GLIBS
03-12-2020
'तेरी भाभी' कुली नम्बर वन का नया गाना हुआ रिलीज, लोग पसन्द भी कर रहे हैं इसको

रायपुर/मुंबई। ‘कुली नंबर वन’ का नया गाना 'तेरी भाभी' आज रिलीज हो गया है। लोग इस गाने को काफी पसंद कर रहे हैं। वरुण धवन और सारा अली खान को लगता है कि उनकी फिल्म कुली नंबर 1 की शूटिंग के दौरान उन्होंने जमकर मजे किए है। फिल्म डेविड धवन के निर्देशन में बनी है। यह पहली बार है जब सारा ने डेविड और वरुण के साथ काम किया है। इस फिल्म में सारा अली खान की तुलना करिश्मा कपूर से की जा रही है। हालांकि सारा का कहना है कि करिश्मा कपूर को कॉपी कर पाना मुश्किल होगा। सारा कहती है कि जब पुरानी फिल्म रिलीज हुई थी, तब उनका जन्म ही हुआ था। ऐसे में यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा हूं, जिसे डेविड धवन जैसे डायरेक्टर बना रहे हैं। उन्होंने ही पहली वाली कुली नंबर वन को भी डायरेक्ट किया था। सारा अली खान ने पिता सैफ अली खान के स्टारडम का फायदा करियर में मिलने के सवाल पर कहा कि ऐसा नहीं है। आज के दौर में इंडस्ट्री में जगह बनाना आसान नहीं है।

19-11-2020
नाश्ता सुबह का हो या शाम का उसे टेस्टी और हेल्दी बना देता है हर किसी की पसन्द पनीर पकोड़ा

रायपुर। सुबह का नाश्ता शरीर के लिए बहुत आवश्यक होता है। सुबह हो या शाम का नाश्ता पनीर के पकोड़े हैं सपके पसंद। पनीर के व्‍यजनों में पनीर के पकोड़े बेहद मशहूर हैं। ये टेस्‍टी तो होते ही हैं साथ ही बनाने में भी आसान हैं। इसे कभी भी ट्राई कर सकते हैं। पनीर पकोड़ा एक सरल और आसान स्नैक है

सामग्री :
500 ग्राम पनीर (बड़े-बड़े टुकड़ों में कटा हुआ)
आधा कप बेसन
1 टेबलस्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
1-1 टीस्पून हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला व अमचूर पाउडर
आधा कप कॉर्नफ्लोर
तलने के लिए तेल
नमक स्वादानुसार
आवश्यकतानुसार पानी

विधि :
पनीर और चाट मसाला छोड़कर बाकी सारी सामग्री को मिलाकर गाढ़ा घोल बना लें। 
पनीर के टुकड़े बेसन के घोल में डुबोकर गरम तेल में डीप फ्राई कर लें। 
चाट मसाला छिड़ककर गरम-गरम सर्व करें।

17-10-2020
माता को प्रसन्न करने के लिए भक्ति के साथ व्रत का भी महत्व और व्रत के लिए सबकी पसन्द होती है साबूदाने की खिचड़ी

रायपुर। नवरात्रि में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए भक्त व्रत करना पसंद करते हैं, लेकिन उपवास में फलाहार बहुत जरूरी होता है। साबुदाना खिचड़ी को नवरात्रि व्रत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसमें स्टार्च और कार्बोहाइड की अच्छी मात्रा होती है, जो पेट को लंबे समय तक भरा रखती है। साबूदाने की खिचड़ी बनाना बेहद आसान है। इसे आप आसानी से बना सकते हैं। 

ऐसे बनाए फलाहारी साबूदाने की खिचड़ी :
-साबूदाना को पानी से साफ करके पानी में एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें। ध्यान रहे पानी साबूदाना से तीन सेंटीमिटर ऊपर होना चाहिए। छन्नी में छान लें।
-अब एक मोटे कपड़े पर एक घंटे के लिए फैलाकर छोड़ दें। साबूदाना से पानी पूरी तरह निकल जाना चाहिए, वरना बनाते समय साबूदाना चिपकने लगेगा।
-अब साबूदाना, मूंगफली, सेंधा नमक और मिर्च पाउडर को एक साथ मिलाएं। एक पैन में घी गर्म करें। उसमें जीरा, लाल मिर्च और कढ़ी पत्ते को तड़का लगाएं।
-जब मिर्च हल्के गाढ़े रंग की हो जाए, तो इसमें साबूदाना डालें। हल्की आंच पर पकाएं। थोड़ी देर पका लेने के बाद इसे आंच से उतार लें।
-ऊपर से नींबू का रस डालकर मिलाएं। गार्निशिंग के लिए हरा धनिया और हरी मिर्च का इस्तेमाल करें। सर्व करें।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804