GLIBS
31-08-2021
Video: विधायक विकास उपाध्याय ने जन्माष्टमी पर रायपुर पश्चिम विधानसभा के मंदिरों में सपरिवार किया दर्शन

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय जन्माष्टमी के पावन अवसर पर अपने परिवार और साथियों के साथ रायपुर पश्चिम विधानसभा के मंदिरों में दर्शन करने पहुंचे। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में शामिल हुए। विधायक ने दर्शन कर भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद लिया। इस दौरान मंदिरों में जारी भजन संगीत में विधायक विकास उपाध्याय धर्मपत्नी संग रमते नजर आए। कृष्ण भक्ति में लीन होकर झूमे। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में विधायक विकास अपने विधानसभा के इस्कॉन मंदिर टाटीबंध, श्रीकृष्ण मंदिर डंगनिया, कृष्णा नगर जन्मोत्सव समिति, राधा-कृष्णा मंदिर समता कॉलोनी, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समिति विवेकानंद आश्रम, राधाकृष्णा मंदिर जवाहर नगर पहुंचे। क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर प्रभु श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया।

28-08-2021
Video: विकास उपाध्याय ने कमरछठ की दी शुभकामनाएं, विधायक निवास में महिलाओं ने की पूजा

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक रायपुर पश्चिम विकास उपाध्याय ने माताओं को कमरछठ की शुभकामनाएं दी है। शनिवार को विधायक उपाध्याय के निवास में कमरछठ का त्यौहार मनाया गया। विधायक निवास में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं ने हलषष्ठी माता की विधि-विधान से पूजा की। छत्तीसगढ़ के प्रमुख त्योहारों में से एक कमरछठ का छत्तीसगढ़ में अपना महत्व है। कमरछठ का व्रत संतान की लंबी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य के लिए किया जाता है। आज हलषष्ठी की पूजा की जाती है। व्रत करने वाली माताएं निर्जला रहकर शिव-पार्वती की पूजा करती हैं। सगरी बनाकर सारी रस्में निभाती हैं। इस मौके पर कमरछठ की कहानी सुनकर शाम को डूबते सूर्य को अर्ध्य देने के बाद सभी माताएं अपना व्रत खोलती है। सभी मताओं को विधायक उपाध्याय ने शुभकामनाएं दी है।

हलषष्ठी कमरछठ के पावन अवसर पर विधायक निवास में विधायक विकास उपाध्याय की धर्मपत्नी संजना उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं के साथ विधि-विधान से पूजा की। माताओं ने संतान की दीघार्यु और संतान प्राप्ति के लिए कामना करते हुए हलषष्ठी माता की। सामूहिक रूप से सगरी कुंड बनाकर पूजा की गई। कुंड के चारों ओर पलाश के पत्तों,बेर, गूलर, कासी के फूल, घास,फूल- पत्तों से सजाया गया। सात प्रकार की भाजी,पसहर चावल अर्पित किया गया। पूजन में चना,लाई,गुड़, धान,फूल,फल और मिष्ठान का भोग लगाया गया। हलषष्ठी माता की कथा सुनी गई। व्रतधारी माताओं ने जलकुंड पर जल अर्पित कर अपनी संतान के दीघार्यु होने की कामना की, कुंड की परिक्रमा की। 
हलषष्ठी पर्व को भगवान श्रीकृष्ण के बड़े भाई बलदाऊ के जन्मोत्सव के रूप में मनाने की परंपरा है। छठ माता की पूजा-अर्चना में पसहर चावल और छह प्रकार की भाजियों का भोग लगाया जाता है। पूजा के दौरान महिलाएं पसहर चावल को पकाकर भोग लगाती हैं, साथ ही इसी चावल का सेवन कर व्रत तोड़ती हैं। फूल, नारियल, फुलोरी, महुआ, दोना, टोकनी, लाई, छह प्रकार की भाजी का भी पूजा में महत्व है। मान्यता अनुसार माता देवकी ने व्रत किया था। माता देवकी के 6 पुत्रों को जब कंस ने मार दिया,तब पुत्र की रक्षा की कामना के लिए माता देवकी ने भादो कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि को षष्ठी देवी की आराधना करते हुए व्रत रखा था। इसी मान्यता के कारण महिलाएं अपने पुत्र की खुशहाली के लिए छठ का व्रत रखती हैं।

