GLIBS
09-10-2020
काढ़ा वितरण के लिए बढ़ रहे सेवाभावी नागरिकों के हाथ, वृद्धाश्रमों में भी हो रहा वितरण

दुर्ग। सेवाभावी नागरिकों की मदद से काढ़ा वितरण के कार्यक्रम का विस्तार हो रहा है। इसके लिए आयुष विभाग को जिला पंचायत परिसर में काढ़े की सामग्री सेवाभावी नागरिक गौतम जैन,  आशीष अग्रवाल,  मुकेश चंद्राकर,संदीप अग्रवाल ने उपलब्ध कराई। जिला प्रशासन की ओर से जिला पंचायत सीईओ सच्चिदानंद आलोक ने उनके प्रति आभार जताया। इस मौके पर सीईओ ने कहा कि कोविड से लड़ने में प्रतिरोधी क्षमता की बड़ी भूमिका होती है। इसके लिए आयुर्वेद की विशेष भूमिका हो सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने काढ़ा वितरण के कार्यक्रम के लिए विशेष निर्देश दिये थे। इसके पश्चात कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आरंभ किया गया। इसे अस्पताल में मरीजों को तथा कोविड वारियर्स को दिया जा रहा है। इसके साथ ही बुजुर्ग नागरिकों में भी प्रतिरोधी क्षमता के विकास के लिए वृद्धाश्रम में जाकर काढ़ा वितरण किया गया। पुलगांव एवं सेक्टर-2 स्थित वृद्धाश्रम में इसका वितरण किया गया। नोडल अधिकारी डाॅ.जया साहू ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशन में हर दिन चिन्हांकित स्थलों पर काढ़े का वितरण किया जा रहा है।

 

16-09-2020
कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब ने शुरू किया सेवा कार्य, काढ़ा वितरण के साथ 8 घरों को किया सैनिटाइज

रायपुर। दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के छाया विधायक कन्हैया अग्रवाल के मार्गदर्शन में बुधवार से रायपुर दक्षिण विधानसभा में काढा वितरण,गर्म पानी नींबू वितरण,बुखार और ऑक्सीजन जांच के साथ कोरोना प्रभावित घरों को सैनिटाइज करने का कार्य प्रारंभ किया गया। कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब के पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि,सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुई सेवा अनवरत जारी रहेगी। महिला समृद्धि बाजार परिसर बूढ़ेश्वर मंदिर के सामने बुधवार को लगभग 1000 लीटर काढ़ा का वितरण किया गया। सैकड़ों लोगों के बुखार की जांच की गई और कोरोना पॉजिटिव 8 मरीजों के घरों को सैनेटाइज किया गया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण हर घर तक सैनिटाइज करने का यह कार्य कन्हैया अग्रवाल फैंस क्लब की ओर से प्रारंभ किया गया है। वार्डों में काढा वितरण के लिए वार्ड के कार्यकर्ताओं को महिला समृद्धि बाजार से काढा उपलब्ध कराया जा रहा है ।

इस महत्वपूर्ण सेवा कार्य में प्रमुख रूप से सुरेश बाफना,नागेंद्र वोरा, ममता राय ,गंगा यादव ,राजू नायक, राजा भट्टर ,प्रवीण चंद्राकर ,महेश सोनी ,गुड्डू साहू, मुकुंद पांचाल , नरेंद्र ठाकुर ,महावीर देवांगन ,शिव भोयर ,कल्पना सागर, निक्की खान ,कल्याण साहू ,राजेश त्रिवेदी ,ब्लॉक अध्यक्ष नवीन चंद्राकर ,छाया पार्षद दीपक चंद्राकर ,वार्ड अध्यक्ष बंसी कन्नौजे,वैभव अग्रवाल ,मुकादम सहित साथियों ने सेवा प्रदान की।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804