GLIBS
14-03-2021
सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने राखड़ ईंट चोरी करते ट्रैक्टर को पकड़ा,एक आरोपी गिरफ्तार,दो फरार

कोरबा। धनरास मे एनटीपीसी के राखड़ डेम से ट्रैक्टर-ट्राॅली में कुछ लोग ईंट चोरी कर ले जा रहे थे। सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने उन्हें घेरा तो वाहन को टक्कर मारकर भागे। पीछा करते हुए टीम ने उनमें से एक व्यक्ति को ट्रैक्टर-ट्राॅली समेत पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। धनरास डेम मे चोरी रोकने एनटीपीसी में नियोजित सीआईएसएफ की टीम सुरक्षा व्यवस्था संभालती है। सीआईएसएफ  निरीक्षक रविशंकर कुमार सिंह ने कटघोरा थाना में शिकायत दर्ज कराई की बीती रात्रि लगभग 1 बजे के आसपास पेट्रोलिंग के दौरान धनरास राखड़ डेम में ट्रैक्टर CG12AS 0108 जिसमें लगी ट्राली में एशब्रीक्स से राखड़ ईंट को भरकर ले जा रहे थे। इनका पीछा करने पर ट्रैक्टर रोक कर कुछ युवक भाग गए। इसमें एक युवक पकड़ा गया। इसका नाम रामेश्वर दास हैं।
कटघोरा थाना पुलिस फरार आरोपी कृष्णा एवं कान्हा की तलाश कर रही है। ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है।

 

24-02-2021
ट्रक ने ट्रैक्टर को पीछे से मारी ठोकर, एक की मौत, 3 घायल

रायपुर। अभनपुर रोड से सड़क दुर्घटना की खबर सामने आई है। एक ट्रक ने ट्रैक्टर को ठोकर मार दी है। इससे ट्रैक्टर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई अन्य लोग घायल हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार थाना मनका जिला दमोह मध्यप्रदेश निवासी धूपसिंह ठाकुर ने राखी थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 23 फरवरी रात ट्रैक्टर चालक पंचू पटेल के साथ प्रार्थी तथा मूलचंद ठाकुर, लल्लू उर्फ निलेश बकील तथा अन्य लोगों के साथ ट्रैक्टर क्रमांक एपीएए 2116 से रायपुर तरफ से अभनपुर जा रहे थे। तभी एक स्कूल के पास तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04 टीए 2871 के चालक ने ट्रैक्टर को पीछे से ठोकर मार दी। इसके कारण ट्रैक्टर से प्रार्थी और अन्य लोग नीचे गिर गए और बकील गौड चक्के के नीचे आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279,337,304 ए के तहत अपराध दर्ज किया है। 

 

20-02-2021
मोहन मरकाम के नेतृत्व में महंगाई के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन, ट्रैक्टर को रस्सी से खींचा, ठेले पर स्कूटी रख पुतले जलाएं

गरियाबंद। महंगाई को लेकर कांग्रेस ने गारियाबंद में प्रदर्शन किया। आबिद ढेबर समेत कांग्रेसियों ने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के नेतृत्व में ट्रैक्टर को हाथों से खींच कर अनोखा प्रदर्शन किया।  इस मौके पर पीसीसी चीफ ने देश में बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।मोहन मरकाम के रवाना होने के बाद भी प्रदर्शन जारी रहा। कांग्रेसियों ने महंगाई का पुतला जलाया,जिस पर केंद्र के नेताओं की तस्वीरें लगाई गई थी। पेट्रोल डीजल की बोंतले लटकाई गई थी। इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने विरोध स्वरूप पुतले के साथ साथ एक स्कूटी में भी आग लगा दी। गरियाबंद के तिरंगा चौक में कांग्रेस नेता आबीद ढेबर समेत कांग्रेसियों ने महंगाई को लेकर घंटे भर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने दो तरह के प्रदर्शन किया। बंद ट्रैक्टर को रस्सियों से खींचा। प्रदर्शन मे शामिल होने मोहन मरकाम पहुंचे। उन्होंने भी ट्रैक्टर को खींचकर महंगाई के खिलाफ आयोजन में हिस्सा लिया। पीसीसी चीफ ने महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। मोहन मरकाम के चले जाने के बाद कांग्रेसियों  ने एक ठेले पर स्कूटी रख दो पुतले लगाएं। पुतलों पर केंद्र सरकार के नेताओं तथा बड़े उद्योगपति की तस्वीरें लगाई गई। वही पेट्रोल और डीजल की बोतलें भी लटकाई गई और पुतले को कई व्यंग लगाकर सजाया गया। इसे नगर के तिरंगे चौराहे पर लाकर दहन किया। वहीं स्कूटी में भी आग लगा दी। इस अवसर पर पुलिस के जवानों से कांग्रेसियों की झूमा झपटी भी हुई।

