GLIBS
28-08-2020
बारिश से नदी-नाले उफान पर, बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर डेढ़ फीट ऊपर बह रहा पानी

गुंडरदेही। पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। नदी नाले उफान पर हैं वही गांव के तालाब भी ओवरफ्लो होने लगे हैं। कहीं-कहीं पर बारिश के पानी के निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है। बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले छोटे रपटे के ऊपर पानी का बहाव लगभग डेढ़ फीट बह रहा है। ग्राम साकरी के पास नाले का पानी सड़क के ऊपर बह रहा है। बारिश के पूर्व ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा नालियों और नालों की सफाई तथा पानी निकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जाने से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। बस स्टैंड क्षेत्र में भी पानी निकासी के इंतजाम नहीं होने से मुख्य मार्ग पर स्थित घरों में बारिश का पानी भर गया है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

02-08-2020
लॉक डाउन में अवैध तरीके से शराब बेचते थे पति-पत्नी, पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार

गुंडरदेही। नगर पंचायत गुंडरदेही के बस स्टैंड के पीछे अवैध तरीके से शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी पति पत्नी लॉक डाउन का फायदा उठाकर शराब बेच रहे थे। गुंडरदेही थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर दबिश देकर आरोपी निरंजन नाग और उसकी पत्नी उषा को गिरफ्तार किया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

31-07-2020
इस जिले में कोरोना से पहली मौत, पढ़े पूरी खबर....

रायपुर/बिलासपुर। केंद्रीय जेल में कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय कैदी को उपचार के लिए पुराना बस स्टैंड स्थित जिला कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि इसे कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां भी थी। वही प्रबंधन से इस बार कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज में चूक हुई है। इससे पहले बच्चे और बुजुर्ग को इलाज के लिए रायपुर भेजा जाता था क्योंकि जिला कोविड अस्पताल में गंभीर मरीजों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में विभाग ने आखिर 85 वर्ष के बुजुर्ग कैदी को बिना सुविधा वाले कोविड अस्पताल में क्यों भर्ती कर इलाज करती रही। अस्पताल के आरएमओ डॉ. मनोज जायसवाल ने बताया कि मृत कैदी की उम्र 85 वर्ष है। कोरोना संक्रमित होने के बाद यह फैसला लिया गया था कि जेल के सभी कैदी को जिला कोविड अस्पताल में रख कर उपचार किया जाएगा।

 

08-07-2020
Video: मृतक की बहन ने बताया भाई ने कॉल कर कहा मुझे बचा लो, लेकिन नई पहुंचा कोई, मिली लाश

धमतरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बस स्टैंड के सामने आधी रात को युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम चंद्रभान रजक पिता नारद रजक  कांकेर का निवासी है, जो कि चारामा के नरेंद्र गैराज में काम करता था। खास बात यह कि एक दिन पहले ही युवक ने गैरेज मालिक को कॉल कर कहा था कि कुछ लोग मुझे मार रहे है, इनसे बचा लो। ज्ञात हो कि मंगलवार की रात कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि बस स्टैंड के सामने किसी युवक का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा कि युवक औंधे मुंह पड़ा हुआ है,जिसकी मौत हो चुकी थी। फिलाहाल युवक के परिजनों ने शिनाख्ती कर ली है। प्रथम दृष्टया में दुर्घटना से ही मौत प्रतीत हो रही है पर मृतक की बहन ने यह कहकर मामले को नया मोड़ दे दिया है कि भाई ने कॉल कर कहा था कि मुझे लोग मार रहे हैं, उनसे बचा लो। पुलिस दोनों पहलुओं पर आगे की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि युवक का एक्सीडेंट हुआ है या किसी ने वारदात को अंजाम दिया है।

22-06-2020
बलौदाबाजार में पदस्थ सिविल सर्जन की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, आरंग में संचालित उनके निजी अस्पताल को किया गया सील

आरंग। बलौदाबाजार जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आरंग में दहशत का माहौल है। क्योंकि डॉक्टर का आरंग के बस स्टैंड में निजी अस्पताल संचालित है। देर शाम एम्स रायपुर द्वारा जारी कोरोना मरीजों की सूची में डॉक्टर का भी नाम शामिल था। इस सूचना के बाद से आरंग शहर सहित आसपास क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है। डॉक्टर हर रविवार को मरीजों का इलाज करते हैं, जिसके कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या आम दिनों की तुलना में अधिक रहती है। लेकिन जब जानकारी मिली कि डॉक्टर कोरोना संक्रमित है तो अस्पताल के आसपास की दुकानों में ताले लग गए। दुकान संचालक भयभीत होकर अपनी-अपनी दुकानें बंद करके चले गए। इतना ही नहीं रविवार को इलाज कराने गए मरीज भी भय और आशंका से घिरे है।

