GLIBS
09-02-2020
भूपेश सरकार के दो फैसलों के साथ एबीवीपी, इस निर्णय का किया समर्थन...

रायपुर। भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण के गठन और 10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र दिखाने पर बस किराए में छूट का निर्णय लिया है। इन दोनों फैसलों का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्वागत किया है। अभाविप विभाग संयोजक विकास मित्तल ने कहा कि नवगठित छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण ने अपनी पहली ही बैठक में जिस तरह पारम्परिक खेलों के साथ-साथ राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेलों के प्रोत्साहन के लिए योजना बनाई वह अभिनन्दनीय है। प्रदेश में खेलों एवं खिलाड़ियों को उचित प्रोत्साहन न मिल पाने के कारण प्रतिभाओं का दम तोड़ना, इन खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने वाली योजनाओं के निर्माण एवं उनके उचित क्रियान्वयन के महत्त्व को रेखांकित कर रहा है।

मित्तल ने कहा कि अभाविप सरकार का ध्यान आकृष्ट करना चाहती है कि छत्तीसगढ़ गठन के 19 वर्षों के बाद भी हमारा राज्य आज एक खेल विश्वविद्यालय के लिए तरस रहा है। परिषद् का यह मत है कि प्रदेश में एक सर्वसुविधासम्पन्न खेल विश्वविद्यालय खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए आवश्यक है। विकास ने कहा कि प्रदेश में खेलों की उपेक्षा का अनुमान तो इस बात से ही लग जाता है कि जहाँ सभी जिलों में भारतीय खेल प्राधिकरण के सेंटर होने चाहिए वहाँ प्रदेश के कुछ ही स्थानों पर ये सेंटर चल रहे हैं। प्रदेश सरकार से अपेक्षा है कि वह छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण के सेंटर प्रत्येक जिलों में स्थापित कर अधिक से अधिक युवाओं को खेल के अवसर प्रदान करेगी, जिससे छत्तीसगढ़ भी खेल के क्षेत्र में अपनी बेहतर स्थिति दर्ज करा सकेगा। 

 

11-09-2019
बास्केटबॉल में रूस में अपना लोहा मनवाने के बाद रवीना पहुंचीं सरगुजा

अंबिकापुर। सरगुजा जिले को गौरवान्वित करने वाली कमलेश्वरपुर (मैनपाट) ब्लॉक के ग्राम काराबेल की इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी रवीना पैकरा व्लादिवंस्टोक रूस में 10 वीं एशियन पेसिफिक यूथ स्पोट्र्स गेम्स में कांस्य पदक जीत कर वापस आ गई हैं।  इस मौके पर इन्टरनेशनल कोच के.राजेश्वर राव ने रवीना पैकरा को उनके उज्ज्वल भविष्य की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया। बता दें कि यह प्रतियोगिता 3 से 10 सितम्बर तक आयोजित थी। व्लादिवंस्टोक रूस में आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान भारतीय बास्केटबाल टीम में सरगुजा की रवीना पैकरा शामिल होकर भारतीय टीम के लिए कांस्य पदक जीतने का गौरव हासिल की। वह भारतीय खेल प्राधिकरण के तहत राजनांदगांव जिले में रहकर इन्टरनेशनल बास्केटबाल कोच के.राजेश्वर राव की देखरेख में बास्केटबाल सीख रही थीं। रवीना की इस जीत पर सरगुजा बास्केटबाल संघ में हर्ष का माहौल है। इस बीच सरगुजा बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष आदितेश्वर शरण सिंह देव ने भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन के करते हुए कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। साथ ही सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ के राष्ट्रीय बास्केटबाल कोच राजेश प्रताप सिंह को बधाई देते हुए कहा कि आपका टेलेंट सर्च प्रोग्राम सराहनीय है। इस प्रोग्राम को और बेहतरीन तरीके से चलाने के लिए हमारे द्वारा हरसंभव सहयोग किया जाएगा।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804