GLIBS
09-10-2020
शंकर नगर और हरनाबांधा में निगम ने की अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा शुक्रवार को शंकर नगर वार्ड 10 में सड़क क्षेत्र में अवैध रूप से निर्मित किए गए दिवाल को तोड़ कर अतिक्रमण हटाया गया। इसी प्रकार शंकर नगर वार्ड 11 हरनाबांधा मुक्तिधाम के पास अवैध रुप से सड़क किनारे सैलून का व्यवसाय किया जा रहा था । सैलून संचालक दीपक सेन ने दुकान हटाने एक दिन का समय मांगा है। जिसे अधिकारियों ने सहमति दी है। 10 अक्टूबर को सैलून को नहीं हटाये जाने पर निगम कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करेगी। कार्यवाही के दौरान भवन अधिकारी प्रकाशचंद थवानी, सहायक भवन अधिकारी गिरीश दीवान, उपअभियंता विनोद मांझी, शिव शर्मा एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि वार्ड क्रं.10 इंदिरा चौक शंकर नगर दुर्ग में रामनारायण साहू द्वारा सड़क क्षेत्र में दीवाल का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया गया है। बिना अनुमति किये गये निर्माण को हटाये जाने निगम से नोटिस दिया गया था। परन्तु नोटिस का कोई जवाब नहीं नहीं दिया और न ही अतिक्रमण को हटाया गया। इसके कारण आज निगम ने उक्त अतिक्रमण को हटाकर कार्यवाही की। इसी प्रकार शंकर नगर वार्ड 11 हरनाबांधा मुक्तिधाम के पास निजी भूमि में बरसों से दीपक सेन द्वारा सैलून का व्यवसाय किया जा रहा है। भूमि स्वामी द्वारा उक्त जगह से कब्जा हटाने की मांग किये जाने के तहत् दीपक सेन को सैलून हटाने एक दिन का मौका निगम अधिकारियों द्वारा दिया गया।

 

16-09-2020
भाजपा नेता मनोज प्रजापति का निधन, भाजपा आगामी तीन दिनों तक कोई कार्यक्रम नहीं करेगी

रायपुर। भाजपा नेता मनोज प्रजापति ​का निधन हो गया। भाजपा ने आने वाले 3 दिनों के सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। बता दें कि मनोज प्रजापति रायपुर के शंकर नगर इलाके से पार्षद रहे और वर्तमान जिला भाजपा उपाध्यक्ष भी रहे हैं। वे कोरोना संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। मंगलवार देर शाम उनकी मौत की खबर आई। इसके बाद शोक श्रद्धांजलि से पूरा सोशल मीडिया भर गया। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शोक व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

29-07-2020
राज्य कृषक कल्याण परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने संभाला कार्यभार, रविन्द्र चौबे ने दी बधाई

रायपुर। राज्य कृषक कल्याण परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया। शंकर नगर स्थित कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे के निवास कार्यालय में संक्षिप्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने उन्हें नए दायित्व के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। मंत्री चौबे कहा कि सुरेंद्र शर्मा कृषक हैं। खेती-किसानी और किसानों की स्थिति की उन्हें अच्छी जानकारी है। उनके मार्गदर्शन में कृषक कल्याण परिषद किसानों के हितों में संचालित शासकीय योजनाओं, कार्यक्रमों का लाभ बेहतर तरीके से पहुंचाने में सफल होगी। इस दौरान मछुआ कल्याण बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष एमआर निषाद, छत्तीसगढ़ अंत्यावसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष धनेश पाटिला व अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

24-07-2020
Video: लॉक डाउन का दूसरा दिन, खुली थी किराना दुकान, नगर निगम टीम ने लगाया जुर्माना

दुर्ग। लॉक डाउन में नियम का उल्लंघन करना एक किराना दुकानदार को महंगा पड़ा। शहर के शंकर नगर में एक किराना दुकान खुले होने पर चालानी कार्यवाही की। नगर निगम टीम ने शुक्रवार को शंकर नगर स्थित संतोष किराना के संचालक को सामग्री विक्रय करते पकड़ा। दुर्ग नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली कि संतोष किराना के संचालक द्वारा दुकान संचालित की जा रही है। इस पर नगर निगम टीम ने चालानी कार्रवाई करते हुए 1000 जुर्माना किया और सख्त हिदायत देकर आगे दुकान न खोलने की बात कही।

 

02-07-2020
शंकर नगर वेलकम हाइट्स को किया गया सील, मेडिकल इमरजेंसी पर ही निकलने की छूट

रायपुर। शंकर नगर वेलकम हाइट्स, थाना सिविल लाइन क्षेत्र में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। अपर कलेक्टर ने क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन के दायरे में पूर्व, पश्चिम,उत्तर व दक्षिण से वेलकम हाइट्स की बाउंड्रीवाल शामिल है। कंटेनमेंट जोन में प्रवेश का एक ही द्वार होगा। प्रभारी अधिकारी ही होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर तय करेंगे। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारण से कंटेनमेंट जोन या मकान के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। आदेश की कॉपी देखने क्लिक करें   