23-08-2021
जन्मदिन पर लाखों लोगों तक पहुंची भूपेश बघेल की जीवनी, विकास उपाध्याय के प्रयास की हर कोई कर रहा प्रशंसा

रायपुर। युवा विधायक विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन पर उनके जीवन पर आधारित प्रतिगिता करवाई। जनऊला कार्यक्रम के माध्यम से वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की प्रतियोगिता से 1 लाख 80 हजार विद्यार्थियों को भूपेश बघेल के पूरे जीवन काल से परिचय कराया गया। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश में उनके ढाई साल के कार्यकाल में किए गए महत्वपूर्ण कार्य व योजनाओं को भी प्रश्नों के माध्यम से प्रचारित कर अपने आप में एक अनोखा व राजनीति से परे हट कर उदाहरण पेश किया है। विकास उपाध्याय के इस प्रयास की लाखों पालक ही नहीं बल्कि प्रशासनिक समुदाय में भी जबरदस्त प्रशंसा हो रही है। जनऊला कार्यक्रम के तहत वस्तुनिष्ठ प्रश्न प्रतियोगिता की शुरुआत निर्धारित समय से 15 मिनट विल्ंब से शुरू हुई। बच्चों तक प्रश्रपत्र पहुंचे तो निर्धारित 25 प्रश्न में से अधिकांश ऐसे प्रश्न मिले जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूरे जीवन पर आधारित रहे। कुछ प्रश्न जो सम्मिलित हैं, वो इस प्रकार है-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्म कब और कहां हुआ। वर्तमान मुख्यमंत्री किस विधानसभा क्षेत्र से चुने गए हैं।

17 दिसंबर 2018 को किसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कामनमैन भूपेश बघेलनामक पुस्तक के रचयिता कौन हैं। इस प्रतियोगिता में उन चर्चित योजनाओं से संबंधित प्रश्न में नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी योजना का प्रारंभ छत्तीसगढ़ के किस मुख्यमंत्री ने किया। छत्तीसगढ़ राज्य में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की संख्या कितनी है। छत्तीसगढ़ की राजकीय गीत अरपा पैरी के धार के रचयिता कौन हैं। जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क छत्तीसगढ़ के किस स्थान व किस सन में स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। जैसे प्रश्न विद्यार्थियों के लिए कौतूहल का विषय बना। इसके बाद 3 बजे से निबंध प्रतियोगिता शुरू हुई।

छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने में भूपेश  बघेल का योगदान विषय रखा गया है। इन प्रतियोगिता के संबंध में शिक्षकों और केन्द्र के बाहर उपस्थित पालकों से चर्चा की गई तो सभी ने इस पहल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सामान्य ज्ञान के अंतर्गत प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में बच्चों को पूरी जानकारी होनी चाहिए। विधायक विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री के जन्मदिन को एक नया आयाम दिया है। राजनैतिक व्यक्तियों के परिचय का यह उचित तरीका है। बता दें कि कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय एक ऐसे युवा नेता हैं जो किसी विषय को वर्तमान परिवेश में ढालना अच्छे से जानते हैं। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को के जन्मदिन पर प्रदेशभर में लोग विज्ञापन, बैनर पोस्टर से लेकर कई माध्यमों से बधाई दे रहे हैं। इन सब से हट विकास उपाध्याय ऐसे आयोजनों को कर इस दिन को यादगार बना दिया है,जो कईयों के सोच से दूर है।

20-08-2021
मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप पर विकास उपाध्याय ने चलाया जन जागरुकता अभियान, वार्ड में किया एंटी लार्वा का छिड़काव

रायपुर। मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस जन जागरूकता अभियान चला रही है। शुक्रवार को क्षेत्र के विधायक विकास उपाध्याय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड के गोकुल नगर क्षेत्र में जन-जागरूकता अभियान चलाया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर आमजन को मौसमी बीमारियों के लक्षण एवं उनसे सतर्क रहने के बारे में बताया और पर्चा दिया। विधायक विकास उपाध्याय और कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं फॉगिंग की। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि बारिश के मौसम में विभिन्न प्रकार की बीमारियां का प्रकोप बढ़ जाता हैै।

