GLIBS
22-11-2019
बीटेक, एमसीए और एमबीए पास लगे हैं चपरासी बनने के लिए कतार में

पटना। बिहार विधानसभा में फोर्थ ग्रेड कर्मचारियों के लिए निकली वैकेंसी ने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। 186 सीटों  के लिए 5 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। इन लाखों आवेदनों में काफी संख्या में ऐसे छात्र शामिल हैं जो बीटेक, एमसीए और एमबीए किए हुए हैं। बता दें कि फोर्थ ग्रेड के लिए आवेदकों को सिर्फ इंटरव्यू होता है। 4 सितंबर से इसके लिए विधानसभा परिसर में इंटरव्यू चल रहा है और अभी तक करीब 4 लाख से ज्यादा छात्रों ने इंटरव्यू दे दिया है। जबकि बाकी आवेदकों के लिए इंटरव्यू प्रोसिस जारी है। चपरासी और दरबान के पद पर बीटेक इंजीनियरिंग और एमबीए के छात्रों के आवेदन की बात पर छात्र बताते हैं कि नौकरी के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। एक छात्र ने कहा कि सरकारी नौकरी मिलना मुश्किल है। ऐसे में पहले कोई भी पद हासिल कर लेना जरूरी है और फिर उसके बाद आगे करियर के बारे में सोचेंगे।  इस नौकरी के लिए न सिर्फ बिहार के हर कोने से बल्कि कई राज्यों से भी परीक्षार्थी इंटरव्यू देने पहुंच रहे हैं। सचिवालय में छात्रों का इंटरव्यू चल रहा है, लेकिन समय को लेकर नाराजगी है। छात्रों का कहना है कि 1 दिन में 600 छात्रों का इंटरव्यू हो रहा है और अगर एक लड़के को 1 मिनट का समय दिया जाता है तो कम से कम 10 घंटे इंटरव्यू में लगेंगे, जबकि यहां एक दिन में 8 घंटे ही इंटरव्यू लिया जा रहा है, लिहाजा ऐसे में छात्रों को 1 मिनट से भी कम समय नहीं मिल रहा।  छात्रों का यह भी कहना है कि इतने कम समय में किसी की योग्यता कैसे पहचानी जाएगी?

19-11-2019
साफ़ हुआ 1431 सहायक अध्यापकों की भर्ती का रास्ता, हाईकोर्ट ने दी अनुमति

देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में कानूनी दांव पेच में उलझी 1431 सहायक अध्यापकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया। माध्यमिक शिक्षा के प्रभारी शिक्षा निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी के मुताबिक विभाग को हाईकोर्ट से इन पदों पर भर्ती की अनुमति मिल गई है। हाईकोर्ट की डबल बेंच से इसकी अनुमति मिलने के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को इन पदों पर शिक्षकों की भर्ती शुरू करने के लिए लिखा जा रहा है। प्रभारी शिक्षा निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी के मुताबिक विभाग में सहायक अध्यापक एलटी के रिक्त पदों को भरा जा सके, इसके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर भर्ती को यह कहते हुए चुनौती दी कि विभाग में शिक्षकों के प्रमोशन से भरे जाने वाले रिक्त पदों को भी सीधी भर्ती के पदों में शामिल करते हुए भर्ती की जाए।

4000 शिक्षकों के पद हैं खाली

वहीं कुछ अभ्यर्थियों ने कला विषय के पदों के लिए भर्ती विज्ञप्ति न निकलने पर कोर्ट में चुनौती दी थी। इन अभ्यर्थियों की याचिका पर हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने दो जुलाई 2019 को भर्ती पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब विभाग को भर्ती की अनुमति मिल चुकी है। शिक्षा विभाग में शिक्षकों के चार हजार से अधिक पद रिक्त हैं। इन पदों को भरा जा सके, इसके लिए विभाग की ओर से लोक सेवा आयोग एवं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को लिखा गया है, लेकिन विभाग को आयोग से समय पर शिक्षक नहीं मिल पा रहे हैं। नियमित नियुक्ति के ये शिक्षक न मिलने तक विभाग की ओर से इन पदों पर अस्थायी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन वाक इन इंटरव्यू के आधार पर अस्थायी शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया भी कानूनी पेच में उलझी हुई है। 

08-11-2019
बैंकिंग एंड पर्सनल सिलेक्शन स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती शुरू

