GLIBS
18-09-2020
सियार का शिकार करते रंगे हाथ पकड़े गए 5 शिकारियों को जेल,बंदूक सहित दो बाइक जब्त

रायपुर। बिलासपुर वनमंडल के वन परिक्षेत्र बिटकुला के अंतर्गत दो वन्यप्राणियों सियार (जेकाल) के अवैध शिकार के मामले में गिरफ्तार 5आरोपियों मगती, राजू, संदीप, महताब और मनीष शिकारी को जेल भेज दिया गया है। सियार का शिकार करते मौके पर पकड़ाए पांचों आरोपियों के पास से दो बाइक सहित एक भरमार बंदूक भी जब्त की गई है। जेल भेजे गए सभी आरोपी सीपत के पास स्थित ग्राम मटियारी के रहने वाले है। अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (वन्यप्राणी) अरूण पाण्डेय ने कहा कि 17 सितंबर की रात्रि वनमंडलाधिकारी बिलासपुर कुमार निशांत को मुखबिर से को सूचना मिली थी। बताया गया था कि, वन परिक्षेत्र बिटकुला के अंतर्गत वन्यप्राणी के शिकार होने की आशंका है। सूचना के तुरंत बाद वनमंडलाधिकारी निशांत के मार्गदर्शन में सोंठी वन परिक्षेत्र के सहायक वनपरिक्षेत्राधिकारी नमित तिवारी के नेतृत्व में वन विभाग के कर्मियों की टीम ने तत्काल मौके पर घेराबंदी की। मौके पर  पांच आरोपियों को दो वन्यप्राणी सियार का शिकार करते पकड़ा गया। इन आरोपियों के पास से एक भरमार बंदूक, बारूद, छर्रा और 2  बाइक भी जब्त की गई। सभी के विरुद्ध वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत वन अपराध प्रकरण पंजीबद्ध कर जेल भेजा गया। उल्लेखनीय है कि, वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन विभाग की ओर से वन्यप्राणियों के अवैध शिकार की रोकथाम सहित वनों की सुरक्षा के लिए अभियान लगातार चलाया जा रहा है। वन विभाग की ओर से वन अपराधियों के विरुद्ध राज्य में लगातार हो रही कार्रवाई से भय व्याप्त है।

 

 

16-09-2020
पिता और बड़े पिता का इलाज करने वाले बैगा की नृशंस हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/सुकमा। जिले के कूकानार थाना क्षेत्र के ग्राम पालेम में दो युवकों ने सिरहा मुचाकी कोशा की नृशंस हत्या कर शव को गांव के तालाब में फेंका दिया था। कूकानार पुलिस ने हत्या के आरोपी माड़वी लच्छुराम व माड़वी हूंगा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया है। हत्या के आरोपी लच्छुराम व हूंगा ने बताया कि चार पांच वर्ष पहले मृतक मुचाकी कोशा ने मेरे पिता माड़वी बामन व मेरे बड़े पिता माड़वी जोगा जो कि गांव में पुजारी का काम करते थे। उनकी जादू टोने के द्वारा इलाज किया था। उसके बाद दोनों की अलग-अलग समय में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद भी हमारे परिवार में आये दिन कुछ न कुछ परेशानी आती रही जिसे लेकर सिरहा गुनियां कराने पर सभी मुचाकी कोशा किया गया है कहते थे, जिसके कारण सिरहा मुचाकी कोशा की हत्या करना बताया।

10-09-2020
घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। घर में घुसकर छेड़खानी का मामला सामने आया है। मामला जिले के गंडाई थाना क्षेत्र  का है। ग्राम घोघा की युवती अपने घर में सोई थी। रात को गांव के ज्ञानेन्द्र राजपूत ने घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़ किया। युवती के शोर मचाने पर आरोपी भाग गया। युवती ने ग्रामीणों को सूचित किया। घटना के संबंध में युवती ने थाना में लिखित शिकायत की। इस पर आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया। थाना प्रभारी गंडई सुषमा सिंह ने आरोपी ज्ञानेन्द्र सिंह राजपूत उम्र 26 साल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया व जेल दाखिल किया गया।

