GLIBS
31-08-2020
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का नाव से किया सीएम शिवराज सिंह ने दौरा, पीड़ितों की सुनी समस्या

भोपाल। प्रदेश के कई जिले बाढ़ से जूझ रहे हैं। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ क्षेत्र का हेलीकाप्टर से दौरा किया था। सोमवार को शिवराज ने हेलीकाप्टर की बजाय नाव से इलाकों का दौरा किया। वे एनडीआरएफ की टीम के साथ नाव से होशंगाबाद के कई इलाकों में पहुंचे, जो बाढ़ से प्रभावित हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और राहत सामग्री भी वितरित की। सीएम ने लोगों से कहा कि परेशानी के बीच उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।एक दिन पहले ही सीएम ने मध्यप्रदेश के छह जिलों का हेलीकाप्टर से दौरा किया था। 

 

11-01-2020
मुख्यमंत्री बघेल 13 को रहेंगे चिरमिरी दौरे पर, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल  

कोरिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 13 जनवरी को जांजगीर चांपा से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 3 बजे चिरमिरी पहुंचेंगे तथा दोपहर 3.05 बजे से 3.55 बजे तक नगर पालिक निगम चिरमिरी के नवनिर्वाचित महापौर के कार्यभार ग्रहण कार्यक्रम में सामिल होंगे। तत्पष्चात 4 बजे मुख्यमंत्री चिरमिरी से हेलीकाप्टर द्वारा रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 13 जनवरी को जिले के नगर पालिक निगम चिरमिरी के नवनिर्वाचित महापौर के कार्यभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस हेतु कलेक्टर डोमन सिंह ने स्थल पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्यपालिक दण्डाधिकारी का दायित्व सौंपा है। उन्होंने कार्यपालिक दण्डाधिकारी अपूर्व प्रियेश टोप्पो को हेलीपेड चिरमिरी, अनुविभागीय अधिकारी खडगवां-चिरमिरी एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी पी.व्ही.खेस और नायब तहसीलदार खडगवां एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी को मुख्य कार्यक्रम स्थल पर बैठक एवं अन्य कानून व्यवस्था हेतु जिम्मेदारी दी है। इसी तरह कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी नयनतारा को श्यामली रेस्ट हाउस चिरमिरी एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी मनेन्द्रगढ आर.पी.चैहान को जगन्नाथ मंदिर चिरमिरी की जिम्मेदारी दी है।

 

31-12-2019
सीएम भूपेश बघेल का हेलीकाप्टर खराब, सड़क मार्ग से आ रहे रायपुर

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हेलीकाप्टर उड़ान भरने से पहले ही खराब हो गया। इसके कारण सीएम को सड़क मार्ग से रायपुर लौटना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खामी आने के कारण हेलीकाप्टर उड़ान भरने से पहले ही रूक गया। बता दें कि भूपेश बघेल ओडिशा राज्य के दौरे से वापस रायपुर लौट रहे थे। उनको इसी बीच रायगढ़ में रुकना था। उनका कार्यक्रम पूर्व में निर्धारित था और इसके साथ ही हेलीकाप्टर में फ्यूल भराना था।
इसी वजह से हेलीकाप्टर को रायगढ़ के जिंदल हेलीपैड में लैंडिंग कराया गया था। फ्यूल भराने के बाद सीएम वापसी के लिए तैयारी कर रहे थे। उसी वक्त हेलीकाप्टर में तकनीकी खामी आने के कारण उड़ान नहीं भर सका। मुख्यमंत्री ने दूसरा हेलीकाप्टर भेजने के लिए मना कर दिया और सड़क मार्ग से रायपुर आने का फैसला किया। 

 

12-12-2019
झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण का मतदान शुरू, कई दिग्गजों की साख दांव पर

