GLIBS
18-02-2020
प्रेमी युगल को दौड़ाने वाली घटना में 4 पुलिसकर्मी निलंबित

अंबिकापुर। वैलेंटाइन डे के दिन संजय पार्क में प्रेमी युगल को सामाजिक संगठन के कुछ लोगों द्वारा दौड़ाये जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसे आईजी रतनलाल डांगी ने संज्ञान में लेते हुए वीडियो में दिख रहे युवकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एसपी को दिए थे। इसी मामले में आईजी के निर्देश पर कोतवाली के 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। चारों पुलिसकर्मी पार्क में ड्यूटी पर तैनात थे। सरगुजा जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा शहर के सभी पार्कों में 14 फरवरी को पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी ताकि कोई प्रेमी जोड़ों को नुकसान न पहुंचाए। ज्ञात हो कि वैलेंटाइन डे के दिन शहर के संजय पार्क में कुछ युवकों द्वारा एक प्रेमी जोड़े को दौड़ाकर धमकी दिए जाने का वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो जब आईजी तक पहुंचा तो उन्होंने युवकों की पहचान कराई तथा एसपी को उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए संजय पार्क में वैलेंटाइन डे के दिन कोतवाली के 4 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आईजी ने चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने एसपी को निर्देशित किया। आईजी के निर्देश पर एसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

 

17-02-2020
नेहा कक्कड़ ने किया ये नेक काम, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

मुंबई। पंजाबी सिंगर नेहा कक्कड़ बीते दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है। इन दिनों नेहा का नेक काम सबके सामने आ रहा है। सोशल मीडिया पर नेहा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें नेहा अपनी टीम के साथ एक रेस्तरां से बाहर निकलती नजर आ रही है। बाहर आते ही नेहा के पास दो गरीब बच्चें पैसे मांगने आते है। नेहा झट से अपना पर्स खोलकर पहले एक बच्चे को 2 हजार का नोट देती है और कहती है ये दोनों के लिए हैं। इसके बाद दूसरा बच्चा भी पैसा मांगता है। नेहा फिर उसे भी 2 हजार का नोट निकालकर दे देती है। नेहा के इस नेक काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर नेहा की तारीफ कर रहे हैं। नेहा को कोई दो हजार के नोट बांटता देख हर कोई हैरान हो रहा है, तो कोई कह रहा है कि वो जमीन से जुड़ी हुई है। कोई कह रहा है कि उनका दिल कितना बड़ा है।

16-02-2020
अवॉर्ड फंक्शन में अक्षय ने मचाया धमाल, लाल घाघरा पहन कर नाचे खिलाड़ी

मुंबई। असम की राजधानी गुवाहाटी में 65वां फ‍िल्‍मफेयर पुरस्‍कार समारोह के आयोजन का आगाज हो गया है। इस दौरान पूरी फिल्म इंडस्ट्री इस समारोह में शामिल हुई है। कार्यक्रम में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, तापसी पन्नू और अक्षय कुमार समेत कई बॉलीवुड सितारें शामिल हुए है। बीती शाम अक्षय कुमार ने अवॉर्ड फंक्शन में धूम मचा दी। कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपनी फिल्मों के गाने पर धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस दी। इसे देख हर कोई हैरान रह गया। सोशल मीडिया पर उनके डांस की कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। अक्षय कुमार अपनी हालिया रिलीज फ‍िल्‍म गुड न्‍यूज के गाने लाल घाघरा पर डांस कर रहे थे। अक्षय ने केसरी के गाने तेरी मिट्टी पर परफॉर्म किया और देश के जवानों को याद किया।


 

14-02-2020
बेगूसराय के एसपी पर भड़के गिरिराज सिंह, जानें क्या कहा...

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। सांसद गिरिराज सिंह का फोन पर एसपी को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में केंद्रीय मंत्री फोन पर कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक आकाश कुमार को खरी-खोटी सुना रहे हैं। मामला एक व्यक्ति की मौत का है। इस पर मंत्री गिरिराज खराब कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए पुलिस और अपराधियों की मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बरौनी स्थित फुलवरिया में एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों से मिलने गए थे। इसी दौरान उन्होंने एसपी आकाश कुमार को फोन किया। उन्होंने कहा कि आपने राक्षस लोगों को बैठा कर रखा है। जो सबको मार-मार के ऐक्सिडेंट की रट लगा रहे हैं। क्या चाहते हैं हम इस्तीफा कर दें। इसी दौरान गिरिराज सिंह कहते हैं कि नीतीश कुमार को कहिए क्या हम लोग जिला खाली कर कहीं चले जाएं। पुलिस की दहशत बिल्कुल समाप्त हो गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब कोई पीड़ित मिलने जाए तो उसको आपकी पुलिस जेल भेज रही है। कहा कि ईमानदार कहने से कुछ नहीं होता है। ईमानदार एसपी होने का यह मतलब नहीं कि आपके लोग जो कर रहे हैं उसे आप छिपाएं।

