GLIBS
04-07-2020
Video: एक करोड़ रुपए कमाने के चक्कर में की थी कैश वाहन चालक की हत्या, आठ टीमों की मेहनत के बाद पकड़े गए आरोपी

रायगढ़।14.50 लाख लूट कर फरार हुए दो अंतरराज्यीय गैंगस्टर को 10 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।पुलिस को मिली इस सफलता के पीछे आठ टीमों की मेहनत के अलावा सघन नाकाबंदी के साथ घर-घर पता लगाना है। जिसके कारण गैंगस्टर जिले से भाग नहीं पाए और लूट की रकम व हथियारों के साथ धरे गए। जिले के कमांडर एसपी संतोष सिंह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। अपराधियों को पकड़ने के लिए रणनीति तैयार कर जगह-जगह नाकाबंदी और डोर टू डोर चेकिंग करवाकर उन्होंने 10 घंटों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

एक करोड़ रूपए कमाने का था लालच :
वारदात में शामिल आरोपी का नाम सुधीर कुमार सिंह (23) पिता झूलन राय और पिन्टु वर्मा (18) है। दोनों आरोपी मुख्य रूप से बिहार के हैं। वर्तमान में आरोपी सुधीर रायगढ़ में ही रहता है। वह कैश वैन को देखता था तो उसे लूटकर 1 करोड़ रूपए कमाना चाहता था। इसलिए उसने कैश वाहन को लूटने की सोची। उसने इस योजना को अपने गांव बिहार के खम्हौरी जाकर अपने साथी पिन्टु वर्मा को बताई। 15 दिनों तक की इलाके की रेकी लूट की प्लानिंग सुन साथी आरोपी पिंटू राजी हो गया। इसके बाद दोनों ने वैन लूटने के लिए 2 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 3 मैगजीन में 26 राउंड, 2 जिंदा कारतूस और 2 बटन चाकू की व्यवस्था की। रायगढ़ आने के बाद आरोपियों ने 15 दिनों तक रेकी की। 4 दिनों तक कैश वैन की पड़ताल की।

गाड़ी का नंबर प्लेट बदला :
आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की हुई थी। लूट में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है वह एचएफ डीलक्स वाहन है, जिसका नंबर CG13 Y/16135 है। आरोपियों ने इसका नंबर प्लेट निकालकर गाड़ी में बगैर नंबर की प्लेट लगाई हुई थी। लूट के वारदात की सूचना के बाद बिलासपुर रेंज आई.जी. दिपांशु काबरा और एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने पहले पूरे जिले को सील कर 50 नाकेबंदी पाइंट बनाई। रातभर वाहनों एवं आने-जाने वालों की सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसी बीच DSB शाखा में पदस्थ एक आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध केराझर में देखे गए हैं। तब केराझर एवं पास के दो गांवों को पुलिस की टीमें टारगेट कर आर्म्स लिये हुये 50 जवान की टीम गांव को कार्डन किये, कुछ जवान CSP अविनाश सिंह ठाकुर के साथ बीपी जैकेट हथियार लैस होकर एक-एक कर घरों की तलाशी ले रहे थे। गांववालों द्वारा पुलिस पार्टी के भरपूर सहयोग किया जा रहा था। तभी पुलिसपार्टी को एक कमरे अंदर दो संदिग्ध मिले, जिसमें एक युवक ने पुलिसपार्टी पर पिस्टल तान दिया। जान जोखिम में डाल पुलिसवालों ने झूमाझटकी कर हथियार पकड़े युवक को पटककर उससे हथियार छीनकर दोनों को हिरासत में ले लिया।

04-07-2020
गृह मंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई, लूट के आरोपियों की गिरफ्तारी में मिली कामयाबी

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के निर्देश पर रायगढ़ के करोड़ीमल नगर आजाद चौक स्थित एसबीआई के एटीएम मे पैसा डालने आए वैन के चालक एवं गार्ड को गोली मारकर 14 लाख 50 हजार की लूट को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को रायगढ़ पुलिस ने वारदात के 10 घंटे के अंदर संपूर्ण रकम के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है। दोनों आरोपी पेशेवर अपराधी हैं।

बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा और रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों ने एटीएम बैंक के चालक को गोली मारकर 14 लाख 50 हजार रुपए की लूट को अंजाम दिया था। इस वारदात में दोनों लुटेरों ने गार्ड को भी दो गोली मारी थी वैन के चालक की जहा तत्काल मौत हो गई वही गार्ड का अस्पताल मे इलाज जारी है। वारदात दोपहर 2 बजे के आसपास की बताई जाती है। रायगढ़ पुलिस इस कामयाबी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज और पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी ने रायगढ़ पुलिस को बधाई दी है। पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने 10 घंटे के भीतर लूट का खुलासा करने वाले पुलिस टीम के सभी सदस्यों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

04-07-2020
रायगढ़ कैश वैन लूट के आरोपी गिरफ्तार, पुलिस जल्द करेगी खुलासा

रायगढ़। रायगढ़ में कैश वैन के ड्राइवर और गार्ड को गोली मारकर लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा पुलिस जल्द करेगी। बता दें कि शुक्रवार दोपहर जिले के किरोड़ीमल चौक पर दो नकाबपोशों ने कैश वैन के ड्राइवर को गोली मारी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं गोली लगने से गार्ड भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने लूट की रकम भी आरोपियों से बरामद कर ली है। आईजी और एसपी मामले की मॉनिटरिंग खुद कर रहे थे।

03-07-2020
गृहमंत्री ने एटीएम वैन लूट मामले में त्वरित कार्यवाही करने एसपी को दिए निर्देश

रायपुर। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायगढ़ एटीएम वैन लूट मामले में एसपी संतोष सिंह से फोन पर बात कर पूरी घटना की जानकारी ली और त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि तत्काल आरोपियों को पकड़ने के लिए यथा उचित कदम उठाएं, नाकाबंदी करें, आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले और टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार करें।

 

03-07-2020
 रेलवे फाटक पर लोगों को नहीं करना पड़ेगा ट्रेन गुजरने का इंतजार, ओवरब्रिज निर्माण के लिए हुआ भूमिपूजन

रायगढ़। कोतरा रोड रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज की मांग विगत कई सालों से रायगढ़ की जनता करती आ रही है। लाखों की संख्या में लोग इस रेलवे फाटक से रोजाना आना-जाना करते हैं पर रेलवे फाटक बंद होने के कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पिछली सरकार ने भी जनता से वादा किया था कि वह और ब्रिज बना कर देगी पर नहीं बन सका। वहीं सरकार बदलने पर कांग्रेस की सरकार आने पर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के अथक प्रयासों से रायगढ़ रोड रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का सपना पूरा होता दिख रहा है। शुक्रवार को इस ओवर ब्रिज का भूमि पूजन छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने किया। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने बताया कि मेरी क्षेत्र की जनता की यह पुरानी मांग थी,जिसका आज भूमिपूजन हो रहा है। निश्चित तौर पर इस ओवरब्रिज के बन जाने से इस क्षेत्र की जनता को काफी लाभ मिलेगा। वही रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि रायगढ़ की जनता की है काफी पुरानी मांग थी पर पिछली सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और जब से हमारी सरकार बनी है तब से मंत्री और मैं इसके लिए प्रयासरत थे। सेतु संभाग रायगढ़ के कार्यपालन अभियंता अश्वनी कुमार ने बताया कि लगभग 72 करोड की लागत से इस रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है और डेढ़ साल के भीतर इस निर्माण कार्य को पूरा करने का हमारा लक्ष्य है।

 

03-07-2020
Video: नकाबपोशों ने कैश वैन पर गोली बरसा कर लूटे 13 लाख, ड्राइवर की मौत, गार्ड घायल

