GLIBS
21-04-2021
मोहन मरकाम सहित कांग्रेस परिवार ने वरिष्ठ पत्रकार तिलक देवांगन को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। मोहन मरकाम ने वरिष्ठ पत्रकार तिलक देवांगन के निधन पर दुख व्यक्त किया है। मरकाम ने कहा है कि तिलक देवांगन सीधे सरल सहज और बेहद कर्मनिष्ठ पत्रकार थे। ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिवारजनों को सहनशक्ति आए उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। वरिष्ठ पत्रकार तिलक देवांगन के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, सदस्य राजेंद्र तिवारी, रमेश वर्ल्यानी, आरपी. सिंह, सुरेंद्र शर्मा, सुशील आनंद शुक्ला, विकास दुबे, संदीप साहू, नितिन भंसाली, अमित श्रीवास्तव ने श्रद्धांजलि दी है। प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम, सुरेंद्र वर्मा, एमए. इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने  श्रद्धांजलि दी।

17-04-2021
फेक न्यूज के खिलाफ कांग्रेस ने दिखाई गंभीरता,मोहन मरकाम ने चार सदस्यीय टीम का किया गठन

रायपुर। वर्तमान में कोरोना से जंग जारी है। इस संकट की घड़ी में भी कुछ असामाजिक तत्व बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग सोशल मीडिया में अफवाहें और फर्जी खबरें वायरल कर रहे हैं। इस कृत्य को प्रदेश कांग्रस ने गंभीरता से लिया है। फेक न्यूज पर लगाम लगाने और जनता तक सच्चाई पहुंचाने मॉनिटरिंग सेल का गठन किया गया है। प्रभारी महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर शुक्ला ने बताया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस फेक न्यूज मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है। सेल में शैलेश नितिन त्रिवेदी,जयवर्धन बिस्सा,आरपी सिंह, आयुष पांडे सदस्य होंगे। ये चारों जनता के बीच फैलाई जा रही भ्रामक खबरों पर नजर रखेंगे। साथ ही पुष्टि करके जनता को सबसे अवगत कराएंगे। बता दें कि इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश आईटी सेल की बैठक शुक्रवार को हुई थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा भी बैठक में उपस्थित थे। बैठक में फेक न्यूज के खिलाफ मुहिम को मजबूत करने कमेटी के गठन करने का निर्णय लिया गया था। साथ ही सोशल मीडिया पर सकारात्मकता का माहौल बनाने की योजना बनाई गई थी। इसी तरह जनता तक सरकार के एक-एक एक्शन को पहुंचाने के लिए 2 दिन में अंदरुनी तौर पर कांग्रेस ने कोविड स्पेशल ऑनलाइन फोर्स तैयार करने का भी निर्णय लिया है।

17-04-2021
मोहन मरकाम सहित कांग्रेस परिवार ने कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने स्व.गिरी के निधन को कांग्रेस पार्टी की अपूरणीय क्षति कहा है। मरकाम ने ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिवारजनों को सहनशक्ति व उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें की प्रार्थना की है। कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, सदस्यों राजेंद्र तिवारी,रमेश वल्यार्नी,आरपी सिंह, सुरेंद्र शर्मा, सुशील आनंद शुक्ला, विकास दुबे, संदीप साहू, नितिन भंसाली, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की है।
कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम,सुरेंद्र वर्मा, एमए इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ. राकेश गुप्ता ने भी कुरूद के पूर्व विधायक सोम प्रकाश गिरी के निधन पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने स्व.गिरी के साथ अपने पारिवारिक संबंधों का भी स्मरण किया है।

 

17-04-2021
मोहन मरकाम ने कहा- भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि विपत्ति में सच्चे मित्र की पहचान होती है। कांग्रेस और भाजपा के विजन का अंतर और उस अंतर का परिणाम अब करोना महामारी के बाद पूरी तरह देश के सामने स्पष्ट हो चुका है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने फैसलों से जनता में विश्वास पैदा किया है। इस भरोसे को तोड़ने के लिए भाजपा अफवाह और दहशत फैलाने की राजनीति कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि करोना संक्रमण की दूसरी लहर में पूरे देश की हालत चिंताजनक है। देश में जब करोना पहली बार आया था तब भी और अब दूसरी लहर के समय भी केंद्र सरकार ने बेहद गैर जिम्मेदाराना ढंग से काम किया है। कोरोना संक्रमण की शुरुआत में पीएम केयर्स फंड बनाकर राशि एकत्रित की गई, लेकिन इस राशि का करोना से लड़ने की तैयारी करने में कोई समुचित उपयोग नहीं किया गया। मोदी सरकार देश को यह भी बताने को तैयार नहीं है कि 1 लाख करोड़ की इस राशि का क्या उपयोग किया गया। राम मंदिर चंदे के बाद पीएम केयर्स फंड के मामले को देखते हुए भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए। अब भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा से ही सरोकार रह गया है।