07-08-2020
1 लाख के गांजा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। बुंदेली चौकी पुलिस ने मोटर साइकिल में गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे 10 किलो गांजा  आरोपियों से बरामद किया है। इसकी कीमत एक लाख रूपए बताई जा रही है। बुंदेली चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बुंदेली क्षेत्र में कुछ गांजा तस्करों द्वारा गांजा का अवैध परिवहन करने वाले हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी ने सादे वर्दी में पुलिस गांजा परिवहन करने वाले रास्ते पर आरोपियों का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दो व्यक्ति मोटर साइकल में पहुंचे, जिससे पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम लोकेश्वर धीवर 38 साल निवासी आजाद चौक बुडेरा थाना खरोरा रायपुर, ओमप्रकाश बंजारे 28 साल निवासी ग्राम बाना थाना खरोरा रायपुर बताया। पुलिस की टीम ने दोनों गांजा तस्करों से 10 किलो गांजा एक लाख कीमत और एक मोटर सायकल 70 हजार रुपये जब्त कर उनके खिलाफ 20बी, एनडीपीएस एक्ट कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है। 

06-08-2020
गबन के साढ़े 3 लाख जमा नहीं करने के मामले में डाकपाल गिरफ्तार, अब न्यायिक रिमांड में 

रायपुर/बालोद। जिले के नेवारीकला गांव के उप डाकघर कार्यालय का डाकपाल सूरज यादव को गिरफ्तार किया है। डाकपाल पर गबन के 3 लाख 50 हजार रुपए जमा नहीं करने का आरोप है। मामले की शिकायत बालोद थाने में दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था। लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

01-08-2020
रक्षाबंधन पर जेल में भाइयों से वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकेंगी बहनें, गृहमंत्री ने जेल प्रशासन को दिए निर्देश

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जेल में बंद भाइयों से वीडियो कॉलिंग और फोन पर बात करने की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एडीजी जेल को निर्देश दिए हैं। बताया गया कि रक्षाबंधन के मौके पर जेल में बंद कैदियों को उनकी बहनों से वीडियो कॉलिंग व फोन पर बात करने की छूट दी जाएगी। वैश्विक महामारी कोविड19 के फैलते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। किसी को भी जेल में मुलाकात नहीं करने दी जाएगी। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है। हर साल इस दिन जेल में बंद कैदियों को उनकी बहने राखी बांधने जेल जाती हैं किंतु कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार जेल में मिलना बंद किया गया है।

ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि जेलों में वीडियो कॉलिंग व फोन के माध्यम से बंदियों को उनकी बहनों से बात कराने की व्यवस्था की जाए जिससे बहनें अपने भाइयों से रक्षाबंधन के दिन बात कर सकें। यदि जेल प्रबंधन के पास पोस्टल डाक के द्वारा भेजी गई राखियां प्राप्त होती हैं तो उसे जेल के अंदर पहुंचा दी जाए। भाई बहन के इस त्यौहार से लोगों की जो भावना जुड़ी है उसे हम समझते हैं और उसका सम्मान भी करते हैं लेकिन न मिलने देने का फैसला भी जनता की सुरक्षा के मद्देनजर ही लिया गया है।

26-07-2020
सौ किलो गांजा खपाने से पहले पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

महासमुन्द। ओडिशा से एक क्विंटल गांजा लेकर प्रदेश की महासमुंद सीमा पर आ रही एक पिकअप वाहन से पुलिस ने सौ किलो गांजा बरामद कर 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। कोमाखान थाना प्रभारी तिलेश्वर यादव और उनकी टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर गांजा की बड़ी खेप आने वाली है। सूचना पर कार्रवाई के लिए तत्काल टीम का गठन कर ग्राम टेमरी एनएच-353 फारेस्ट नाका के पास घेराबंदी किया गया। इस दौरान पिकअप यूपी 81 बीटी 0712 को रोककर तलाशी लेने पर उसमें सौ किलो गांजा ​जो कि प्लास्टिक की तीन बोरियों में 34 छोटे-छोेटे पैकेट में मिले।

पुलिस ने आरोपी राजकुमार शर्मा ग्राम नगलाजार थाना इगलास जिला अलीगढ़ उत्तरप्रदेश, मदन मोहन शर्मा ग्राम इगलास थाना इगलास जिला अलीगढ़ उत्तरप्रदेश को ​मामले में गिरफ्तार कर उनसे 2 मोबाइल समेत गांजा और पिकअपन को जब्त कर लिया है। गांजा की किमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है। पूरी कार्रवाई थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी तिलेश्वर यादव के नेतृत्व में निरीक्षक प्रदीप मिंज, शुशील शर्मा, भुनेश्वर बंजारे, फलेश वर्मा, चुम्मन लाल दीवान द्वारा किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804