GLIBS
14-02-2020
केजरीवाल ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। दिल्ली के रामलीला मैदान पर इस भव्य समारोह की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। खबर की मान तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि पीएमओ की ओर से इस आमंत्रण को स्वीकारे जाने की पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि दिल्ली चुनाव में प्रचंड बहुमत के जीत दर्ज करने वाले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी। शपथ ग्रहण समारोह में जहां किसी भी अन्य पार्टी या विपक्षी दल को आमंत्रित नहीं किया गया है।

05-02-2020
रामलीला मैदान में शाहीनबाग का समर्थन, प्रदर्शन जारी

रायगढ़। शहर के रामलीला मैदान में शाहीन बाग के समर्थन और सीएए एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। पिछले पांच दिनों से सीएए वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। यहां विभिन्न धर्म-सम्प्रदाय के लोग पहुंच कर शाहीन बाग के समर्थन में डटे हुए हैं। धरना प्रदर्शन स्थल पर विभिन्न समुदाय के लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं।

04-02-2020
लोगों से झूठा वादा करती है मोदी सरकार : शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्ली। शत्रुघ्न सिन्हा ने रामलीला मैदान दुर्गा पार्क में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी पर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना गुस्सा जाहिर किया। वही दिल्ली के द्वारका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी आदर्श शास्त्री को लेकर लोगों के बीच शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बात रखी। कांग्रेस उम्मीदवार आदर्श शास्त्री के प्रचार करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा,'जब मैं लोलीपोप पॉलिटिक्स की बात करता हूं, तो याद रखना आदर्श शास्त्री के व्यक्तित्व की बौखलाहट से अच्छे-अच्छे लोग बौखलाएंगे, तरह-तरह के वादे करेंगे। जहां नदियां नहीं होंगी वहां भी पुल बनाने के वादे करेंगे।'  

बीजेपी के अलावा आम आदमी पार्टी पर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना गुस्सा जाहिर किया। इसके साथ ही उन्होंने इस बार हो रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे मजबूत पार्टी माना। वहीं रविवार शाम गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे प्रचार के दौरान भी बिहारी बाबू ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सिन्हा ने कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को समर्थन देने की अपील की। वहीं संगम विहार क्षेत्र से प्रत्याशी पूनम आजाद को लेकर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने लोगों के बीच अपनी बात रखी।  

 

02-02-2020
फुटबॉल मैच प्रतियोगिता का हुआ समापन, संत मोनिका टीम ने जीता फाइनल

रायगढ़। रामलीला मैदान में यंग बॉयज फुटबॉल क्लब टीम के सदस्यों ने खिलाड़ी स्व. अमित सिंह ठाकुर की स्मृति में 10 दिवसीय फुटबॉल मैच प्रतियोगिता का आयोजन जिले के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से किया जिसमें अनेक टीम के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। वहीं फाइनल मैच विजयपुर एवं संत मोनिका टीम के बीच खेला गया जो बेहद रोमांचक रहा दोनों ही टीमें 2-2 से बराबर रही। इसके बाद ट्राई ब्रेकर में संत मोनिका टीम ने 4-2 से जीत हासिल करें और विजयपुर की टीम को शिकस्त देते हुए प्रथम पुरस्कार हासिल करने में कामयाब हुए। फाइनल मैच के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर महापौर जानकी काटजू और कार्यक्रम अध्यक्ष जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचंद्र शर्मा रहे। सर्वप्रथम सभी अतिथियों ने स्व. अमित सिंह ठाकुर की छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित किया। मुख्य अतिथि रायगढ़ महापौर जानकी काटजू ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। वरिष्ठ खिलाड़ी रामचंद्र शर्मा ने कहा कि इस पवित्र मैदान में कई नामचीन खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने शहर का नाम बढ़ाया है। इस मैदान का जीर्णोद्धार होना चाहिए सभी खिलाड़ियों को एकजुट होकर इस मैदान का जीर्णोद्धार करना चाहिए। प्रतियोगिता फाइनल के बाद अतिथियों ने प्रथम पुरस्कार संत मोनिका टीम को 7000 नगद मेडल और प्रमाण पत्र दिया। वहीं द्वितीय पुरस्कार उपविजेता विजयपुर टीम को 5000 नगद शील्ड एवं प्रमाण पत्र दिया गया, मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट डिफेंस, बेस्ट गोलकीपर, बेस्ट रैफरी, का पुरस्कार भी अतिथियों द्वारा दिया गया। यंग बॉयज क्लब के विजय यादव ने बताया कि स्व. अमित सिंह फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन विगत कई वर्षों से होता आ रहा है, क्योंकि स्व. अमित सिंह एक फुटबॉल के महान खिलाड़ी थे उन्हीं की स्मृति में यह आयोजन होता आ रहा है। आगे भविष्य में भी ऐसा आयोजन होते रहेगा जिससे कि खिलाड़ियों को एक मंच मिल सके और वे अपनी प्रतिभा को दुनिया को दिखा सके और आगे भविष्य में बढ़ सकें।