जानकारी मिलते ही प्रशासन द्वारा उनके आरंग स्थित उनके निजी अस्पताल को देर रात सील कर दिया गया है। सील करने से पूर्व प्रशासन द्वारा क्लिनिक में भर्ती 13 मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया और अस्पताल के तमाम स्टॉफ का आरटीपीसीआर टेस्ट कर होम आइसोलेट करने की प्रक्रिया जारी है। इतना ही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में लगे सीसीटीवी के डीवीआर को जब्त कर लिया गया है, जिससे उसकी रिकॉर्डिंग को देख रविवार को अस्पताल में आये तमाम लोगों की पहचान कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें आइसोलेट किया जा सके। फिलहाल उनके पॉजिटिव होने की इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है कि सिविल सर्जन होने के बाद भी डॉक्टर द्वारा आरंग में निजी अस्पताल का बेधड़क संचालन किया जा रहा है। इस दौरान वे आरंग से रायपुर तथा रायपुर से बलौदाबाजार आते जाते रहे। इसके अलावा जब उन्हें भलीभांति मालूम था कि उनका स्वाब सैंपल लेकर एम्स भेजा गया है और रिपोर्ट आने तक उन्हें बेहद सावधानी बरतनी है। इसके बाद भी वे लापरवाही दिखाते हुए आरंग में अपने अस्पताल आकर मरीजों का इलाज करते रहे। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या स्वास्थ्य विभाग इन अनियमितताओं और लापरवाही दिखाते हुए आम लोगों व मरीजों के जीवन से जानबूझकर खिलवाड़ करने के लिए सिविल सर्जन के विरुद्ध कोई कठोर कार्यवाही करेगा।

14-06-2020
Video: जिले के औचक निरीक्षण पर निकले कलेक्टर, अव्यवस्था देख अधिकारियों को लगाई फटकार

रायगढ। नवपदस्थ कलेक्टर भीम सिंह जिले की कमान संभालने के बाद छुट्टी के दिन जिला प्रशासन एवं नगर निगम के टीम के साथ शहर के औचक निरीक्षण को निकले। सबसे पहले कलेक्टर अपनी टीम के साथ रायगढ़ के केवड़ा बाड़ी बस स्टैंड पहुंचे। वहां उन्होंने बस स्टैंड का जायजा लिया और अधिकारियों को तत्काल बस स्टैंड पर अवैध कब्जे को हटाने के निर्देश दिए साथ ही साथ नालियों को परिजनों ने अतिक्रमण कर रखा है। उन्हें अतिक्रमण मुक्त कर नालियों की साफ सफाई के निर्देश दिए और पुरे बस स्टैंड को रंग रोगन करने का भी आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। जब कलेक्टर बस स्टैंड के रैन बसेरा पहुंचे और वहां की गंदगी देखकर उनका मिजाज उखड़ा और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

उसके बाद कलेक्टर का काफिला रायगढ़ के कचरा डंपिंग यार्ड रामपुर पहुंचा। वहां की स्थिति को भी देखकर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समुचित व्यवस्था के दिशा निर्देश दिए फिर उनका काफिला रायगढ़ की जीवनदायिनी कही जाने वाली केलो नदी के तट पर पहुंचा और नदी के दोनों तरफ कचरो को देखकर तत्काल निगम के अधिकारियों को साफ सफाई के निर्देश दिए और एनजीटी के गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कहा आज के इस कलेक्टर के दौरे से एक और जहां शहर वासियों को एक नई उम्मीद जगी है तो वहीं दूसरी तरफ गैर जिम्मेदार अधिकारियों के होश उड़ रखे हैं।

08-05-2020
बस स्टैंड के व्यवसाइयों को कारोबार की अनुमति मिली,व्यापारियों ने विधायक-महापौर का आभार जताया

