GLIBS
07-03-2021
अतिथि व्याख्याता के दो पदों पर होगी भर्ती,12 मार्च तक जमा होंगे आवेदन 

रायपुर/रायगढ़। किरोड़ीमल शासकीय पालीटेक्निक रायगढ़ में अतिथि व्याख्याताओं के दो पदों पर भर्ती होगी। अंग्रेजी और मेटलर्जी इंजीनियरिंग विषय में एक-एक पद रिक्त हैं। इन पदों पर अध्यापन कार्य के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित कि ए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 12 मार्च तक अपना आवेदन किरोड़ीमल शासकीय पालीटेक्निक रायगढ़ में जमा कर सकते हैं । अध्यापन कार्य के लिए मानदेय प्रति कालखंड 300 रुपए की दर से अधिकतम 21 हजार रुपए देय होगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता छत्तीसगढ़ तकनीकी शिक्षा (शिक्षण संवर्ग पालीटेक्निक)(राजपत्रित)सेवा भर्ती नियम के अनुसार होगी। अतिथि व्याख्याता स्थापना के अंतर्गत नहीं माने जाएंगे। यह अध्ययन व्यवस्था जुलाई 2021 तक के लिए है। अन्य नियम व शर्तों की जानकारी संस्था के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

13-02-2021
डीजीपी ने एसआई और एएसआई को किया सस्पेंड, अवैध शराब मामले में की कार्रवाई 

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने रायगढ़ में आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने पर एसआई और एएसआई को सस्पेंड किया है। संबंधित थाना में पदस्थ एसआई आरएस नेताम और एएसआई रमेश बेहरा पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आादेश के मुताबिक डीजीपी ने कर्तव्य के प्रति लापरवाही व उदासीनता बरतने के लिए दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है। दोनों को रक्षित केन्द्र रायगढ़ में अटैच किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार निर्वाह भत्ता की पात्रता रहेगी।

 

05-02-2021
रायगढ़ नगर पालिका के चुनाव में वार्डाें का आरक्षण कल सुबह कलेक्टर भीम सिंह की अध्यक्षता में होगा

रायपुर/रायगढ़। नगर पालिका परिषद सारंगढ़ के आम चुनाव 2021 के वार्डों का आरक्षण कलेक्टर भीम सिंह की अध्यक्षता में शनिवार सुबह 11 बजे जिला जिला कार्यालय के सभाकक्ष में किया जाएगा। जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी ने नगर पालिका परिषद सारंगढ़ के वार्ड आरक्षण कार्यवाही में समस्त राजनैतिक पार्टी को निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होने के लिए आग्रह किया है।

01-02-2021
रायगढ़ के पूर्व विधायक और भाजपा नेता रोशनलाल का निधन, डॉ.रमन सिंह ने बताया अपूरणीय क्षति

रायपुर। रायगढ़ के पूर्व विधायक और भाजपा नेता रोशनलाल अग्रवाल का सोमवार को निधन हो गया। बताया गया कि रोशनलाल अग्रवाल ने आज दिल्ली मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।  उनके निधन पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने शोक व्यक्त किया है। साय ने अग्रवाल के शोकाकुल परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की चिरशांति की प्रार्थना की। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने अग्रवाल के निधन को रायगढ़ क्षेत्र और भाजपा की अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि स्व.अग्रवाल हर क्षण एक सजग विधायक और वैचारिक प्रतिबध्दता के साथ क्षेत्र के हितों के लिए समर्पित रहे। बता दें कि रोशनलाल अग्रवाल रायगढ़ से विधायक थे। उन्होंने 2013 विधानसभा चुनाव में 20 हजार से अधिक मतों से अपने निकटत प्रतिद्वंदी को मात दी थी। रोशनलाल अग्रवाल का जन्म छत्तीसगढ़ के रायगढ़ नगर के निम्न मध्यम वर्गीय परिवार में 20 जून 1954 को हुआ था।  

 

02-01-2021
मुख्यमंत्री ने रायगढ़ में स्वामी आत्मानद इंग्लिश मीडियम स्कूल का किया निरीक्षण