 

10-04-2021
मोहन मरकाम ने की अपील,मुख्यमंत्री सहायता कोष में मुक्त हस्त से करें सहयोग

रायपुर। कोरोना संक्रमण के दूसरे फेश के कारण राज्य सरकार की ओर से  किए जा रहे राहत कार्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी कांग्रेसजनों से सहभागी बनने की अपील की है। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में मुक्तहस्त से सहयोग करने की अपील की है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से इस आशय के निर्देश सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों, जिला कांग्रेस कमेटियों और प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों को जारी किए गए हैं। इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेने के लिए कहा गया है।

 

27-03-2021
पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने विष्णु साहू के निधन पर जताया शोक

रायपुर। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कांग्रेस नेता विष्णु साहू के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनका जाना पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिवारजनों को सहनशक्ति एवं मृत आत्मा को शांति प्रदान करे।

 

25-03-2021
जल्द होंगी निगम,मंडलों की नियुक्तियां : मोहन मरकाम

रायपुर। लंबे समय से लंबित निगम,मंडलों की दूसरी सूची को लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बड़ा बयान सामने आया है। पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा है कि असम विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ के निगम,मंडलों की नियुक्तियां होगी। इस संबंध में जल्द ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होगी। बता दें कि इससे पहले भी कई प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित कई नेताओं ने निगम मंडलों की दूसरी सूची जल्द जारी करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक निगम मंडलों की निुयक्तियां पूरी नहीं हो पाई है। वहीं, दूसरी ओर सीएम भूपेश बघेल, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सहित प्रदेश कांग्रेस के कई नेता इन दिनों असम विधानसभा चुनाव में जुटे हुए हैं।

 

25-03-2021
गुलाब सिंह का निधन कांग्रेस के साथ-साथ देश को राजनीति क्षति : मोहन मरकाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मनेन्द्रगढ़ से दो बार विधायक रह चुके गुलाब सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक गुलाब सिंह का निधन कांग्रेस परिवार के साथ-साथ देश को राजनीति क्षति हुई है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और उनके परिवारजनों को दु:ख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

पूर्व विधायक गुलाब सिंह के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, राजेंद्र तिवारी सदस्य, रमेश वल्र्यानी सदस्य, आरपी सिंह सदस्य, सुरेंद्र शर्मा सदस्य, सुशील आनंद शुक्ला सदस्य, विकास दुबे सदस्य, संदीप साहू सदस्य, नितिन भंसाली सदस्य, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव सदस्य ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व विधायक गुलाब सिंह के निधन पर प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम, एडवोकेट सुरेंद्र वर्मा, एमए इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

24-03-2021
मोहन मरकाम ने शहीद जवानों को नम आंखों से दी अंतिम सलामी

नारायणपुर। पुलिस लाइन में बुधवार की सुबह नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप समेत जनप्रतिनिधियों, बस्तर आईजी सुंदरराज पी. के साथ आईटीबीपी,सीएएफ के अलावा जिला बल के पुलिस अफसरों ने वीर गति को प्राप्त हुए जवानों को अंतिम विदाई दी। इस दौरान वहां मौजूद परिजन और लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए। शहीदों के परिवार श्रद्धांजलि देते वक्त बिलख पड़े। पूरा माहौल गमगीन रहा। इससे पहले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और विधायक चंदन कश्यप जिला अस्पताल पहुँचकर घायल जवानों से मिलकर उनका हालचाल जाना। नक्सलियों ने कडेनार और कन्हारगांव के बीच मरोड़ा गांव के पास एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को उड़ा दिया था. हमले में 5 जवानों ने जान न्योछावर कर दी, तो 19 घायल हुए। घायल जवानों को धौड़ाई के स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल लाया गया। 7 गंभीर रूप से घायलों का इलाज रायपुर के निजी हॉस्पिटल में चल रहा है। होली के पहले नक्सलियों के हमले से शहीदों के घर में मातम पसर गया है। किसी की शादी का कार्ड दो दिन पहले छपकर आया है, तो किसी की एक साल की बिटिया के सिर से पिता का साया उठ गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जवानों की शहादत की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर है। ग्रामीण परिवार को संबल देने पहुंच रहे हैं।

पीयूष मंडल की रिपोर्ट

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804