05-02-2020
दृष्टिबाधित टिकेश्वर वैष्णव ने गाया राजकीय गीत, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर की तारीफ

कवर्धा। जिले के सिघनपूरी में संचालित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित आवासीय विद्यालय के छात्र  टिकेश्वर वैष्णव ने छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत "अरपा पैरी के धार और एक देशभक्ति गीत अपनी सुरीली आवाज में गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस गीत का वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अति सुंदर कहते हुए बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की है। बता दें कि टिकेश्वर वैष्णव कबीरधाम जिले के कवर्धा के ज्ञानपुर का मूल निवासी है। वह इस आवासीय विद्यालय में रह कर पढ़ाई कर रहा है। जिले के प्रभारी सचिव आर प्रसन्ना ने आज जिले के इस आवासीय शासकीय विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रसन्ना ने विद्यालय के सभी बच्चों से चर्चा करते हुए आवश्यक जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कक्षा पहली के छात्र टिकेश्वर ने अपनी सुरीली आवाज में छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत और एक देश भक्ति गीत सुनाने की बात कही। उनकी आवाज सुनकर सब मंत्रमुग्ध हो गए। इस दौरान कलेक्टर अवनीश कुमार शरण, जिला पंचायत सीईओ विजय दयराम ने भी बच्चों से चर्चा करते हुए आवश्यक जानकारियां ली। वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र टिकेश्वर की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अति सुंदर!कबीरधाम जिले के सिघनपुरी में संचालित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित आवासीय विद्यालय के छात्र टिकेश्वर वैष्णव का वीडियो प्राप्त हुआ।  इस बच्चे ने राजकीय गीत अरपा पैरी के धार को गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। मैं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

21-01-2020
विडंबना : बच्चे खेलना चाहते हैं क्रिकेट लेकिन उनके पास नहीं है सामान, ऐसे कर रहे अपना शौक पूरा

जगदलपुर। बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम बोदली से एक तस्वीर निकल कर सामने आई है। जहां पर स्कूल की छुट्टी के समय बच्चे खेलकूद करने की इच्छा रखते हैं मगर इन बच्चों के पास क्रिकेट का सामान नहीं होने से इन बच्चों ने चप्पल काट के गेंद बनाई और सभी बच्चे के हाथ में बल्ले की जगह लकड़ियां नजर आई बच्चे एक साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। बच्चों ने क्रिकेट खेलने का यह नया तरीका अपनाया है बच्चों ने एक चप्पल को काट कर गेद का आकार दिया है और छुट्टी के समय सभी बच्चे एक साथ मिलकर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं।

कुछ दिन पहले दंतेवाड़ा के कटेकल्याण बेंगलुर के रहने वाले मडाराम का क्रिकेट खेलते वीडियो वायरल हुआ था जिस पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी थी तभी से मडाराम को पूरी दुनिया जानने लगी थी और सचिन तेंदुलकर ने मडाराम के लिए एक क्रिकेट किट और एक बल्ला जिसमें सचिन तेंदुलकर लिखा हुआ है और एक पत्र भी भेजा है। जिसमें लिखा है कि मडाराम आप खेलते रही है और आगे बढ़ते रहिए शायद अब इन बच्चों की तस्वीरों को देखकर कोई इन बच्चों के लिए भी आगे आएगा और इन बच्चों को खेलने की सामग्री भी शायद दे सकता है। विडंबना यह है कि इन बच्चों को खेलने का शौक तो जरूर है मगर सामान नहीं होने के कारण यह बच्चे इसी प्रकार यह खेल खेलते नजर आ रहे हैं इन बच्चों ने क्रिकेट को नया रूप दिया है। यह सभी बच्चे एक साथ मिलकर बैटिंग और बॉलिंग भी करते नजर आ रहे हैं।

 

