GLIBS
22-01-2021
कर्नाटक के शिमोगा में जबरदस्त धमाका, 6 लोगों की मौत की खबर, आला अफसर पहुंचे घटनास्थल पर

शिमोगा/रायपुर। देर रात शिमोगा में एक जबरदस्त धमाका होने की खबर सामने आई है। धमाके में 6 लोगों की मौत की खबर है और धमाका संभवत बारूद में ब्लास्ट से हुआ है। अभी तक दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन उच्च स्तरीय अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। और घटना की जांच जारी है। यंहा बताना गैर जरूरी नहीं होगा कि कर्नाटक शिमोगा में पटाखों का बड़ा कारोबार होता है और पटाखा निर्माण यहां एकदम सामान्य बात है।

30-12-2019
5 बच्चों समेत एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग  

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सोमवार सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र की मौलाना आजाद कॉलोनी बेहटा हाजीपुर में एक घर के अंदर शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लग गई। इस घटना में एक ही परिवार के 5 बच्चों समेत छह लोगों की आग में झुलसने के चलते मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि उत्तरांचल विहार कॉलोनी में शार्ट सर्किट के कारण घर में रखा फ्रिज अथवा बैटरी इनवर्टर फटने से आग लग गई जिसमें ताई परवीन (40 उम्र) के साथ सो रहे 5 बच्चों की जलने से मौत हो गई।

आग लगने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी और ताई सहित पांचों बच्चे मौत का शिकार हो गए। यह परिवार मूल रूप से बागपत जनपद के जानी गांव का रहने वाला है। गत कई वर्षों से लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र उत्तरांचल विहार कॉलोनी में अपने 100 वर्ग गज के मकान में रहता है। पांचों बच्चों के पिता का नाम आसिफ अली बताया जा रहा। है वह मकान की प्रथम मंजिल पर रहता था, जबकि भूतल पर उसका बड़ा भाई युसूफ अपनी पत्नी परवीन के साथ रह रहा था। बताया जा रहा है यूसुफ और आसिफ अपने गांव में किसी शादी समारोह में गए हुए थे पांचों बच्चे रात में भूतल पर अपनी ताई परवीन के सो रहे थे।

30-12-2019
कोहरे ने छीनी एक ही परिवार के 6 लोगों की जान, पांच का इलाज जारी

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में कोहरे के कारण दर्दनाक हादसा हुआ है। तेज रफ्तार कार कोहरे के कारण नहर में गिर गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में अन्य पांच लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कार में एक ही परिवार के 11 लोग सवार थे। वह संभल से दिल्ली जा रहे थे। कार दनकुर इलाके में एक नहर में गिर गई। हादसे में घायल 11 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां 6 लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि बाकी के पांच लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि यह हादसा कोहरे की वजह से हुआ है। पुलिस के अनुसार, इस कार के साथ एक और कार भी थी और सभी लोग संभल जिले से दिल्ली जा रहे थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान महेश (35), किशन लाल (50), नीरेश (17), राम खिलाड़ी (75), मल्लू (12) और नेत्रपाल (40) के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

बता दें पूरा उत्तर भारत इस वक्त कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहा है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड से लेकर पूर्वात्तर के राज्यों तक पहाड़ बर्फ की चादर में सफेद हो गए हैं। पहाड़ों पर हो रही बर्फ बारी का असर मैदान और रेगिस्तान में पड़ा है। राजस्थान के चार जिले में तापमान शून्य के नीचे पहुंच चुका है। पंजाब हरियाणा का भी ठंड से बुरा हाल है। सुबह साढ़े पांच बजे राजधानी दिल्ली के सफदरजंद में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य हो गई है। कोहरे और ठंड का असर हवाई और रेल यातायात पर भी पड़ रहा है।

 

08-09-2018
Helicopter Crash : नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत
सत्यवती के करीब जंगलों में मिला मलबा, राहत और बचाव कार्य जारी, मृतकों में एक जापानी नागरिक
Advertise, Call Now - +91 76111 07804