GLIBS
14-06-2020
Video: नक्सलियों को सामान सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द जायसवाल के मार्गदर्शन में टीम गठित कर माओवादी गतिविधि में शामिल संदिग्ध व्यक्ति पर पुलिस पार्टी द्वारा लगातार निगाह रखी जा रही थी। शनिवार दोपहर बारसूर से चित्रकोट जाने वाले मार्ग पर बारसूर की ओर से एक लाल रंग का ट्रैक्टर आता दिखाई दिया। जिसे रोककर पूछताछ करने पर ट्रैक्टर चालक ने अपना नाम रमेश उसेंडी बताया जिसने यह माना कि उसने नक्सली अजय अलामी के कहने पर 4 लाख रुपए लेकर हांदावाड़ा ग्राम पहुंचा और बारसूर निवासी जगत पुजारी ने हांदावाड़ा में उसे ट्रैक्टर खरीदने में मदद की।

संदेही एवं बरामद वाहन को हिरासत में लेकर एवं मामले में जगत पुजारी का नाम आने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। जगत पुजारी ने बताया कि माओवादी अजय अलामी के द्वारा ट्रैक्टर खरीदने की डील हुई थी एवं इसके पूर्व भी माओवादी अजय अलामी को सामान सप्लाई करना स्वीकार किया। इनके विरुद्ध थाना बानसूर में अपराध क्रमांक 14/2020 धारा 8(2)(3)(5) छत्तीसगढ़ विशेष जनसुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

21-04-2020
पुलिस ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए निकाली जनजागरूकता साइकिल रैली

भिलाई। दुर्ग पुलिस ने मंगलवार को कोरोना के खिलाफ जंग की अगली कड़ी में जनजागरूकता साइकिल रैली निकाली। इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग अजय कुमार यादव के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित कुमार झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  लखन पटले के नेतृत्व में तथा नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई अजीत कुमार यादव एवं नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला, उप पुलिस अधीक्षक यातायात गुरजीत सिंह तथा शहरी क्षेत्र के समस्त थाना प्रभारी की उपस्थिति में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से तथा समाज में इस वायरस के विरूद्ध की लड़ाई में उत्साह का वातावरण लाने के उद्देश्य से साइकिल रैली निकाली गई। साइकिल रैली थाना सुपेला से प्रारम्भ होकर राधिका नगर, कृष्णा नगर, फरीद नगर, लक्ष्मी मार्केट, सुपेला चौक से होते हुए नेहरू नगर वेस्ट से रायपुरनाका, स्टेशन चौक दुर्ग, ग्रीन चौक दुर्ग से होते हुए पटेल चौक से थाना सिटी कोतवाली दुर्ग में समाप्त हुई।  इस रैली के माध्यम से पुलिस ने समझाइश दी कि घर से निकलते ही गली मोहल्ले में मास्क लगाये, गुटखा,तम्बाकू खाकर सार्वजनिक जगह पर न थूके, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने एवं सैनिटाइजर का उपयोग करनेे के लिए प्रेरित किया गया।

12-04-2020
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी ने किया शहर का भ्रमण, जनता से की घर में रहने की अपील

बीजापुर। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिर्जा जियारत बेग, कोतवाली प्रभारी चंद्र शेखर बारीक़ और बीजापुर तहसीलदार टीपी साहू के द्वारा बीजापुर शहर व मोहल्ले मे लॉक डाउन की स्तिथि का जायजा लिया गया। शहर व मोहल्ले मे अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगो को हिदायत दी गई। साथ ही सख़्ती बरतने के साथ फालतू घूम रहे लोगों को उठक बैठक करा कर दुबारा घर से बाहर ना निकलने की समझाइश दी गई। लोगों से लॉक डाउन मे पूरा सहयोग करने व घर पर ही परिवार के साथ सुरक्षित रहने की अपील की गई। किसी भी आवश्यक काम से बाहर निकलने पर नियमों का पालन करने के साथ चेहरे पर मास्क लगाने य गमछा से ढकने को कहा गया। जिले मे स्तिथि नियंत्रण में है, लेकिन हमें सजग रहने की आवश्यकता है। एक गलती जिले को मुसीबत में डाल सकती है। जरुरी कामों के अलावा घर से बाहर न निकले एवं पुलिस व प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