नई दिल्ली। आईबीपीएस ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है जो इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सिलेक्शन स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 नवंबर 2019 है। आवेदन करने आयु सीमा 20 से 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू के आधार पर होगा।  

पदों का विवरण :
- आईटी ऑफिसर स्केल l (76 पद)
- एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर (670 पद)
- राजभाषा अधिकारी स्केल l (27 पद)
- लॉ ऑफिसर (60 पद)
- एचआर/पर्सनल ऑफिसर (20 पद)
- मार्केटिंग ऑफिसर स्केल l (310 पद)

महत्वपूर्ण तिथियां :

- आवेदन करने की अंतिम तिथि - 26 नवंबर 2019
- ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा की तिथि  - 28 और 29 दिसंबर 2019
- ऑनलाइन मुख्य परीक्षा की तिथि - 25 जनवरी 2020

आयु सीमा :

- न्यूनतम - 20 साल
- अधिकतम - 30 साल
 

11-10-2019
26 के हुए हार्दिक पंड्या, कम समय में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में साबित की अपनी काबिलियत

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर और टीम के लिए अगले कपिल देव कहलाने वाले हार्दिक पंड्या आज अपना 26वां जन्मदिन मना रहे है। हार्दिक का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात में  हुआ था। वन-डे हो टी-20 या फिर टेस्ट खेल के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हार्दिक बेहद कम समय में टीम इंडिया की जान बन गए। हाल ही में लंदन में हुई सर्जरी के बाद हॉस्पिटल में आराम कर रहे पांड्या भले ही आज अपने स्टाइल स्टेटमेंट, बिंदास और आलीशान जीवनशैली के लिए मशहूर हैं, लेकिन कभी इस खिलाड़ी ने जीवन में बेहद कठिन दौर भी देखे हैं। यह हार्दिक पांड्या की कड़ी मेहनत और लगन ही तो है कि मैगी खाकर पेट भरने और उधार की कीट से क्रिकेट खेलना शुरू करने वाले इस खिलाड़ी के पास आज लंबी-चौड़ी फैन फॉलोइंग है।

हार्दिक पांड्या ने विपरीत परिस्थितियों का सामना करके सफलता का मुकाम हासिल किया है। अगर कोई इस क्रिकेटर की निजी जिंदगी के बारे में जाने तो उसे प्रेरणा जरूर मिलेगी कि अगर आप लक्ष्य बना लें तो कड़ी मेहनत से उसे हासिल किया जा सकता है। हार्दिक की कहानी भी काफी प्रेरणादायी है। गुजरात के इस ऑलराउंडर को आईपीएल से पहचान मिली और जैसे ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका मिला तो उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपक लिया। हार्दिक पांड्या अब टीम इंडिया के प्रमुख और विश्व के सक्रिय सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

वैसे, हार्दिक के मौजूदा सोशल मीडिया पोस्ट देखकर कोई भी यही आकलन करेगा कि वह बेहद आकर्षक जिंदगी जी रहे हैं। हालांकि, पांड्या परिवार का समय हमेशा से ऐसा नहीं रहा। हार्दिक के पिता हिमांशु पांड्या गुजरात के सूरत में फाइनेंस का व्यापार करते थे। उन्हें 1998 में इसे बंद करना पड़ा और पूरा परिवार फिर वडोदरा चला गया। हार्दिक के पिता हिमांशु पांड्या क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने हैं और वह अपने दोनों बेटों (हार्दिक व क्रुणाल) को मैच दिखाने के लिए ले जाते थे। यहीं से हार्दिक और क्रुणाल को क्रिकेटर बनने की प्रेरणा मिली। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद भी हिमांशु ने अपने बेटों को वडोदरा में किरण मोरे एकेडमी में भेजा, जहां से हार्दिक के क्रिकेटर बनने की यात्रा शुरू हुई।

हालांकि, पैसों की तंगी के चलते हार्दिक को काफी संघर्ष भी करना पड़ा। ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि आर्थिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से उन्होंने ऐसे भी दिन देखे जब नाश्ता और डिनर में सिर्फ मैगी खाकर रहना पड़ा। यह तो अधिकांश लोग जानते हैं कि एक एथलीट की डाइट कितनी होती है, लेकिन हार्दिक ने पैसों की तंगी को देखते हुए इससे समझौता किया। हार्दिक ने सिर्फ खाने के लिए ही समझौता नहीं किया, बल्कि उनके पास क्रिकेट किट खरीदने के पैसे भी नहीं थे। अभ्यास में वह अपने साथियों से किट मांगकर बल्लेबाजी करते थे। हार्दिक का इतना कड़ा संघर्ष सफल हुआ और आईपीएल में उनका चयन हुआ। फिर परिणाम सभी के सामने हैं। ऐसे मैच विनर खिलाड़ी का जन्मदिन सचमुच विशेष हैं।