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को जिला मुख्यालय रायगढ़ के नटवर स्कूल परिसर स्थित स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान शिक्षकों सहित छात्र छात्राओं से बातचीत कर उन्हें प्रोत्साहित किया। मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानन्द के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किया। मुख्यमंत्री बघेल ने स्कूल के छात्र छात्राओं से चर्चा कर उनकी पढ़ाई लिखाई और भविष्य की योजनाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान शिक्षकों से कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए इस अंग्रेजी मीडियम स्कूल को भी अच्छी पहचान देना है। साथ ही अभिभावकों के आशानुरूप स्कूलों को स्थापित करना होगा। भविष्य में रायगढ़ जिले में सभी 9 विकासखंडों में स्कूल खोला जाना है ताकि ग्रामीण और दूरस्थ अंचल के बच्चों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिले। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राज्य में कोरोना संकट के दौर में भी पढ़ई तुंहर दुआर आदि ऑनलाइन कक्षा आदि के माध्यम से बच्चों की शिक्षा के लिए हरसंभव पहल की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री को शिक्षकों ने बताया कि अब बच्चे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैंए उन्हें प्रोजेक्ट कार्य भी दिया जा रहा है। वर्तमान में यहां 503 बच्चे अध्ययनरत हैं और 34 शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिनकी अंग्रेजी अच्छी है। निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री  रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक लालजीत सिंह राठिया, विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, सारंगढ़ विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े और महापौर जानकी बाई काटजू आदि उपस्थित थे।

02-01-2021
मुख्यमंत्री ने रायगढ़ में करीब 400 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमिपूजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को  रायगढ़ जिले के प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय के मिनी स्टेडियम के कार्यक्रम में जिलेवासियों को 398.11 करोड़ रुपए की लागत के 152 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 117.75 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 46 कार्यों का लोकार्पण और 280.36 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 106 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। मुख्यमंत्री बघेल इस मौके पर विभिन्न योजनांतर्गत हितग्राहियों को 5.90 करोड़ रुपए की राशि की सामग्री का वितरण किया। इस दौरान कृषि मंत्री और रायगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, विधायक धरमजयगढ़ लालजीत सिंह राठिया, विधायक सारंगढ़ उत्तरी गनपत जांगड़े, विधायक लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

02-01-2021
मुख्यमंत्री रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा और जांजगीर के दौरे पर, करोड़ो के विकास कार्यों की देंगे सौगात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार से चार जिलों के दौरे पर है। मुख्यमंत्री रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा और जांजगीर के दौरे के दौरान इन जिलों में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वहीं इन जिलों के गौठन और धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण भी करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन जिलों में विभिन्न संगठन प्रमुख, समाज प्रमुख, और जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों से मुलाकात कर चर्चा करेंगे।

 

01-01-2021
सीएम भूपेश बघेल अब बिलासपुर संभाग का करेंगे दौरा, 2 जनवरी को पहुंचेंगे रायगढ़

