GLIBS
05-12-2020
महिला से छेड़छाड़ का आरोपी 24 घंटे के भीतर पकड़ा गया

भिलाई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा ने बताया कि महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर 24 घंटे के भीतर थाना उतई में चालान पेश किया गया। गौरतलब है कि थाना उतई की त्वरित कारवाही में लोक अभियोजक से कराई प्रकरण की समीक्षा और सक्षम न्यायालय में पीड़िता का कथन पेश कर, समग्र कार्यवाही  किया। इससे 24 घंटे के भीतर चालान पेश कर दिया गया। आरोपी द्वारा पीड़ित महिला से घर घुसकर  छेड़छाड़ की गई थी। इस पर तत्काल उतई पुलिस ने धारा 354, 456 के तहत थाना उतई में मामला पंजीबद्ध कर त्वरित कार्रवाई की गई और आरोपी को धर दबोचा।  

 

 

28-11-2020
फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम में गांववालों से पुलिस अधीक्षक ने की चर्चा

दुर्ग। फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम के तहत शनिवार को पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दुर्ग प्रज्ञा मेश्राम, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन आकाश गिरेपुन्जे के पर्यवेक्षण में थाना उतई के ग्राम पतोरा में लगभग 200 ग्रामवासियों की उपस्थिति में फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम के तहत संवाद एवं चर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कोविड संक्रमण रोकथाम के मानकों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजर एवं फेस मास्क के नियमों का पालन कराया गया। कार्यक्रम में साइबर अपराधों की रोकथाम महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम व कानूनों की जानकारी तथा जनता के मध्य संवाद विश्वास एवं सहयोग को कैसे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा की गई। पुलिस अधीक्षक ने सभी को बचाव के तरीकों को लगातार अपनाने की अपील की। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व पौधे देकर सम्मानित भी किया।

 

27-11-2020
जिला बाल कल्याण समिति, किशोर न्याय बोर्ड व परिवार परामर्श केन्द्र प्रभारियों की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक

महासमुंद। जिले में महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों की रोकथाम,अपराध पंजीयन पश्चात त्वरित अनुसंधान आरोपियों की गिरफ्तारी व कार्यक्षेत्र में महिलाओं व बच्चों के साथ घटित अपराधों के विवेचना दौरान आने वाली समस्याओ में बाल कल्याण समिति तथा किशोर न्याय बोर्ड के साथ समन्वय स्थापित करने व परिवार परामर्श केन्द्र में सुचारू रूप से काउंसलिंग आदि के संबंध में आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मेघा टेंभुरकर साहू के द्वारा बैठक आयोजित हुई। बैठक में एसडीओपी नारद कुमार सूर्यवंशी, लितेश सिंह प्रशिक्षु डीएसपी तिलेश्वर यादव,अपूर्वा सिंह क्षत्रिय उप निरीक्षक संतोषी अग्रवाल, सदस्य किशोर न्याय बोर्ड महासमुंद डाॅ. वीणा तिवारी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सुनिता देवांगन व सदस्य  संदीप दीवान,  छाया चंद्राकर,  मुरारीलाल निर्मलकर, जिला बाल कल्याण सरंक्षण अधिकारी  खेमराज चौधरी व नोडल अधिकारी नरेन्द्र राउत तथा चाइल्ड लाईन सदस्य  राजेश्वरी साव उपस्थित रहे।

बैठक में महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों पर प्रभावी रूप से रोकथाम करने एवं अपराधों का शीघ्रता से निराकरण फरियादी का न्याय दिलाने, बच्चों के पुर्नवास, नाबालिकों को नशा का सामान उपलब्ध कराने वालों का पहचान कर उन पर कठोर वैधानिक कार्यवाही करने और बच्चों के संबंध में नशामुक्ति अभियान चलाने के लिए विचार विमर्श किया गया। बच्चों एवं महिलाओं पर घटित अपराध की जानकारी पुलिस अधिकारीगण को सूचित करने के लिए समस्त थाना प्रभारीगणों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से समन्वय के लिए कार्ययोजना तैयार की गई।

 

17-10-2020
जिले के नए पुलिस अधीक्षक ने संभाला कार्यभार

कवर्धा। जिले के नए पुलिस कप्तान शलभ कुमार सिन्हा शनिवार से जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभालेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी, उप. पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु  निमितेस सिंह, उप पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु नेहा पवार, रक्षित निरीक्षक नरगिस तिग्गा बघेल एवं कार्यालयीन अधिकारी कर्मचारियों ने नए पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक  सिन्हा ने कार्यालय के समस्त अधिकारी कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।  साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी ने जिले के संपूर्ण गतिविधियों से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया।

 

28-08-2020
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले पवार ने संभाला चार्ज...

