GLIBS
15-01-2021
Video : मोहन मरकाम निकले ट्रैक्टर में, किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। किसानों के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को हल्ला बोला है। केंद्रीय कृषि सुधार कानून के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता किसानों के साथ राजभवन कूच किए हैं। राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च और ट्रैक्टर रैली निकली है। राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम खुद ट्रैक्टर चलाकर राजभवन की ओर कूच किए। इससे पहले बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता राजीव भवन में एकत्रित हुए। सभा के बाद रैली के रूप में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में राजभवन कूच किए।

 

06-12-2020
किसानों के समर्थन में आए तेजस्वी यादव, गांधी मैदान में कर रहे थे प्रदर्शन, महामारी एक्ट में हुआ केस दर्ज  

पटना। बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत 500 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इन पर बिना प्रशासनिक इजाजत के सभा आयोजित करने का आरोप है। प्रशासन ने उन पर आईपीसी की कई धाराओं और महामारी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के अलावा राजद के 18 नेता नामजद किए गए हैं। 500 अन्य लोगों पर भी सभा में मौजूद रहकर कानून का उल्लंघन करने के आरोप लगाए गए हैं। इससे पहले तेजस्वी यादव ने पटना के गांधी मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा, "तीनों नए कृषि कानून किसान विरोधी हैं, हमारी मांग है कि जो किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहें हैं उनकी सभी मांगों को पूरा किया जाए। हम किसानों की मांगों के साथ हैं।"

एफआईआर दर्ज करने पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को निकम्मी, कायर और डरपोक कहा। उन्होंने लिखा है, "डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर एफआईआर दर्ज की है। दम है तो गिरफ्तार करो, अगर नहीं करोगे तो इंतजार के बाद स्वयं गिरफ्तारी दूँगा। किसानों के लिए एफआईआर क्या अगर फाँसी भी देना है तो दे दीजिए।"

Advertise, Call Now - +91 76111 07804