GLIBS
29-11-2020
शराब दुकान के कर्मचारियों से मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। शराब दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से मारपीट मामले में पुलिस ने ओरापियों को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा ने बताया कि 28 नवंबर की रात्रि प्रार्थी एपाल सिंह ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह और उसका भाई मुकेश सिंह शराब दुकान बंद करके अपने घर जा रहे थे। शराब भट्टी के सामने पाटन के चुन्नी ठाकुर, भूषण कुमार वर्मा, उमाशंकर पटेल और एक अन्य लड़के ने लाठी,डंडे से मारपीट की। इससे मेरे छोटा भाई मुकेश के सिर में चोट आई और उसकी स्थिति गंभीर है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पाटन में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। थाना पाटन की टीम ने आरोपी चुन्नी ठाकुर,भूषण कुमार वर्मा,उमाशंकर पटेल को हिरासत में लिया। घटना में प्रयुक्त खून से डंडा जब्त कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। 

05-09-2020
शराब भट्ठी के विरोध में पुनःज्ञापन,प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन

धमतरी। गोकुलपुर वार्डवासियों ने महापौर विजय देवांगन को गोकुलपुर भटगाव रोड में प्रस्तावित शराब भट्ठी के विरोध में पुनः ज्ञापन दिया है। इसमें महापौर ने वार्डवासियो के सामने प्रभारी मंत्री कवासी लखमा से इस समस्या के विषय मे फ़ोन पर बात की,प्रभारी मंत्री ने इस विषय में आश्वासन दिया गया कि उक्त स्थान पर शराब भट्टी नहीं खोली जावेगी। महापौर ने इसे संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर एवं मंत्री को इस विषय पर पत्र भेजा। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से गोकुलपुर वार्ड पार्षद सविता कवर,निखिलेश देवान,एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन, टेकराम साहू,तोमन कवर,पवन साहू,डोमेश साहू,ललित साहू,विनोद साहू एवं वार्डवासी शामिल थे।

 

15-07-2020
Video: सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा, तहसीलदार की मौजूदगी में चला बुलडोजर

जांजगीर चाम्पा । शिवरीनारायण अंतर्गत ग्राम तुस्मा में सरकारी जमीन को बेजा कब्जा मुक्त किया गया। नायब तहसीलदार सिद्धार्थ अनंत एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आए। बताया गया कि शिवरीनारायण के पत्रकारों ने मामले की शिकायत तहसीलदार से की थी कि यहां लोगों ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर घर बनाए हैं। मौके पर दलबल के साथ पहुंचे नायब तहसीलदार की मौजूदगी में बुल्डोजर चलवाकर सभी को हटाया गया। वहीं शराब भट्टी के सामने लगने वाली अवैध चखना दुकानों को हटाने की कार्रवाई की गई।

03-07-2020
विकास कार्यों का महापौर ने किया भूमिपूजन

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बटालियन के सामने शराब भट्टी के पास एसएलआरएम सेंटर का निर्माण 25 लाख की लागत से किया जाएगा। वही वार्ड क्रमांक 7 फरीद नगर में गुर्जर समाज के लिए बाउंड्री वाल निर्माण एवं नाली निर्माण 14 लाख की लागत से होगा। महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने शुक्रवार को भूमिपूजन कर कार्य की शुरुआत कर दी है। जल्द ही बटालियन के सामने एसएलआरएम सेंटर का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। बटालियन के समीप निगम के खाली पड़ी जमीन में कचरा पृथक्कीरण केंद्र बनाया जाएगा। शहर से निकलने वाले कचरे को इस सेंटर में पृथक्कीरण का कार्य किया जाएगा। एसएलआरएम सेंटर बनने से कचरे के निष्पादन की प्रक्रिया में और भी तेजी आएगी। 2 दिन पूर्व खमरिया में बनने वाले एसएलआरएम सेंटर का भूमि पूजन स्थानीय पार्षद के द्वारा किया गया था।

