GLIBS
18-09-2020
कलेक्टर की फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर ठग मांग रहा लोगों से रुपए, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

रायपुर। रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपये मांगने के ​मामले में कलेक्टर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बता दें कि रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक में कुछ लोगों से रुपए मांगे गए। संदेह होने पर इसकी जानकारी कलेक्टर को दी गई। तब पूरा मामला सामने आया है। उन्होंने स्वयं आगे आकर लोगों को ठग के बारे में जानकारी दी है। दरअसल कलेक्टर भीम सिंह ने फेसबुक पर जानकारी दी है कि कुछ लोग उनके नाम से रुपए मांग रहे हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि दोस्तों मेरी फर्जी प्रोफाइल किसी ने बना ली है और कुछ लोगों से रुपए की मांग रहा है। मैंने इसकी रिपोर्ट की और पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है। आगे उन्होंने लिखा है कि कोई भी आपसे किसी भी कारण रुपए मांगे तो उस पर विश्वास न करें।

17-08-2020
Video: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर कलेक्टर ने कहा,बेवजह घर से बाहर ना निकले,स्वंय की सतर्कता ही सुरक्षा

रायगढ़। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण हर वार्ड मे मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है। इसे देखते हुए रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के द्वारा 17 से 23 अगस्त तक रायगढ़ के नगरीय निकाय क्षेत्र में लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया गया है। शहरवासी पूर्व में हुए लॉक डाउन की भांति किराना,सब्जियों की होम डिलीवरी के माध्यम से मंगा सकते हैं। इसके लिए नगर निगम द्वारा सभी विक्रेताओं को क्षेत्र व वार्डों के अनुसार अधिकृत करते हुए पहचान पत्र जारी किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त दवाइयों, फल व आटा के कुछ विक्रेताओं को भी डिलीवरी के लिए अधिकृत किया गया है। होम डिलीवरी का सभी विक्रेताओं के लिए उनके व्यवसाय के इलाकों के अनुसार क्षेत्र व वार्ड निर्धारित कर दिए गए थे। शहर के लोग अपने क्षेत्र के विक्रेताओं के जारी किए गए नंबर पर सम्पर्क कर सामान की डिलीवरी करा सकते है। जिला कलेक्टर ने लोगों से अपील है कि 17 अगस्त से 23 अगस्त तक शहर में लोकडॉउन की स्थिति रहेगी। बेवजह घर से बाहर ना निकले,स्वंय की सतर्कता ही सुरक्षा है। बेवजह घूमने वालों पर पुलिस की कार्यवाही की जाएगी। सभी लोग जरूरत पड़ने पर होम डिलीवरी के माध्यम से सामान मंगवाएं ताकि महामारी के रोकथाम के लिए लगाए गए लॉक डाउन का उद्देश्य पूर्ण हो और संक्रमण प्रसार की संभावनाओं को क्षीण करते हुए खत्म किया जा सके।

 

10-08-2020
रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने खरीफ फसल के लिए खाद की आपूर्ति और वर्षा की स्थिति की समीक्षा की

रायपुर/रायगढ़। कलेक्टर भीम सिंह ने कृषि विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जिले में किसानों को खरीफ फसल के लिये खाद की आपूर्ति और वर्षा की स्थिति की समीक्षा की। बैठक के दौरान कृषि विभाग के उप संचालक भगत ने अवगत कराया कि जिले में खाद का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है और औसत वर्षा कम हो रही है किसानों से खरीफ की फसल की बुआई पूर्ण कर ली गई है। जिन क्षेत्रों से खाद की मांग आ रही है वहां खाद की आपूर्ति समितियों के माध्यम से की जा रही है। जिले के 3200 वन अधिकार पट्टाधारी किसानों ने केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड)बनाने के लिये आवेदन किया है, जिनमें से 2150 पट्टाधारी किसानों के केसीसी तैयार किये गये है। कलेक्टर सिंह ने निर्देशित किया कि जिले के सभी पट्टाधारी किसानों के केसीसी तैयार करें जिससे किसानों को ऋण इत्यादि की सुविधा प्राप्त हो सके। उन्होंने खाद आपूर्ति के संबंध में निर्देशित किया कि जिले के किसी भी क्षेत्र से खाद की कमी संबंधी शिकायत नहीं मिलनी चाहिये। आगामी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुये अभी से अतिरिक्त खाद मंगाने की कार्यवाही पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि गोदामों में खाद उपलब्ध रहते हुये आवश्यकता वाले क्षेत्रों में खाद नहीं पहुंचे यह उचित नहीं है। कलेक्टर  सिंह ने खाद गोदामों में कार्यरत लापरवाह और गैर जिम्मेदार कर्मचारियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में सहकारी संस्थाओं और विपणन संघ के अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804