रायगढ़। शहर किरोड़ीमल नगर में एक सनसनी खेज घटना सामने आई है। दोपहर में किरोड़ीमल नगर आजाद चौक के पास स्थित एटीएम में जब कैश वैन रुपए डालने पहुंची तभी दो अज्ञात नकाबपोश बाइक सवार युवकों ने मौके पर पहुंचकर गोलियां चलाई। इससे कैश वैन के ड्राइवर की मौके पर गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइक सवार कैश वैन से तकरीबन 13 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं समस्त थाना प्रभारी पहुंचे। तत्काल सभी मार्गों पर नाकाबंदी कर अलग-अलग टीमें गठित कर रवाना कर दी गई। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। मामले में साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है। कुछ ही दूर में एक घर के लगे सीसीटीवी कैमरे में भी लुटेरों की पूरी वारदात कैद हो गई है, जिसकी मदद भी पुलिस ले रही है। घटना की खबर पर खरसिया विधायक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी पहुंचे तथा वहां पहुंचकर मौके का जायजा लिया। घायलों से मुलाकात की और पुलिस अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए।

खबर सामने आते ही बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा घटनास्थल पहुंचे और पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा कर घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही अस्पताल में इलाज चल रहा घायल से भी मुलाकात की।
हालांकि पुलिस ने इस मामले को एक चैलेंज इन रूप में लिया है प्रथम दृष्टया में पुलिस का कहना यह है कि यह किसी बाहरी पेशेवर गैंग का काम प्रतीत होता है। हालांकि पुलिस इस मामले की बारीकी से हर पहलू की जांच कर रही है और पुलिस का कहना यह है कि जल्द से जल्द वह अपराधियों के गिरेबान तक पहुंच जाएगी।

 

03-07-2020
Video: विधायक और महापौर ने हरी झंडी दिखाकर किया मास्क मार्शल अभियान का शुभारंभ

रायगढ़। कलेक्टर के आदेशानुसार एवं नगर निगम आयुक्त के निर्देशानुसार मास्क मार्शल टीम तैयार की गई है,जो कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए शहरवासियों को जागरूक करेगी। इसका शुभारंभ शुक्रवार को कलेक्टर परिसर से विधायक,महापौर,सभापति एवं प्रशासन के द्वारा किया गया।कलेक्टर भीम सिंह के आदेशानुसार उनके परिसर से ही मास्क मार्शल अभियान का शुभारम्भ विधायक प्रकाश नायक के मार्गदर्शन से महापौर जानकी काटजू ,सभापति जयंत ठेठवार एवम प्रशासन से डिप्टी कलेक्टर कुरुवंशी, नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ,उपायुक्त पंकज मित्तल,एमआईसी सदस्य कमल पटेल,विकास ठेठवार,राजेश भारद्वाज,एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडेय,जिला कांग्रेस से अजय प्रताप सिंग,मनीष देवांगन,समाजसेवी मुकेश कलानोरिया,अमृत काटजू एवम नागरिकों के उपस्थिति में किया गया।

जो नगर निगम क्षेत्र के समस्त वार्ड  में मास्क मार्शल टीम कोरोना संक्रमण के जागरुकता के लिये कार्य करेगी। इसमें निगम के मोहर्रिर,एनएसएस एवम नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक संघ अपनी सेवा देंगे। जिनका प्रमुख उद्देश्य होगा बगैर मास्क वाले व्यक्ति को मास्क की उपयोगिता बताना साथ ही मास्क उपलब्ध कराकर मास्क की उचित राशि मोहर्रिर द्वारा लेकर उसके रसीद भी दी जाएगी।

03-07-2020
Breaking : रायगढ़ में कैशवैन के ड्रायवर और गार्ड को दिन दहाड़े मारी गोली, ड्रायवर की मौत, आरोपी फरार

रायपुर/रायगढ़। रायगढ़ में कैशवैन के ड्रायवर से गोली मारकर लूट का मामला सामने आया है। शुक्रवार दोपहर मोटरसाइकिल सवार दो आरोपियों ने ड्रायवर को गोली मारने के बाद गार्ड को पर भी गोली चलाई। शहर के भीड़ भरे इलाके में बैखौफ होकर आरोपियों ने गोली चलाई है। बताया गया कि ड्रायवर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गार्ड गंभीर घायल है। घटना के बाद आरोपी वहां से भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

03-07-2020
सीएमएचओ समेत अन्य 4 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, सीएमएचओ कार्यालय हो सकता है सील