रायपुर। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले पवार ने शुक्रवार को चार्ज संभाला। बता दें कि विगत दिनों 18 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले हुए थे। इस दौरान भारी बारिश के बीच लखन पटले पवार ने पदभार संभाला।

17-08-2020
सटोरियों के पास से 5 लाख की सट्टा पट्टी, 23 हजार नगद और 4 मोबाइल जब्त

भिलाई। नंदनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सट्टा खिलाने की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखन पटले एवं थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा के द्वारा नंदनी एवं अहिरवारा के 4 सटोरियों को सट्टा खिलाते हुए पकड़ा गया है। इनके क़ब्ज़े से सट्टे की कुल 23 हज़ार 4 सौ रक़म एवं क़रीबन 5 लाख की सट्टा पट्टी और 4 मोबाइल जब्त किए गए। आरोपियों के ख़िलाफ़ सट्टा/जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। सट्टा खिलाने वाले आरोपियों के नाम लंकेश उर्फ लंकेश्वर मार्कंडेय उम्र-46 साला,भूषण ठाकुर उम्र 32 साल, मुकेश कुमार सोनी उम्र 22 साल, राकेश जोशी उम्र 42 साल शामिल हैं। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

07-08-2020
आरक्षक पाया गया कोरोना पॉजिटिव, लिया जा रहा है स्टाफ को सैंपल

जांजगीर चाम्पा। जांजगीर एसपी ऑफिस का आरक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरक्षक 31 जुलाई से अवकाश पर था। मधुलिका सिंह ने कहा कि आरक्षक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे स्टाफ का सैंपल लिया जा रहा है। इसके अलावा कार्यालय को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। 

 

02-08-2020
Video: रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने छेड़ा था अभियान ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'', और लोग जुड़ते चले गए

रायपुर/रायगढ़। मजरूह सुल्तानपुरी का एक प्रसिद्ध शेर "मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। कुछ ऐसा ही कारवां जिले में रायगढ़ पुलिस की मुहिम ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'' के साथ बनते जा रहा है। रायगढ़ पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह की पहल पर, जिले में कोरोना की घेराबंदी के लिए जारी अभियान से जुड़ने लगातार लोग आगे आ रहे हैं। जनसहयोग से हर घर-हर जन तक रायगढ़ पुलिस इस रक्षाबंधन पर 10 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने जा रही है। जिलेवासियों से अपील भी की जा रही है कि, रक्षा का संकल्प लेकर सभी एक-दूसरे को और भाई-बहन एक-दूसरे को मास्क भेंट करें। रायगढ़ पुलिस के अभियान की जिले के साथ-साथ प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में अभियान की चर्चा जोरों पर है। हर उम्र वर्ग के लोग इस मुहिम में भागीदारी निभा रहे हैं। रायगढ़ पुलिस की इस मुहिम से मोटिवेट होकर 12 साल की रीमा दत्ता ने सुंदर चित्र बनाया है। अभियान में सभी यथाशक्ति जिले के विभिन्न थानों में पहुंचकर मास्क प्रदान कर रहे हैं। मुहिम से जुड़कर सहयोग करने का संकल्प ले रहे हैं। किरोड़ीमल भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने 5100 मास्क कोतरा रोड टीआई को प्रदान किया। श्रीगुरुसिंह सभा की तरफ से 5100 मास्क एसपी को दिए गए। रामभाटा संत टैरेसा चैरिटी कान्वेंट की ओर से 5000 मास्क अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात को प्रदान किया गया। रायगढ़ धर्म प्रांत के महा गिरजाघर की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायगढ़ को 10 हजार मास्क प्रदान किया गया। लायनेस क्लब रायगढ़ मिडटाउन के सदस्यों ने मास्क प्रदान किया। मारवाड़ी युवा मंच रायगढ़ ग्रेटर परिवार रायगढ़ पुलिस की मुहिम से जुड़कर सहभागीता निभा रहा है। ये तो कुछ नाम है, ऐसे कई नाम और संस्थान बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं।

बता दें कि रायगढ़ पुलिस ने अभियान की शुरूआत में 5 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने का संकल्प लिया था,लेकिन मिल रहे जनसहयोग के बाद अब यह लक्ष्य 10 लाख पहुंच चुका है। इस रक्षाबंधन पर यह अपने आप में नया कीर्तिमान होगा। रायगढ़ जिले में कोरोना को हराने जारी "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम की प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में चर्चा जोरों पर है। रायगढ़ में इस अभियान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा हैं। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में अभियान जिले में आगे बढ़ रहा है। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम में जुड़कर अपने आस-पास के लोगों को मास्क वितरण करें। मास्क भेंट करने के दौरान अपनी तस्वीरें रायगढ़ पुलिस के व्हाट्स नम्बर 94791-93299, फेसबुक  https://www.facebook.com/raigarhpolice/ , ट्वीटर https://twitter.com/RaigarhPolice पर भेंजे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804