30-12-2019
IGNTU बना 'रंगरसिया' का अड्डा, छात्रा संग वायरल हुई इस शख्स की फोटो

अनूपपुर। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय आए दिन अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। अभी हाल ही में शोधार्थी छात्रा द्वारा प्रोफेसर पर छेड़छाड़ और मानसिक प्रताड़ना का मामला शांत नहीं हुआ था कि वायरल हो रही कुछ तस्वीरों ने नया बखेड़ा शुरू कर दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ फोटो जमकर वायरल हो रही है, जिसमें विश्वविद्यालय में निम्न श्रेणी के लिपिक भास्कर बरमे छात्रा के साथ रंगरिलयां मनाते नजर आ रहे हैं। शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाली यह तस्वीरें अमरकंटक स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में निम्न श्रेणी के लिपिक भास्कर बरमे और एक छात्रा की है। यह तस्वीरें छात्रा के साथ भास्कर बरमे के संबंधों को साफ उजागर करती है।

ये पहला मामला नहीं है जब इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्विद्यालय अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में आया हो। इससे पहले प्रोफेसर संतोष सिंह पर साथी महिला प्रोफेसर ने अश्लीलता और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था, तो कभी महिला छात्रावास में शराब पहुंचाने को लेकर विवाद हुआ। कभी शराब के नशे में छात्रा का वीडियो वायरल हुआ। वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति और उनके करीबियों पर भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप भी लगे हैं। ये मामला राजेन्द्रग्राम कोर्ट से लेकर जबलपुर हाईकोर्ट तक मामला गया। ऐसे ही कई अनगिनत मामलों को लेकर इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्विद्यालय की छवि पर दाग लगते रहे हैं।

बढ़ी छात्र-छात्राओं के परिजनों की चिंताएं

विश्वविद्यालय में निम्न श्रेणी के लिपिक भास्कर बरमे की छात्रा के साथ वायरल हो रही तस्वीरों ने अन्य छात्राओं के साथ उनके परिजनों की भी चिंताएं बढ़ा दी है। आए दिन विश्वविद्यालय के कारनामें सुनकर छात्र-छात्राओं के परिजनों पर चिंता की लकीरें आने लगी है और आना भी स्वभाविक है। क्योंकि शिक्षा के मंदिर में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाते समय उसके उज्जवल भविष्य का सपना उनकी आंखों में होता है। ऐसे में ऐसी तस्वीरें उनके सपनों पर किस तरह पानी फैरती होगी, ये बयां करना मुश्किल है।

पूर्व कुलपति के नजदीकी हैं 'रंग रसिया'

शिक्षा के मंदिर को शर्मशार करने वाली इन तस्वीरों में जो नजर आ रहे हैं, दरअसल वह पूर्व कुलपति के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। वहीं इंग्लिश के प्रोफेसर संतोष सोनकर के सहयोगी है। सोनकर वहीं प्रोफेसर हैं जिन पर शौध छात्रा ने छेड़छाड़ और मानसिक प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। विश्वविद्यालय के प्रोफेसर बताते हैं कि सोनकर और वायरल तस्वीरों को रंगरसिया भास्कर बरमे दोनों ही कुलपति के नजदीकी हैं। बताते चले कि पूर्व कुलपति का दामन भी दागदार हैं, उन पर भी भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगे हैं।

नए कारनामों का खुलासा कर सकती हैं पूर्व कुलपति की विदाई

कार्यकाल पूरा होने के चलते पूर्व कुलपति टीवी कट्टीमनी की विदाई बीते दिनों ही हुई है। उनके जाने के तुरंत बाद उनके किसी खास की तस्वीरें वायरल होना इशारा कर रही है कि विश्वविद्यालय में कई कारनामें उजागर हो सकते हैं। विश्वविद्यालय की गलियारों में हलचल हैं कि आने वाले दिनों में पूर्व कुलपति टीवी कट्टीमनी को लेकर भी कुछ बड़े खुलासे हो सकते है, जो निश्चित तौर पर चिंतनीय है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय की ख्याति लगातार धूमिल होती जा रही है। लोग यहां अपने बच्चों की आंखों में एक सपना संजोकर भेजते हैं कि वहां से निकलने पर हम गर्व से कहेंगे कि हमारा बच्चा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय से पढ़ा है, लेकिन इस तरह की तस्वीरें उनके सपनों पर एक झटके में पानी फैर देते हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804