दुर्ग। बस स्टैंड के व्यापारियों का परिसर में 45 दिनों के बाद अब कारोबार शुरू हो जाएगा। व्यवसाय शुरू करने की मांग को लेकर व्यवसाइयों ने जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी। कलेक्टर ने व्यवसाय शुरू करने का आश्वासन दिया था लेकिन बाद में विधायक अरूण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल की पहल पर यहां कारोबार की अनुमति मिल गई है।बस स्टैंड व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि संघ ने विधायक और महापौर को ज्ञापन सौंपा था। इसमें यह जानकारी दी गई कि बस स्टैंड स्थित रैनबसेरा में रहने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई है। रैन बसेरा को विधिवत सैनिटाइज़ कर दिया गया है। विधायक और महापौर ने निगम कमिश्नर से चर्चा कर तय किया गया है कि बस स्टैंड परिसर को सैनिटाइज़ करने के बाद सोमवार से बस स्टैंड की दुकानें खुलेगी।व्यापारी संघ की ओर से कुलवंत भाटिया, हरि जैन, बिमलेश जैन, प्रिंस, सत्येंद्र तोमर, सुरेश देवांगन, सुदामा, फारुख, संजय ताम्रकार, रिज्जू ताम्रकार, अखिलेश द्विवेदी, आंनद अग्रवाल, नितिन ने कारोबार की अनुमति मिलने पर विधायक अरुण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल के प्रति आभार जताया है।

04-05-2020
शराब दुकान में मारपीट की सूचना पर टीआई पहुंचे मौके पर,पढ़ें पूरी खबर...

 

धमतरी। शहर के बस स्टैंड के पीछे स्थित शराब दुकान में आज मारपीट होने की सूचना पुलिस को किसी ने फोन के माध्यम से दी। इसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी भावेश गौतम अपने स्टाफ के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए। लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सूचना एक अपवाह निकली। शराब दुकान के पास किसी तरह की कोई भी मारपीट न ही कुछ हुड़दंग हुआ, जिसके बाद पुलिस वापस लौट गई। दरअसल प्रदेश सरकार के निर्देश पर आज शराब दुकान लगभग 40 दिनों बाद खोली गई है। सुबह जब शराब दुकान खुली तो मदिरा प्रेमियों की भीड़ लग गई। शराब दुकानों में मदिराप्रेमी शासन के आदेश का पालन करते हुए नजर आए। वही पुलिस और जिला प्रशासन व्दारा शराब दुकानों में फिजिकल डिस्टेंस को लेकर पूरी तैयारी की गई थी।

03-04-2020
महापौर हेमा देशमुख नए बस स्टैंड स्थित रैन बसेरे का किया निरीक्षण

राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख शहर शुक्रवार को शहर के नए बस स्टैंड स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण करने पहुँची। रैन बसेरे में दूसरे जिलों व राज्यों से आये लोग रुके हुए हैं। इनका महापौर ने उनका हालचाल जाना, निरीक्षण के दौरान कई लोग रैन बसेरे के बाहर रुके हुए मिले। उनके रुकने की उचित व्यवस्था भी तत्काल रूप से महापौर द्वारा कराई गई।

 

30-03-2020
Breaking:भूपेश बघेल ने आवश्यक सुविधाओं का लिया जायजा, कहा मुश्किल होता है घरों में रहना पर जिम्मेदारी समझनी होगी...

रायपुर। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल आज सोमवार को राजधानी की सड़कों पर निकले। उन्होंने रावण भाटा स्थित नए बस स्टैंड का जायजा लिया और सब्जी विक्रेताओं से बातचीत की। सीएम इंडोर स्टेडियम ओर आउटडोर स्टेडियम भी गए। उन्होंने राशन की स्थिति, सब्जियों की स्थिति सहित सभी की ली विस्तृत जानकारी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार पूरा प्रयास कर रही है, मुश्किल होता है घरों में रहना लेकिन हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। सभी से निवेदन है कि अपने घरों में रहे, बाहर से जो लोग लगातार फोन कर रहे हैं, उनसे भी अपील करता हूं, वे वहीं पर रहे। सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है।

22-03-2020
कटघोरा मे दिख रहा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कोरबा। कटघोरा में कोरोना को लेकर सड़के वीरान हो चुकी है। बस स्टैंड भीड़भाड़ वाला स्थान हुआ करता था वहाँ भी बसों की आवाजाही रुक जाने से सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग घरों में ही रहना उचित समझ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के बाद जनता कर्फ्यू का असर दिखना शुरू हो गया है। लोग इस भीषण वायरस से बचने के लिए घरो में रहना ही समझदारी समझ रहे हैं। जाहिर है कि विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस ने दहशत मचा दी है और भारत मे भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। प्रशासनिक अमला भी अलर्ट पर है सभी को घरो में रहने के लिए कहा जा रहा है। सभी हाट बाजार, ठेला गुमटी, माल, होटल, स्कूल, कालेज, सरकारी दफ्तर बन्द करने के निर्देश शासन ने जारी किए हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804