GLIBS
05-01-2020
मैथिली झा समाज की बैठक हुई

गुना। मैथिली झा समाज धर्मशाला ट्रस्ट के समाज बंधुओं की बैठक रविवार को हुई। बैठक में इंदौर से पधारे शैलेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि विश्वकर्मा भगवान के मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें विश्वकर्मा भगवान की मूर्ति स्थापना कर गणेश पूजन, शोभा यात्रा, यज्ञ, प्राण प्रतिष्ठा एवं महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा। 

राकेश किरार की रिपोर्ट 

15-12-2019
16 दिसंबर को गुरु घासीदास जयंती पर निकलेगी शोभा यात्रा

रायपुर। सतनाम सेवा संघ के तत्वाधान में सतनाम धर्म के प्रणेता गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर कल 16 दिसंबर को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा राजधानी की आमापारा से निकलेगी सतनाम सेवा संघ के प्रवक्ता सुरेश लहरी ने बताया कि शोभायात्रा के उपलक्ष में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने एवं गुरु घासीदास के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने संघ के पदाधिकारी सुंदरलाल, छगनलाल सोनी, खेदु बंजारे, बसंत चतुर्वेदी और मंगतू डहरिया के द्वारा समाज के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। समाज के लोग श्वेत वस्त्र धारण कर पंथी दल एवं सांस्कृतिक झांकियों के साथ शोभायात्रा में शामिल होंगे। 

 

13-12-2019
घासीदास जयंती पर 16 को निकलेगी शोभा यात्रा

रायपुर। सतनाम सेवा संघ के तत्वाधान में सतनाम धर्म के प्रणेता गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर 16 दिसंबर को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा राजधानी की आमापारा से निकलेगी सतनाम सेवा संघ के प्रवक्ता सुरेश लहरी ने बताया कि शोभायात्रा के उपलक्ष में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने एवं गुरु घासीदास के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने संघ के पदाधिकारी सुंदरलाल, छगनलाल सोनी, खेदु बंजारे, बसंत चतुर्वेदी मंगतू डहरिया के द्वारा समाज के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। समाज के लोग श्वेत वस्त्र धारण कर पंथी दल एवं सांस्कृतिक झांकियों के साथ शोभायात्रा में शामिल होंगे।

26-11-2018
Gurunanak jayanti : हैरत अंगेज कलाबाजियों के साथ शहर में निकली भव्य शोभायात्रा
23-11-2018
Guru Nanak Jayanti : गुरु नानक जयंती पर सिंधी समाज ने निकाली शोभा यात्रा

रायगढ़। सिंधी समाज की ओर से प्रकाश पर्व के अवसर पर शुक्रवार सुबह 5.30 बजे नगर कीर्तन के साथ शोभा यात्रा निकाली। गुरूदेव भक्तजनों की अगुआई में नगर कीर्तन चक्रधर नगर सिंधी कालोनी पक्की खोली स्थित गुरुद्वारे से  नगर कीर्तन चक्रधर नगर चौक होते हुई कमला नेहरू उद्यान होते हुए हेमूकलानी चौक से सिंधी कालोनी कच्ची खोली में हुआ। 

पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की  निकली शोभा यात्रा के दौरान फूलों से सजे रथ के साथ चल रहे रागी जत्थे ने पूरे रास्ते कीर्तन किया। रास्ते भर जगह जगह पर पुष्प वर्षा के साथ किर्तन यात्रा का स्वागत किया गया। कीर्तन के साथ चल रहे माइक से सिंधी समाज द्वारा समाज के सदस्यों ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर शुक्रवार दोपहर 1 बजे से आम भंडारा किया गया है। सिंधी समाज ने सभी भक्तजनों से आग्रह किया है की भंडारे में सभी पहुंचकर पुण्य के भागी बने।

 


 
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804