GLIBS
07-06-2021
जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली/रायपुर। बलात्कार के आरोप में जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राम रहीम को गुरु राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

27-08-2019
हाईकोर्ट ने की राम रहीम की पैरोल याचिका खारिज, नहीं मिली जमानत 

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और बलात्कार मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम की पैरोल याचिका को खारिज कर दिया है। यह याचिका उनकी पत्नी ने दायर की थी। अपनी याचिका में राम रहीम की पत्नी ने कहा था कि उनकी मां बीमार हैं और उनकी हाजिरी में ही इलाज करवाना चाहती हैं। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि राम रहीम डॉक्टर तो नहीं है, इलाज तो डॉक्टर को करना है। इस साल जनवरी में एक विशेष सीबीआई अदालत ने भी गुरमीत राम रहीम सहित तीन और लोगों को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद सिरसा और पंचकूला में भारी हिंसा हुई थी, जिसमें 41 लोग मारे गए और 260 से अधिक घायल हो गए थे।

22-06-2019
रोहतक जेल में सजा काट रहे दुष्कर्म के दोषी राम रहीम ने खेती के लिए मांगी पैरोल

 

सिरसा। रोहतक जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत राम रहीम खेती करना चाहता है। उसने खेती के लिए पैरोल की अपील की है। जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर पूछा है कि क्या बंदी गुरमीत सिंह को पैरोल देना उचित होगा? पत्र में बताया गया है कि राम रहीम सीबीआई कोर्ट द्वारा यौन शोषण और पत्रकार हत्या मामले में सजायाफ्ता है। पत्र में राम रहीम पर दो अन्य मामले लंबित होने का उल्लेख भी किया गया है। हालांकि, पत्र में बताया गया है कि बंदी गुरमीत राम रहीम का जेल में आचरण अच्छा है। अब जिला प्रशासन को यह आकलन करना होगा कि राम रहीम की पैरोल के लिए अनुशंसा की जाए या नहीं। वैसे यह संभावना कम है कि जिला प्रशासन पैरोल के लिए अनुशंसा करे।

उम्रकैद की सजा के साथ 50 हजार का जुमार्ना भी लगाया

जनवरी में सीबीआई की विशेष अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम समेत चार लोगों को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। जज जगदीप सिंह की अदालत ने फैसला सुनाया था कि राम रहीम की यह सजा साध्वी यौन शोषण मामले की 20 वर्ष की सजा पूरी होने के बाद शुरू होगी। सभी दोषियों पर 50 हजार जुमार्ना भी लगाया गया था।

रामचंद्र ने अपने अखबार में खबरें लगाईं थीं

साध्वी यौन शोषण मामले में जो पत्र लिखे गए थे, उन्हीं के आधार पर रामचंद्र ने अपने अखबार में खबरें प्रकाशित की थीं। छत्रपति पर पहले दबाव बनाया गया। जब वे धमकियों के आगे नहीं झुके तो 24 अक्टूबर 2002 को उन पर हमला कर दिया गया। 21 नवंबर 2002 को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। जिस रिवॉल्वर से रामचंद्र पर गोलियां चलाई गईं, उसका लाइसेंस डेरा सच्चा सौदा के मैनेजर किशन लाल के नाम पर था।

26-04-2019
अपनी मुंहबोली बेटी की शादी की दुहाई देकर राम रहीम ने मांगी जमानत

चंडीगढ़। बलात्कार के आरोप में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम ने अपनी मुंहबोली बेटी की शादी का हवाला देकर जमानत की याचिका दाखिल की है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में आज इसकी सुनवाई हुई। कोर्ट ने हरियाणा सरकार और सीबीआई से मामले में जवाब मांगा है। राम रहीम की मुंहबोली बेटी की शादी सिरसा में ही होनी है, इसके लिए वह जमानत मांग रहा है। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रदेश सरकार और सीबीआई से पूछा कि अगर राम रहीम को जमानत दे दी जाए तो क्या इससे प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कोई असर पड़ेगा? इस नोटिस का जवाब हरियाणा सरकार और सीबीआई को 1 मई तक देना है।  बता दें कि साध्वियों से रेप और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या का दोषी राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804