रांची। झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। तीसरे चरण में 17 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें रांची, कांके, हटिया, रामगढ़ और बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक, जबकि शेष इलाकों में शाम तीन बजे तक ही वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण में रांची से शहरी विकास मंत्री चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह, कोडरमा से मानव संसाधन विकास मंत्री नीरा यादव और धनवार सीट से झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री और आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बेरमो सीट पर कांग्रस के राजेन्द्र प्रसाद सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक योगेश्वर महतो से हो रहा है। विभिन्न बूथों पर मतदाताओं को मतदान की वास्तविक स्थिति बताने के लिए बूथ एप जारी किया गया है।

इस चरण के चुनाव में जिन 17 सीटों पर मतदान हो रहा हैं उनमें दो सीटें अनुसूचित जाति तथा एक आदिवासी समुदाय के लिए सुरक्षित है तथा शेष 14 सीटें अनारक्षित हैं। इस दौर के चुनाव में जहां झारखंड विकास मोर्चा सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं भाजपा सिर्फ 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। विनय कुमार ने बताया कि अब शेष सीटों के लिए चौथे चरण में 16 दिसंबर को और पांचवें चरण में 20 दिसंबर को मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि इन 17 सीटों के लिए कुल 7016 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों में कुल 56 लाख 18 हजार 267 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इन मतदाताओं में 29 लाख 37 हजार 976 पुरुष, 26 लाख 80 हजार 205 महिला, 86 तृतीय लिंग के और 1 लाख 44 हजार 153 नए मतदाता (18-19 साल के) हैं। इसके अलावा 80 साल से अधिक आयु के 53 हजार 516 और 63 हजार 754 दिव्यांग मतदाता हैं।

उन्होंने बताया कि लगभग 40 हजार मतदानकर्मी चुनावी ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। 96 दूरस्थ और नक्सल प्रभावित इलाकों के मतदान केन्द्रों पर मतदान कर्मियों को हेलीकाप्टर से पहुंचाया गया है। सुरक्षा कारणों से दस मतदान केन्द्रों का स्थान परिवर्तित कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में मतदान को लेकर जनता से एक अपील भी की है। उन्होंने कहा कि आज झारखंड में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है वहां की जनता से मेरा आग्रह है कि वह अधिक से अधिक संख्या में मतदान में भागीदारी करे। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं से विशेष रूप से मतदान करने का आग्रह करता हूं।

 

09-12-2019
कांग्रेस उम्मीदवार के अंतिम संस्कार में शामिल हुए कवासी लखमा

सुकमा। रविवार को नगर पंचायत दोरनापाल के वार्ड नंबर 14 से कांग्रेस प्रत्याशी मीडियम गंगा की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। उनकी मौत की खबर सुनते ही मंत्री कवासी लखमा भावुक हो गए थे और उन्होंने मीडियम की मौत पर दुःख व्यक्त किया था। इसके बाद सोमवार सुबह मीडियम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मंत्री लखमा हेलीकाप्टर से सुकमा के पहुंचे। सुकमा पहुंचते ही मंत्री लखमा हैलीपेड से कार द्वारा सीधे मीडियम के गृह ग्राम शामशेट्टी पहुंचे और उनके अंतिम सस्कार में शामिल हुए। बता दें कि मंत्री लख़मा का धमतरी जिले एवं बालोद जिले मे विभिन्न कार्यक्रम हाई व्यस्त शेड्यूल मे अपने कार्यकर्ता एवं मित्र के अंतिम संस्कार मे शामिल होना मंत्री लख़मा अपने क्षेत्र अपने लोगों को कितना महत्व देते हैं ये समझा जा सकता है। बता दें कि स्व. मीडियम गंगा वार्ड क्र. 13 से पार्षद रह चुके है और इस वर्ष पार्टी ने उन्हें वार्ड क्र. 14 से अपना उम्मीदवार बनाया था।

19-11-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 नवम्बर को रहेंगे धमतरी दौरे पर