 

18-02-2021
अवैध रूप से कोयला परिवहन करते एक आरोपी  गिरफ्तार, ट्रैक्टर सहित अवैध कोयला जब्त

अंबिकापुर। अंबिकापुर के थाना लखनपुर अंतर्गत ट्रेक्टर में अवैध कोयला परिवहन करते पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं । पुलिस ने अवैध कोयले से लदी ट्रेक्टर को भी जब्त कर लिया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनपुर पुलिस ने गुरुवार को अवैध कोयले से लदी एक ट्रैक्टर परिवहन करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। दरअसल पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा के निर्देशन एवं मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के तत्वाधान में अवैध कोयला उत्खनन एवं तस्करी पर लगातार कार्रवाई कर रहीं हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को थाना लखनपुर के ग्राम परसोडी क्षेत्र से एक ट्रैक्टर क्रमांक CG15 DD 5649 में अवैध रूप से कोयला परिवहन किया जा रहा था । अवैध कोयले का  वजन लगभग 3 टन कीमत लगभग 12 हज़ार के करीब हैं। इस पर पुलिस ने धारा 41/1 (4) दंड प्रक्रिया संहिता धारा 379 भादसं के तहत कार्यवाही करते हुए जब्त कर लिया । कोयले की तस्करी में संलिप्त आरोपी संजय यादव उम्र 23 वर्ष निवासी जमगवां थाना दरिमा जिला सरगुजा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

13-02-2021
राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे किसानों को समर्थन देने

रायपुर/अजमेर। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में हुए जारी कार्यक्रमों के पल-पल का अपडेट अपने सोशल मीडिया पेज पर दिया है। बता दें कि देशभर में नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली की बॉर्डर पर डटे हुए हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी ने किसानों को समर्थन देने के नाम पर राजस्थान में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान अजमेर के रूपनगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए। राहुल गांधी ने कहा कि कृषि दुनिया का सबसे बड़ा व्यवसाय है। लेकिन पीएम मोदी इसे अपने उद्योगपति दोस्तों को दे देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि ये कानून लागू हो गए तो रेहड़ी-पटरी और छोटे व्यापारी सभी लोग बेरोजगार हो जाएंगे। 

04-02-2021
Breaking : प्रियंका गांधी के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई

रायपुर/नई दिल्ली। प्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराने की खबर सामने आई है। हालांकि हादसे में किसी प्रकार की कोई हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि प्रियंका 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में मरने वाले किसान के घर रामपुर जा रही थी। इसी बीच उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गई।

04-02-2021
ट्रैक्टर रैली में जान गंवाने वाले किसान के घर जाएंगे राहुल और प्रियंका

रायपुर/नई दिल्ली। 26 जनवरी के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई नवरीत सिंह की मौत पर सियासत तेज होती दिख रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में शामिल होने उत्तर प्रदेश के रामपुर पहुंचेंगी। वहीं राहुल गांधी नवरीत की तेरहवी में शामिल होंगे।

ये है पूरा मामला : 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश के दौरान ट्रैक्टर पलटने के बाद नवरीत की मौत हो गई थी। हालांकि इसके बाद दुष्प्रचार फैलाया गया था कि युवक की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई थी, हालांकि बाद में दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें देखा गया था कि नवरीत सिंह की मौत तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटने के बाद हुई थी।