29-09-2019
एस श्रीसंत भाजपा में होंगे शामिल, कहा - 2024 में शशि थरूर के खिलाफ लडूंगा चुनाव

नई दिल्ली। खिलाड़ियों और बॉलीवुड एक्टरों का राजनीति में आने का सिलसिला अब भी जारी है। इसी बिच एक और क्रिकेटर ने भाजपा का दामन थमने का ऐलान किया है। दरअसल आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में सात साल की सजा भुगत रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत ने भाजपा में शामिल होने की बात कही है। श्रीसंत ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए 2024 में भाजपा के टिकट पर तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया।

उनपर से प्रतिबंध 2020 के अगस्त में खत्म होगा। एस श्रीसंत ने कहा कि मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा। सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था। अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन: निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन: निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा सात साल कर दी।

 

16-09-2019
विद्या बालन की अपकमिंग फिल्म 'शकुंतला देवी' का फर्स्ट लुक आया सामने

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इन दिनों सातवें आसमान पर हैं। फिल्म मिशन मंगल की सक्सेस के बाद विद्या एक बार फिर पर्दे पर नजर आने वाली हैं। जी हां विद्या अपनी अपकमिंग फिल्म गणितज्ञ शकुंतला देवी के लिए पूरी तहर से तैयार है। इस फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है। फिल्म मेकर्स ने विद्या बालन का लुक शेयर किया है। इसमें विद्या बालन रेड कलर की साड़ी में नज़र आ रही हैं। उनके बाल छोटे हैं और वो माथे पर बिंदी लगाए हुए दिख रही हैं। विद्या के चेहरे पर जो कॉन्फिडेंस नजर आ रहा है, वह शानदार है। विद्या अपने इस किरदार को लेकर खासी उत्साहित हैं। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग लंदन में शुरु हो चुकी है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। शकुंतला देवी गणित के जीनियस के तौर पर मशहूर हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है।

खबरों की माने विद्या ने इस फिल्म को साइन करने के बाद चार महीने का वक्त लिया ताकि वह शकुन्तला देवी के कैरक्टर में पूरी तरह से ढल सकें और उन्हें अच्छी तरह से समझ सकें। चूकिं वह एक मशहूर मैथमैटिशन थीं इसलिए विद्या ने उनकी स्किल्स पर भी काफी मेहनत की है, जिसकी वजह से उन्हें 'ह्यूमन कम्प्यूटर' का टाइटल दिया गया था। उनके शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर के भी लोग काफी कायल थे। अपने हालिया इंटरव्यू में विद्या ने कहा, 'अपने इस रोल में सही दिखने के लिए बालों को बॉब कट कटवाया है। कर्ली बॉब बाल और मेरे क्लासिक साउथ इंडियन चेहरा इस रोल के लिए अच्छा मैच है। मुझे इस फिल्म का विषय शकुंतला देवी की मैग्नेटिक पर्सनैलिटी और उनकी जिंदगी की वजह से आकर्षक लगा। मैं उनके 20 की उम्र का होने से उनके करियर के अंत तक का किरदार निभाने वाली हूं।'  बीते दिनों विद्या फिल्म मिशन मंगल में नजर आई थी। फिल्म मिशन मंगल में विद्या बालन के रोल को खूब पसंद किया गया था।

 

12-09-2019
कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के मंत्री का बयान, कहा, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने एक इंटरव्यू में ऐसा कहा है। एजाज अहमद शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर लोग हमारी बात का विश्वास नहीं कर रहे हैं, हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है और वहां जुल्म किया जा रहा है। लेकिन कोई हमारी बात मानने को तैयार नहीं है और हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है।
एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी मंत्री बोले कि आज हमारे देश की बात कोई सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, ये एक दिन का काम नहीं है। देश पर राज करने वालों ने छवि को बिगाड़ कर रख दिया है, अभी तक जिसने भी देश की सत्ता चलाई है वही पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने का आरोपी है। ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने कहा कि इसके लिए जनरल जिया उल हक, परवेज मुशर्रफ से लेकर इमरान खान तक हर सत्ताधारी जिम्मेदार है। इतना ही नहीं इस इंटरव्यू में इमरान खान के मंत्री ने मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को ‘साहेब’ कहकर बुलाया और कहा कि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई काम नहीं किया है। हाफिज सईद को लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा किया गया था, लेकिन अब उन्हें काबू में करने की जरूरत है।

