GLIBS
25-11-2019
घर से पार की नगदी और बाइक ले उड़ा चोर

रायपुर।  घर में घुसकर बाइक व नगदी चोर ले उड़ा। ऊपर कमरे में सो रहे मकान मालिक को सुबह घटना की जानकारी मिली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डगली काम्प्लेक्स बीरगांव उरला निवासी नवीन कुमार पंडा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 23-24 नवंबर के दरम्यानी रात प्रार्थी अपने घर मे ऊपर कमरे मे सोया था। उसकी बाइक सीजी 04एमबी 2006 को नीचे कमरे अंदर खड़ी किया था और दरवाजा अंदर से बंद था। रात्रि 3 बजे पानी पीने के लिए नीचे कमरा में आया तो देखा घर का दरवाजा खुला हुआ था। बाइक नहीं थी और शर्ट में रखे नगदी रकम 5 हजार रूपए भी नहीं थे। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

11-11-2019
मामा ने भांजी के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने लिया हिरासत में

जांजगीर-चाम्पा। जिले में मामा-भांजी के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल में पदस्थ एक डॉक्टर के खिलाफ उसकी भांजी ने  दुष्कर्म करने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार मामला सारागांव का है। सारागांव में महिला एएनएम के पद में पदस्थ है। उसने अपने मामा डॉ. प्रताप कुर्रे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है कि  एक दिन पहले वह उसके निवास पहुंचा और दरवाजा बंद कर रेप किया। उसका यह भी आरोप है कि सालभर पहले भी आरोपी डाक्टर ने दैहिक शोषण किया था। पीडि़ता की रिपोर्ट पर सारागांव पुलिस ने केस दर्ज कर  आरोपी डाक्टर को हिरासत में ले लिया है।

 

16-10-2019
भाजपा ने नए चुनावी नियम का किया विरोध, फैसले के खिलाफ पार्टी खटखटा सकती है कोर्ट का दरवाजा

कोरबा। नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव की मंशा के साथ भूपेश सरकार के द्वारा गठित उपसमिति ने महापौर और अध्यक्षों का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराये जाने का निर्णय लिया है। उपसमिति के सदस्य व शासन के नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री शिव डहरिया ने यह साफ कर दिया है की आने वाले नगरीय निकाय चुनावों में जनता महापौर और अध्यक्ष का चुनाव नहीं करेगी बल्कि पार्षद बैलेट पेपर से मुखिया का चयन करेंगे।
सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश भाजपा मुखर हो गई है। इस बारे में बात करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा की बीते चुनाव के नतीजों से भयभीत कांग्रेस अब खरीद-फरोख्त कर निकायों में सत्ता पाने की जुगत में है। बीते दस महीनो में सरकार ने सिर्फ लोकतंत्र को कुचलने का काम किया है। वह और उनकी पार्टी नगरीय निकाय एक्ट के बदलाव का पुरजोर विरोध करती है। चावलानी ने बताया की प्रदेश भाजपा के आह्वान पर राज्य के सभी निगम, नगरपालिका व नगरपंचायत क्षेत्र में इस फैसले का विरोध करेगी। जरूरत पड़ने पर वह फैसले के खिलाफ कोर्ट भी जायेंगे। कोर्ट के आदेश के बाद ही वह आगे की रणनीति तय करेंगे।

02-10-2019
मां-बेटी ने लगाई फाँसी, बदबू आने पर मोहल्लेवालों को चला पता

जांजगीर चाम्पा। जिले के सक्ती थाना क्षेत्र में पोरथा ग्राम में मां-बेटी ने घर में फांसी लगा ली। घर का दरवाजा अंदर से बन्द था, बदबू आने पर मोहल्ले वालों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और खिड़की से देखने पर मां-बेटी की लाश फांसी पर लटकी मिली। पुलिस ने आशंका जताई है कि घटना दो-तीन दिन पहले की हो सकती है। मृतका महिला विधवा थी और अपनी बेटी के साथ रहती थी। मां बेटी के आत्महत्या की वजह अभी सामने नही आ पाई है। वही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804