27-01-2021
ट्रैक्टर पलटने से युवक की मौत, 3 लोग गंभीर रूप से घायल 

कोंडागांव। केशकाल थाना क्षेत्र में ग्राम बटराली के समीप ट्रैक्टर पलटने से सवार 1 युवक की मौके पर ही मौत हो गई। 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए केशकाल अस्पताल लाया गया है। केशकाल खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीके बिसेन ने बताया कि केशकाल विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चेरबेड़ा से कुछ लोग ट्रैक्टर में सवार होकर केशकाल साप्ताहिक बाजार आ रहे थे। ग्राम बटराली के समीप ब्रेक फैल होने के कारण ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर में सवार मस्सू सलाम (46), सुबाई मंडावी (70) और सिदाई मंडावी (45)गंभीर रूप से घायल हो गए। अंतु कोमरा (30)निवासी चेरबेड़ा की मौके पर ही मौत हो गई थी। मौके पर पहुंच केशकाल पुलिस ने सभी घायलों को 108 से केशकाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। पोस्टमार्टम करने के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंपा जाएगा

27-01-2021
कुछ अराजक तत्व घुस आए किसान आंदोलन में और किसी को पता भी नहीं चला, जब उपद्रव हुआ तब कैसे पता चला?

दिल्ली/रायपुर। किसान आंदोलन में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा और तोड़फोड़ के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि कुछ अराजक तत्व आंदोलन में घुस आए। किसान नेताओं ने यह भी कहा इससे आंदोलन को नुकसान होगा और सबसे महत्वपूर्ण बात अब वे हिंसा और उपद्रव की निंदा कर रहे हैं जब सब कुछ शांत हो गया। हैरानी की बात है कि 60 दिनों से चल रहे आंदोलन में आंदोलन में अचानक अराजक तत्व है घुस आए और किसी को कुछ पता ही नहीं चला। अराजक तत्व ऐसे जो ट्रैक्टर चलाकर पुलिस  को कुचलने की कोशिश करते रहे। अराजक तत्व ऐसे हैं जो बसों में ट्रकों में तोड़फोड़ करते रहे। अराजक तत्व ऐसे जो पुलिस पर पथराव करते रहे और हैरानी की बात यह है कि ऐसे अराजक तत्वों को कोई किसान नेता नही पहचानता और ना ही आंदोलनकारी।

बस इतना कह गए कि कुछ अराजक तत्व आंदोलन में घुस आये है। 2 माह से चल रहे  इतने बड़े बड़े आंदोलन में क्या अराजक तत्वों का घुस आना इतना आसान होता है? क्या नए और अराजक तत्वों को 2 माह से आंदोलन कर रहे किसान पहचान तक नही पाये? अराजक तत्वों का अचानक आंदोलन में घुस आना इतना मासूम बयान है कि उस पर विश्वास करने को कम हंसने को ज्यादा दिल करता है। आखिर यह कैसा नेतृत्व था कि उनके आंदोलन में अराजक तत्व घुस आए उपद्रव करके चले भी गए खुलेआम तलवार लहराते रहे देश को तनाव में डाल दिया एक अनजाने खतरे में डाल दिया एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया और उन्हें पता ही नही चला। उसके बाद उस हादसे की निंदा करना और यह कह देना कि कुछ अराजक तत्व आंदोलन में घुस आए। कहीं से भी लगता है इस मामले में किसान नेताओं को अपनी भूमिका स्पष्ट करना ही होगा। खासकर तब जब पुलिस पहले ही इस बात के संकेत दे चुकी थी कि किसान आंदोलन की आड़ में उपद्रव हो सकता है।

26-01-2021
दिल्ली बॉर्डर में बवाल, किसानों की ट्रैक्टर परेड शुरू

रायपुर/नई दिल्ली। तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की मंगलवार को ट्रैक्टर रैली हो रही है। दिए गए समय से पहले ही किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए, जिसके कारण हंगामा मचा हुआ है। पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है। मंगलवार को आंदोलन का 62वां दिन है। गणतंत्र दिवस की परेड से पहले ही किसानों ने अपना ट्रैक्टर मार्च निकालना शुरू कर दिया है। मुकरबा चौक से किसानों ने रिंग रोड की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। शुरुआती बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की गई। रिंग रोड पर करीब 200 से ज्यादा किसानों के वाहन आगे बढ़े हैं। कुछ सिख किसानों ने पुलिस की बस पर लाठियों से अटैक किया है। पुलिस की तरफ से दी गई सभी गाइडलाइन को यहां नजरअंदाज किया जा रहा है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804