 

09-09-2019
बढ़ेगी देश की सामरिक ताकत, 2021 तक रूस से मिलेगी एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली

नई दिल्ली। भारत को रूस से एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली की पहली खेप साल 2021 के मध्य तक प्राप्त हो जाएगी। रूस के उप प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव ने कहा कि एस-400 वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली को पहले से तय समय के अनुसार भारत को सौंप दिया जाएगा। इस सिस्टम के बाद पाकिस्‍तान की गजनवी, शाहीन और हत्‍फ जैसी कोई भी मिसाइल भारत के आसमान को छू भी नहीं पाएगी। रूस के उप प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव ने एक इंटरव्यू में बताया कि एडवांस भुगतान मिल गया है और कड़े तौर पर सहमति का पालन करते हुए सब कुछ तय समय के मुताबिक 18 से 19 महीने के अंदर सौंप दिया जाएगा।

ये वो मिसाइल सिस्टम है, जो हवा में ही दुश्मन की मिसाइल को मार गिराता है। ये मिसाइल सिस्टम जहां एक्टिवेट हो जाता है वहां मीलों दूर तक दुश्मन की परछाई भी नहीं पड़ सकती। रूस में बना ये एयर डिफेंस सिस्टम जल्द ही भारतीय सेना का हिस्सा बनने वाला है। भारत की सामरिक ताकत लगातार बढ़ती जा रही है। अपाचे हेलिकॉप्टर की पहली खेप आ चुकी है। 8 चॉपर भारत पहुंच चुके हैं कुल 22 आने हैं। वहीं इसी महीने राफेल की डिलीवरी होनी है। जहां हमारी अटैक पावर में धार आ गई है वहीं एस-400 हमारी डिफेंस को इतना मज़बूत कर देगा कि परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

08-09-2019
86 साल की हुईं एवरग्रीन आवाज की मलिका आशा भोंसले, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है नाम दर्ज

मुंबई। सुरों की मल्लिका आशा भोंसले 8 सितंबर को अपना 86 जन्मदिन मना रहीं हैं। आशा का जन्म 1933 में महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव सांगली में हुआ था। 10 साल की उम्र से ही गायकी शुरू कर दी थी। आशा भोंसले ने फिल्मों में अपना पहला गाना 1948 में गाया था। 'चुनरिया' नाम की इस फिल्म में 'सावन आया रे' गाना उन्होंने जोहराबाई अंबालेवाली और गीता दत्त के साथ गाया था और यह कोरस में था। सुरों की कोकिला लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। आशा ताई मशहूर क्लासिकल सिंगर दीनानाथ मंगेशकर की बेटी हैं। पिता के देहांत के बाद से ही आशा ताई ने गाना शुरू कर दिया था और 16 साल की उम्र में भागकर शादी कर ली थी। आशा भोंसले को लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपतराव भोंसले से प्यार हो गया था। उस समय आशा ताई 16 साल की और गणपतराव 31 साल के थे। घर वाले दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे, जिसके बाद आशा ताई और गणपतराव ने भागकर शादी कर ली थी। मगर दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई।

एक इंटरव्यू में आशा भोंसले ने बताया था कि गणपतराव के परिवार ने उनकी शादी को स्वीकरा नहीं किया था। उनके साथ मारपीट की कोशिश भी गई, जिसके बाद वह गणपतराव का घर छोड़कर आ गई और वापिस कभी लौटकर नहीं गईं। जब आशा ताई अपने घर वापिस आईं उस समय प्रेग्नेंट थीं। आशा भोंसले के दो बच्चे हेमंत और वर्षा हैं। आशा ताई को अब तक फिल्मफेयर अवार्ड में 7 बेस्ट फिमेल प्लेबैक पुरस्‍कारों से नवाजा गया है। उन्‍हें 2 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। आशा भोंसले को 2008 में तत्‍कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल द्वारा 'पद्म विभूषण' से सम्मानित किया जा चुका है। संगीत के इतिहास में सबसे ज्यादा गाना रिकॉर्ड करने वाली गायिका के तौर पर उनका नाम 2011 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है।