इससे सतर्क रहने के लिए रायपुर पश्चिम के कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर आमजन को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या आने पर कार्यकर्ता आमजनों को शासन की स्वास्थ्य संबंधी सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। विधायक विकास उपाध्याय ने सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड के गोकुल नगर गली नंबर 1 व 2,रिया पेड़ के आस-पास का क्षेत्र,नया सबेरा स्कूल के क्षेत्र में जन जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी गेंदलाल साहू ,वार्ड पार्षद व जोन अध्यक्ष मनीराम साहू,ब्लॉक अध्यक्ष देवकुमार साहू,वार्ड अध्यक्ष भागवत साहू,पूर्व पार्षद तरुण श्रीवास, ईश्वरी नामदेव,डॉ. रोहित साहू,डॉ.रामजी साहू,अरविंद त्रेहान,संतोष साहू,वार्ड अध्यक्ष भीम यादव,डेमेंद्र यदु,भगवती कुमार,बुथ अध्यक्ष धनराज साहू,गणेश साहू,परस साहू,तरुण साहू,श्रवण साहू,सोहन लाल साहू,रामविलास साहू,पोषण मानिकपुरी आदि उपस्थित थे।

18-08-2021
नेटा डिसूजा ने संभाली महिला कांग्रेस की कमान,पदभार समारोह में शामिल हुए विकास उपाध्याय

रायपुर/दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच कर महिला कांग्रेस की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए। विकास उपाध्याय दिल्ली प्रवास के दौरान अन्य राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात कर गुरुवार को रायपुर लौटेंगे। विकास उपाध्याय नेटा डिसूजा के करीबी मित्र हैं। नेटा डिसूजा ने फोन कर विकास उपाध्याय को हर परिस्थिति में उनके पदभार ग्रहण के वक्त मौजूद होने का निवेदन किया था। नेटा डिसूजा के पदभार ग्रहण के बाद विकास ने कहा कि कांग्रेस के पास प्रतिभाशाली नेत्रियों की कोई कमी नहीं है। कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने युवाओं का जोश बरकरार है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय की राष्ट्रीय राजनीति में समय के साथ कद बढ़ते जा रहा है। उनके युवक कांग्रेस में राष्ट्रीय कार्यकारणी में रहते साथियों को महत्वपूर्ण पदों पर नवाजा जा रहा है। विकास उपाध्याय युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारणी में जब महासचिव हुआ करते थे,वर्तमान में नवनियुक्त महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा साथ काम किया करती थीं। इसके बाद डिसूजा को महिला कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव के पद पर कार्य करते कई वर्ष हो गए, जो लगातार महिला कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने कार्य करते रहीं हैं। असम चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी के विभिन्न कार्यक्रमों में सहयोगी के रूप में विकास उपाध्याय के साथ वे असम में लगातार लगी रहीं। डिसूजा को महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद मंगलवार को उनका विकास उपाध्याय को फोन आया। डिसूजा ने आज पदभार ग्रहण कार्यक्रम की जानकारी देकर हर हाल में आने कहा। विकास उपाध्याय बुधवार सुबह ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। उनके इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।  नेटा डिसूजा के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में और भी केन्द्रीय बड़े नेताओं के अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

विकास उपाध्याय ने कहा है नेटा डिसूजा बहुत ही सक्रिय हैं। युवक कांग्रेस में भी सचिव के पद पर पूरी सक्रियता के साथ काम किया करती थीं। डिसूजा के हाथों महिला कांग्रेस की कमान आने के बाद निश्चित तौर पर पूरे देश में महिला एवं छात्राएं महिला कांग्रेस से जुड़ेंगी। नेटा डिसूजा में यूथ को संगठन के साथ जोड़ने की अपार क्षमताएं हैं। उनके इस पद में आने के बाद छत्तीसगढ़ सहित देश के सभी प्रदेशों में महिलाओं की कांग्रेस के प्रति रूझान बढ़ेगा। उन्होंने दिल्ली में आज नेटा डिसूजा से आग्रह किया कि वे जल्द छत्तीसगढ़ के दौरे में आकर संगठनात्मक बैठक लेकर महिलाओं को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने की मुहिम की शुरुआत करें। डिसूजा ने विकास के इस आमंत्रण को स्वीकार कर कहा है वे जल्द छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगी।