रायगढ़। जिले में कोरोना का आतंक कायम है। संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। आज इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह रायगढ़ शहर वह जिले में मिलाकर 5 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है, जिसमें तीन शहर के है और दो जिले के लैलूंगा के है। स्वास्थ्य विभाग के बताए अनुसार रायगढ़ में 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें 2 शहर के चक्रधर नगर क्षेत्र केलो बिहार कॉलोनी के है और वह स्वास्थ्य कर्मचारी है और एक संक्रमित शहर के इंदिरा नगर का रहने वाला। इसके अलावा रायगढ़ जिले के दो पॉजिटिव लैलूंगा अंचल के है। आज एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हुई। सीएमएचओ सहित अन्य मेडिकल स्टॉफ भी क्वारन्टीन हुए। डीपीएम व उनके ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा गया। 6 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। साथ ही सीएमएचओ कार्यालय सील किया जा सकता है।

01-07-2020
Video: मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने पर भाजयुमो नेता गिरफ्तार, पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप

रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन करने के मामले में रायगढ़ पुलिस ने भाजयुमो नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी को भाजपा ने पुलिस की एकतरफा कार्रवाई बताया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेता के साथ थाने में ही धरना दे दिया। मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने पर रायगढ़ पुलिस ने भाजयुमो नेता सूरज शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि सूरज शर्मा ने धारा 144 लागू होने के बाद भी बिना अनुमति के पुतला दहन किया। जिले में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किसी भी तरह के आयोजन की प्रशासनिक अनुमति लेना अनिवार्य है, परन्तु भाजयुमो ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कार्यक्रम की कोई भी जानकारी जिला प्रशासन को नहीं दी थी। इस पर पुलिस ने यह कार्यवाही की है। इधर भाजपाई पुलिस के इस तर्क से संतुष्ट नहीं हैं।

सूरज शर्मा सहित अन्य की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही भारतीय जनता पार्टी के खेमे में पुलिस के खिलाफ आक्रोश फुट पड़ा और भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश अग्रवाल अपने साथियों के साथ कोतवाली पहुंच गए जहां सभी कार्यकर्ताओं के साथ वह धरने पर बैठ गए। भाजपा नेताओं का कहना था कि पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं पर एकतरफा कार्यवाही कर रही है। कांग्रेसियों द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ जब प्रदर्शन किया जाता है। तब पुलिस धारा 144 का हवाला देकर कांग्रेसियों पर कार्यवाही क्यों नहीं करती। पुलिस ने गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को आईपीसी की धारा 188 व 151 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय भेज दिया है।

30-06-2020
Video: महापौर आयुक्त की उपस्थिति में दिखी सफाई अभियान की सार्थकता

रायगढ़। नगर निगम द्वारा महासफाई अभियान अंतर्गत मंगलवार को वार्ड क्रमांक 17 एवं 18 का महापौर और आयुक्त के द्वारा सघन निरीक्षण किया गया। इसमें एमआईसी मेम्बर के साथ नगर निगम के कर्मचारी भी शामिल रहे। ज्ञात हो कि शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिये नगर निगम के द्वारा क्लीनअप महासफाई का अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन सघन निरीक्षण कर शहर को स्वच्छ और बीमारीरहित बनाने के लिए सक्रिय रूप से शामिल हो रहे है। वार्ड क्रमांक 17 एवं 18 के निरीक्षण में महापौर जानकी काटजू आयुक्त अविनाश पांडेय एवं एमआईसी मेम्बर स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल एवम नगर निगम के ईई अजित तिग्गा, स्वास्थ्य अधिकारी ईश्वर राव, सहा.स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, सफाई दरोगा गुरुदेव दास उपस्थित रहे। महापौर जानकी काटजू ने वार्ड के समस्याओं से रूबरू होकर सफाई के लिए स्वयं खड़े होकर नगर निगम सफाई गैंग को निर्देशित किया। वार्ड क्रमांक 18 के पार्षद पति दीपेश सोलंकी ने पूरी सक्रियता के साथ अपने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर वार्ड की सबसे गंभीर समस्या पेठु डबरी से अवगत कराया।

