ती करना ही बंद कर दिया है, यह प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर कलंक है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कई दीग़र बड़े देशों को पछाड़कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मुंह छिपाए बैठे तथाकथित कोरोना प्लेयर्स मंत्रियों ने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा पाँच लाख से पार पहुँचाने का कृत्य किया है। एक दिन में 15 हज़ार से अधिक संक्रमितों का मिलना प्रदेश में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति का संकेत दे रही है, लेकिन प्रदेश सरकार अब भी इसे लेकर ज़रा भी गंभीर नहीं है। श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अमूमन सभी कोविड सेंटर्स को एक बार फिर नारकीय यंत्रणा का केंद्र बनाकर रख दिया है, जहाँ भर्ती मरीजों के लिए न तो समय पर ऑक्सीज़न मुहैया हो रहा है, न पौष्टिक और ताज़ा भोजन और न ही अब तक रेमडेसिविर इंजेक्शन और ज़रूरी जीवनरक्षक दवाएँ सुलभ हैं।  श्रीवास्तव ने कहा कि सालभर तक सियासी लफ़्फ़ाजियाँ करने और अपने नाकारापन का ठीकरा घूम-फिरकर केंद्र सरकार के मत्थे फोड़ने में लगी रही सरकार ने कोरोना संक्रमण को थामने के कोई ठोस जतन तक नहीं किए।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस के नेता सर्वदलीय बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय की अनुपस्थिति को लेकर अपनी अज्ञानता का प्रदर्शन करने के लिए स्वतंत्र हो सकते हैं, पर कभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यह पूछने की हिम्मत दिखाएंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में प्रदेश के गृह मंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री को किसने शिरक़त करने से रोका? प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उईके द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री क्यों नदारद थे? श्री श्रीवास्तव ने बचकानी राजनीतिक टिप्पणियां करके अपनी प्रदेश सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के बजाय कांग्रेस नेताओं को प्रदेश सरकार को कोरोना की रोकथाम के लिए ईमानदारी से काम करने की नसीहत देने कहा है। प्रदेश में कोरोना की त्रासदी भयावह होती जा रही है, अब तो छोटे बच्चे भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं और इन हालात के लिए प्रदेश सरकार की आपराधिक लापरवाही को क़तई माफ़ नहीं किया जा सकता।

23-02-2021
अवैध कटाई से जंगल हो रहा साफ, पंडरिया वन विभाग पश्चिम रेंज में हो रही है अवैध कटाई

कवर्धा। विकासखंड पंडरिया पश्चिम रेंज आदिवासी अंचल ग्राम पंचायत कुई बिट,बांगर,कांदावानी,पंडरीपानी,आगरपानी,भेलकी क्षेत्र में सागौन सहित इमारती पेड़ों की अवैध कटाई जोरों पर है। कुई कुकदुर के आगे जंगल में पहाड़ी तक सागौन के पेड़ों की अवैध कटाई की जा रही है। इनके टूट अभी भी मौजूद हैं,जिन पर वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।
जंगल का अस्तित्व खतरे में पड़ता जा रहा है। दस साल पहले यह इलाका काफी हरा-भरा रहता था लेकिन अवैध कटाई के चलते अब यह जंगल सपाट मैदान में तब्दील होते जा रहा है। वनों की सुरक्षा के लिए नियुक्त विभाग के आधे से अधिक कर्मचारी अपना फील्ड छोड़ मुख्यालय में रहते हैं। कार्य क्षेत्र से नदारद रहने का फायदा लकड़ी तस्कर उठाते हैं।
वर्जन कुई क्षेत्र में वनों की अवैध कटाई हो रही है ऐसी शिकायत नहीं मिली है। हमारे अधिकारी कर्मचारी लगातार दौरा करते हैं। यदि अवैध कटाई हुई है तो दिखवाता हूं।
एनपी देशलहरा, एसडीओ वन विभाग पंडरिया

 

17-01-2021
स्वच्छता अभियान चला कर गढ़िया पहाड़ की सीढ़ियों को किया गया साफ

कांकेर। शिवरात्रि पर्व के मद्देनजर कांकेर स्थित गढ़िया पहाड़ की सीढ़ियों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। विदित हो कि पहाड़ के दूसरी ओर सीसी सड़क बनने के कारण गढ़िया पहाड़ में इन दिनों चहल पहल बढ़ गई है वहीं प्रति वर्ष शिवरात्रि पर्व पर कांकेर स्थित गढ़िया पहाड़ में मेला लगता है। राजापारा की ओर बने पहाड़ पर बने सीढ़ी में पिछले कई महीनों से बहुत ही ज्यादा मात्रा में डिस्पोजल, पानी पाउच,झिल्ली,कांच की बोतलें,गुटखा के खाली पाउच आदि बिखरे पड़े थे। इसे आज समाजसेवी पप्पू मोटवानी व उनके सहयोगी वार्डवासियों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई किया। वहीं यह अभियान गढ़िया पहाड़ में आगे भी चलाया जाएगा। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित पप्पू अजय मोटवानी,मोहन सेनापति,पूर्व पार्षद लक्ष्मी देहरी, करण नेताम,संत कुमार,रजक चरण नेताम,धर्मेंद्र प्रताप देव, रवि पटेल,लोकेश ठाकुर,चंद्रशेखर देव,आकाश, विकास चौरसिया,सुरेखा यादव, आशा यादव, सरोज यादव,संगीता यादव आदि उपस्थित थीं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804