16-08-2021
Video: मौसमी बीमारियों से सुरक्षित रहने लगातार जागरुक कर रहे विकास उपाध्याय, रामनगर में बांटे गए पर्चे

रायपुर। मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप से सुरक्षित रहने रायपुर पश्चिम के कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में जन-जागरुकता अभियान चला रहे हैं। कार्यक्रम के तहत मौसमी बीमारियों के लक्षण और बचाव के उपायों के बारे में घर-घर पहुंचकर लोगों को जानकारी दी जा रही है। विधायक उपाध्याय अभियान की कमान संभालते हुए स्वयं एंटीलार्वा का छिड़काव और फॉगिंग करते नजर आए। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की स्वास्थ्य सबंधी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता हैं। बरसात के मौसम के साथ संक्रमण की संभावना अधिक हो जाती है। इसके कारण विभिन्न प्रकार की मौसमी बीमारियां आमजनों के जीवन को प्रभावित करती हैं। इन्हीं सब संभावनाओं से बचने के उपाय लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जन-जागरुकता अभियान चला रहे हैं। घर-घर पहुंचकर साफ-सफाई का विशेष आग्रह कर रहे हैं। पर्चा भी दिया जा रहा है, जिसमें डेंगू सहित मौसमी बीमारियों के लक्षण और बचाव के उपाय बताए गए हैं। सोमवार को कार्यकर्ताओं ने रामनगर क्षेत्र के कबीर चौक,कलिंग नगर,छोटा रामनगर,भवानी नगर,काली मंदिर क्षेत्र,कृष्णा नगर,दुर्गा चौक,भामाशाह चौक,मस्जिद के पास कृष्णा नगर का क्षेत्र में जन-जागरुकता अभियान चलाया। विधायक उपाध्याय के साथ ब्लॉक अध्यक्ष देवकुमार साहू,पार्षद मनीराम साहू,एल्डरमेन डेमेंद्र यदु,भागवत साहू,तरुण श्रीवास,ईश्वरी नामदेव,विमल गुप्ता,संदीप सिरमौर, विकास अग्रवाल,सोहन साहू,रणवीर सिंह भामरा,भीम यादव,कृष्णा नायक,खिलावन साहू,धनराज साहू,राजेश साहू,विनय साहू,अरविंद,राकेश,रतन डोंगरे,कृष्णा मानिकपुरी,मनोज ,अजीत व अरुण भाई सहित अन्य कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित थे।

13-08-2021
Video: रायपुर में मौसमीं बीमारियों का प्रकोप, विकास उपाध्याय और गिरीश दुबे ने शुरू किया जनजागरुकता अभियान

रायपुर। राजधानी में मौसमीं बीमारियों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विधायक विकास उपाध्याय और शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे के संयुक्त नेतृत्व में शुक्रवार को जनजागरुकता अभियान की शुरुआत हुई। अभियान के तहत रायपुर पश्चिम के स्वामी आत्मानंद वार्ड में विधायक विकास उपाध्याय ने एंटी लार्वा का छिड़काव करवाया। फॉगिंग करवाकर क्षेत्रवासियों को ओडोमॉस का वितरण भी किया। विधायक उपाध्याय के निर्देश पर एक विशेष टीम आमजनों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों सहित लगातार स्वास्थ्य शिविर लगा रही हैं। क्षेत्र की जनता जांच और उपचार करवाकर कर निशुल्क दवाइयां प्राप्त कर रही है। विधायक उपाध्याय ने आम जन से अपील कर कहा है कि मौसमीं बीमारियों से बचने के लिए घरों में लगे कूलर,पुराने टायर और ऐसी वस्तुएं जिनमें पानी जमा हो रहा हो उसे खाली करें और अपने आस-पास की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकता होने पर शिविर में अपना इलाज करवा कर लाभ लें। 