26-12-2019
आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से बोलता है झूठ : राहुल गाँधी

नई दिल्ली। देश में 'हिरासत केंद्र' (डिटेंशन सेंटर) नहीं होने से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि 'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं। असम में डिटेंशन सेंटर से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए गांधी ने ट्वीट किया, 'आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते है।' दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली में कहा था कि देश में हिरासत केंद्र को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें सरासर झूठ हैं। कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक असम में हिरासत केंद्र मौजूद है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली में कहा था जो हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमान हैं, जिनके पुरखे मां भारती की संतान हैं। भाइयों और बहनों, उनसे नागरिकता कानून और एनआरसी दोनों का कोई लेना-देना नहीं है। देश के मुसलमानों को ना डिटेंशन सेंटर में भेजा जा रहा है, ना हिंदुस्तान में कोई डिटेंशन सेंटर है। भाइयों और बहनों, ये सफेद झूठ है, ये बद-इरादे वाला खेल है, ये नापाक खेल है। मैं तो हैरान हूं कि ये झूठ बोलने के लिए किस हद तक जा सकते हैं।'

 

 

22-12-2019
रामलीला में गरजे प्रधानमंत्री, कहा - मोदी का विरोध करो गरीब की झोपड़ी मत जलाओ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान से एक रैली को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने देशभर में नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हो रही हिंसा, एनआरसी, मुसलमान, विपक्ष, अर्बन नक्सल से लेकर हर मुद्दे पर अपनी बात रखी। विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह देशभर मे झूठ फैला रहे हैं। ये लोग सीएए को गरीबों के खिलाफ ही बता रहे हैं, कह रहे हैं कि जो लोग आएंगे वो यहां के गरीबों का हक छीन लेंगे। कम से कम झूठ फैलाने से पहले गरीबों पर दया करो भाई। उन्होंने कहा कि आपको मोदी का विरोध करना है तो कीजिए लेकिन देश की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाइये। प्रधानमंत्री ने नागरिकता कानून को लेकर लोगों से देश की संसद, लोकसभा, राज्यसभा और चुने हुए प्रतिनिधियों का सम्मान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, 'ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये आपने पिछले हफ्ते भी देखा है। जो बयान दिए गए, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कहीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया में डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है।'

किसी योजना के लाभार्थी से उसका धर्म नहीं पूछा

प्रधानमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं। मैं उनसे जानना चाहता हूं, क्या जब हमने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध करने का काम किया, तो किसी से पूछा क्या कि आपका धर्म है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी के समर्थक हैं। उज्जवला योजना के लाभार्थियों से हमने पहले उनका धर्म नहीं पूछा। विपक्ष भेदभाव साबित करे।

मोदी का विरोध करो गरीब की झोपड़ी मत जलाओ

नागरिकता कानून का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिसे लेकर प्रधानमंत्री ने रैली में कहा, 'मैं इन लोगों को कहना चाहता हूं कि मोदी को देश की जनता ने बैठाया, ये अगर आपको पसंद नहीं है, तो आप मोदी को गाली दो, विरोध करो, मोदी का पुतला जलाओ, जिन्हें मेरा विरोध करना है वे मेरे पुतले पर जूते मारें लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओं, गरीब का रिक्शा मत जलाओं, गरीब की झोपडी मत जलाओ।'

पुलिसवाले धर्म पूछकर नहीं करते मदद

प्रधर्शन के दौरान लोग पुलिसवालों पर हमला कर रहे हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री ने कहा, 'पुलिस वालों को अपनी ड्यूटी करते समय हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। जिन पुलिसवालों पर ये लोग पत्थर बरसा रहें हैं, उन्हें जख्मी करके आपको क्या मिलेगा? आजादी के बाद 33 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने, शांति के लिए, आपकी सुरक्षा के लिए शहादत दी है। जब कोई संकट या मुश्किल आती है तो ये पुलिस न धर्म पूछता है न जाति पूछता है, न ठंड देखता है न बारिश देखता है और आपकी मदद के लिए आकर खड़ा हो जाता है।'

