GLIBS
17-09-2020
Breaking:भूपेश सरकार ने नियुक्त किए एल्डरमेन,नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर। भूपेश सरकार ने गुरुवार देर शाम प्रदेश भर में एल्डरमेनों की नियुक्ति की है। राज्य शासन ने प्रदेश के तमाम नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं को नामांकित पार्षद मनोनीत किया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आदेश जारी किया है। प्रदेशभर के नगरीय निकायों के लिए नियुक्त किए गए एल्डरमेनों की सूची जारी कर दी गई है। सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें    

 

16-09-2020
गौसेवकों ने की कलेक्टर से मुलाकात,लावारिस शवों के अंतिम संस्कार के लिए की जमीन की मांग

कोरिया। बैकुंठपुर के गौ सेवकों ने जिला कलेक्टर सत्यप्रकाश राठौर से मुलाकात की। गौ सेवकों ने बताया कि बैकुंठपुर के आसपास क्षेत्रों में जो अज्ञात व्यक्तियों के शव मिलते हैं उनको दफन करवाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लावारिस बॉडी का अंतिम संस्कार करवाने में गौ सेवकों के अलावा पुलिस प्रशासन और नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को भी विरोध का सामना करना पड़ता। इस पर कलेक्टर ने समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने जल्द ही लावारिस शवों को दफनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराएं जाने का आश्वासन दिया। 

 

04-09-2020
तालाब पार को काटकर किया अतिक्रमण, नगर पालिका ने की कार्यवाही

कवर्धा। नगर पालिका प्रशासन ने शुक्रवार को भोजली तालाब किनारे में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस अभियान को देखकर अधिकांश दुकानदारों ने अपना सामान खुद ही समेटकर व्यवस्थित कर लिया। पालिका के कर्मियों ने जो सामान स्वयं से नहीं हटाये उसका सामान भी जब्त कर लिया। नगर पालिका की टीम ने शुक्रवार को जिला प्रशासन व पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। कलेक्टर कार्यालय जाने वाले मार्ग में भोजली तालाब के पार को काटकर अवैध रूप से अतिक्रमित व्यापारियों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें कर्मचारियों ने कुछ सामान भी जब्त किया। पालिका की टीम के आने की जानकारी मिलते ही दुकानदारों ने आनन फानन में दुकानों के बाहर रखे सामान को समेट कर अंदर कर लिया। नपा के सहायक अभियंता एमएल कुर्रे ने बताया कि भोजली तालाब पार को काटकर सार्वजनिक स्थल पर अवैध रूप कब्जा कर दुकान निर्माण किया गया था। इसे सूचना जारी कर निर्माण कार्य बंद कर तत्काल स्थल से हटाये जाने के लिए कहा गया था लेकिन समय पर अवैध कब्जा नही हटाये जाने के कारण आज अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि आगे भी अतिक्रमण अभियान जारी रहेगा। शासकीय भूखण्ड पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण किये जाने पर सामान जब्ती करते हुए कार्यवाही प्रस्तावित किया जावेगा।

 

26-08-2020
पति का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था, पत्नी ने जताई हत्या की आशंका, एसपी से की जांच की मांग

सूरजपुर। नगर पालिका के एक कर्मचारी का शव बीते माह ग्राम गोपीपुर समीप रेलवे ट्रैक में मिला था। 25 दिन हो जाने के बाद भी पुलिस जांच नही कर पाई है। मृतक कर्मचारी हेमंत साहू की पत्नी बीते दिनों पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देकर हत्या की बात कही थी। उन्होंने  एसपी कार्यालय में आवेदन सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मृतक हेमंत साहू की पत्नी व उसके परिजनों ने बताया कि बीते 31 तारीख के 4-5 बजे अपने दफ्तर के कर्मचारी के साथ घर से गया था,जिनके साथ कुछ और कमर्चारी भी मौजूद थे। रिपोर्ट के मुताबिक शाम अपनी दो पहिया वाहन को पानी टंकी परिसर में खड़ी करके कहीं जाने के लिए निकला था। सुबह उसकी लाश ग्राम बिशुनपुर के पास रेल लाइन के किनारे कटी हुई हालत में मिली थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। पुलिस को जांच में मृतक का मोबाइल नहीं मिला था। इस संबंध में सूरजपुर कोतवाली थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला ने कहा कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसके लिए हमने स्पेशल टीम से भी सुझाव लिए है।

24-08-2020
कचरे की यार्ड में तब्दील हुई करोड़ों रुपए से बनी नगर पालिका...

