GLIBS
28-05-2021
मालवीय रोड और गोलबाजार में होंगी दुकानदार-कर्मचारियों की कोरोना जांच

रायपुर। कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर को देखते हुए और उसे रोकने के लिए सरकार मालवीय रोड और गोलबाजार में शुक्रवार से कोरोना टेस्ट शुरू करने जा रही है। मालवीय रोड,गोलबाजार में सैकड़ों दुकानें हैं। दुकानदारों और उनके कर्मचारी की कोरोना टेस्ट होगा और साथ ही आने जाने वाले लोग, ग्राहक, खरीदार का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इसकी रिपोर्ट 10 मिनट में आ जाएगी। इसके लिए 20 लोगों की टीम का फिल्ड बनाकर उतारा जाएगा। मोबाइल टेस्टिंग यूनिट को भी फील्ड में शामिल किया गया है। साथ ही पुलिस के जवान व्यवस्था को संभालने के लिए टीम के साथ शामिल रहेंगे।

12-03-2021
होली के लिए रंगों से सजने लगे बाजार

रायपुर। हर साल की तरह इस साल भी होली पर रंग पिचकारी के लिए मालवीय रोड, गोल बाजार, सदर बाजार, बंजारी रोड सहित शहर भर के छोटे बड़े बाजारों में रंग बिरंगी पिचकारी और अनेक रंगों को खरीदने के लिए बाजार सज गए हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष व्यापारियों को अधिक बिक्री की आशा है। मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के थोक बाजार से हर वर्ष आसपास के प्रदेशों में ओडिशा और झारखंड से भी व्यापारी खरीदी के रायपुर आते हैं। फुटकर व्यापारी खरीद फरोख्त के लिए दुकानों में आ रहे हैं। इस वर्ष होली 29 मार्च को है। होलिका दहन 28 मार्च को होगी। व्यापारियों में नए मॉडल की पिचकारी की खरीद के लिए विशेष आकर्षण है। कोरोना वायरस के दौर में पड़ रही होली पर व्यापारियों की आशा केंद्रित है। जिन जिलों में प्रदेश के कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं वहां के व्यापारी बाजार को ध्यान में रखकर खरीददारी कर रहे हैं। होली के समय कोरोना संक्रमितों की रफ्तार में इजाफा नहीं होता है तो इस वर्ष होली पर अच्छा व्यापार होने की संभावना फुटकर व्यापारियों को है।

14-07-2020
मालवीय रोड में 100 से अधिक लोगों की कोरोना जांच,डॉक्टर्स ने दी सलाह

रायपुर। नगर निगम जोन 4 पुराना निगम मुख्यालय परिसर मालवीय रोड में सोमवार को विशेष शिविर लगाया गया। नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव की कारगर रोकथाम करने विभिन्न जोनों में शिविर लगाए जा रहे हैं। शिविर में 100 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों से कोविड 19 संबंधी जांच करवाई। चिकित्सकों नेे लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण करने सहित सामान्य रूप से स्वस्थ रहने, रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने,सदैव मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के स्वास्थ्य नियम का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन करने सहित सामान्य स्वास्थ्य नियमों को जीवन में दैनिक रूप से अपनाने का चिकित्सकीय परामर्श दिया। शिविर के दौरान पूरे समय जोन कमिश्नर विनय मिश्रा, जोन कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी, जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव सहित जोन 4 के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और अधिकारियों की टीम मौजूद थी।                         

 

29-12-2019
नव वर्ष पर राजधानी में निकलेगी तिरंगा यात्रा

रायपुर। स्कूली विद्यार्थियों द्वारा 1 जनवरी 2020 नववर्ष के अवसर पर तिरंगे झंडे के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। संचालक मुकेश साहनी ने बताया कि यात्रा सुबह 7:00 बजे से जयस्तंभ चौक निकलेगी मालवीय रोड होते हुए इंडोर स्टेडियम में यात्रा समाप्त होगी। इसमें विद्यार्थी विभिन्न महापुरुषों के भेष में घोड़े और बग्गी पर सवार होंगे। इस दौरान देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। यात्रा में कई सामाजिक संस्था के सदस्य और विद्यार्थी मौजूद रहेंगे।

04-11-2018
Traffic Police: ड्रोन कैमरे से रखी जा रही मालवीय रोड पर नजर

रायपुर। यातायात पुलिस रायपुर द्वारा मालवीय रोड सदर बाजार रोड के व्यस्ततम मार्गो पर सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से ड्रोन कैमरे की सहायता से लगातार बाजार पर नजर रखी जा रही है। 

बता दे कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात अभिषेक वर्मा एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात सतीश ठाकुर स्वयं कोतवाली चौक में उपस्थित रहकर मालवीय रोड सदर बाजार रोड यातायात पर ड्रोन कैमरे की मदद से यातायात पर नजर रखा गया है। त्योहारी सीजन के मद्देनजर लगातार दीपावली त्यौहार तक ड्रोन की सहायता से यातायात पर नजर रखी जाएगी। 

छत्तीसगढ़ में पहली बार यातायात व्यवस्था के लिये किया गया ड्रोन कैमरा का उपयोग-

यातायात पुलिस रायपुर द्वारा मालवीय रोड सदर बाजार रोड एमजी रोड में यातायात व्यवस्था के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता ली गई जो छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी जिले के पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था के लिए ड्रोन कैमरे का मदद लिया गया। जिसका परिणाम मालवीय रोड की यातायात दूसरे वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष सुगम एवं सुरक्षित है यातायात पुलिस की व्यवस्था से मालवीय रोड सदर बाजार रोड एमजी रोड के व्यापारियों के साथ साथ आम नागरिक भी काफी खुश हैं तथा यातायात पुलिस को ऐसी व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं!

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804