16-02-2020
सामाजिक बुराइयों को दूर करने महिला कमांडो की एएसपी ने ली बैठक

जांजगीर चांपा । बिर्रा थाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने महिलाओं की बैठक ली। इसमें सामाजिक बुराई,आत्म निर्भर बनने जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बता दें कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इन दिनों महिला कमांडो की टीम पूरे जिले के खड़ी कर रही है। अपराध के रोकथाम के लिए कई जगहों में महिला कमांडो की टीम कारगर साबित भी हो रही है। इसी के मद्देनजर रविवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी चंद्रपुर बीएस खुटिया की उपस्थिति में थाना बिर्रा परिसर में थाना क्षेत्रान्तर्गत महिला कमांडो का बैठक हुई। इसमें उपस्थित करीब 250 महिलाओं शामिल हुई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने सामाजिक बुराइयों को दूर करने के प्रति जागरूक रहने,संगठित होकर आत्मनिर्भर बनने तथा स्वस्थ एवं स्वच्छ वातावरण में रहने के गुर बताया। उन्होंने अपराध की रोकथाम में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। 

 

03-01-2020
बोरियाखूर्द गोलीकांड में पुलिस के हाथ खाली, एएसपी ने कहा मामले में अब तक कोई क्लू नहीं

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखुर्द में नारियल व्यवसायी की हत्या के मामले में रायपुर पुलिस का कहना है कि उनके पास अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं है। अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था इसकी जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखूर्द में आरडीए कॉलोनी का मामला है। मृतक राजकुमार जायसवाल विगत 2 वर्षों से यहां परिवार के साथ रहता था। राजकुमार मूलत: जौनपुर उत्तर प्रदेश का निवासी था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मृतक नारियल पानी बेचने का काम करता था लेकिन विगत 6-7 महिनों से रोजगार नहीं था। इसकी पत्नी आरडीए कॉलोनी में किराना दुकान चलाती थी। गुरुवार शाम किसी काम से घर से बाहर चला गया था। जांच में बिजली ऑफिस के बाहर ठेले के पास संघर्ष के निशान मिले हैं। जिसमें आशंका है कि आरोपी और राजकुमार साथ बैठकर शराब पीने के बाद किसी बात पर झगड़ा किए हैं। इसक बाद देशी कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। आशंका है कि आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हो सकते हैं। टिकरापारा थाना पुलिस के साथ मामले की जांच की जा रही है। अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं मिला है। पुलिस सिर्फ इस बात पर जांच कर रही है कि अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था।

 

 

26-12-2019
सिटी कोतवाली गुना को मिला आईएसओ अवार्ड

गुना। पुलिस अधीक्षक गुना राहुल कुमार लोढ़ा द्वारा जिले में अपनी पदस्थापना होते ही जिले के थानों एवं अन्य सभी पुलिस कार्यालय को आधुनिक तरीके से सुसज्जित करने के प्रयास शुरू किए गए। सर्वप्रथम जिले के थाना कोतवाली गुना को आईएसओ प्रमाणित थाना बनाने वाला काम प्रारंभ किया। इसके लिए थाना प्रभारी कोतवाली गुना निरीक्षक अवनी शर्मा को जरूरी व्यवस्थाओं को करने के निर्देश दिए गए। निर्देश अनुसार टीआई कोतवाली गुना द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुना एस.बघेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक गुना संजय चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में सिटी कोतवाली गुना को गुणवत्ता प्रबंधन प्राणी आईएसओ अवार्ड 9001 2015 के मापदंडों के अनुरूप कालीन व्यवस्था एवं आधारभूत सुंदरीकरण का लक्ष्य रखा गया। इसी क्रम में थाना प्रभारी कोतवाली गुना अवनी शर्मा एवं समस्त स्टाफ ने विगत कई माह के अपने अथक परिश्रम एवं प्रयासों से कोतवाली गुना की तस्वीर बदल कर रख दी। इस दौरान कोतवाली गुना ने महत्वपूर्ण कार्य भी किए।