 

06-09-2019
स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब

मुंबई। स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज का हर कोई दीवाना है। लता मंगेशकर के गाने लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। लता मंगेशकर को जल्द ही देश की बेटी का सम्मान मिलने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक देश की मौजूदा सरकार लता मंगेशकर को ये सम्मान देने जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार 28 सितंबर को लता मंगेशकर को सम्मान देगी। बता दें कि 28 सितंबर को ही लता मंगेशकर का जन्मदिन है। इस बार वो 90 साल की हो जाएंगी। 90वें जन्मदिन पर ही लता मंगेशकर को ये सम्मान दिया जाएगा। दिग्गज पार्श्व गायिका लता मंगेशकर को "डॉटर ऑफ द नेशन" की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। मतलब देश की बेटी के नाम का सम्मान लता मंगेशकर को मिलने वाला है। बता दें कि लता मंगेशकर को सात दशकों में भारतीय फिल्म संगीत में उनके योगदान के लिए ये सम्मान दिया जाएगा। वैसे भी लता मंगेशकर आज या कल से नहीं बल्कि सालों से गाती आ रही हैं।

उनके गानों ने लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जगह बनाई है। खास बात ये है कि प्रसून जोशी ने इस खास दिन के लिए एक कविता भी लिखी है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि नरेंद्र मोदी लता मंगेशकर की आवाज़ के बहुत बड़े फैन हैं। लता मंगेशकर भारत की आवाज बनकर इंडिया को प्रेजेंट करती हैं। उनका सम्मान करना राष्ट्र की बेटी का सम्मान करना है। साफ है कि लता मंगेशकर को अब पीएम मोदी की सरकार की तरफ से खास सम्मान मिलने वाला है। हाल ही में सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा में चल रहीं रानू मंडल को लेकर लता जी ने एक इंटरव्यू में खुद से की गई तुलना पर जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि नकल करने से आपको लंबे समय तक सफलता नहीं मिल सकती है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने लता मंगेशकर को लेकर नाराजगी जाहिर की थी।

05-09-2019
एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ को सोना पड़ा था जमीन पर, बिक गया था घर का फर्नीचर  

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। हाल ही में टाइगर ने इंटरव्‍यू में अपने परिवार एक वाक्या शेयर किया। उन्‍होंने बताया कि कैसे उनके घर का फर्नीचर बिक गया था। एक मैगजीन को दिए इंटरव्‍यू में टाइगर ने बताया कि उनकी मां आयशा के बैनर तले बनी फिल्‍म बूम के फ्लॉप होने के बाद परिवार को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था। उनके घर का सारा फर्नीचर बिक गया था और उन्‍हें जमीन में सोना पड़ा था। साल 2003 में आई फिल्‍म 'बूम' में अमिताभ बच्‍चन, जैकी श्रॉफ और गुलशन ग्रोवर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। यह फिल्‍म कैटरीना कैफ की डेब्‍यू फिल्‍म थी। इस फिल्‍म की प्रोड्यूसर टाइगर की मां आयशा श्रॉफ थीं। यह फिल्‍म थियेटर में आने से पहले ही लीक हो गई थी। इस बाद यह फिल्‍म पूरी तरह फ्लॉप रही। उस समय टाइगर 11 साल के थे लेकिन उस परिस्थिति को समझ रहे थे। टाइगर ने क‍हा,' मुझे याद है एक के बाद एक हमारा पूरा फर्नीचर बिक गया था।

जिन चीजों को देखकर मैं बड़ा हो रहा था वो सारी चीजें बिक गईं। मेरा बेड भी चला गया और मुझे जमीन पर सोना पड़ा। वो समय मेरी जिंदगी का सबसे बुरा अनुभव था। टाइगर का मानना है कि उनके पेरेंट्स ने बूम के साथ जो एक्‍सीपेरीमेंट किया, वह उन्‍हें भारी पड़ा। उन्‍होंने अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि हर बार मैं लीक से हटकर काम करता हूं यह मेरे लिए आसान नहीं होता। टाइगर ने साल 2014 में कृति सैनन के साथ फिल्‍म हीरोपंती से डेब्‍यू किया था। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। टाइगर की फिल्‍म 'वॉर' 2 अक्‍टूबर को रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म में रितिक रोशन और वाणी कपूर नजर आएंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804