जिस को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त और महापौर ने समाधान का आश्वासन दिया। तो वही वार्ड 17 में रोड पर जाम हुए नाली को गैंग द्वारा सफाई कराया गया। महापौर ने बताया कि पूरे गैंग और जेसीबी, ट्रेक्टर के साथ सफाई करा उसे निकाल कर फिंकवाया जा रहा है ताकि डेंगू जैसी बीमारी दस्तक ना दे सके। स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल ने कहा जेसीबी गैंग ट्रेक्टर के साथ हम रोज वार्ड निरीक्षण कर रहे हैं। आम जनता से भी अपील है कि कचरा डस्टबिन में डालकर रिक्शा में ही डाले। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त के निर्देशानुसार सुबह वार्डों में कर्मचारियों को अपनी टीम के साथ ड्यूटी पर लगा दिया जाता है, जिसके कारण महासफाई अभियान पूरी गति से सार्थक हो रहा है।

29-06-2020
मुख्यमंत्री ने जिंदल समूह के अस्पताल और शोध केन्द्र फेज-2 के विस्तार कार्यों का किया भूमिपूजन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को रायगढ़ के फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल एवं शोध केन्द्र के फेज-2 के विस्तार कार्यों का ऑनलाइन भूमिपूजन और शिलान्यास किया। लगभग 25 करोड़ रुपए की लागत से इस अस्पताल में नई सुविधाएं विकसित की जाएंगी। 85 अतिरिक्त बिस्तर जोड़े जाएंगे। इस दौरान जेएसपीएल के चेयरमैन नवीन जिंदल मुख्यमंत्री निवास में और रायगढ़ के कार्यक्रम स्थल पर जिंदल परिवार के सदस्य और अस्पताल के चिकित्सक और कर्मचारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने नवीन जिंदल सहित जिंदल समूह के सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। नवीन जिंदल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 2 करोड़ रुपए का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल ने इस सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।मुख्यमंत्री ने कहा कि फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल रायगढ़ और उसके आसपास के लोगों के लिए उपलब्ध एक सर्वसुविधायुक्त अस्पताल हैं। जहां अनुभवी चिकित्सकों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के विस्तार से क्षेत्र के लोगों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। कोविड-19 समेत अनेक गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए अब किसी को भी अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने औद्योगिक सहित शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में जिंदल समूह द्वारा रायगढ़ क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा की। कोरोना की वैश्विक महामारी के दौर में जिंदल समूह की ओर से चिकित्सा सहित अन्य क्षेत्रों में सभी आवश्यक सहयोग देने की पेशकश के लिए  नवीन जिंदल को धन्यवाद दिया।

फोर्टिस ओपी जिंदल अस्पताल एवं शोध केंद्र अपने दूसरे चरण में 25 करोड़ की लागत से 50 हजार वर्गफुट क्षेत्र में भवन बनाएगा। अनेक सुविधाएं प्रदान करेगा। इनमें 85 अतिरिक्त बेड होंगे और आईसीएमआर की गाइडलाइंस के अनुसार कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड एवं आईसीयू की सुविधा होगी। इसके अलावा न्यूरो-आईसीयू, डायलिसिस, रेडियोलॉजी, एंडोस्कोपी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, हृदय रोग सर्जरी जैसी सुविधाएं विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम के साथ उपलब्ध कराई जाएंगी। फोर्टिस ओपी जिन्दल हॉस्पिटल में फेज-2 के निर्माण से स्वास्थ्य सेवा में कई नए आयाम जुड़ेंगे और नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी समेत अनेक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। आइसोलेशन, डायलिसिस से संक्रमित मरीजों को विशेष लाभ मिलेगा। अस्पताल में हृदय रोग, न्यूरो एवं स्पाइन रोग, हड्डी एवं जोड़ प्रत्यारोपण, नाक कान एवं गला रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, बाल्य एवं शिशु रोग, छाती एवं फेफड़ा रोग, जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, फिजिशियन, नेत्र रोग, रेडियोलोजी, दंत रोग, मुख एवं जबड़ा रोग, फिजियोथेरेपी, पैथोलॉजी एवं आहार विशेषज्ञों की टीम मौजूद है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804