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि डीसीसी की टीम लगातार पूरे 70 वार्ड में घर-घर जाकर आमजनों से मौसमी बीमारियों से सतर्क रहने की अपील कर रही है। आज के इस जनजागरुकता कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष देवकुमार साहू,अशोक ठाकुर,पार्षद मनीराम साहू,सुंदर जोगी,प्रकाश जगत,रितेश त्रिपाठी,डॉ. अन्नुराम साहू,वारेंद्र साहू,एल्डरमेन डेमेंद्र यदु,रवि राव,नगर निगम जोन -7 के कमिश्नर पाठक और संदीप सिरमौर,विकास अग्रवाल,विमल गुप्ता,अजीज भिंसरा,रमाकांत शर्मा,योगेश दीक्षित,वेदप्रकाश कुशवाहा,सूरज साहू,विकास सागर,जेडी,गजेंद्र सोना,वेणुधर सेनापति,रामु हरपाल समेत अन्य कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित थे।

13-08-2021
विकास उपाध्याय ने भी लगाई राहुल गांधी की तस्वीर, कहा-मोदी सरकार के प्रभाव में अब ट्विटर 

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने ट्विटर की ओर से कांग्रेस के आधिकारिक एकाउंट सहित राहुल गांधी और कई बड़े कांग्रेस नेताओं के एकाउंट ब्लॉक करने को पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करार दिया है। विकास उपाध्याय ने आरोप लगाया है कि ट्विटर मोदी सरकार के दबाव में काम कर रही है। निर्दोष महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए न ही ट्विटर पर निर्भर रहने की जरूरत है और न ही मोदी सरकार पर। अब इसका न्याय जनता की अदालत पर ही होकर रहेगा। 

विकास ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की ट्वीट की बातों को दोहराते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार ट्विटर के साथ मिलकर न्याय की गुहार लगाती आवाजों को दबा रही है। तब ये नहीं भुुलना चाहिऐ कि असल मुद्दा क्या है। असल मुद्दा ये है कि 9 साल की दलित बच्ची के साथ बर्बल बलात्कार और जबरन दाहसंस्कार के मामले में दिल्ली पुलिस ने 15 घंटों तक एफआईआर दर्ज नहीं होने दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के ज्वलंत हालातों को ट्विटर के माध्यम से लगातार अपनी भावनाओं से बयां कर रहे हैं। इससे मोदी सरकार घबराई हुई है। जो मोदी सरकार कल तक ट्विटर के खिलाफ बातें कर सवाल उठा रही थी, उसी ट्विटर को अब अपने प्रभाव में ले लिया है। ट्विटर भी मोदी मीडिया की श्रेणी में शामिल हो गया है। 

विकास ने कहा है कि  रेप पीड़िता को अपनी पहचान क्यों छिपानी चाहिए? क्या पीड़िता के लिए ये शर्म की बात है कि वह क्रूरता की शिकार हुई है,बल्कि बलात्कारियों को नहीं छिपाना चाहिए जो अपनी घिनौनी तस्वीर से समाज को कलंकित कर रहे हैं। 9 साल की बच्ची की रक्षा करने में असफल रही दिल्ली पुलिस पर सवाल उठना लाजमी है। आगे भी कांग्रेस इस तरह के मामलों में निश्चित तौर पर मुखर होते रहेगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि ट्विटर और मोदी सरकार रोक सके तो रोक लें।

11-08-2021
Video: मौसमी बीमारियों के प्रति जागरुक करने रामकुंड पहुंचे विकास उपाध्याय, घर-घर जाकर लोगों से पूछा कुशलक्षेम

रायपुर। मौसमी बीमारियों की शिकायत पर शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड के रामकुंड क्षेत्र में विधायक विकास उपाध्याय ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को निरीक्षण किया। विधायक उपाध्याय घर-घर पहुंचे और लोगों का कुशलक्षेम जाना। बीमारियों के लिए अनुकूल बारिश के मौसम में लगातार सर्दी-खांसी-बुखार समेत अनेक संक्रमण की बीमारियां पांव पसार रही हैं। इसके रोकथाम के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच और उपचार कर रही है। विधायक उपाध्याय के निर्देशानुसार वार्ड में लगातार दूसरे दिन स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है।

क्षेत्र की जनता पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ ले रही है। मौसमी बीमारी के कारण महिला की मौत पर उनके घर पहुंचकर विधायक उपाध्याय ने परिजनों को हिम्मत बंधायी। किसी भी प्रकार की आवश्यकता होने पर स्वयं के उपलब्ध होने की बात कही। विधायक उपाध्याय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर लगाए गए हैं। मरीजों को निशुल्क दवाई दी जा रही है।

