GLIBS
10-06-2021
जिले में लगातार मिल रहे 50 से कम संक्रमित, 87 हुए स्वस्थ

धमतरी। जिले में 24 घंटे के अंदर 26 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में गुरुवार को मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 9, कुरूद ब्लाक से 8 , नगरी से 2, धमतरी शहर से 6 और मगरलोड से 1 संक्रमित मरीज मिले है,वही बुधवार की रात को धमतरी ग्रामीण से 0, कुरूद ब्लाक से 0 , नगरी से 0 , धमतरी शहर से 0 और मगरलोड से 0 पहचान हुई है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके तुर्रे ने बताया कि गुरुवार को धमतरी जिले से 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है,वही बुधवार की रात कोई संक्रमित मरीज़ की पहचान नहीं हुई है। जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 547 हो चुकी है। अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 26413 हो चुकी है, जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 520 है। गुरुवार को 87 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया, अब तक कुल 25347 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

12-02-2021
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन भी वृद्धि, जानिए आपके शहर में कितनी है कीमत 

रायपुर/नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। चार दिन में दाम बढ़ने के बाद डीजल की कीमत में 35 से 38 पैसे तक की वृद्धि हुई तो वही पेट्रोल की कीमत में भी 28 से 29 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। दोनों ईंधनों की कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि हुई। पेट्रोल के दाम में आज 29 पैसे और डीजल में 38 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल अब तक के उच्च स्तर 88.14 रुपए प्रति लीटर जबकि मुंबई में 94.64 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं दिल्ली में डीजल 78.38 रुपए और मुंबई में अब तक के उच्च स्तर 85.32 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इस साल अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 4.24 रुपए व 4.15 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। 

जानिए आपके शहर में कितना है दाम :
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

12-05-2020
भाजपा पार्षदों के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत, कांग्रेस ने कठोर कार्रवाई की मांग की

दुर्ग। एक महीने से लगातार हमलावर हो रहे भाजपा के पदाधिकारियों और पार्षद दल के खिलाफ अब कांग्रेस संगठन ने आज मोर्चा खोल दिया। इसके तहत दुर्ग नगर निगम के वार्डों में राशन वितरण के लिए पैकिंग स्थल पर भाजपा नेताओं के हंगामे और भवन को सील करने पर कांग्रेस नेताओं ने जिला भाजपा अध्यक्ष, पूर्व महापौर और अन्य भाजपा पार्षदों के अलावा तहसीलदार और पुलिस चौकी प्रभारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।शहर कांग्रेस अध्यक्ष समेत नगर निगम के एमआईसी सदस्यों ने कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि भाजपा के संगठन पदाधिकारियों ने भूखों को राशन वितरण करने के जन हितैषी कार्य में बाधा पहुंचाने का काम किया। शहर की सद्भावना बिगाड़ने के लिए हंगामा किया। शहर में लॉकडाउन और धारा 144 लागू होने के बावजूद भाजपा नेताओं ने हंगामेबाजी की।शहर कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल, दुर्ग नगर निगम के एमआईसी सदस्य अब्दुल गनी, दीपक साहू, कांग्रेस विधि विभाग के जिला अध्यक्ष प्रीतम देशमुख, कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अलताफ अहमद, राजकुमार पाली, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष शिवाकांत तिवारी, प्रकाश गीते, सुशील भारद्वाज ने इस मामले में भाजपा के संगठन पदाधिकारियों और पार्षदों पर कार्रवाई की मांग की है।कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर से शिकायत में कहा है कि बिना जांच-पड़ताल के राशन पैकिंग स्थल को सील करने की एकतरफा कार्रवाई करने के मामले में तहसीलदार और पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी पर भी कार्रवाई होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 45 दिनों से पूरा देश बंद है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इसका पूरी तरह पालन किया जा रहा है। विधायक अरूण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल के नेतृत्व में निगम प्रशासन की ओर से जरूरतमंद जनता को राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने किया धारा 144 का उल्लंघन, भीड़ इकट्‌ठा कर हंगामा किया।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा रही कि प्रदेश में कोई भी भूखा न रहे। इसे सार्थक करते हुए विधायक निधि, पार्षद निधि के अलावा सामाजिक संगठनों द्वारा दिए जा रहे खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है। बिना भेदभाव लोगों को राशन सामग्री बांटी जा रही है। सोमवार को जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, निगम के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने भाजपा पार्षदों की भीड़ एकत्र कर धारा 144 का उल्लंघन किया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। राजनीति चमकाने के लिए लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए राशन सामग्री पैकिंग स्थल पर निगम कर्मियों से दुर्व्यहार करते हुए हंगामा खड़ा किया। भाजपा ने दुष्प्रचार करते हुए शहर की सद्भावना को बिगाड़ने और दुर्ग की गौरवशाली परंपरा को आघात पहुंचाने का प्रयास किया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804