कोरिया। कोरिया जिला के नगर पालिका बैकुंठपुर में ऐसा प्रतीत होता है कि स्वच्छता के नाम पर केवल कागजी कर्रवाई ही की जाती है। सफाई के लिए साल में करोड़ों रुपए की बजट होने के बावजूद भी नगर पालिका क्षेत्र में ऐसा कोई भी वार्ड नहीं है। वार्ड नंबर 10 में करोड़ों रुपए की लागत से बनी हुई नई सब्जी मंडी कचड़े यार्ड में तब्दील हो चुकी है। यहा पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कई बार समाजसेवी अनुराग दुबे द्वारा शिकायत करने के बाद भी स्थिति बद से बदतर है।

20-08-2020
सदभावना दिवस पर नगर पालिका अध्यक्ष सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने ली शपथ

महासमुन्द। सदभावना दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिसर में गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर, सीएमओ सहित अधिकारी कर्मचारियों ने जाति, संप्रदाय अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना एकता और सदभावना के साथ कार्य करने की शपथ ली है। नगर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रही है, और ऐसे संकट के दौर में पालिका कर्मचारियों द्वारा बिना किसी भेदभाव के निस्वार्थ भाव से अपनी सेवा दे रहे हैं। सदभावना दिवस पर ली गई शपथ का सही मायनों में अक्षरश पालन पालिका के अधिकारी, कर्मचारियों ने किया है। इस अवसर पर पालिका कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामकुमार लोधी, सब इंजीनियरी दिप्ती कुर्रे, ललित चंद्राकर, रामशरण शर्मा, इंदर सिंह ठाकुर,सीताराम तेलक, विजय श्रीवास्तव, खेमराव बंजारी, गुमान सिंह ध्रुव, जय सोनी, सेवा राम शर्मा, चंद्रशेखर पाटकर, भागवत पेंदरिया, ललित साहू, जितेन्द्र महंती सहित सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।

 

15-08-2020
सद्भावना शान से लहराया तिरंगा झंडा, शहर में जगह-जगह स्वतंत्रता दिवस का उत्साह

कवर्धा। जिले के सबसे बड़े पीजी कॉलेज में शान से तिरंगा झंडा फहराया गया। इसी प्रकार महावीर स्वामी चौक सहित पीजी कॉलेज मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक कार्यालय व नगर पालिका द्वारा भी विभिन्न स्थानों पर स्वतंत्रा दिवस पर झंडा रोहण किया गया। सुबह 7.30 बजे पीजी कॉलेज में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मोहित महेश्वरी, कॉलेज के प्राचार्य व समिति के सदस्यों ने झंडा रोहण किया गया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष ने उद्बोधन भी दिया। इसके बाद महावीर स्वामी चौक में भी झंडा रोहण किया गया। यह पर मोहित महेश्वरी के नेतृव में समाज सेवी व वरिष्ठ जनों ने तिरंगा झंडा फहराकर मिठाई वितरण किया। वहीं विधायक कार्यालय में भी अतिथियों ने ध्वजारोहण रोहण किया। कोरोना को देखते हुए अधिक भीड़ न करते हुए आजादी का पर्व शान से मनाया गया। पूरे शहर में देश भक्ति का माहौल देखने को मिला।

10-08-2020
सफाई कामगार सड़क हादसे में मौत, नगर पालिका ने दी पत्नी को अनुग्रह राशि