एसएलआरएम सेंटर के निर्माण से कचरो का बेहतर निष्पादन उचित ढंग से किया जा सकता है। निगम भिलाई स्वच्छता की ओर सदैव अग्रसर है और स्वच्छता के लिए नित्य नए कार्य भिलाई निगम द्वारा किए जाते रहे हैं।गुर्जर समाज की पुरानी मांग को महापौर ने किया पूरा गुर्जर समाज की काफी पुरानी मांग थी कि समाज के लिए एक सुरक्षित स्थल के साथ ही बाउंड्री वॉल एवं नाली निर्माण हो। महापौर द्वारा आज बाउंड्री वॉल एवं नाली निर्माण के लिए भूमि पूजन कर समाज के लोगों को सौगात दी है। भूमि पूजन कार्यक्रम में तुलसी साहू एवं केशव चौबे, महापौर परिषद की सदस्य सोशल लोगन, एल्डरमैन मोहम्मद शादाब एवं निगम के उप अभियंता अरविंद शर्मा उपस्थित रहे। 

05-05-2020
Video: शराब भट्टी का विरोध करने पहुंचे सैकड़ों में 6 के खिलाफ बलवा समेत अन्य कई गंभीर आरोपों में एफआईआर

रायपुर। शराब भट्टी का विरोध करने पहुंचे 6 लोगों को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उन पर बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी, तोड़फोड़, धारा 144 का उल्लंघन समेत शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के तहत आपराधिक बल का प्रयोग करने जैसी गंभीर धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है। मामला खमतराई थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर देसी शराब भट्टी का है। सुबह करीब सैकड़ों महिलाएं समेत कुछ पुरुष शराब भट्टी खोलने का विरोध करने पहुंचे थे।

आबकारी उपनिरीक्षक ने बताया कि उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंच सभी को समझाने की कोशिश की साथ ही अपनी बात रखने के लिए ज्ञापन सौंपने की समझाइश दी परंतु उक्त महिलाओं के साथ आए पुरुष प्रिंस परमार ,टिकेंद्र सिन्हा, राजन मिश्रा, जय देवांगन, लोकेश साहू , सौरभ सिंह ने बैरीगेट के बांस बल्ली उखाड़ते हुए बलपूर्वक मदिरा दुकान के शटर को गिराया जिसमें अंदर कर्मचारी मौजूद थे। इतना ही नहीं आबकारी उप निरीक्षक के नेमप्लेट को भी खींचकर उखाड़ दिया व गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली। खमतराई थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि आबकारी उपनिरीक्षक से मिली लिखित शिकायत के आधार पर 6 आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है।

09-04-2020
8 जुआरी को जुआ खेलते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

धमतरी। थाना कुरूद अंतर्गत ग्राम छाती में पुराना शराब भट्टी के पास कुछ व्यक्तियों द्वारा जुआ खेलने की सूचना मिली। उक्त सूचना की तस्दीकी एवं वैधानिक कार्यवाही के लिए थाना प्रभारी कुरूद विपिन लकड़ा के नेतृत्व में कुरूद पुलिस टीम के द्वारा रेड कार्यवाही करने पर ग्राम छाती के पुरानी शराब भट्टी के पास प्रीतम देशलहरे, राधेश्याम ढीमर, कोमल ढीमर, परमेश्वर चतुर्वेदी, दिलीप चंद्राकर, टिकेश्वर कुमार चतुर्वेदी, नरेश देशलहरे, राजकुमार बंजारे जो कि सभी ग्राम छाती के निवासी है, रंगे हाथ जुआ खेलते पकड़े गए। इनके कब्जे से नगदी रकम एवं 52 पत्ती ताश को गवाहों के समक्ष विधिवत जब्त कर प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने पर 188 भादवि एवं 13 जुआ एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है। धमतरी पुलिस लगातार आम नागरिकों से अपील करते हुए समझाइश दे रही है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए स्वयं एवं अपने परिवार की स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का पालन कर धमतरी पुलिस का सहयोग करें। आदेशों का उल्लंघन करते पाए जाने पर उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

 