 

25-06-2020
शंकर नगर स्कूल में 23 बालिकाओं को महापौर ने प्रदान की साइकिलें

रायपुर/बिलासपुर। रेलवे परिक्षेत्र 9 की शंकर नगर कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में 23 छात्राओं को महापौर रामशरण यादव ने सरस्वती योजना के अंतर्गत निशुल्क सायकिल प्रदान की। यहां पढ़ने वाली छात्राएं ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र से पढ़ने के लिए आती हैं। पैदल आने जाने के कारण उन्हे काफी परेशानी होती थी। जो अब साइकिल मिलने से दूर हो जाएगी। महापौर यादव ने सभी छात्राओं को शुभकामना देते हुए कहा कि पढ़ाई से ही विकास संभव हो पाता है। इस साइकिल से शिक्षा पाने की दूरी आसानी से तय की जाएगी और बेटियां पढ़ लिख कर जिले का नाम रौशन करेंगी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राजेश शुक्ला, लोक कर्म विभाग के चेयरमैन अजय यादव, महिला एवं बाल विकास विभाग की चेयरमैन संध्या तिवारी, शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राकेश सिह, पार्षद साईं भास्कर, शाला की प्राचार्या एस तिवारी मैडम, भरत जुरयानी, शाला विकास समिति के अध्यक्ष सदस्य व शाला के शिक्षक शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

06-05-2020
सड़कों पर पड़े हुए नोट को सैनिटाइज कर पुलिस ने किया जब्त

रायपुर। शहर के शंकर नगर क्षेत्र में सड़क पर 20 और 50 रुपए के नोट फेंकने का मामला सामने आया है। पुलिस ने नोटों को सैनिटाइज कर जब्त कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पिछले दिनों देशभर में इस प्रकार के मामले सामने आ रहे थे। अब रायपुर में ऐसा मामला सामने आना सोची समझी साजिश है या फिर किसी का नोट  गिरना ये तो समय ही बताएगा।

02-04-2020
पुलिस को देख कर पहली मंजिल से कूदा जुआरी, घायल, 13 गिरफ्तार 

रायपुर। शहर के शंकर नगर स्थित मकान में लॉक डाउन का फायदा उठाकर घर में जुआ खेल रहे 13 जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सभी 13 जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के साथ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने जुआरियों से 11 लाख 11 हजार 800 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस की छापामार कारवाई पर एक जुआरी ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी, नीचे गिरने के कारण वह घायल हो गया है। फिलहाल उसका उपचार जारी है।

15-03-2020
पेड़ पर लटकती मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर के शंकर नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के समीप एक व्यक्ति ने पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला खम्हारडीह थाने इलाके का है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम रवि कुमार डोंगरे है। रवि बीती शाम चार बजे घर से खाना खाकर निकला था। जिस प्लाट में वह काम करता था वहीं फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक उसकी पत्नी छोड़ के चली गई है। जिसके कारण वह शराब का आदी हो गया था। खाली प्लाट में आम के पेड़ पर लटकती लाश को पुलिस ने नीचे उतरवाया और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल आत्महत्या का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

01-03-2020
आयकर टीम ने कारोबारी विकास अग्रवाल का फ्लैट किया सील

रायपुर। आयकर की टीम एक के बाद एक नए रसूखदारों के ठिकानों पर दबिश दे रही है। इसमें एक नाम और जुड़ा गया है, कारोबारी विकास अग्रवाल का। शंकर नगर गोलछा अपार्टमेंट में कारोबारी विकास अग्रवाल के 3 फ्लैट पर आयकर की टीम ने दबिश दी। यहां दो फ्लैट को छोड़कर एक को सील कर दिया गया है। कारोबारी के फ्लैट से लाखों के जेवरात मिलने की बात सामने आ रही है। कार्रवाई के बाद से विकास अग्रवाल भूमिगत हो चुके हैं।

19-02-2020
जिम के कैश काउंटर से कर्मचारी ने किए रुपए पार

रायपुर। शहर के शंकर नगर स्थित गोल्ड जिम के संचालक नवनीत सिंह चावला ने अपने दो कर्मचारियों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला खम्हारडीह थाने में  दर्ज कराया है। खम्हारडीह थाना प्रभारी ममता शर्मा अली ने बताया कि शंकर नगर निवासी नवनीत सिंह चावला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके जिम में कैश काउंटर पर बैठने वाले दो कर्मचारी प्रदीप देवांगन और एक युवती ने मिलीभगत कर 40 हजार रुपए से भी ज़्यादा का गबन किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने रुपयों का गबन करना स्वीकार किया है। पुलिस ने मामले में अमानत में खयानत के लिए आईपीसी की धारा 408,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है। जिम संचालक नवनीत ने कहा कि उसे आशंका है कि और हिसाब करने पर आरोपियों की ओर से और भी रकम गबन करने का मामला सामने आएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804