 राकेश किरार की रिपोर्ट

13-12-2019
बहू ने ससुर के खिलाफ की शिकायत, मामला दर्ज

कांकेर। हल्बा चौंकी क्षेत्र में बहू ने अपने ससुर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने शिकायत की है कि 2017 में उसने अपने समाज के युवक से ही प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद वह अपने सास-ससुर और पति के साथ रहने लगी। शादी के एक सप्ताह बाद से आरोपी ससुर मनबोध शोरी पीड़िता पर बुरी नियत रखने लगा। पति और सास के काम पर निकल जाने के बाद आरोपी चाकू की नोक पर जान से मारने की धमकी देते हुए लगातार दो वर्षो से दुष्कर्म करता आ रहा है। पीड़िता ने जब इसकी जानकारी अपने पति को दी तो पति के विरोध करने पर ससुर ने अपने बेटे को जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट की। इससे तंग आकर पीड़िता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही करने के लिए संबंधित थाने को प्रेषित किया। इस पर हल्बा चौकी में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

11-12-2019
महिला उत्पीड़न पर बनाए गए कानूनों पर हुई चर्चा

राजनांदगांव। पुलिस अधीक्षक कार्यालय राजनंदगांव में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव के मार्ग निर्देशन में महिला उत्पीड़न को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आईयूसीडब्ल्यू सुरेशा चौबे द्वारा किया गया। इस कार्यशाला में जिले राजनंदगांव में पदस्थ सभी महिला अधिकारी कर्मचारी उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम  में उपस्थित महिलाओं को रतनलाल डांगी पुलिस उपमहानिरीक्षक, प्रवीण मिश्रा जिला विधिक न्यायाधीश, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेशा चौबे द्वारा महिला संबंधित अपराधों की जानकारी दी गई। महिला उत्पीड़न में बनाए गए कानूनों की विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही परिवार परामर्श केंद्र उद्देश्य के बारे में बताया गया कि परिवारों को टूटने से बचाना, तलाक जैसी स्थिति उत्पन्न ना होने देना तथा समझाइश दिया जाकर किसी भी स्थिति में परिवारों को बचाना ही एकमात्र उद्देश्य है।

 

05-12-2019
सिपाही खेल रहे थे जुआ, उच्च अधिकारियों ने की ये कार्यवाही

रायपुर। रक्षित केंद्र रायपुर परिसर में पुलिस लाइन के 6 सिपाही जुआ खेलते पकड़े गए हैं। इन  पुलिस वालों से 9400 रूपए नगदी से जब्त किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ताकेश्वर पटेल, उप पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा, निरीक्षक चंद्रप्रकाश तिवारी, राजकुमार पात्रे,अभिजीत सिंह भदौरिया सहित पुलिस की टीम ने कार्यवाही की है।

02-12-2019
एक लाख के इनामी माओवादी ने एसपी के समक्ष किया  समर्पण

दंतेवाड़ा। नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर एवं छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर और समाज की मुख्यधारा में जुडऩे के उद्देश्य से मलंगीर एरिया कमेटी में सक्रिय नहाड़ी क्षेत्र के माओवादी डीकेएमएस अध्यक्ष सन्ना हेमला ने पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉक्टर अभिषेक पल्लव और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार के समक्ष आत्मसमर्पण किया। मुख्यधारा में शामिल होने पर आत्मसमर्पित माओवादी को प्रोत्साहन स्वरूप 10000 रुपए प्रदान किया गया।

 

23-11-2019
शराब पीकर वाहन चलाने पर वसूला गया अर्थदंड

धमतरी। जिला पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस धमतरी द्वारा लगातार चालानी कार्यवाही की जा रही है। इसमें शनिवार को यातायात पुलिस द्वारा की गई चालानी कार्यवाही को न्यायालय पेश किया गया। इसमें न्यायालय द्वारा अर्थदंड लगाया गया है। इसमें शराब पीकर वाहन चलाते पाये जाने पर 10 हजार का जुर्माना वसूला गया। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ परिवहन विभाग को प्रतिवेदन भेजकर लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाही पृथक से की जाएगी।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804