05-01-2020
शराब दूकान में दर्द से कराहते पड़े व्यक्ति की हुई मौत

बेमेतरा। नगर पालिका सिमान्तर्गत वार्ड 9 निवासी एक व्यक्ति को रात 2.30 के लगभग शराब भट्टी चौकीदार के सुचना पर परिजन शराब भट्टी पहुँच व्यक्ति को घर ले गए थे। जहाँ कुछ देर पश्चात व्यक्ति की मौत हो गई। सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मृतक टीकाराम पिता सुदर्शन चतुर्वेदी उम्र 45 वर्ष वार्ड 9 निवासी के बारे में परिजनों ने सुबह कोतवाली पहुंच सुचना दी कि शनिवार की शाम से वह अपने 3 दोस्तों के साथ शराब भट्टी की ओर गया था  तथा शराब भट्टी के चौकीदार से रात 2.30 बजे सूचना मिली कि टीकाराम शराब भट्टी के पास दर्द में कराहते पड़ा है। इस सूचना पर परिजन शराब भट्टी पहुंच बेहोसी की हालत में पड़े टीकाराम को घर ले गए। जहाँ थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया। इस सूचना पर पुलिस ने घर व शराब भट्टी का निरीक्षण किया तथा शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सको ने पोस्टमार्टम पश्चात् शव परिजनों को सौप दिया। वहीं पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है।

05-12-2019
मूल्य से ज्यादा रेट में शराब बेचने के मामले में सुपरवाइजर और 2 गिरफ्तार

रायपुर। शराब भट्टी में अधिक रेट पर शराब बेचने व शराब खरीदने वालों को कीमत को लेकर डराने-धमकाने के मामले में पुलिस ने शराब भट्टी के सुपरवाईजर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा स्थित शराब दूकान का सुपरवाईजर के खिलाफ अधिक रेट में शराब बेचने की रिपोर्ट चन्द्रहास सोनवानी ने गोबरा नवापारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच में पाया कि देशी शराब दुकान का सुपरवाईजर पंकज गुप्ता, जुगल गुप्ता, राजू गुप्ता के द्वारा पिछले 5-6 महीने से देशी शराब को अधिक दाम पर बेचकर मदिरा प्रेमियों से अतिरिक्त कमाई की जा रही थी। इसके चलते आए दिन वाद-विवाद की स्थिति शराब दुकान में निर्मित हो रहा था। घटना के जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।  

13-09-2018
Road Accident : राहगीर को ट्रेलर ने मारी टक्कर, मौत

कोरबा। जिले के राताखार बाईपास मार्ग पर शराब भट्टी के पास तेज रफ्तार एक ट्रेलर ने एक युवक को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे युवक के सर में गंभीर चोट आई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार राताखार बाईपास मार्ग पर एक युवक शराब भट्टी से शराब पीकर अकेले ही पैदल निकला था की तेज रफ्तार ट्रेलर ने उसे जोरदार ठोकर मार दी। युवक के सर में गंभीर चोट लगी वह सड़क पर पड़ा तड़प रहा था इसी बीच किसी ने 112 को डायल किया पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस घायल को जिला अस्पताल ले गई। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। ठोकर मारकर ट्रेलर चालक कुछ ही दूरी पर ट्रेलर छोड़ भाग खड़ा हुआ। ट्रेलर आरकेटीसी कंपनी का बताया जा रहा है। ट्रेलर क्रमांक 12एवी 1188 है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

11-09-2018
Protest : ग्रामीणों ने अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ मोर्चा खोला

जांजगीर। जिले के हसौद में शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने के लिए गांव की महिलाओं ने प्रदर्शन किया और उन्होंने थाना प्रभारी हसौद को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

मामला हसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बरेकेलकला का है जहां की महिला और पुरुषों ने अवैध शराब और जुआ को बंद कराने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं का कहना है कि गांव में अवैध रूप से शराब की बिक्री हो रही है और गांव के ही पांच व्यक्ति जिसमें गंगादास परमनदास मुनुदास ललित भगवानदास के द्वारा जुआ खेलाया और अवैध शराब होकर बेची जा रही हैं। इसके चलते गांव में युवकों को नशे की लत बढ़ रही है। युवा वर्ग और बच्चे भी शराब के नशे की ओर बढ़ रहे हैं। शिकायत करने पर आरोपी द्वारा हमारे साथ अभद्रता और गाली-गलौज करते हैं महिलाओं ने आरोप लगाया कि गांव में अवैध देशी शराब भट्टी चला रहे है। जिसकी जानकारी पुलिस थाना हसौद को होने के बाद भी उन लोगो पर कार्यवाही नही होने के कारण महिला और पुरुष लाम बंध होकर थाने का घेराव कर प्रदर्शन कर रहे है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804