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 जनवरी से बिलासपुर संभाग के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री 2 जनवरी को रायगढ़ जिले के प्रवास पर पहुंचेंगे। यहां से 3 जनवरी को बिलासपुर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 4 जनवरी को कोरबा जिले के प्रवास पर रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे 2 जनवरी शनिवार को रविशंकर स्टेडियम हेलीपेड दुर्ग से दोपहर 1 बजे हेलीकाप्टर से रवाना होकर दोपहर 2 बजे रायगढ़ पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 2:10 बजे से लेकर 3.10 बजे तक रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में आयोजित लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही आम सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल शाम 4 बजे रायगढ़ से ग्राम संबलपुरी के लिए रवाना होंगे। गौठान का निरीक्षण करने के बाद 4:50 बजे रायगढ़ स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल (नटवर स्कूल) का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री इसके बाद बाबा धाम ग्राम कोसमनारा में बाल उद्यान के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कोसमनारा से 6:20 बजे केन्द्रीय विद्यालय मैदान पहुंचेंगे और वहां कुपोषण मुक्त ग्राम के सरपंच, महिला समूह व युवा प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात और चर्चा करेंगे। शाम 7:05 बजे मुख्यमंत्री बघेल रायगढ़ सर्किट हाउस पहुचेंगे। विभिन्न संगठन प्रमुखों, समाज प्रमुखों, युवा प्रतिनिधि मंडल और अधिकारियों से भेंट एवं चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम रायगढ़ में करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल 3 जनवरी को रायगढ़ से सुबह 10:30 बजे कार से रवाना होकर 11 बजे ग्राम झलमला विकासखंड पुसौर पहुंचेंगे। ग्राम झपोरा में आदर्श धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण करने के बाद 11:40 बजे ग्राम तरडा के गौठान का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री वहां से लारा एनटीपीसी हेलीपेड आकर दोपहर 12:10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 1:10 बजे बिलासपुर पहुंचेंगे। 1:15 बजे नूतन चौक में सेंट्रल लायब्रेरी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1:35 बजे बिलासपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आमसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री अपरान्ह 3:35 बजे बिलासपुर के तारबहार अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने के बाद शाम 4 बजे राजेन्द्र नगर चौक में पद्मश्री पंडित श्यामलाल चतुवेर्दी की मूर्ति का अनावरण और 4.15 बजे न्यू सर्किट हाऊस भवन का लोकार्पण करने के बाद न्यू सर्किट हाउस में विभिन्न संगठन प्रमुखों, समाज प्रमुखों, अधिकारियों और युवा प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात करेंगे। सीएम बघेल रात्रि विश्राम बिलासपुर में करेंगे। मुख्यमंत्री 4 जनवरी को पूर्वान्ह 11:30 बजे बिल्हा विकासखंड के ग्राम सेलर पहुंचेंगे। वहां गौठान का निरीक्षण करेंगे। वे ग्राम सेलर हेलीकॉप्टर से 12:45 बजे कोरबा जिले के करतला तहसील के ग्राम महोरा पहुंचेंगे और गौठान का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल दोपहर 1:45 बजे कोरबा जिले के जिला मुख्यालय ओपन थियेटर घंटा घर मैदान पहुंचेंगे। लोकार्पण और शिलान्यास और आमसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री अपरान्ह 3:45 बजे सतरेंगा पर्यटन स्थल पहुंचेंगे। ओपन थियेटर में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों, युवा प्रतिनिधि मंडलों और अधिकारियों से भेंट एवं चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री सतरेंगा में रात्रि विश्राम करेंगे।

 

10-12-2020
महानदी में मछली पकड़ना, फसल लगाना मना

जांजगीर-चांपा। कार्यपालन अभियंता जल संसाधन संभाग रायगढ़ ने आम जनता को सूचित किया गया है कि महानदी पर निर्मित कलमा बैराज में 16 अक्टूबर से 15 जून 2021 तक पूर्ण जलभराव स्तर तक जल भरा जाएगा। बैराज के ऊपर से कभी भी अत्यधिक मात्रा में जला सकता है। बैराज में निर्धारित मात्रा से अधिक जलभराव होने पर कभी भी बैराज के गेट खोले जा सकते हैं, जिससे बैराज के नीचे महानदी में जलभराव की मात्रा अचानक अत्यधिक बढ़ सकती है। इसके मद्देनजर बैराज के नीचे महानदी में मछली पकड़ना, फसल लगाना एवं नहाने इत्यादि करना सख्त मना है। यदि  सूचना का पालन नहीं किया जाएगा तो ऐसी स्थिति में होने वाली जनधन हानि होने पर विभाग की कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी।

 

10-12-2020
Breaking :  हाथियों के दल ने पूरी रात मचाया उत्पात, घर को तोड़कर चट कर गए अनाज

अंबिकापुर। हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। बीती रात 9 हाथियों के दल ने मैनपाट के ग्राम ललेया में जमकर उत्पात मचाया है। रात 10बजे से सुबह 3 बजे तक इन हाथियों का आतंक जारी रहा। इन हाथियों के दल ने फसलों को रौद डाला। मकानों को तोड़कर घर में रखे अनाज चट कर गए। खेतों में लगे फसल को भी नुकसान पहुंचाया। वहीं पूरी रात ग्रामीण कड़कड़ाते ठण्ड में अपने मकानों से बाहर मैदान में रात गुजारने को मजबूर थे। वन अमला भी पूरी रात ग्राम ललेया में डटा रहा। बताया जा रहा है कि आज सुबह तड़के हाथियों के दल ने सरगुजा-रायगढ़ की सीमा से लगे जंगलों की तरफ गए हैं।   

रोशन वर्मा की रिपोर्ट

Advertise, Call Now - +91 76111 07804