महासमुंद। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर एवं सभापति तथा पार्षदों ने पालिका के नियमित सफाई कामगार दिनेश सोनवानी की मृत्यु पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने मृतक की पत्नी रेवती सोनवानी को मृत्यु उपरांत दी जाने वाली 50 हजार रुपए नगद अनुग्रह राशि प्रदाय किया गया। 7 अगस्त को दिनेश अपनी बाइक से बागबाहरा से महासमुंद की ओर आ रहे थे, मोटर सायकल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सोनवानी के सिर पर गंभीर चोट लगने से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। श्रद्धाजंलि सभा में सभापति राजेन्द्र चंद्राकर, मनीष शर्मा, पार्षद महेन्द्र जैन, मीना वर्मा, उर्मिला साहू, कमला बरिहा, हेमलता यादव, डमरूधर मांझी, रिंकू चंद्राकर, राहुल चंद्राकर, गोलू मदनकार, ईश्वरी साहू, दिलीप चंद्राकर, विजय श्रीवास्तव, सीताराम तेलक सहित कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

29-07-2020
गर्ल्स कॉलेज में हुआ बोर, नगर पालिका अध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों ने किया पौधरोपण

कवर्धा। जिले के एकमात्र गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को पानी की अधिक समस्या होती थी। कालेज परिसर में बोर खनन की मांग अधिक दिनों से हो रही थी। इसे देखते हुए कालेज के प्राचार्य बीएस चौहान कि मांग पर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने तुरंत बोर खनन कराया। सोमवार को कालेज परिसर में बोर करने वाले स्थान पर नगर पालिका अध्यक्ष कॉलेज की जनभागीदारी सदस्य ने पूजा अर्चना किया गया। इसके बाद कॉलेज परिसर में 20 से अधिक पौधरोपण किया गया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष व समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने कॉलेज का निरीक्षण भी किया गया। साइकिल स्टैंड की मरम्मत करने कहा गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष सुशीला ध्रुवे, सदस्य सोनू उपाध्यय, पार्षद संतोष यादव, सुनील साहू, प्रचार्य बीएस चौहान, तिग्गा मैम, आशीष कुमार सहित एनएसएस की छात्राएं व प्रधायपक उपस्थित रहे।

 

29-07-2020
Video: बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों का काटा गया चालान

कोरबा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बुधवार को कटघोरा के प्रशासनिक महकमे व नगर पालिका की संयुक्त टीम ने वीरनारायण चौक के पास मास्क को लेकर जांच की। चेकिंग के दौरान बिना मास्क पहने घूमने वालों का चालान काटा गया है। कइयों को कड़ी समझाइश देकर छोड़ा गया है। संयुक्त चेकिंग में कटघोरा तहसीलदार रोहित कुमार,नायब तहसीलदार रवि राठौर,कटघोरा नगर पालिका सीएमओ जेबी सिह,आरआई,पटवारी व नगर पालिका कर्मचारी मौजूद रहे। चेकिंग में बिना मास्क के लापरवाही पूर्वक घूमने वालों को समझाइश दी गई तथा नगर पालिका द्वारा चालान काटा गया। इस दौरान जिनके पास मास्क नहीं थे उन्हें मास्क भी प्रदान किए गए।

 

15-07-2020
शिक्षकों ने की पालिका के अधीन स्कूलों में पदस्थ करने की मांग

महासमुंद। नयापारा के अम्बेडकर प्राथमिक शाला के शिक्षकों ने अपने अध्यापन कार्य प्रभावित होने को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मिलकर ज्ञापन सौंपा है। शिक्षकों ने उक्त प्राथमिक शाला में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने की स्थिति में उन्हें पालिका के अधीन स्कूलों में पदस्थ करने की मांग की है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष ईश्वर चंद्राकर के नेतृत्व में बुधवार को एक दल नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मुलाकात की। शिक्षकों ने बताया कि नयापारा स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर में नए सत्र 2020-21 से अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने जा रहा है। ऐसे में उक्त स्कूल में पदस्थ 7 सहायक शिक्षक,जो हिन्दी माध्यम के शिक्षक है। ऐसे में सभी शिक्षकों को शाला से विहीन होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों के समक्ष समस्या खड़ी हो गई है कि अब सभी शिक्षक कौन से स्कूल में पदस्थापना होगी भी या नहीं। शिक्षकों का कहना है कि सभी शिक्षक नगर पालिका के अधीन है। उन्होंने नगर में स्थित किसी भी अन्य स्कूलों में पदस्थापना करने की मांग की है। इस पर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने इस बाबत् जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा कर जल्द ही समस्या का निराकरण करने का भरोसा दिलाया है। इस अवसर पर पार्षद मीना वर्मा, योगेश कुमार मधुकर, राजेश चंद्राकर, डुमेश कुमार साहू, अंजली मधुकर, प्रवीण चंद्राकर, कुलेश्वर साहू, राजकुमार यादव, पुरंदर पटेल, तेमन कुमार साहू, राहुल चौधरी उपस्थित थे।

