GLIBS
09-06-2021
Video: खुद को मंत्रालय का बाबू बता कर नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले दो शातिर ठग गिरफ्तार

गरियाबंद। खुद को मंत्रालय का बाबू बता कर बेरोजगार यूवकों को अधिकारियों से सेटिंग करा नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले दो शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला जिले के छुरा थाना क्षेत्र का है। दोनों ठगों के खिलाफ 4 बेरोजगारों ने 6 लाख 60 हजार रुपए ठगने की थाने में रिपोर्ट लिखाई थी। वही महासमुंद, धमतरी और गरियाबंद जिले के 30 से अधिक युवकों से ठगी करने की बात आरोपी कबूल चुके हैं। दोनों आदतन शातिर ठग है। पहले भी जांजगीर जिले में नौकरी के नाम पर रुपए वसूलने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। साथ ही महासमुंद में नकली नोट के साथ भी गिरफ्तार हो चुके हैं। ठगे गए युवक बताते हैं कि किसी को उसने पुलिस में वन स्टार एसआई बनाने का वादा किया था, किसी को फॉरेस्ट में बीट गार्ड तो किसी को स्कूल और तहसील कार्यालय में में चपरासी बनाने का भरोसा दिलाया था। ये ठग एएसआई या फॉरेस्ट गार्ड बनाने के लिए चार लाख और चपरासी बनाने के लिए ढाई लाख रुपए मांगा करते थे। पुलिस का मानना है कि ठगों के पकड़े जाने के बाद इनके कई और मामलों का भी खुलासा हो पाएगा।

23-01-2021
आयुक्त ने किया जन्म मृत्यु पंजीयन कार्यालय का औचक निरीक्षण, बाबू के  नदारद होने पर जारी किया शो कॉज

रिसाली। जन्म मृत्यु कार्यालय में बाबू के नदारद होने पर अपर कलेक्टर व नगर पालिक निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने सख्त तेवर दिखाए। उन्होंने तत्काल शो कॉज जारी करने निर्देश दिए। वे शनिवार को श्याम नगर स्थित पानी टंकी कार्यालय पहुंचे और निरीक्षण किया। आयुक्त के कार्यालय पहुंचने पर अधिकारी कर्मचारी सक्ते में आ गए थे। दबे पांव राजस्व कार्यालय पहुंचे। अधिकारी कर्मचारी से कार्यों के बारे में जानकारी लेने के बाद उन्होंने राशन कार्ड वितरण शीघ्रता से करने निर्देश दिए। जन्म मृत्यु व विवाह पंजीयन कार्यालय में केवल कम्प्यूटर ऑपरेटर होने पर नाराजगी जाहिर की। आयुक्त ने नदारद लिपिक कादिर खान के खिलाफ शो कॉज जारी करने निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त अधीक्षक कक्ष व लेखा कक्ष पहुंचकर निरीक्षण किया और विलंब से आने व निर्धारित समय के पहले घर लौटने वालों के वेतन कटौती निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त संपत्ती कर वसूली कक्ष भी पहुंचे। कक्ष में गंदगी देख आयुक्त ने स्पायरों कंपनी के कर्मचारियों को चेतावनी दी। साथ ही टार्गेट पर फोकस करने कहा। आयुक्त ने सभी कर्मचारियों को निर्धारित समय तक फिल्ड में रहने की हिदायत दी।

 

11-08-2020
कलेक्टोरेट में भी कोरोना का प्रवेश, शिकायत शाखा का बाबू निकला पॉजिटिव

कवर्धा। अब जिला कार्यालय कलेक्टोरेट का बाबू भी कोरोना पॉजिटिव निकल गया। जिला कार्यालय (कलेक्टर) शिकायत शाखा में पदस्थ बाबू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया गया कि बाबू त्यौहार पर दुर्ग गया था। कवर्धा आने के बाद कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल लिया गया था। सैम्पल जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804