22-12-2019
राजधानी में एक तरफ विरोध तो दूसरी तरफ पीएम की रैली, जाने होगा क्या...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज रामलीला मैदान में एक रैली कर बीजेपी के प्रचार का शुभारंभ करेंगे। इस रैली में अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी शामिल होंगे। देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की इस बड़ी रैली पर सबकी नजरें टिकी हैं। लोग जानना चाहते हैं कि पीएम राजधानी दिल्ली से इस मुद्दे पर क्या संदेश देंगे। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में संसद ने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी को मालिकाना हक देने के लिए एक विधेयक पारित किया था। दिल्ली में दो दशक से अधिक समय बाद सत्ता में वापसी की बाट जोह रही बीजेपी अनधिकृत कॉलोनियों में आम आदमी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में चुनौती देने की तैयारी कर रही है। सभी 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों के लोग धन्यवाद रैली में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि अगले साल फरवरी महीने में दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जहां आप के अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी जैसी योजनाओं की झड़ी लगा दी है. वहीं केंद्र सरकार ने भी दिल्ली में अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला कैबिनेट के जरिए किया था। अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लागू करने के लिए मोदी सरकार ने संसद से कानून भी पास कर दिया है। जाहिर तौर पर दिल्ली में मुख्य मुकाबला आप, बीजेपी और कांग्रेस के बीच होगा ऐसे में सभी पार्टियां घोषणाओं और वादों के जरिए मतदाताओं को लुभाने में जुट गई है। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 70 सदस्यीय विधानसभा में महत तीन सीटों पर जीत मिल पाई थी।


दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली के कारण आज यातायात प्रभावित रहेगा

रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली रैली के कारण आज मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगी। एक एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कारों की पार्किंग सिविक सेंटर के अंदर और इसके पीछे होगी। इसमें कहा गया है कि माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, राजघाट एवं समता स्थल के पास बसों की पार्किंग होगी। एडवाइजरी मे कहा गया है कि आउटसाइड ब्रॉडकास्टिंग (ओबी) वैन की पार्किंग जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर रामलीला मैदान के गेट नंबर दो से आगे होगी। इसमें कहा गया है कि विभिन्न स्थानों से व्यवसायिक वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।

14-12-2019
 भारत बचाओ रैली में गरजे भूपेश बघेल, केंद्र सरकार पर साधा निशाना...

नई दिल्ली। कांग्रेस की ‘भारत बचाओ’ रैली में शनिवार को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। भूपेश बघेल ने कहा,‘हमारी सरकार किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य देना चाहती है लेकिन मोदी रोक रहे हैं। फिर भी छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ न्याय होगा। उनकी जेब में 2500 रुपये आएंगे। भूपेश बघेल कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद से राज्य में एक भी किसान ने आत्महत्या नहीं की है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अकेला राज्य है, जहां किसानों को धान के 2500 रुपये दिए गए,जिससे पिछले एक साल में किसी किसान ने आत्महत्या नहीं की। बघेल ने आरोप लगाया,‘केवल जलाना जानते हैं केवल काटना और बांटना जानते हैं। उन्होंने कहा कि ये पूरे देश को संदेश देना होगा कि कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है और इसके नेता राहुल गांधी हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ‘किसान की लागत बढ़ रही है और फसल की कीमत नहीं बढ़ रही है। मोदी सरकार कह रही थी कि किसान की आमादनी दोगुनी कर देंगे जबकि किसान की आमदनी घट रही है।’ उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में बेरोजगारी दर बढ़कर 28 फीसदी हो गई है। 

 

 

14-12-2019
भारत बचाओ रैली : मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, बयान पर नहीं मांगूंगा माफ़ी : राहुल गांधी  

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में अर्थव्यवस्था और महंगाई को लेकर कांग्रेस 'भारत बचाओ रैली' का आयोजन कर रही है। इस रैली में कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून, अर्थव्यवस्था की सुस्त रफ्तार, बढ़ती बेरोजगारी और किसानों की समस्या जैसे कई मुद्दों को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रही है। राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने मनरेगा का पैसा छीन लिया। मोदी एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रहे हैं। आज किसान खुदकुशी कर रहे हैं। मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए। मोदी ने पूर्वोत्तर को जला दिया है। असम जल रहा है।

मोदी सरकार ने देशभर में हिंसा फैला दी है। जो दुश्मन ने नहीं किया वो मोदी ने कर दिया। हकीकत में देश की GDP 2.5 फीसदी है। मोदी सरकार झूठ बोल रही है। मोदी ने उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया और जनता से पैसा छीन लिया। उन्होंने कहा कि हमारे देश को कमजोर किया जा रहा है और देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मैं अपने बयान पर माफी नहीं मांगूंगा। रैली में राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कालेधन का नाम लेकर झूठ बोला और नोटबंदी लागू कर दी। नोटबंदी की चोट देश अभी भी झेल रहा है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने जल्दबाजी भी जीएसटी लागू किया और अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया।

14-12-2019
भारत बचाओ रैली : रामलीला मैदान में गरजी प्रियंका, कहा - ये रैली है देश को बचाने के लिए