08-08-2021
Video मोटर बोट से असम के माजुली पहुंचे विकास उपाध्याय, उपचुनाव में कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

रायपुर/जोरहट। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विकास उपाध्याय अपने प्रभार राज्य असम के दौरे पर हैं। 5 विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव के लिए विकास उपाध्याय लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विजयी रणनीति बना रहे हैं। अपने इस दौरे में रविवार को विकास उपाध्याय फेरी (मोटर बोट) की 1.5 घंटे की यात्रा कर माजुली विधानसभा पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने अपने प्रभारी का परंपरागत असमिया गमछा से स्वागत किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के स्वागत से अभिभूत होकर विकास उपाध्याय ने सभी का आभार व्यक्त किया। इसके बाद विकास उपाध्याय बैठक में शामिल हुए। बैठक में विकास उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा इस देश की विचारधारा है,अनेकता में एकता ही इस देश की पहचान हैं, इससे विभिन्न जाति, धर्म और सम्प्रदाय के लोग यहां सदियों से साथ मिलजुल कर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने माजुली से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। माजुली की जनता ने विश्वास करते हुए अपना बहुमत दिया ताकि अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती हैं तो सर्वानंद सोनोवाल पुन: मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन अपने निजी स्वार्थ के कारण सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होकर माजुली की जनता के साथ विश्वासघात किया।

 स्थिति यह निर्मित हुई की माजुली विधानसभा में फिर से चुनाव कराने पड़ रहे हैं। उपचुनाव की तैयारियों के बारे में विकास उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ताकत उसके कार्यकर्ता हैं जो खून-पसीना बहाकर पार्टी के लिए काम कर आमजनता को कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़ते हैं। कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों के कारण ही हम चुनाव जीतते हैं इसलिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर मुझे आप लोगों के पास भेजा गया है, ताकि आप लोगों के सहयोग से हम एक सफल रणनीति बनाकर आगामी उपचुनाव को जीत सकें। भारतीय जनता पार्टी की तोड़ने वाली विचारधारा को समूल नष्ट कर सकें। विकास उपाध्याय के संबोधन के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं ने आगामी उपचुनाव में माजुली सीट पर कांग्रेस का परचम लहराने का वादा अपने प्रभारी से किया।

06-08-2021
विकास उपाध्याय असम में ले रहे लगातार बैठकें, उपचुनाव की रणनीति व संगठन में फूंक रहे नई जान

रायपुर/शिबसागर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व असम के प्रभारी विकास उपाध्याय इस समय अपने प्रभार राज्य असम के दौरे पर हैं। दल-बदल के कारण निर्मित हुई आगामी उपचुनाव की स्थिति के कारण विकास उपाध्याय के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। उपचुनाव के लिए रणनीति तैयार करने और संगठन में नई ऊर्जा का संचार करने एआईसीसी सचिव विकास उपाध्याय ने शुक्रवार को  अपर असम के शिबसागर जिले के थौवरा ब्लॉक पहुंचे। यहां नेमुगुरी पंचायत,पारिजाद पंचायत और बौखरबेंगना पंचायत में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में विकास उपाध्याय ने कहा कि निजी स्वार्थ के चलते दल-बदल करने वाले किसी भी जनप्रतिनिधि को आमजनता कभी माफ नहीं करेगी। ऐसा कर के वो जनप्रतिनिधि अपने जनता के विश्वास का अपमान करता हैं।

बता दें कि थौवरा विधानसभा के विधायक ने जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके कारण इस सीट में उपचुनाव होने वाले हैं। अपर असम में थौवरा विधानसभा समेत 3 सीट ऐसे हैं जहां उपचुनाव होने हैं। इन्हीं उपचुनाव में कुशल रणनीति तैयार कर जीत हासिल करने के लिए विकास उपाध्याय असम पहुंचे हैं। थौवरा ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में आज कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति से प्रभावित होकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के माध्यम से लगभग 10 बीजेपी कार्यकर्ता ने कांग्रेस में प्रवेश लिया। प्रभारी के उपस्थिति में कांग्रेस प्रवेश करने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आगामी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीत दिलाने का संकल्प लिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804