धमतरी। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल 20 नवम्बर को धमतरी के दौरे पर आएंगे। सीएम भूपेश बघेल निर्धारित कार्यक्रम केे अनुसार रायपुर से पूर्वान्ह 11.30 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.55 बजे धमतरी पहुंचेेगें और यहां गांधी मैदान में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री आमसभा स्थल पर विभिन्न शासकीय योजनाओं के स्टॉलों का अवलोकन करने के बाद दोपहर 1.15 बजे दिवीत भवन दानीटोला में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल दोपहर 2.25 बजे रायपुर लौट जाएंगे।

06-11-2019
मंत्री बनने के बाद पहली बार बीजापुर पहुंचे जयसिंह अग्रवाल, ली समीक्षा बैठक  

बीजापुर। राज्य के राजस्व एवं प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल बुधवार को नक्सल प्रभावित बीजापुर के दौरे में रहें। मंत्री अग्रवाल ने शासकीय हेलीकाप्टर से सीधे बीजापुर पहुंचकर जिले के सभी अधिकारीयों से जिले में चल रहे विकास कार्य तथा राज्य सरकार द्धारा चलाया जा रहे योजना की गतिविधियों की जानकारी ली साथ ही अधिकारियों को विकास कार्य के साथ अतिंम व्यक्ति तक सरकार की येाजना का लाभ देने के निर्देश दिए। वही खनिज विभाग की बैठक अलग से लिया गया, जिसमें डीएमएफ मद से शिक्षा,स्वास्थ और मूलभूत सुविधा पर जोर देने के निर्देश अधिकारीयों को दिये।

मंत्री ने बीजापुर जिले में 2005 से बंद पड़े स्कूलों को पुनः शुभारम्भ कर उन स्कूलों में शिक्षा दूत नियुक्त करने कहा। खेल ऐकेडमी के राष्ट्रीय, अतंरराष्ट्रीय एंव प्रदेशीय स्तर के विजेताओं को गोल्ड मेडल के साथ प्रमाणपत्र दिया। बीजापुर दौरे पर ही जिला मुख्यालय के शांति नगर वार्ड और पुराना बस स्टेण्ड में डामरीकरण के लिए 47 लाख का भूमि पूजन किया। बीजापुर दौरे में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ बस्तर सांसद दीपक बैज तथा विधायक विक्रम शाह मण्डावी, कलेक्टर केडी कुजांम,जिले के एसपी गोवर्धन ठाकुर, डीएफओ साहू भी साथ थे।

 

30-10-2019
भूपेश बघेल 31 अक्टूबर को दो जिलों के प्रवास पर, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 31 अक्टूबर गुरुवार को जांजगीर-चांपा और बिलासपुर जिला मुख्यालय में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री बघेल दोपहर एक बजे पुलिस ग्राउण्ड रायपुर से हेलीकाप्टर से जांजगीर के लिए रवाना होंगे। वे 1.40 बजे जांजगीर के कचहरी चौक में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 1.55 बजे सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में प्रतिमा का अनावरण करेंगे और यहां आयोजित सम्मेलन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री अपरान्ह 3.40 बजे जांजगीर से प्रस्थान कर बिलासपुर पहुंचेंगे और छठघाट में आयोजित छठ महापर्व के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल शाम 4.40 बजे बिलासपुर से प्रस्थान कर 5.15 बजे रायपुर लौटेंगे।

05-10-2019
6 अक्टूबर को राजधानी आएंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल 6 अक्टूबर को दोपहर 2.20 बजे इंडिगो की नियमित सेवा द्वारा रायपुर पहुंचेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चंदन यादव दिनांक 6 अक्टूबर रविवार दोपहर 2.45 बजे माना विमानतल से हेलीकाप्टर द्वारा डोंगरगढ़ के लिए रवाना होंगे। दोपहर 3.30 बजे डोंगरगढ़ पहुंचकर माता बम्लेश्वरी दर्शन करने के बाद हेलीकाप्टर द्वारा रायपुर के लिए रवाना होंगे। रात 8.20 बजे रायपुर से एयर विस्तारा के नियमित सेवा द्वारा नई दिल्ली के रवाना होंगे।

