GLIBS
05-01-2020
कुडो,कराटे व मतसोगी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में बेमेतरा जिले के 6 बच्चों ने पदक हासिल कर जिले का नाम रौशन किया

बेमेतरा। 65वीं राष्ट्रीय शालेय कुडो प्रतियोगिता सागर (एमपी) में हुआ। प्रतियोगिता में अंडर 17 के दो छात्राओ ने हिस्सा लिया था। जिसमे कु. नेहा वर्मा व कु. प्रसंशा राजपूत ने कास्य पदक हासिल किया व 5वीं राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में पहुंचे जिला कराटे संघ बेमेतरा के 3 छात्र विकल्प शर्मा ने गोल्ड मेडल, दीपांशु पटेल ने सिल्वर व चिराग वर्मा ने कास्य पदक  शानदार कराटे का प्रदर्शन करते हुए हासिल किये तथा बिलासपुर में आयोजित 15वीं राष्ट्रिय मतसोगी डू चैंपियनशिप में प्रांजल पाटिल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया। प्रतियोगिता पश्चात नगर आगमन पर स्थानीय लोगो ने विजयी बच्चों का आतिसबाजी करते व पुष्पमाला पहना कर जोरदार स्वागत किया। वही कोच अजय वर्मा ने कहा कि सभी बच्चों को प्रतिदिन बेसिक स्कूल मैदान में लगभग 2 घण्टे तक अभ्यास करवाया जाता है और हमारे नगर के लिए गौरव की बात है कि इन बच्चों को उचित सुविधाये आजतक नही मिल पाई है, बावजूद बच्चे अपने लगन और मेहनत से सुविधाओ के अभाव में भी जिले का नाम रौशन कर रहे है।

 

04-01-2020
ट्रेनी विमान हुआ क्रैश, ट्रेनर और ट्रेनी पायलट की हुई मौत

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार देर रात एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में मुंबई के रहने वाले ट्रेनी पायलट और ट्रेनर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ट्रेनी विमान लैंडिंग के समय खेत में जा गिरा। जिसमें ट्रेनी पायलट पीयूष सिंह चंदेल और पायलट अशोक मकवाना मौजूद थे। हादसे में दोनों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा सागर से 14 किमी दूर ढाना हवाई पट्टी के पास हुआ। माना जा रहा है कि हादसे की वजह घना कोहरा था। घने कोहरे की वजह से पायलट को रनवे दिखाई नहीं दिया, जिससे विमान करीब 80-100 मीटर दूर खेत में जा गिरा। चिमेस एविएशन अकादमी ढाना से ट्रेनी विमान ने शुक्रवार की रात करीब 8:35 बजे उड़ान भरी थी। अकादमी के अफसरों के अनुसार जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी उस समय ज्यादा कोहरा नहीं था। ट्रेनी और ट्रेनर दोनों को भी यह अंदाजा नहीं था कि उड़ान के कुछ देर बाद ही कोहरा इतना बढ़ जाएगा कि रनवे दिखाई नहीं देगा।

जानकारी मिलते ही चिमेस एविएशन अकादमी के अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और घायलों को विमान से निकालकर निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सागर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि लैंडिंग के दौरान विमान हवाई पट्टी के बजाय पास के एक खेत में चला गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। हादसे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है। कमलनाथ ने ट्वीट कर मृतकों के परिवार को सांत्वना दी। वहीं, शिवराज सिंह ने दोनों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

07-12-2019
पूर्व सीएम ने दी गिरफ्तारी और कमलनाथ सरकार के लिए कही यह बात

सागर। शुक्रवार को यूरिया संकट और भाजपा विधायक प्रदीप लारिया पर दर्ज मुकदमे के खिलाफ भाजपा ने शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गिरफ्तारी भी दी। चौहान के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी गिरफ्तारी दी। इस दौरान  शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी कि प्रदेश में किसान परेशान हुए तो मंत्रियों को सड़कों पर निकलना बंद कर देंगे। विरोध प्रदर्शन के बाद शिवराज सिंह चौहान समेत सभी टैक्टर पर बैठकर गिरफ्तारी देने पहुंचे। लेकिन मकरोनिया थाना पहुंचने से पहले ही पुलिस ने बैरिकेट लगाकार नेताओं को रोक दिया। बाद में पुलिस ने नेताओं की गिरफ्तारी की घोषणा की और फिर सामूहिक रिहाई की भी घोषणा कर दी। शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  एक आदमी लाइन में लगेगा तो एक बोरी खाद मिलेगी। इसलिए पूरा परिवार लाइन में लग जाता है। बेटा, बहू, माता, पिता और 48 घंटे लाइन में लगे रहने के बाद एक बोरी खाद मिलती है तो दिल पर क्या गुजरती है, यह उस किसान से पूछो। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ को इसके लिए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो किसान समय पर कर्ज चुकाते थे, वह भी आज कांग्रेस के झूठे वादे के जाल में फंसकर डिफाल्टर हो गए। डिफाल्टर होने की वजह से उन किसानों को सोसायटी से खाद-बीज के लिए ऋण नहीं मिल रहा है।

 

24-09-2018
Community Health Center : सागर में एक महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म 

सागर। जिले के बंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया। इन में 3 लड़कियां तथा एक लड़का शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। महिला कहां से आई है उसके साथ परिवार के कौन-कौन से लोग हैं इसका कोई पता नहीं चल सका है। पूरे विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804