GLIBS
22-11-2020
अचानक आए मेहमानों को फटाफट सर्व करने के लिए बनाइए ब्रेड पनीर रोल टेस्टी टेस्टी हेल्दी हेल्दी

रायपुर। कम समय है तो कोई बात नहीं काम समय में ब्रेड पनीर रोल तैयार हो जाता है। यह हेल्दी रेसिपी भी है। आप इस रेसिपी की गुडनेस बढ़ाने के लिए ब्राउन ब्रेड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। साथ ही डीप फ्राई करने की बजाय रोस्ट करके भी ब्रेड रोल बना सकते हैं। इन टिप्स से रोल्स और भी ज्यादा टेस्टी बनेंगे।

सामग्री :
वाइट या ब्राउन ब्रेड
पनीर 
प्याज
टमाटर 
धनिया 
मिर्च 
नमक 
हल्दी 
काली मिर्च 
तेल/घी 

विधि :
सबसे पहले ब्रेड के किनारे काटकर अलग कर लें। इसके बाद पनीर को मैश कर लें। पैन में घी या तेल डालकर इसमें प्याज को भूनें। फिर टमाटर डालकर भूनें। फिर इसमें नमक, हल्दी, मिर्च मिलाएं। अब इसमें मैश किया हुआ पनीर डालकर मिला लें। ऊपर से हरा धनिया और काली मिर्च डालकर गैस ऑफ कर दें। आप भरावन मिक्सचर में अपनी पसंद के हिसाब से जीरा, अजवाइन, बीन्स, भी डाल सकते हैं। मिक्सचर तैयार होने के बाद ब्रेड के अंदर इस मिक्सचर को डालकर लम्बाई में रोल को शेप देकर फ्राई या रोस्ट कर लें। आपके हेल्दी पनीर रोल्स तैयार हैं। ब्रेकफास्ट या टी ब्रेक में इस रेसिपी का मजा लें।

06-11-2020
पौष्टिक भी फटाफट तैयार भी हो भरपूर ऊर्जा भी चाहिए तो फिर नाश्ते में सर्व कीजिए लजीज वेज सैंडविच

रायपुर। दौड-भाग में नाश्ता हमें ऊर्जा प्रदान करता है। अक्सर लोग ऐसा नाश्ता पसंद करते हैं जो जल्दी भी बने और पौष्टिक भी हो। इसके लिए आप बना सकते हैं वेज सैंडविच। वेज सैंडविच बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाब व्यंजन है। यह एक ऐसा व्यंजन है जिसे आप झट से कुछ ही मिनट में तैयार कर सकते हैं। जोर से भूक लगी हो तो सबसे आसान है वेज सैंडविच बनाना।

बनाने की विधि:
-वेज सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के स्लाइस को ले और उनके कोनो को चाकू की मदद से अलग कर दे।
-अब प्याज़, टमाटर और खीरे को छीलकर गोल आकार में काट ले।
-ब्रेड के पीसेज को ले उसपर बटर लगाए ऊपर से प्याज़, टमाटर और खीरे का टुकड़ा रखे। थोड़ा सा नमक और काली मिर्च का पाउडर छिड़के।
-इन सब के ऊपर थोई सी सॉस लगाए और फिर दूसरा ब्रेड का स्लाइस उसके ऊपर रख दे।
-सभी ब्रेड के पीसेज का साथ ऐसा ही करे आपके स्वादिष्ट वेज सैंडविच तैयार है।

सुझाव :
-वेज सैंडविच में आपने कुछ कम सब्ज़ियों का इस्तेमाल किया है अगर आपके घर में सब्ज़ियाँ ज्यादा शौक से खायी जाती है तो आप इसमें शिमला मिर्च, गाजर, आलू आदि सब्ज़ियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
-वेज सैंडविच को और तीखा और चटपटा बनाने के लिए आप इसमें नमक लगाते समय थोड़ा लाल मिर्च का पाउडर भी डाल सकते हैं। इससे आपके सैंडविच और तीखे हो जाएंगे।
-अगर आपको बाजार की सॉस पसंद नहीं आती है तो आप वेज सैंडविच के लिए घर पर आसानी से हरी धनिया या पुदीने की चटनी बना सकते हैं।
-वेज सैंडविच में आप बटर की जगह घर की बनाई हुई क्रीम या मक्खन का भी इस्तेमाल कर सकते है इससे आपका सैंडविच स्वादिष्ट के साथ पौष्टिक भी होगा।
-कुछ लोग वाइट ब्रेड का इस्तेमाल पसंद नहीं करते हैं, इसीलिए आप चाहे तो वेज सैंडविच बनाने के लिए ब्राउन ब्रेड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804