21-05-2019
नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, दो जवान घायल, सुरक्षा बल ने घेरा क्षेत्र को 

सुकमा। नक्सलियों ने फिर कायराना हरकत  को अंजाम दिया है। माओंवादियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचने आईईडी ब्लास्ट किया। सुकमा जिले के गोगुंडा में आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार सुरक्षाबल के जवान क्षेत्र के पहाड़ी जंगलों में सर्चिंग पर निकले थे। जंगल में माओवादियों के लगाए गए आईईडी के घेरे में आ गए। इससे दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत हेलीकाप्टर से इलाज के लिए ले जाया गया। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्चिंग तेज कर दी। बताया जा रहा है कि जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की खबर थी। 

18-04-2019
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी कल छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर लेंगे चुनावी सभा

रायपुर। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी 19 अप्रैल को प्रात: 10.40 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचेंगे। वहां से प्रात: 11 बजे हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर 11.50 बजे पत्थलगांव जिला जशपुर पहुंचकर 11.55 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 12.45 बजे पत्थलगांव से प्रस्थान कर दोपहर 1.20 बजे शिवरीनारायण पहुंचेंगे। दोपहर 1.25 बजे शिवरीनारायण में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.15 बजे शिवरीनारायण से प्रस्थान कर दोपहर 2.55 बजे सक्ती  जिला जांजगीर-चांपा पहुंचेंगे। दोपहर 3.10 बजे सक्ती में आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.55 बजे सक्ती विधानसभा से प्रस्थान कर शाम 4.30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचेंगे। फिर शाम 4.45 बजे विशेष विमान से नागपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।  

16-09-2018
Atal Vikas Yatra : सीएम रमन की अटल विकास यात्रा आज पहुंचेगी सुकमा, 217 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

सुकमा। सीएम डॉ रमन सिंह की अटला विकास यात्रा आज सुकमा पहुंचेगी जहां वे जिले को 217 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह अटल विकास यात्रा के दौरान हेलीकाप्टर से दोपहर 3.30 बजे सुकमा कुम्हाररास में आयोजित आमसभा में पहुंचेंगे। यहां आयोजित आम सभा में विधानसभा कोंटा में 217 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि का 34 विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगें। इनमें 132 करोड़ 68 लाख रुपये की राशि का 4 कार्यों का लोकार्पण एवं 85 करोड 07 लाख रुपये की राशि का 30 कार्यों का भूमिपूजन एवं शामिल है। तत्पश्चात मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत 59 हजार 253हितग्राहियों को 39 करोड 65 लाख 83 हजार रूपये की राशि का सामग्री वितरण करेंगे। 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा सुकमा में आयोजित आमसभा में लोकार्पण किये जाने वाले 4 कार्यों में  राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के सुकमा-कोंटा (78कि.मी.) निर्माणाधिन मार्ग में 59 किमी का निर्माण पूर्ण  लागत 13 करोड़ 04 लाख तथा शेष 19 किमी सड़क मार्ग का निर्माण में एक तरफ पूर्ण किया गया। साथ ही 1 करोड़ 8लाख की लागत से 4 मंजिला बैरक, 81 लाख की लागत से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भवन और 35 लाख की लागत से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन हेतु गोदाम का लोकार्पण किया जाएगा।

शिलान्यास के तहत कोंटा विकासखंड मनिकोंटा में 29 करोड़ 87 लाख लागत से निर्माण जवाहर नवोदय विद्यालय भवन, 6 करोड़ 28लाख की लागत से छिंदगढ़ विकासखंड के इत्तापारा से पटेलपारा तक डामरीकरण, 5करोड़ 73 लाख की लागत से कुन्दनपाल से कुन्ना तक बीटी सड़क निर्माण सहित 30 कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804