 

04-07-2020
'आप' के प्रदेश अध्यक्ष कोमल उपेंडी को मनाने अनशन स्थल पहुंची प्रशासन की टीम, मांगों को लेकर दूसरे दिन भी डटे रहे

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के आमरण अनशन का शनिवार को दूसरा दिन रहा। समर्थन देने संतोष देवांगन नगर पालिका उपाध्यक्ष दल्ली राजहरा व छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड, बीएड, संघ के प्रदेश अध्यक्ष दाऊद खान, प्रदेश सचिव सुशांत धराई, तामेश्वर साहू, अनिल साहू, भूपेंद्र मिश्रा, अमरचंद साहू के साथ अनशन स्थल समर्थन देने पहुंचे। सभी ने कोमल हुपेंडी के साथ एक दिन के उपवास में बैठने का निर्णय लिया। साथ ही पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि अनशन स्थल पर प्रशासन की ओर से कोमल हुपेंडी को आमरण अनशन न करने के लिए मनाने का प्रयास किया गया। जायसवाल ने कहा कि प्रशासन की ओर से आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा सकता है। उन्होंने रायपुर के सभी साथियों से संपर्क में रहने की अपील की है। आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोडकर व आम आदमी पार्टी के रायपुर मीडिया प्रभारी अजीम खान ने बेरोजगार युवाओं से अपील की है कि इस आंदोलन को समर्थन देने पार्टी की ओर से जारी नंबर 6263230333 पर ज्यादा से ज्यादा मिस्ड कॉल करें।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनुषा जोसेफ ने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पर्याप्त शिक्षक नहीं है। आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ सरकार से चयनित शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग की है। शिक्षा जैसे गंभीर विषय पर ध्यान नहीं देने के कारण मजबूर होकर आमरण आंदोलन करने पर विवश होना पड़ा। सत्ता में आने के बाद भूपेश सरकार ये भूल गई है कि उसने बेरोजगारों को रोजगार देने के वादे किए थे। उसे याद दिलाने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी 3 जुलाई से अनशन पर बैठे हैं। कोमल हुपेंडी ने कहा कि जब तक 14580 चयनित शिक्षकों को सरकार नियुक्ति नहीं दे देती और जब तक प्रदेश के सभी विभागों में सभी रिक्त पदों की नियुक्ति का प्रबंध भूपेश सरकार नहीं करेगी, तब तक अनशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा उनकी आखरी सांस तक प्रदेश के बेरोजगारों के लिए लड़ाई जारी रहेगी ।

प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि सरकार इस आंदोलन को हल्के में लेने की भूल न करे। हमारी इस लड़ाई में छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं का साथ मिल रहा है। अभी तक आंदोलन के समर्थन में लगभग 6231 युवाओं ने मिसकॉल कर अपना समर्थन दिया है। एक दिन में ही इतना समर्थन मिलना प्रदेश की बेरोजगारी को प्रदर्शित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष /सचिव व कार्यकर्ताओं को 6 जुलाई सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के समर्थन में एक दिवसीय उपवास रखने कहा गया है। कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिलों में होना तय किया गया है। जिला का कोई एक पदाधिकारी या उससे अधिक एक दिवसीय उपवास में बैठेंगे।
व्यापम द्वारा चयनित 14580 अभ्यर्थियों की जल्द नियुक्ति और प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में रिक्त पदों में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर,यह उपवास का कार्यक्रम जिला मुख्यालय में किसी चौक पर या घर पर या गांव में उचित स्थान देखकर रखा जाएगा।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804