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ रैली कर रही है। इस रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की “विभाजनकारी” नीतियों को उजागर करना है। पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित कर केन्द्र सरकार की विफलताओं और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर कर रही है। रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने कहा कि हम इसके लिए उतने ही जिम्मेदार होंगे जितना कि भाजपा-आरएसएस के अहंकारी और झूठ बोलने वाले नेता। उन्होंने कहा, मैं इस देश के प्रत्येक नागरिक से कहना चाहती हूं कि अपनी आवाज उठाएं। तुम इस देश से प्यार करो, इसकी आवाज बनो। यदि हम अपनी आवाज नहीं उठाते हैं, तो इन परिस्थितियों में भी भय और झूठ के अंधेरे में वापस रहें और शांत रहें, तो हमारा संविधान नष्ट हो जाएगा। ये कैसा देश है? यह देश प्रेम और अहिंसा का देश है।

यह देश अच्छाई और सच्चाई का सपना है। यह देश लोकतंत्र को शक्ति देने वाला है। हमें इस देश को बचाना है। उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने उन्नाव की पीड़ित परिवार की एक छोटी सी बच्ची से पूछा कि बड़ी होकर तुम क्या बनोगी तो पहले तो उसने कुछ नहीं किया लेकिन बाद में उसने कहा कि जो वकील से बड़ा होता है। यानी वह जज बनना चाहती है। जो आज अन्याय के खिलाफ नहीं लड़ेंगे, वो इतिहास में कायर कहलाएंगे। हर बस स्टॉप, हर अखबार पर दिखता है। असलियत ये है कि बीजेपी है तो 100 रुपये किलो प्याज है। बीजेपी है तो 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मुमकिन है। बीजेपी है तो चार करोड़ नौकरियां नष्ट होना मुमकिन है। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। विभाजनकारी कानून से देश खतरे में है। ये रैली देश को बचाने के लिए है। GPD पाताल पर आ गई है।

02-12-2019
पूर्व विधायक ने प्रियंका गांधी की जगह लगाए प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद के नारे, फिर हुआ ये...

नई दिल्ली। कार्यकर्ता कभी-कभी ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे पार्टी के शीर्ष नेताओं को भी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ जाता है। रविवार को कांग्रेस की एक रैली के दौरान पार्टी का एक कार्यकर्ता जयकारे लगा रहा था। इस दौरान उसने सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। इसी क्रम में कार्यकर्ता को प्रियंका गांधी का भी जयकारा लगाना था, लेकिन गलती से वह ‘प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगा। इससे मंच पर उपस्थित पार्टी नेता असहज हो गए। हालांकि, पार्टी कार्यकर्ता ने तुरंत अपनी गलती सुधारी और प्रियंका गांधी के नाम से जयकारे लगाए।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसंबर को ‘जनाक्रोश रैली’ करने वाले हैं। इस रैली में कांग्रेस बीजेपी की आर्थिक नीतियों पर कड़े प्रहार करने वाली है। विधानसभा चुनाव के बीच यह रैली पार्टी में दम भरने के लिहाज से महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही कांग्रेस ने इस रैली को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोगों की रिकॉर्ड भीड़ इकट्ठी करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में सभाएं कर अभी से माहौल बनाया जा रहा है।

इसी क्रम में रविवार को बवाना क्षेत्र में एक बड़ी सभा आयोजित की गई। इस सभा में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और पार्टी के अन्य नेता पहुंचे थे। जब सुभाष चोपड़ा मंच पर खड़े होकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भर रहे थे, कांग्रेस के पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार पार्टी के जयकारे लगाने लगे। इसी दौरान उन्होंने ये गलती कर दी। तीन दिसंबर को भी पार्टी कच्ची कालोनियों के मुद्दे पर शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के निवास पर बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है। पार्टी के मुताबिक कच्ची कालोनियों को पक्का करने के मामले में कई छुपे नियम बनाए गए हैं। इन नियमों के कारण कच्ची कालोनियों के लाखों लोगों को उनके मकानों का हक नहीं मिल पाएगा।

09-09-2019
दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन, खिलाड़ियों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

रायगढ़। 35वें चक्रधर समारोह के अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय महिला एवं पुरूष कुश्ती प्रतियोगिता का समापन हुआ। चक्रधर समारोह में पहली बार कुश्ती के खिलाड़ी मैट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कुश्ती प्रतियोगिता का समापन विधायक लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार के मुख्य आतिथ्य में रामलीला मैदान में हुआ, जहां पुरस्कार वितरण भी किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम के सभापति सलीम नियारिया ने किया।
दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में देश के सभी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान रायगढ़ पहुंचे थे। इसमे 78 किलो ग्राम के महिला कुश्ती खिलाड़ी कर्नाटक की रूपा और हरियाणा की सुदेश ने चक्रधर  समारोह में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभागी बनी। इस वर्ष जिले में पहली बार कुश्ती के खिलाड़ियों ने मैट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और उत्साहित नज़र आए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804