GLIBS
02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

21-10-2019
मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को असामयिक बारिश से हुई क्षति का आंकलन करने के दिए निर्देश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पिछले 2 दिनों से असामयिक हुई बारिश से क्षति का आंकलन करने के निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से सभी जिलों में बारिश से हुई क्षति तथा फसल का सर्वे कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है तथा प्रभावित किसानों को हर संभव आवश्यक मदद देने के निर्देश दिए हैं।

19-08-2019
गौरक्षकों और रेस्क्यू टीम की मदद से निकाला गया गाय को

रायपुर। पश्चिम विधानसभा स्थित भैंसथान के समीप नाले में अचानक एक गाय गिर गई। नाले में गिरते ही गाय छटपटा रही थी तब वार्ड की जनता ने पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय को स्थिति से अवगत कराया। विधायक विकास उपाध्याय ने गोरक्षक अमरदीप शर्मा, शुभांकर द्विवेदी एवं रेसक्यू टीम के साथ तत्काल जगह पर पहुंचकर गाय को बाहर निकालने में मदद की और उसका प्राथमिक उपचार भी कराया।  इस तरह पशुप्रेम देख वहां की जनता ने विधायक की प्रशंसा की।  विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि गाय हम सबकी पूजनीय है और इन्हें विशेष स्थान प्राप्त है। गाय की रक्षा करना हम सबका कर्तव्य है। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि गौरक्षक शुभांकर द्विवेदी एवं अमरदीप शर्मा लगातार गौसेवा में लगे रहते हैं। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास पाठक ने बताया कि विधायक स्वयं गौभक्त एवं गौसेवक हैं। इस अवसर पर मुख्यरूप से पार्षद विमल गुप्ता, बसंत तिवारी, हरीश साहू, भावेश शुक्ला, सूरज साहू, रोशन श्रीवास, राजेश बघेल, हेमंत कामड़े, साहिल खान, ममता साहू एवं वार्ड की महिलाएं उपस्थित थीं। 

 

17-08-2019
8 फीट 1 इंच लंबे इस शख्स ने सीएम योगी से मांगी यह मदद 

लखनऊ। देश के सबसे लंबे शख्स धर्मेंद्र सिंह ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आर्थिक मदद मांगी हैं। शनिवार को धर्मेंद्र लखनऊ में सीएम योगी के सरकारी आवास पर पहुंचे थे और अपने इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई। धर्मेंद्र को उम्मीद है कि सरकार से उन्हें मदद मिलेगी, जिससे वो अपना इलाज करा सकेंगे। धर्मेंद्र अपने इलाज के लिए आर्थिक मदद मांगने सीएम आवास पहुंचे थे। हालांकि उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी। भारत के संबसे लंबे आदमी धर्मेंद्र ने इलाज के लिए 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मांगी है। सीएम आवास पर मौजूद अधिकारियों ने उन्हें इलाज के अनुमानित खर्च का विवरण लेकर आने कहा है। जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए सरकार से मदद मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैं मुख्यमंत्री से मिलने आया था लेकिन वो यहां मौजूद नहीं थे। मैंने उन्हें मदद के लिए पत्र लिखा था। सर्जरी पर कुल 8 लाख रुपए का खर्च आएगा। मुझे मदद का भरोसा दिया गया है और अनुमानित खर्च का विवरण मांगा गया है। धर्मेंद्र सिंह यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं। वो असाधारण रूप से लंबे हैं। उनकी लंबाई 8 फीट और 1 इंच है। उनकी लंबाई विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ 2 इंच कम है।

 

 

03-05-2019
सीएम बघेल ने ओडि़शा की मदद के लिए मुख्य सचिव को दिए निर्देश 

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के मुख्य सचिव को  भीषण समुद्री तूफान फोनी के मद्देनजर ओडि़शा को उनकी जरूरतों के अनुरूप हरसंभव सहायता के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप छत्तीसगढ़ के सभी संबंधित विभागों के सचिवों को उनके विभागों द्वारा ओडि़शा की सहायता और सहयोग के लिए तैयारी सुनिश्चित करने कहा है। उन्होंने इसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) को भी मुस्तैद रहने कहा है। बघेल ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ और ओडि़शा न केवल पड़ोसी राज्य हैं, बल्कि यहां के नागरिकों के बीच सदियों से भाईचारा, खानपान, सामाजिक एवं सांस्कृतिक आदान-प्रदान का प्रगाढ़ संबंध रहा है। उन्होंने कहा कि ओडि़शा में आए इस भीषण प्राकृतिक आपदा के समय छत्तीसगढ़ की जनता उनके साथ खड़ी है।

28-04-2019
श्रीलंका को नहीं चाहिए भारत से मदद,  खुद निपट लेगा आतंकियों से    

नई दिल्ली। ईस्टर रविवार के दिन श्रीलंका के कोलंबो में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ  से मदद पर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने बड़ी विनम्रता के साथ शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि श्रीलंका की जमीन पर कोई विदेशी सुरक्षाबल नहीं चाहिए इसलिए भारत को नेशनल सिक्योरिटी गार्ड भेजने की कोई जरूरत नहीं है। महिंदा राजपक्षे ने कहा कि  भारत मददगार रहा है। लेकिन एनएसजी के आने की आवश्यकता नहीं है। हमें विदेशी सैनिक नहीं चाहिए। हमारे अपने सुरक्षा बल काफी सक्षम हैं। हमें उन्हें और आजादी और शक्ति देने की जरूरत है। इधर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने पीएम विक्रमसिंघे के उस दावे को खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि जिन लोगों ने इस्लामिक स्टेट ज्वॉइन करने के लिए राज्य छोड़ा है, उनके खिलाफ  कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। राजपक्षे ने कहा कि देश का मौजूदा कानून ऐसे टेरर लिंक से निपटने के लिए काफी है।  गौरतलब है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका बम धमाकों की जिम्मेदारी ली है। ईस्टर के दिन कोलंबो के कई कैथोलिक चर्चों और लग्जरी होटेल्स को निशाना बनाया था। अलग-अलग जगहों पर सिलसिलेवार 8 बम धमाके हुए थे। इन धमाकों में 300 से अधिक लोगों की जान चली गई और 500 से ज्यादा घायल हो गए। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804